JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
विशाखापत्तनम में दुव्वादा विशेष आर्थिक क्षेत्र में आग पर काबू नहीं
बिहार : नकाबपोश लुटेरों ने बैंक से 50 लाख रुपये लूटे
आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस का एक और विधायक तेदेपा में शामिल
अगस्ता सौदे की जांच से डर नहीं : सोनिया (लीड-1)
जब महाजन ने तृणमूल के सौगत रॉय का 'स्वागत' किया
आईपीएल : महत्वपूर्ण मुकाबले में कोलकाता से जूझेगी मुंबई
चीनी कंपनियों का मुनाफा बढ़ा
उत्तराखंड में जारी रहेगा राष्ट्रपति शासन : सर्वोच्च न्यायालय (लीड-1)
सम-विषम योजना : घोड़े से संसद पहुंचे भाजपा सांसद
सेंसेक्स में 57 अंकों की तेजी (लीड-1)

LIVE News

विशाखापत्तनम में दुव्वादा विशेष आर्थिक क्षेत्र में आग पर काबू नहीं

बिहार : नकाबपोश लुटेरों ने बैंक से 50 लाख रुपये लूटे

आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस का एक और विधायक तेदेपा में शामिल

अगस्ता सौदे की जांच से डर नहीं : सोनिया (लीड-1)

जब महाजन ने तृणमूल के सौगत रॉय का 'स्वागत' किया

उप्र : घर में आग लगी, भाई-बहन जिंदा जले

गोंडा, 25 अप्रैल (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव नकहरा के एक घर में लगी भीषण आग की चपेट में आकर सगे भाई और बहन जिंदा जल गए।

आग की चपेट में आकर आधा दर्जन फूस के घर और दो दुकानें भी जल गईं। रात में ही प्रधान की ओर से सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर दमकल और पुलिस नहीं पहुंची। घटना के घंटों बाद पुलिस सोमवार सुबह मौके पर पहुंची, जिससे ग्रमीणों में आक्रोश है।

जानकारी मिली है कि नकहरा गांव में किसान सुरेश के घर रविवार रात 2 बजकर 30 मिनट पर अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग फैलते ही माता-पिता के साथ अन्य परिवारीजन बाहर आ गए, जबकि पांच वर्षीय रवि और चार वर्षीय मोहिनी घर के अंदर ही छूट गए। जब तक दोनों को बचाने का प्रयास किया जाता, तब तक आग भयावह रूप से घर को चपेट में ले चुकी थी।

आग की लपटों में धू-धू कर जलते घर में दोनों मासूमों की मौत हो गई। मां कलावती का रो-रो कर बुरा हाल है। आग फैलने से आसपास के छह घर और दो दुकानें भी जल गईं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • सिंहस्थ कुंभ : त्रिकाल भवंता पुलिस हिरासत में
    उज्जैन, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ कुंभ में हिस्सा लेने आईं परी (महिला) अखाड़े की प्रमुख त्रिकाल भवंता को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया। उन्होंने महिलाओं को शाही स्नान का अधिकार देने की मांग को लेकर जिंदा समाधि लेने की चेतावनी दी थी।

    त्रिकाल भवंता इसके पहले मंगलवार को जिंदा समाधि लेने के लिए 10 फुट गहरे गड्ढे में बैठ गई थीं। लेकिन उस वक्त प्रशासन ने उन्हें मना लिया था। तब त्रिकाल भवंता ने घोषणा की थी कि अगर अगले 24 घंटों के भीतर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो वह जिंदा समाधि ले लेंगी।

    भवंता ने अपने अखाड़े को अन्य अखाड़ों जैसी सुविधाएं देने और शाही स्नान की अनुमति देने की मांग की थी।

    पुलिस के अनुसार, चेतावनी की 24 घंटे की अवधि खत्म होने से पहले ही बुधवार दोपहर महिला पुलिसकर्मियों के दल ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिसकर्मी उन्हें एक वाहन में बिठाकर अपने साथ ले गए।

    हिरासत में लिए जाने के बाद भवंता ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि पुलिस उन्हें जबरदस्ती उठाकर अपने साथ क्यों ले जा रही है।

