JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение

विपक्षी टीमों की अंक तालिका में गिरावट से खुश हैं गाल

मैनचेस्टर, 5 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड के फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच लुइस वान गाल का कहना है कि वह इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में उनकी टीम के चार विरोधियों के अंकतालिका में नीचे जाने से काफी खुश हैं।

बुधवार को मैनचेस्टर ने वाटफोर्ड को 1-0 से हराया था। इसके अलावा लीवरपूल ने चौथे स्थान की टीम मैनचेस्टर सिटी को 3-0 से मात दी थी। तीसरे और दूसरे स्थान पर चल रही आर्सेनल और टॉटनेहम हॉट्सपर भी अपने-अपने मुकाबले हार गई थीं।

गोल डॉट कॉम ने गाल के हवाले से लिखा है, "यह बुहत अच्छा है। यही ईपीएल की खूबी है। हम सुंदरलैंड में मैच हार गए थे जिसके बाद हमारी काफी आलोचना भी हो रही थी लेकिन टीमों के बीच में ज्यादा अंतर नहीं है। हर कोई हारता है।"

मैच पर बोलते हुए गाल ने कहा, "हम बस कुछ ही दूर थे। ऐसा नहीं था कि उन्होंने मौके बनाए। हमने काफी मौके छोड़े।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचा (राउंडअप)
    मोहाली (पंजाब), 22 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही कीवी टीम ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है।

    कीवी टीम द्वारा दिए गए 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक पांच विकेट पर 158 रन ही बना सकी।

    पाकिस्तान की ओर से शरजील खान (47 रन, 25 गेंद, 9 चौके, 1 छक्का) और अहमद शहजाद (30 रन, 32 गेंद, तीन चौके) ने उम्दा पारियां खेलीं लेकिन बाकी कोई और बल्लेबाज टीम को जीत दिलाने लायक योगदान नहीं दे सका।

    इसके अलावा उमर अकमल ने 24, शाहिद अफरीदी ने 19, शोएब मलिका ने नाबाद 15 और सरफराज अहमद ने नाबाद 11 रन बनाए।

    शरजील और शहजाद ने पहले विकेट के लिए 33 गेदों पर 65 रनों की साझेदारी कर दी थी लेकिन बाद के बल्लेबाज रन तो रन रेट के साथ तालमेल बनाए रख सके और न ही अधिक समय तक अपना विकेट विकेट बचाए रख सके।

    पाकिस्तान ने 100 रन 12.5 ओवरों में बना लिए थे लेकिन अंतिम पांच ओवरों में उसने सिर्फ 35 रन बनाए और दो विकेट गंवाए। बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाले शोएब मलिक ने 13 गेंदों का सामना कर 15 रन बनाए जबकि उसने तूफानी पारी की उम्मीद थी।

    न्यूजीलैंड की ओर से मिशेल सैंटनर और एडम मिलने ने दो-दो विकेट लिए।

    यह सुपर-10 दौर में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है। उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था लेकिन इसके बाद उसे भारत तथा न्यूजीलैंड से हार मिली है।

    दूसरी ओर, कीवी टीम ने लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटाया। उसने भारत, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को हराया है। वह इस टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

    न्यूजीलैंड की ओर से मिशेल सैंटनर और एडम मिलने ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों ने अपने आठ ओवरो में सिर्फ 55 रन खर्च किए। इसके अलावा भारतीय मूल के स्पिनर इश सोढ़ी ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवरो में 25 रन खर्च करते हुए एक सफलता हासिल की।

    इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने मार्टिन गुपटिल के शानदार 80 रनों की मदद से सम्मानजनक योग हासिल किया। कीवी टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच चुने गए गुपटिल ने 48 गेंदों का सामना कर 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

    गुपटिल और कप्तान केन विलियमसन (17) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 62 रन जोड़े। विलियमसन ने 21 गेंदों पर एक चौका लगाया।

    कोलिन मुनरो (7) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन कोरी एंडरसन ने 21 रनों की तेज पारी खेली। कोरी ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए। कोरी का विकेट 132 के कुल योग पर गिरा। उससे पहले हालांकि गुपटिल आउट हुए थे। उनका विकेट 127 के कुल योग पर गिरा था।

