JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
भाजपा ने सम-विषम असफल करने के लिए कूड़े में आग लगवाई : आप
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 90वां जन्मदिन
ओबामा का खाड़ी देशों के साथ मजबूत संबंधों का आह्वान
ब्रिटेन : लुप्तप्राय प्रजाति की बकरी ने जने जुड़वा बच्चे
आतंकवाद पर दोहरा मापदंड नहीं चलेगा : पर्रिकर
स्पेनिश लीग : विलारियल को हराकर रियल पहुंचा खिताब के करीब
मनरेगा के पैसे का उपयोग जल संचयन के लिए हो : मोदी (लीड-1)
म्यांमार की नई विदेश नीति स्पष्ट करेंगी सू की
मध्य-पूर्व के साथ संबंध सुधारने में जुटे ओबामा
यह उत्तराखंड की जीत : रावत

LIVE News

भाजपा ने सम-विषम असफल करने के लिए कूड़े में आग लगवाई : आप

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 90वां जन्मदिन

ओबामा का खाड़ी देशों के साथ मजबूत संबंधों का आह्वान

ब्रिटेन : लुप्तप्राय प्रजाति की बकरी ने जने जुड़वा बच्चे

आतंकवाद पर दोहरा मापदंड नहीं चलेगा : पर्रिकर

आंध्र पर्यटन के ब्रांड एंबेसडर होंगे अजय और काजोल

विजयवाड़ा, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और उनकी पत्नी काजोल आंध्र प्रदेश पर्यटन के ब्रांड एंबेसडर होंगे।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अजय ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की। उन्होंने राज्य की नई राजधानी अमरावती के विकास और उसके पर्यटन आकर्षणों में गहरी रुचि दिखाई।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, अजय ने कहा कि वह पत्नी काजोल के साथ अमरावती तथा राज्य पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए तैयार हैं।

नायडू ने इसका स्वागत किया और उम्मीद जताई कि उनके योगदान से राज्य पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

अजय ने अमरावती में एंटरटेनमेंट एंड मीडिया सिटी की स्थापना में भी रुचि दिखाई। उन्होंने अपनी टीम के साथ प्रस्तावित परियोजना पर एक प्रस्तुति भी दी।

नायडू ने अजय से बताया कि वह राज्य की राजधानी अमरावती को दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में एक बनाना चाहते हैं। उन्होंने अभिनेता को प्रस्तावित एंटरटेनमेंट एंड मीडिया सिटी के लिए सरकार की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • परिणीति की 'मेरी प्यारी बिंदु' की शूटिंग अगले 2 सप्ताह में शुरू

    मुंबई, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा अगले दो सप्ताहों में अपनी आगामी फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदु' की शूटिंग शुरू कर देंगी। इसमें वह महत्वकांशी अभिनेत्री की भूमिका निभा रही हैं।

    परिणीति(27) को पिछली बार शाद अली के निर्देशन में बनी फिल्म 'किल दिल'(2014) में देखा गया था।

    ट्विटर पर मिली शुभकामनाओं के लिए अभिनेत्री ने अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया।

    परिणीति ने ट्विटर पर लिखा, "आपका बहुत बहुत शुक्रिया। शुभकामनाएं बहुत मायने रखती हैं। 'मेरी प्यारी बिंदु' फिल्म की शूटिंग दो सप्ताह में शुरू होने जा रही। तैयारी पूरे जोरों पर हैं।"

    परिणीति इस फिल्म में पहली बार गाना गाने जा रही हैं।

    कोलकाता की पृष्ठभूमि वाली 'मेरी प्यारी बिंदु' में परिणीति को आयुष्मान खुराना के साथ देखा जाएगा।

    अक्षय रॉय निर्देशित फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • 'फैन' के सीक्वल के बारे में मत सोचिएगा : शाहरुख

    मुंबई, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'फैन' से लोगों का मनोरंजन करने वाले अभिनेता शाहरुख खान का कहना है कि इस फिल्म का कोई सीक्वल नहीं बनेगा।

    हालांकि, वह निर्देशक मनीष शर्मा के साथ एक और फिल्म करने जा रहे हैं, जिसकी पटकथा अलग है।

    शाहरुख ने आईएएनएस को बताया, "इस फिल्म में प्रशंसक मर जाता है, तो मुझे नहीं लगता कि इस फिल्म का कोई सीक्वल बनेगा।"

    इस फिल्म में शाहरुख को लोकप्रिय अभिनेता आर्यन खन्ना और उसके जुनूनी प्रशंसक गौरव का किरदार निभाते देखा गया है।

    शाहरुख ने बताया कि वह मनीष के साथ एक और फिल्म करने जा रहे हैं, लेकिन इसकी कहानी 'फैन' से अलग है।