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह से जब त्रिकाल भवंता को हिरासत में लेने के संदर्भ में आईएएनएस ने संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले में फिलहाल कुछ नहीं कह सकते हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • लखटकिया सूट से चाय वाले की किस्मत नहीं बदली : कन्हैया
    नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आई-फोन रखने और हवाई जहाज से घूमने के आरोपों का बुधवार को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उनके पास आई-फोन तो नहीं है, और होता तो भी इससे गरीबी का सवाल खत्म नहीं हो जाता। कन्हैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस संबंध में याद दिलाया कि लखटकिया शूट से इस देश के चाय वाले की हालत नहीं सुधरी है।

    कन्हैया ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा है, "कृपया जनता के मुद्दों पर काम करें, दूसरों के चरित्र हनन से लोगों को रोटी नहीं मिलेगी। जेल में डालने, लाठी मारने और गाली देने से शिक्षा और रोजगार का मसला हल नहीं होगा। मेरे पास तो आई-फोन नहीं है अगर होता भी तो क्या इससे देश की गरीबी का सवाल खत्म हो जाएगा? मोदी जी आपके लखटकिया शूट से चाय वाले की हालत नहीं सुधरी है।"

    कन्हैया ने कहा है, "यह मुल्क एक दुखद और भयानक दौर से गुजर रहा है। जो ताकतवर हैं, उन्हें कमजोरों की बन रही एकता से डर लग रहा है। शायद यही वजह है कि खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा और उसके समर्थकों के पास हमारे सवालों का, मुद्दों का कोई जवाब नहीं बचा है। वे चरित्र-हनन पर उतारू हो गए हैं।"

    कन्हैया ने कहा, "उन्हें घबराहट हो रही है कि एक गरीब इंसान गरीबी दूर करने का उपाय क्यों सुझा रहा है। इसलिए वे हमारी पहचान को निशाना बना रहे हैं।"

    छात्र नेता ने कहा, "वे कहते हैं कि पब्लिसिटी चाहिए, हवाई जहाज से घूमता है, एप्पल का मोबाइल है। मैं इन बातों को गैरजरूरी समझता हूं, इसलिए कोई जवाब नहीं देता। क्योंकि पब्लिसिटी तो मोदी जी ने अपने फायदे के लिए दी, ताकि लोगों को उनके असली मसले से ध्यान भटकाया जा सके और जब आप यह कर पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे तो आपके भक्त मुझसे किराये का हिसाब मांग रहे हैं।"

    कन्हैया ने आगे कहा, "साहब, ईमानदारी से इस देश की आम जनता के सवाल को लेकर जब आप संघर्ष करते हैं, तो देश की जनता ऐसी है कि आपको अपने सर-आंखों पर बिठा लेती है, और आपके जुमलों को भी सच मानकर ही इस देश की जनता ने आपको अपना बहुमत दिया है।"

    कन्हैया ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "हमारा सवाल व्यक्ति का नहीं समाज का है, इसलिए व्यक्तिगत चरित्र-हनन से आप हमारे संघर्षो को नहीं मिटा पाएंगे। रोहित के साथ भी यही किया गया। लेकिन सामाजिक न्याय की लड़ाई आज भी जिंदा है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • विशाखापत्तनम में दुव्वादा विशेष आर्थिक क्षेत्र में आग पर काबू नहीं
    विशाखापत्तनम, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। दुव्वादा विशेष आर्थिक क्षेत्र की एक बायो डीजल फैक्ट्री में 12 घंटे से भी पहले लगी आग पर अब तक नहीं काबू पाया जा सका है। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी।

    बायोमैक्स फ्यूअल्स लिमिटेड में आग की ऊंची लपटें देखी जा रहीं थीं। अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को लगी आग पर बुधवार की शाम तक भी काबू नहीं पाया जा सकता है।

    फै क्ट्री में लगी आग बुझाने के लिए 40 दमकल गाड़ियां मशक्कत कर रही हैं। स्थिति पर नजर रखने के लिए नौ सेना के एक हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई।

