JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение

कृत्रिम टर्फ पर नहीं खेलेंगे द्रोगबा

मांट्रियल, 5 मार्च (आईएएनएस)। आइवरी कोस्ट की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान दिदिर द्रोगबा घुटने की समस्या के कारण मेजर सॉकर लीग के तहत कृत्रिम टर्फ पर होने वाले मुकाबलों में नहीं खेलेंगे।

द्रोगबा मेजर सॉकर लीग में मांट्रियल इम्पैक्ट टीम के स्ट्राइकर हैं।

क्लब के तकनीकी निदेशक एडम ब्राज ने कहा, "द्रोगबा सीजन की शुरुआत में हमारे लिए नहीं खेल सकेंगे। वह चोट की समस्या के कारण आर्टिफिशियल टर्फ पर नहीं खेल सकते।"

द्रोगबा अपनी टीम के लिए शुरुआती पांच में से चार मैचों में नहीं खेल सकेंगे। वह 19 मार्च को टोयोटा स्टेडियम में एफसी डालास के खिलाफ लीग में पदार्पण करेंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • टी-20 विश्व कप : ख्वाजा का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया की जीत
    बेंगलुरू, 21 मार्च (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (58) के अर्धशतक की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सोमवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप-2 के मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे आस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर 18.3 ओवर में हासिल कर लिया।

    ख्वाजा ने 45 गेंदों का समाना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 26 और शेन वाटसन ने 21 रनों का योगदान दिया।

    आस्ट्रेलिया को ख्वाजा और वाटसन ने तेज और शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन जोड़े। वाटसन रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (14) ने ख्वाजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। स्मिथ जब लय पकड़ रहे थे तभी मुस्ताफिजुर रहमान ने 95 के कुल स्कोर पर उन्हें पवेलियन भेज दिया।

    ख्वाजा भी 115 के कुल स्कोर पर अल अमीन हुसैन की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए थे। चार रन बाद डेविड वार्नर (17) को शाकिब अल हसन ने आउट किया।

    इसके बाद मैक्सवेल ने पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। उन्होंने 16वें ओवर में अपना पहला मैच खेल रह सकलैन शाजिब की गेंद पर दो चौके जड़े। दूसरे छोर पर खड़े मिशेल मार्श (6) ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा।

    अगले ओवर में हालांकि मार्श, रहमान का शिकार बने लेकिन इसी ओवर में मैक्सवेल ने रहमान पर दो शानदार छक्के लगाकर टीम को राहत की सांस दी। शाकिब ने हालांकि 18वें ओवर में मैक्सवेल को पेवलियन भेज दिया। मैक्सेवल ने अपनी पारी में 15 गेंदें खेलीं और दो छक्के और इतने ही चौके लगाए।

    जीत की औपचारिकता को जेम्स फॉल्कनर (5) ने निभाया। उन्होंने 19वें ओवर में सकलैन की गेंद पर चौका लगा टीम को जीत दिलाई।

    बांग्लादेश की तरफ से शाकिब ने तीन, रहमान ने दो, और हुसैन ने एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

    इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 156 रन बनाए थे।

    बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्ला ने सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाए। उनके अलावा शाकिब ने 39 रनों का योगदान दिया।

    बांग्लादेश की शुरुआत काफी धीमी रही और उसका पहला विकेट दूसरे ओवर में दो रन पर गिरा। शेन वाटसन ने सौम्य सरकार को पवेलियन भेजा। शब्बीर रहमान (12) भी 25 के कुल स्कोर पर वाटसन का दूसरा शिकार बने।

    इसके बाद शाकिब ने दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन (23) के साथ पारी को धीरे-धीर आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़कर टीम को संकट से बाहर निकाला। मिथुन 65 के कुल स्कोर पर एडम जाम्पा का शिकार हुए।

    अंत में महमुदुल्ला और मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 15) ने टीम को 156 के स्कोर तक पहुंचाया।

    आस्ट्रेलिया की तरफ से जाम्पा ने तीन और वाटसन ने दो विकेट लिए। जाम्पा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • विलारियल से ड्रॉ के बाद भी बार्सिलोना को बढ़त
    बार्सिलोना, 21 मार्च (आईएएनएस)। स्पेनिश फुटबाल क्लब बार्सिलोना ने ला लीगा में विलारियल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के बाद भी लीग में अपनी बढ़त कायम रखी है।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बार्सिलोना को एटलेटिको मेड्रिड के स्पोर्टिग गिजोन के खिलाफ मिली हार से फायदा हुआ है।