    अभिनेता ने कहा, "मनीष और मैं इस फिल्म में साथ काम कर रहे हैं, जो 'फैन' से मेल नहीं खाती। यह एकदम अलग कहानी है और हम अगले साल इस फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे।"

    शाहरुख ने यह भी बताया कि उनके लिए इस फिल्म में आर्यन खन्ना का किरदार निभाना काफी मुश्किल रहा, क्योंकि यह उनके जीवन के काफी करीब था।

    किंग खान अपनी फिल्म 'फैन' की सफलता का जश्न मनाने की तैयारी भी कर रहे हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • 'अतुल्य भारत' का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए कोई नहीं आया : अमिताभ

    मुंबई, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा है कि उनसे कभी भी 'अतुल्य भारत' अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाने को लेकर संपर्क नहीं किया गया।

    दरअसल, मीडिया में ऐसी खबरे थीं कि 'पनामा पेपर' लीक मामले में अमिताभ का नाम सामने आने के बाद उनके ब्रांड एंबेसडर बनने के सपने पर पानी फिर सकता है।

    अमिताभ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "मीडिया ने मेरे से अतुल्य भारत के ब्रांड एंबेसडर बनने के बारे में सवाल किए हैं। मैं कहना चाहता हूं कि मुझसे इस पद के लिए औपचारिक रूप से संपर्क नहीं किया गया है।"

    'पनामा पेपर' खोजी पत्रकार अंतर्राष्ट्रीय संघ (आईसीआईजे) और दुनियाभर के 100 से ज्यादा अन्य समाचार संगठनों की जांच पर आधारित एक वैश्विक दस्तावेज है, जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन व उनकी पुत्रवधू ऐश्वर्य राय बच्चन सहित 500 से ज्यादा भारतीयों द्वारा कथित तौर पर कर चोरी कर विदेशों में किए गए निवेश का खुलासा किया है।

    भारत में प्रकाशित होने वाले अंग्रेजी समाचारपत्र 'द इंडियन एक्सप्रेस' ने उक्त जांच रिपोर्ट से संबंधित जानकारी प्रकाशित की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि अमिताभ व ऐश्वर्य सहित कई लोग पनामा में कंपनियों के निदेशक हैं।

    अमिताभ ने यहां तक कहा है कि जो लोग पनामा पेपर लीक पर उनसे जवाब मांग रहे हैं, वो लोग अपने शक-सवालों को स्पष्टीकरण के लिए भारत सरकार के पास भेज सकते हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • जामा मस्जिद में 'सुल्तान' की शूटिंग कर रहे अली अब्बास

    नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की आगामी फिल्म 'सुल्तान' की शूटिंग दिल्ली की 360 साल पुरानी जामा मस्जिद में होगी।

    फिल्म का निर्देशन कर रहे अली अब्बास जफर ने मंगलवार को ट्विटर पर फिल्म के सेट से कुछ तस्वीरें साझा की।

    जफर ने तस्वीर का शीर्षक लिखा, "पिछले तीन सप्ताह में खूबसूरत जामा-मस्जिद में 40 डिग्री के तापमान में 'सुल्तान' की शूटिंग।"

    तस्वीर में जफर जामा-मस्जिद पृष्ठभूमि के साथ कैमरे पर पोज देते हुए नजर आ रहे हैं।

    दूसरी छवि में वीडियो कैमरे की स्क्रीन पर प्रतिष्ठित लाल बलुआ पत्थर मस्जिद का दृश्य दिखाई दे रह है।

    दिल्ली के बाद, फिल्म की पूरी टीम बुधवार से शूटिंग के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश का रुख करेगी।

    यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म की शूटिंग मुजफ्फरनगर में मरीना क्षेत्र के आसपास होगी।

    सुल्तान में अनुष्का शर्मा और रणदीप हुड्डा भी है, यह फिल्म 2016 में ईद पर रिलीज होगी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • न्यूयॉर्क फिल्म महोत्सव में 'मोह माया मनी' का प्रीमियर
    मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेता रणवीर शौरी की फिल्म 'मोह माया मनी' का वर्ल्ड प्रीमियर अगले महीने न्यूयॉर्क फिल्म महोत्सव में होगा।

    इस फिल्म का निर्देशन मुनीश भारद्वाज ने किया है और इसमें नेहा धूपिया भी है। इसका प्रीमियर न्यूयार्क में 10 मई को होगा। एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

    रणवीर ने बताया, "मुझे खुशी है कि 'मोह माया मनी' का प्रीमियर न्यूयार्क में हो रहा है। मैंने इस फिल्म के दौरान मुनीश के निर्देशन और नेहा के अद्भुत प्रदर्शन का हर पल आनंद उठाया। मुनीश ने एक बढ़िया कहानी ली है जिससे हम सब जुड़ाव महसूस कर सकते हैं और यह फिल्म को और रोमांचक बनाता है।"