    विशाखापत्तनम के जिला अधिकारी युवराज ने कहा कि मंगलवार की शाम 7.30 बजे फैक्ट्री में कच्चे तेल और बायो डीजल के 12 टैंको में आग लग गई जिनमें छह टैंक भारी विस्फोट के साथ उड़ गए।

    अधिकारियों ने कहा कि फैक्ट्री परिसर में स्थित ईंधन के अन्य छह टैंकों तक आग की लपटों को पहुंचने से राकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

    अधिकारियों ने कहा कि आग पर तभी काबू पाया जा सकेगा जब टैंकों के ईंधन पूरी तरह जल जाएंगे। प्रत्येक टैंक की क्षमता तीन हजार लीटर की है जो 30 से 70 प्रतिशत तक भरे हुए थे।

    विशाखापत्तनम शिपयार्ड और विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र से मंगाई गईं अग्निशमन गाड़ियां गत मंगलवार से ही आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। नौ सेना और विशाखापत्तनम बंदरगाह भी आग बुझाने में सहयोग कर रहे हैं।

    राज्य के मंत्री जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि इस घटना में कंपनी के दो कर्मचारी मामूली रूप से घायल हुए हैं और फैक्ट्री परिसर में मौजूद सभी कर्मचारी सुरक्षित बाहर निकल लिए गए।

    फैक्ट्री में लगी भयानक आग से आसपास के रिहायशी इलाकों के लोग दहशत में हैं। अधिकारियों ने कुछ इलाकों को खाली करा लिया है।

    आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चला है। इस घटना से 200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बिहार : नकाबपोश लुटेरों ने बैंक से 50 लाख रुपये लूटे
    मुजफ्फरपुर, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के एक बैंक से अज्ञात हथियारबंद नकाबपोश लुटेरों ने करीब 50 लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए।

    पुलिस के अनुसार, काजी मोहम्मदपुर के माड़ीपुर के पास स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में बुधवार अपराह्न करीब दो बजे छह-सात की संख्या में नकाबपोश घुस आए और बैंक में तैनात एकमात्र सुरक्षा गार्ड पर हमला बोल दिया।

    इसके बाद हथियार के बल पर बैंक के सभी कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया और बैंक से करीब 50 लाख रुपये लेकर फरार हो गए।

    प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, लूटेरे लूटे गए रुपयों को दो बड़े सूटकेस में रखकर ले गए। लुटेरों ने बैंक में लगे सायरन के तार को काट दिया था।

    घटना की सूचना मिलने के बाद, पुलिस के आला अधिकारियों ने बैंक पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। तिरहुत क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक पारसनाथ भी घटनास्थल पर पहुंचे।

    पारसनाथ ने पत्रकारों को बताया कि बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जा रहा है और पूरे जिले की सीमा को सील कर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस का एक और विधायक तेदेपा में शामिल
    विजयवाड़ा, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर सीपी) का एक और विधायक बुधवार को सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) में शामिल हो गया। वहीं, विपक्ष के नेता वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी अपने लोकतंत्र बचाओ अभियान के प्रति समर्थन जुटाने के लिए दिल्ली के दौरे पर हैं।

    प्रकाशम जिले के अद्दांकी से विधायक जी. रवि कुमार ने यहां मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की उपस्थिति में तेदेपा का दामन थाम लिया।

    तेदेपा का दामन थामने वाले रवि कुमार राज्य विधानसभा में इकलौते विपक्ष के 14वें विधायक हैं।

    वाईएसआर सीपी को उस वक्त एक और झटका लगा, जब जगन की कार्यशैली को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री एम.वी.मैसूरा रेड्डी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

    जगनमोहन रेड्डी, पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस.राजशेखर रेड्डी के बेटे हैं।

    इस बीच, जगनमोहन ने बुधवार को दिल्ली में वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की और शिकायत की कि तेदेपा आंध्र प्रदेश में अलोकतांत्रित तरीके अपना रही है।

    उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि नायडू एक विधायक को 20-30 करोड़ रुपये में खरीद रहे हैं।

    जगनमोहन ने मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी, जनता दल (युनाइटेड) के नेता शरद यादव तथा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