    पहले हाफ में इवान राकिटिक और नेमार के पेनल्टी गोल के कारण टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे हाफ में विलारियल को मैच में वापसी का मौका मिला जिसे उसने पूरी तरह भुनाया।

    विलारियल की तरफ से केड्रिक बाकाम्बु में टीम के लिए पहला गोल किया। इसके बाद बार्सिलोना में जिरार्ड पीके की जगह आए जेरेमि मैथ्यू ने अपने ही गोल में गेंद डाल विलारियल को फायदा पहुंचाया।

    वहीं, एटलेटिको को स्पोटिर्ंग गिजोन ने 1-2 से शिकस्त दी उसे झटका दिया।

    रियल मेड्रिड ने अपने मैच में सेविला को 4-0 से शिकस्त दी। टीम की तरफ से करीम बेंजेमा, गेरेथ बेल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जेसे ने गोल किए।

    सेल्टा विगो ने वेलेंसिया को 2-0 से मात दी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • डेयरडेविल्स का प्रयोजक बना रहेगा डाएकिन
    नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। एयर कंडिशनर बनाने वाली कंपनी-डाएकिन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के नौवें संस्करण के लिए दूसरे साल अपना करार कायम रखा है। सोमवार को इस बात की घोषणा की गई।

    डाएकिन इंडिया के प्रबंध निदेशक कंवलजीत जावा ने एक बयान में कहा, "क्रिकेट भारत में धर्म है और आईपीएल दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग। डेयरडेविल्स के साथ हमारी यह साझेदारी युवाओं में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए है।"

    उन्होंने कहा, "लगातार दूसरे साल डेयरडेविल्स का प्रायोजक बनाने से हम काफी खुश हैं। मुझे विश्वास है कि यह साझेदारी पूरे भारत में हमें लोगों से जुड़ने में मदद करेगी।"

    डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने इस मौके पर कहा, "हमारे ऊपर लगातार दूसरे साल भरोसा करने के लिए हम डाएकिन को धन्यवाद देते हैं। मुझे विश्वास है कि इस साझेदारी से दोनों को फायदा होगा और दोनों ही भारत में खेल को बढ़ावा देने का काम करेंगे।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • रूस का एक और खिलाड़ी मेलडोनियम के सेवन का दोषी
    मॉस्को, 21 मार्च (आईएएनएस)। रूस की ट्रैक एंड फील्ड खिलाड़ी नाडेझदा कोटल्यारोवा, जिन्हें 2013 यूरोपियन एथलेटिक्स इंडोर चैम्पियनशिप में 400 मीटर रिले रेस में रजत पदक मिला था को प्रतिबंधित पदार्थ-मेलडोनियम के सेवन का दोषी पाया गया है। उनके कोच सर्गी वोरोब्योव ने इस बात की जानकारी दी।

    समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, फरवरी में रूस इंडोर चैम्पियनशिप में उनका परीक्षण किया गया था, जिसके परिणाम में उन्हें प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया है। कोटल्यारोवा को इसी समय अदलर में अभ्यास कर रही अपनी टीम को छोड़ना पड़ेगा।

    वोरोब्योव ने रविवार को कहा, "यह दवाई खिलाड़ी को डॉक्टरों ने दी थी। वह पिछले छह महीनों से इसका सेवन कर रहीं थीं।"

    उन्होंने कहा, "किसी ने भी हमें इस दवाई के बारे में कभी नहीं बताया। सच यह है कि इस समय हालात अजीब हैं। हम हालात सुधरने का इंतजार कर रहे हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • अजलान शाह : श्रीजेश, रघु और लाकड़ा को नहीं मिली टीम में जगह

    नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को मलेशिया में छह से 16 अप्रैल के बीच होने वाले 25वें सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में युवाओं को तरजीह दी गई है और आकाशदीप सिंह, पी.आर श्रीजेश, धर्मवीर सिंह, वी.आर रघुनाथ और बिरेन्द्र लाकड़ा को टीम से बाहर रखा गया है।

    एचआई के अध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा के अनुसार कुछ अलग समीकरणों को आजमाने के तहत ऐसा किया गया है।

