JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение

टेनिस : कर्बर ने सुआरेज को किया बाहर

स्टुटगार्ट, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी की महिला टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर ने शुक्रवार को स्टुटगार्ट ओपन में स्पेन की कार्ला सुआरेज को क्वार्टर फाइनल में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, कर्बर ने एक घंटे 12 मिनट चले मुकाबले में सुआरेज को 6-2, 6-4 से मात दी।

कर्बर अगले मैच में स्पेन की गार्बीने मुगुरुजा और चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से मुकाबला करेंगी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • आईपीएल : मुंबई ने पंजाब को दिया 190 रनों का लक्ष्य (लीड-1)
    मोहाली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल (81) और अंबाती रायडू (65) की धुआंधार पारियों की मदद से मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा है।

    टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए।

    मुंबई को पहला झटका पारी की दूसरी गेंद पर ही लगा। संदीप शर्मा ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (0) को विकेट के पीछे निखिल नाइक के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा।

    इसके बाद पंजाब के गेंदबाजों को दूसरे विकेट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। पार्थिव और रायडू ने मोर्चा संभाला और टीम को शुरुआती झटके से उबारते हुए अच्छी स्थिति में ला खड़ा किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की शतकीय साझेदारी की।

    इस साझेदारी में जितना योगदान दोनों की शानदार बल्लेबाजी का था, उतना ही पंजाब के खराब क्षेत्ररक्षण का भी रहा। पंजाब ने पार्थिव और रायडू को जीवनदान दिए। दोनों ने 14.1 ओवर में 9.67 की औसत से रन जोड़े।

    अक्षर पटेल ने रायडू को मनन वोहरा के हाथों कैच करा टीम को दूसरी सफलता दिलाई। रायडू ने अपनी पारी में 37 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। दूसरे छोर पर खड़े पार्थिव लगातार रन बरसाते जा रहे थे। इसमें जोस बटलर ने उनका बखूबी साथ दिया। उन्होंने 13 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था।

    पार्थिव को 18.4 ओवर में 180 के स्कोर पर मिशेल जॉनसन ने आउट किया। मुंबई के 200 के स्कोर के करीब पहुंचने की पूरी उम्मीद थी। लेकिन मुंबई 19वें ओवर में पांच और अंतिम ओवर में चार रन ही बना सकी। इन दो ओवर में उसने तीन बल्लेबाज भी खो दिए थे। मोहित शर्मा ने 20वें ओवर में केरन पोलार्ड (10) और हार्दिक पंड्या (4) को पवेलियन भेजा।

    पंजाब की तरफ से मोहित ने तीन विकेट लिए। संदीप, जॉनसन और अक्षर को एक-एक सफलता मिली।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आईपीएल : पुणे के खिलाफ मुकाबले में हैदराबाद की स्थिति मजबूत
    हैदराबाद, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। शुरुआती हार के बाद जीत के रास्ते पर आई सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कोशिश इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के अपने अगले मैच में इसी रास्ते पर चलने की होगी। हैदराबाद को मंगलवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ यहां राजीव गांधी स्टेडियम में मैच खेलना है।

    हैदराबाद की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई थी, लेकिन डेविड वार्नर की अगुवाई वाली इस टीम ने लगातार तीन मैच जीत कर शानदार वापसी की है।

    वार्नर, शिखर धवन, इयोन मोर्गन, केन विलियम्सन और युवराज सिंह के रहते हुए टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है।

    कप्तान वार्नर इस समय शानदार फॉर्म में हैं। टीम को मिली तीन जीतों में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है। वह लीग के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम अभी तक 294 रन दर्ज हैं। धवन ने अपने कप्तान का बखूबी साथ निभाया है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है। पिछले दो मैचों में टीम को मिली जीत में इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए हुई साझेदारियों की बड़ी भूमिका थी।

    हेनरिक्स, मोर्गन और नमन ओझा ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया है।