    इसके बाद रॉस टेलर (नाबाद 36) और ल्यूक रोंची (11) ने तेजी से खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 164 रनों तक पहुंचाया। रोंची ने सात गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। टेलर ने 23 गेदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया।

    पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और मोहम्मद समी ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद इरफान ने एक सफलता हासिल की। अफरीदी अब 39 विकेटों को साथ टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 22 रनों से हराया
    मोहाली (पंजाब), 22 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रनों से हरा दिया।

    कीवी टीम द्वारा दिए गए 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक पांच विकेट पर 158 रन ही बना सकी।

    पाकिस्तान की ओर से शरजील खान (47 रन, 25 गेंद, 9 चौके, 1 छक्का) और अहमद शहजाद (30 रन, 32 गेंद, तीन चौके) ने उम्दा पारियां खेलीं लेकिन बाकी कोई और बल्लेबाज टीम को जीत दिलाने लायक योगदान नहीं दे सका।

    इसके अलावा उमर अकमल ने 24, शाहिद अफरीदी ने 19, शोएब मलिका ने नाबाद 15 और सरफराज अहमद ने नाबाद 11 रन बनाए।

    न्यूजीलैंड की ओर से मिशेल सैंटनर और एडम मिलने ने दो-दो विकेट लिए।

    यह सुपर-10 दौर में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है। उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था लेकिन इसके बाद उसे भारत तथा न्यूजीलैंड से हार मिली है।

    दूसरी ओर, कीवी टीम ने लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल की ओर बड़ा कदम बढ़ाया है। उसने भारत, आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को हराया है।

    इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन बनाए।

    इसकी ओर से मार्टिन गुपटिल ने सबसे अधिक 80 रन बनाए जबकि रॉस टेलर ने नाबाद 36 रन जोड़े।

    पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और मोहम्मद समी ने दो-दो विकेट लिए। अफरीदी अब 39 विकेटों को साथ टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • अफरीदी ने मोहाली में 'कश्मीर' का मुद्दा उठाया
    मोहाली (पंजाब), 22 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान की टी-20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने यहां मंगलवार को न्यूजीलैंड के साथ हुए ग्रुप मैच से पहले कश्मीर का मुद्दा उठाकर सबको चौंका दिया।

    भारत के हाथों कोलकाता में हार से बौखलाए अफरीदी से जब उनके ही देश के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा ने यह पूछा कि क्या मोहाली में वह दर्शकों से समर्थन की अपेक्षा कर रहे हैं, तब अफरीदी ने कहा, "यहां बहुत सारे लोग कश्मीर से आए हैं। मैं कोलकाता के लोगों का भी धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हमारा इतना समर्थन किया।"

    कुछ दिन पहले ही अफरीदी विवादों में घिरे थे। उन्होंने विश्व कप के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद कहा था कि उन्हें पाकिस्तान से अधिक प्यार भारत में मिलता है। इसे लेकर पाकिस्तान में जबरदस्त विरोध हुआ था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।



  • अफरीदी बने टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज
    मोहाली (पंजाब), 22 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी टी-20 विश्व कप इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अफरीदी ने 39 विकेटों के साथ श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (38 विकेट) को पीछे छोड़ दिया है।

    विश्व कप से पूर्व अफरीदी के नाम 35 विकेट थे। मोहाली में न्यूजीलैंड के साथ हुए ग्रुप मैच में अफरीदी ने दो विकेट हासिल किया। उससे पहले उन्होंने अन्य ग्रुप मैचों में दो विकेट हासिल किए थे। इस तरह वह अब मलिंगा को पीछे छोड़ चुके हैं।

    मलिंगा इन दिनों चोट से परेशान हैं और इसी कारण वह विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। मलिंगा चोट के कारण एशिया कप के कई अहम मुकाबलों में नहीं खेले थे। वैसे वह विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा थे लेकिन भारत पहुंचने के बाद भी उनकी फिटनेस रिपोर्ट नकारात्मक निकली और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा।

    अफरीदी ने 33वें मैच में मलिंगा के रिकार्ड को तोड़ा। मलिंगा ने हालांकि 31 मैच खेले हैं। अब अफरीदी का रिकार्ड बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (29 विकेट) तोड़ सकते हैं। शाकिब ने इस विश्व कप में अब तक सबसे अधिक नौ विकेट लिए हैं।