    बत्रा ने आईएएनएस से कहा, "यह टीम सीनियर और जूनियर की नहीं है। ओलम्पिक की तैयारी के लिए हम कुछ समीकरणों को आजमाना चाहते हैं इसलिए यह टीम चुनी गई है।"

    टीम की कमान सरदार सिंह के हाथों में होगी जबकि सीनियर खिलाड़ी एस.वी. सुनिल को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

    भारत के अलावा इस प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, जापान, कनाडा और मेजबान मलेशिया की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

    टीम के कप्तान सरदार ने कहा, "भारत का अजलान शाह में अच्छा रिकार्ड हैं जिसे हम बनाए रखना चाहते हैं।"

    टीम :

    गोलकीपर : हरजोत सिंह, आकाश अनिल चिक्टे।

    डिफेंडर : रूपिंदर पाल सिंह, जसजीत सिंह कुलार, कोथाजीत सिंह, सुरेन्द्र सिंह, हरमनप्रीत सिंह।

    मीडफील्डर : दानिश मुजताबा, चिंग्लेनसाना सिंह, मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह (कप्तान), एस.के उथप्पा, हरजीत सिंह।

    फॉरवर्ड : तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, एस.वी. सुनिल (उप-कप्तान), रमनदीप सिंह, निक्किन थिम्माइह।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • महिला टी-20 विश्व कप : भारत के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प
    धर्मशाला, 21 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 विश्व कप में मंगलवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में मजबूत इंग्लैड का सामना करेगी। भारतीय टीम, पाकिस्तान के खिलाफ इससे पहले हुए मुकाबले में मिली हार को भूल कर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी।

    भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ डकवर्थ लुइस नियम के तहत दो रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

    टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा एक बार फिर कप्तान मिताली राज पर होगा। उनके अलावा हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना को भी बल्लेबाजी में हाथ दिखाने होंगे।

    वहीं टीम की गेंदबाजी की जिम्मा अनुभवी झूलन गोस्वामी पर होगा। शिखा पांडे से भी टीम को विकेट लेने की उम्मीद होगी।

    पाकिस्तान के खिलाफ टीम की न तो बल्लेबाजी चली थी और ना ही गेंदबाजी। बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ धीमा खेल दिखाया था तो वहीं गेंदबाज विकेट लेने में कारगर साबित नहीं हुई थीं।

    कप्तान मिताली की कोशिश पिछली गलतियों से सबक लेकर टीम को जीत दिलाने की होगी। टीम को इस मैच में हर लिहाज से जीत चाहिए होगी। इसी मैच से उसके सेमीफाइनल टिकट का फैसला होगा।

    दूसरी तरफ इंग्लैंड इस मैच में बांग्लादेश को 35 रनों से हराने के बाद उतर रही है। टीम का मनोबल काफी ऊंचा है और वह भारत के लिए खतरा साबित हो सकती है।

    टीम :

    भारत : मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, तिरुष कामिनी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंधाना, निरंजना नागराजन, शिखा पांडे, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा, वेलास्वामी वनिता, सुषमा वर्मा और पूनम यादव।

    इंग्लैंड : चार्लोट एडवर्डस (कप्तान), टैमी बेएयुमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एल्विस, टेस फेरेंट, ल्याडिया ग्रीनवे, रेबेका ग्रेंडी, जेनी गन, डेनिएल हेजल, एमी जोन्स, हेथर नाइट, नटाली स्कीवर, एना श्रासबोले, सराह टेलर, डेनिएल व्याट।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

18 मार्च, विश्व निद्रा दिवस: बैरन नींद न आए..महिलाओं में अनिद्रा की समस्या

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। अनिद्रा और कम नींद उन समस्याआंे में से है जिनसे महिलाएं अक्सर ग्रस्त रहती हैं। एक अनुमान के अनुसार पुरुषों की तुलना में महिलाओं में...

जीवनशैली

तनावाग्रस्त व्यक्ति को महिला साथी के प्रति संवेदनशील बनाता है 'लव हार्मोन'

लंदन, 21 मार्च (आईएएनएस)। 'लव हार्मोन' कहे जाने वाले ऑक्सीटोसिन को गंभीर आघात या ऑपरेशन के बाद तनाव से ग्रस्त (पीटीएसडी) मरीजों को दिए जाने पर उनमें महिलाओं के प्रति...