    हैदराबाद की टीम की गेंदबाजी भी इस समय अच्छी फॉर्म में है। टीम के पास ट्रेंट बोल्ट जैसा गेंदबाज है। अनुभवी आशीष नेहरा इस समय चोट के चलते टीम से बाहर हैं, हालांकि बांग्लादेश के मुस्तफिजुर ने उनकी कमी को पूरा किया और टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

    पांच मैचों में आठ विकेट के साथ गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार दूसरे स्थान पर हैं। वह टीम को अभी तक सफलता दिलाने में कामयाब रहे हैं।

    वहीं, पहला मैच जीतने के बाद पुणे की टीम अभी तक दूसरी जीत को तलाशती दिखी है। टीम लगातार चार मैच हार चुकी है।

    खराब फॉर्म के बावजूद पुणे की टीम मजबूत है और वह कभी भी वापसी कर सकती है। टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे लगातार बल्ले से रन बना रहे हैं। उन्होंने अभी तक तीन अर्धशतक लगाए हैं। लेकिन, उनके अलावा कोई और बल्लेबाज टीम के लिए बल्ले से कोई खास योगदान नहीं दे सका है। टीम में फाफ डु प्लेसिस और स्टीव स्मिथ जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, लेकिन अभी तक उनका बल्ला शांत ही रहा है।

    टीम के लिए सबसे बड़ा झटका केविन पीटरसन का चोटिल हो जाना है। वह रॉयल चैलेंजर्स के मैच के बाद चोटिल हो गए थे।

    टीम के पास अच्छे गेंदबाज भी हैं लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता न होने के कारण वह प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं रहे हैं। मिशेल मार्श, एल्बी र्मोकेल, थिसेरा परेरा से कप्तान धौनी को विकेट के साथ-साथ रन रोकने की उम्मीद भी होगी।

    धौनी को अभी भी सही टीम की तलाश होगी जो उन्हें जीत दिला सके।

    टीमें (संभावित) :

    राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स : महेंद्र सिंध धौनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, फाफ डु प्लेसिस, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जसकरन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, अंकित शर्मा, एल्बी मोर्कल, इरफान पठान, इशांत शर्मा, ईश्वर पांडे, थिसारा परेरा, सौरभ तिवारी, आर. पी. सिंह, रजत भाटिया, अंकुश बैंस, बाबा अपराजित, मुरुगन अश्विन, अशोक दिंडा, दीपक चाहर, स्कॉट बोलांड, पीटर हैंड्सकोम्ब और एडम जाम्पा।

    सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेज हेनरिक, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, इयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, करन शर्मा, बरिंदर सरन, त्रिमालसेट्टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियम्सन और युवराज सिंह।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आईपीएल : पंजाब ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

    मोहाली (पंजाब), 25 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे लीग के 21वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान डेविड मिलर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

    दोनों टीमों को अपने अंतिम मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी थी।

    मुंबई को अपने छह मुकाबलों में सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है। वहीं पंजाब अपने पांच मुकबालों में सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। दोनों टीमें जीत से कम कुछ भी नहीं चाहतीं। पंजाब को मुंबई के खिलाफ इस मैदान पर खेले गए पिछले तीन मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी थी।

    पंजाब ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। मिशेल जॉनसन और प्रदीप साहू को टीम में जगह मिली है। ऋषि धवन और केल एबॉट को बाहर बैठना पड़ा है।

    मुंबई ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

    टीमें :

    मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, जोस बटलर, अंबाती रायडू, केरन पोलार्ड, हरभजन सिंह, क्रुनाल पंड्या, टिम साउदी, मिशेल मैकक्लानेघन और जसप्रीत बुमराह।


    किंग्स इलेवन पंजाब : डेविड मिलर (कप्तान), मनन वोहरा, मुरली विजय, निखिल नाइक, अक्षर पटेल, शॉन मार्श, मिशेल जॉनसन, प्रदीप साहू, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • वर्डास्को ने जीता बुखारेस्ट ओपन खिताब
    बुखारेस्ट, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी फर्नान्डो वर्डास्को ने यहां सोमवार को बुखारेस्ट ओपन का खिताब जीत लिया।