    अफरीदी और मलिंगा के बाद पाकिस्तान के सईद अजमल ने 23 मैचों में 36 विकेट लिए हैं। इसके अलावा श्रीलंका के ही असंथा मेंडिस ने 21 मैचों में 35 विकेट और पाकिस्तान के उमर गुल ने 24 मैचों में 35 विकेट लिए हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप : पाकिस्तान के सामने 181 रनों की चुनौती (लीड-1)
    मोहाली (पंजाब), 22 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 181 रनों का लक्ष्य रखा है।

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने मार्टिन गुपटिल के शानदार 80 रनों की मदद से सम्मानजनक योग हासिल किया। कीवी टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन बनाए। गुपटिल ने 48 गेंदों का सामना कर 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

    गुपटिल और कप्तान केन विलियमसन (17) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 62 रन जोड़े। विलियमसन ने 21 गेंदों पर एक चौका लगाया।

    कोलिन मुनरो (7) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन कोरी एंडरसन ने 21 रनों की तेज पारी खेली। कोरी ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए। कोरी का विकेट 132 के कुल योग पर गिरा।

    उससे पहले हालांकि गुपटिल आउट हुए थे। उनका विकेट 127 के कुल योग पर गिरा था।

    इसके बाद रॉस टेलर (नाबाद 36) और ल्यूक रोंची (11) ने तेजी से खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 164 रनों तक पहुंचाया।

    रोंची ने सात गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। टेलर ने 23 गेदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया।

    पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और मोहम्मद समी ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद इरफान ने एक सफलता हासिल की।

    कीवी टीम अपने अब तक के दो मैच जीत चुकी है। तीसरी जीत उसे सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। इस टीम ने पहले मैच में भारत और दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को हराया था।

    दूसरी ओर, पाकिस्तान को एक जीत और एक हार मिली है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था लेकिन दूसरे मुकाबले में उसे भारत के हाथों हार मिली थी। एक और हार उसे सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर देगी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • ब्रसेल्स विस्फोट के बेल्जियम का अभ्यास सत्र रद्द
    ब्रसेल्स, 22 मार्च (आईएएनएस)। ब्रसेल्स के हवाईअड्डे और मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद बेल्जियम फुटबाल टीम के अभ्यास सत्र को रद्द कर दिया गया।

    ब्रसेल्स में हुए बम धमाकों में 28 लोगों की मौत हो गई।

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 29 मार्च को पुर्तगाल के साथ एक दोस्ताना मैच के लिए तैयारी हेतु किंग बाउडोइन स्टेडियम में मंगलवार को टीम का अभ्यास सत्र शुरू होना था।

    टीम के लिए फ्रांस में होने वाले यूरो 2016 की तैयारी हेतु यह अभ्यास सत्र जरूरी था।

    रॉयल बेल्जियन एसोसिएशन ने अपने ट्विटर पर लिखा, "हमारी सांत्वना पीड़ितों के साथ है। आज (मंगलवार) फुटबाल जरूरी नहीं। अभ्यास रद्द।"

    एसोसिएशन ने हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है यह खेल कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा कि नहीं?

    बेल्जियम टीम के कई खिलाड़ियों ने इन बम धमाकों में मारे जाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति ट्विटर पर अपने विचार साझा कर अपनी संवेदना जाहिर की।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

18 मार्च, विश्व निद्रा दिवस: बैरन नींद न आए..महिलाओं में अनिद्रा की समस्या

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। अनिद्रा और कम नींद उन समस्याआंे में से है जिनसे महिलाएं अक्सर ग्रस्त रहती हैं। एक अनुमान के अनुसार पुरुषों की तुलना में महिलाओं में...

जीवनशैली

तनावाग्रस्त व्यक्ति को महिला साथी के प्रति संवेदनशील बनाता है 'लव हार्मोन'

लंदन, 21 मार्च (आईएएनएस)। 'लव हार्मोन' कहे जाने वाले ऑक्सीटोसिन को गंभीर आघात या ऑपरेशन के बाद तनाव से ग्रस्त (पीटीएसडी) मरीजों को दिए जाने पर उनमें महिलाओं के प्रति...