    रणवीर ने बताया कि वे तीन और फिल्मों और एक वेब सीरीज पर काम कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल उनका ध्यान 'मोह माया मनी' के न्यूयॉर्क फिल्म महोत्सव में प्रीमियर पर है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • लोग जानना चाहते हैं, गीत को किसने आवाज दी है : शलमली खोलगड़े

    दुर्गा चक्रवर्ती
    नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। 'परेशान', 'दारू देसी' और 'बलम पिचकारी' जैसे गीतों के लिए मशहूर गायिका शलमली खोलगड़े का कहना है कि अब लोग यह जानना चाहते हैं कि गीत को किसने आवाज दी है और कौन सा गीत किसने गाया है।

    कलाकार गीतों के बोलों पर अपने होंठ हिलाते हैं, क्या इसके कारण पाश्र्वगायक के काम को कम पहचान मिलती है, शलमली ने इस सवाल पर आईएएनएस से कहा, "अब हम पहले से काफी बेहतर स्थिति में हैं। मैं शुक्रगुजार हूं कि अब यह चलन बदल रहा है और अब लोग जानना चाहते हैं कि कौन सा गीत किसने गाया है।"

    उन्होंने कहा, "वे जानते हैं कि फिल्म के कलाकार हकीकत में नहीं गा रहे। इसे देखते हुए मैं कह सकती हूं कि हां, पाश्र्वगायन एक तरह से दूसरे दर्जे का काम है।"

    'लत लग गई' की गायिका का मानना है कि संगीत उद्योग में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत करनी जरूरी है।

    उन्होंने कहा, "खुद को आगे बढ़ाने के लिए काफी अवसर हैं। लोगों को यह जानने दें कि मैने यह गाना गाया है और यह मेरे काम की शैली है। यह सचमुच आप पर निर्भर करता है कि आप अपने काम की पहचान बनाने के लिए कितना प्रयास करते हैं।"

    अपने विविध प्रकार के गायन के लिए मशहूर गायिका ने 'बेशर्मी की हाइट' से लेकर 'दारू देसी', 'शायराना' और 'अगा बाई' जैसे गीतों को अपनी आवाज से सजाया है।

    उन्हें यह कब पता चला कि वह बहुमुखी गायिका बन सकती हैं? इस सवाल के जवाब में शलमली ने कहा, "मुझे यह अहसास तब हुआ कि मैं विविध प्रकार के गीत गा सकती हूं, जब मुझे इस प्रकार के अवसर दिए गए। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मुझे यह अहसास हुआ कि मैं बहुमुखी हूं, बल्कि उन्हें ऐसा लगा जिन्होंने मुझे इस प्रकार का काम दिया।"

    शलमली ने कहा, "उन्होंने इस बात का लाभ उठाया कि मैं अपनी आवाज को खास अंदाज में ढाल सकती हूं और आज मैं यह कह सकती हूं कि हर गायक, कई अंदाजों में अपनी आवाज का प्रयोग कर सकता है।"

    विविध किस्मों के गीतों के गायन से हिंदी फिल्म उद्योग में धूम मचाने वाली गायिका का साथ ही यह भी मानना है कि अब संगीत उद्योग में बदलाव हो रहा है।

    वह चार वर्षो से संगीत उद्योग में हैं और उनका कहना है कि संगीत उद्योग के चलन में हो रहे बदलावों को देखने के लिए इतना समय काफी है।

    गायिका ने कहा, "लोग जैसा संगीत पसंद करते हैं, उसमें बदलाव हुआ है। मैं यह नहीं कहूंगी कि यह बदलाव बहुत बड़ा है, लेकिन कोई छोटा सा बदलाव भी अच्छा होता है।"

    'चिंगम चबाके' की गायिका ने जोर देकर कहा कि संगीत में बदलाव जरूरी है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

टी वी पर हंगामेदार बहस: मुस्लमान महिलाऐं 'क़ाज़ी' बन सकती हैं?

शीबा असलम फ़हमी यह टी वी पर हंगामेदार बहस का हिस्सा है, विषय है की क्या मुस्लमान महिलाऐं 'क़ाज़ी' बन सकती हैं? डिबेट में शामिल मौलानाओं को ऐतराज़ है की...

जीवनशैली

मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छी हैं सकारात्मक यादें

लंदन, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। सकारात्मक यादें मानव मस्तिष्क में सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करने की संभावना बढ़ाती हैं, जो चिंता या अवसाद के उपचारों के लिए कारगर साबित हो सकती...