    'इंपरर ऑफ करप्शन' नामक एक पुस्तिका को जारी करते हुए जगन ने आरोप लगाया कि बीते दो वर्षो के दौरान, चंद्रबाबू नायडू 31 घोटालों में संलिप्त रहे हैं, जो कुल 1.34 लाख करोड़ का है। उन्होंने कहा कि पुस्तिका में घोटालों की पूरी दास्तान है, जिनमें सरकार के कुछ आदेश भी शामिल हैं।

    उन्होंने सभी घोटालों की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

    पिछले सप्ताह जगनमोहन ने प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल.नरसिम्हन से नायडू की शिकायत की थी।

    विपक्ष के नेता ने कहा कि वह राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व निर्वाचन आयोग से मामले की शिकायत करेंगे।

    वाईएसआर सीपी ने साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कुल 175 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सदन में वह इकलौती विपक्षी पार्टी है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • अगस्ता सौदे की जांच से डर नहीं : सोनिया (लीड-1)
    नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में अपने खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आरोपों पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें किसी भी जांच का डर नहीं है और उनके पास छिपाने जैसी कोई बात नहीं है।

    इस मामले में अपना नाम उछाले जाने से नाराज दिख रहीं सोनिया ने भाजपा पर 'चरित्र हनन' का आरोप लगाया।

    सोनिया ने संवाददाताओं से कहा, "हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। उन्हें मेरा नाम लेने दीजिए, मैं किसी से डरी हुई नहीं हूं, क्योंकि आरोप का कोई आधार नहीं है। वे गलत आरोप लगा रहे हैं। उनके पास सबूत क्या हैं? वे झूठ बोल रहे हैं। यह उनकी (भाजपा) चरित्र हनन की रणनीति का हिस्सा है।"

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी जांच जल्द से जल्द पूरी होनी चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आ सके। उन्होंने कहा, "आरोप निराधार हैं। सच्चाई जल्द ही सबके सामने होगी।"

    सोनिया ने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने सत्ता में आने के पिछले दो वर्षो के दौरान आखिर सौदे की जांच क्यों नहीं की?

    उन्होंने कहा, "वे हम पर जो भी आरोप लगा रहे हैं, सब गलत हैं। सरकार पिछले दो साल से सत्ता में है। वे क्या कर रहे थे? जांच चल रही है, वे इसे पूरी क्यों नहीं करते? इसे निष्पक्षता के साथ जल्द से जल्द पूरा करें। सच्चाई सामने आएगी।"

    अगस्ता वेस्टलैंड मुद्दे पर भाजपा द्वारा आक्रामक रुख अपनाए जाने को देखते हुए कांग्रेस नेताओं ने अपनी रणनीति पर चर्चा के लिए सुबह एक बैठक की। पार्टी ने भाजपा के आरोपों का खंडन किया।

    भाजपा ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर पर इटली की एक अदालत के फैसले के आधार पर सोनिया गांधी और पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर आरोप लगाए हैं।

    इटली की अदालत ने अपने फैसले में कहा है कि इस सौदे के तहत भारतीय अधिकारियों को 120-125 करोड़ रुपये तक की रिश्वत दी गई।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

ईमान होता तो बुंदेलखंड सूखा नही होता, हजारों कुओं, तालाब, स्टापडेम के बावजूद तलाश "पानी की बूंद" की

धीरज चतुर्वेदी पानी पर पानी की तरह खर्च करने के बाद भी बुंदेलखंड प्यासा है। जल संरक्षण की तमाम योजनाओ पर ईमानदारी से खर्च होता तो शायद अल्प बारिश की...

आधी दुनिया

पश्चिम बंगाल : यौन दासता में भारत के उछाल का केंद्र

हिमाद्री घोष साल 2005-06 से पिछले 9 सालों में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 76 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन इस आर्थिक बदलाव का श्याह पहलू यौन...

जीवनशैली

संगीत से शिशुओं के मस्तिष्क का बेहतर विकास

वाशिंगटन, 26 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। संगीत केवल मनोरंजन का ही साधन नहीं है, बल्कि इसके प्रभाव वयस्कों के साथ ही बच्चों के लिए फायदेमंद माने जाते हैं। संगीत और शिशुओं से...