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 32 वर्षीय वर्डास्को ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में फ्रांस के लुकास पोइले को 73 मिनट में 6-3, 6-2 से हराकर यह खिताब जीता।

    टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया।

    वर्डास्को के करियर में बुखारेस्ट खिताब सातवां एकल खिताब है। वैसे वर्डास्को ने 2014 के बाद पहला कोई बड़ा खिताब जीता है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • डायनामोज, टीडीआई इंटरनेशनल स्कूल ने शुरू की फुटबाल अकादमी
    नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज ने टीडीआई इंटरनेशनल स्कूल के साथ मिलकर सोनीपत में एक फुटबाल अकादमी की स्थापना की है। इस बात की घोषणा सोमवार को फ्रेंचाइजी ने की।

    डायनामोज ने एक बयान में कहा, "अकादमी एक जुलाई से शुरू होगी। इससे पहले माहौल बनाने के लिए एक महीने का ग्रीष्मकालिन शीविर एक जून से लगाया जाएगा।"

    बयान में कहा गया है, "टीडीआई अंतराष्ट्रीय स्कूल में बनी अकादमी अपने आप में एक इतिहास और प्रतिभा समेटे हुए है जोकि सोनीपत की शान रही है। इससे क्लब को प्रतिभा को पहचानने और तरशाने में मदद मिलेगी।"

    फ्रेंचाइजी की योजना भविष्य में इस अकादमी को आवासीय क्षेत्र बनाने की भी है।

    बयान में कहा गया है, "हम जल्द ही उत्तरी भारत में कई अकादमियां खोलेंगे जिसमें ग्रेटर नोएडा में अकादमी खोलना शामिल है। यह अकादमी इसी साल अगस्त तक शुरू हो जाएगी। इसके बाद लखनऊ के करीब इकाना में भी उच्च स्तर की सुविधाओं के साथ अकादमी खोली जाएगी।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मोंटे कार्लो और बार्सिलोना में जीत से काफी मदद मिली : नडाल
    बार्सिलोना, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा कि हाल ही में मोंटे कार्लो मास्टर्स और बार्सिलोना ओपन में खिताबी जीत की उन्हें काफी समय से जरूरत थी।

    समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नडाल ने रविवार को जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 7-5 से हराकर बार्सिलोना ओपन पर कब्जा जमाया। यह उनका लागतार दूसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने मोंटे कार्लो ओपन खिताब अपने नाम किया था।

    नडाल ने नौवीं बार बार्सिलोना ओपन का खिताब अपने नाम किया है इसके साथ ही उन्होंने अजेंटीना के गुइएरोमो विलास के 49 क्ले कोर्ट खिताब की बराबरी कर ली है।

    नडाल ने रविवार को कहा, "मैंने इन पलों के लिए काफी मेहनत की है। अपने घर में खेलना विशेष होता है। मैं ऐसा दोबारा कर के काफी खुश और भाग्यशाली महससू कर रहा हूं।"

    उन्होंने कहा कि वह इस समय रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं ना कि 25वें इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है।

    नडाल ने कहा कि वह इस सत्र में पिछले सत्र से अलग नजरिए के साथ उतरे हैं।

    उन्होंने कहा, "जब आप किसी उच्च स्तर के खिलाड़ी के साथ खेलते हैं तो मैच का फैसला अधिकतर कुछ ही पलों में होता है। मैं इस बात से खुश हूं कि मैंने इन पलों को अच्छी मानसिकता के साथ संभाला।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

पश्चिम बंगाल : यौन दासता में भारत के उछाल का केंद्र

हिमाद्री घोष साल 2005-06 से पिछले 9 सालों में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 76 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन इस आर्थिक बदलाव का श्याह पहलू यौन...

जीवनशैली

मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छी हैं सकारात्मक यादें

लंदन, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। सकारात्मक यादें मानव मस्तिष्क में सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करने की संभावना बढ़ाती हैं, जो चिंता या अवसाद के उपचारों के लिए कारगर साबित हो सकती...