JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
सबरीमाला : पंबा नदी की सफाई के लिए 2 लाख हस्ताक्षर
कश्मीर घाटी में ठंड, जम्मू में चमकती धूप
बिहार में बूंदाबांदी की संभावना
उप्र में हल्की धूप, बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड
इंडोनेशिया में भूकंप, 1 की मौत, 22 घायल
दिल्ली में कोहरा, 25 ट्रेनें रद्द

LIVE News

सबरीमाला : पंबा नदी की सफाई के लिए 2 लाख हस्ताक्षर

कश्मीर घाटी में ठंड, जम्मू में चमकती धूप

बिहार में बूंदाबांदी की संभावना

उप्र में हल्की धूप, बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड

इंडोनेशिया में भूकंप, 1 की मौत, 22 घायल

सबधाणी कोचिंग के विद्यार्थियों ने रचा एक बार फिर मध्य प्रदेश में इतिहास

भोपाल: 5 जनवरी/ सबधाणी कोचिंग के विद्यार्थियों ने प्रतियोगी परीक्षा के क्षेत्र में एक बार फिर इतिहास रच के दिखाया है। हाल ही में आयोजित आई.बी.पी.एस. क्लर्क प्री की परीक्षा का रिजल्ट घोषित हुआ, जिसमें सबधाणी कोचिंग के सैयद अहमर ने 100 में से 90 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया और सबधाणी कोचिंग की ही अवंतिका ने भी 100 में से 81 अंक प्राप्त किये।

मीडिया से बात करते हुए सैयद ने सबधाणी कोचिंग को धन्यवाद देते हुये बताया की “सबधाणी कोचिंग की सुविधाओं जैसे प्रैक्टिस रूम, ऑनलाइन लैब, सोशल नेटवर्किंग और सबधाणी कोचिंग की फैकल्टी की वजह से वे इस मुकाम पर पहुँच पाएँ हैं।” इस अवसर पर कोचिंग के संचालक श्री आनंद सबधाणी जी ने प्रतिभागियों को पुरुस्कृत कर उनकी प्रतिभा को सम्मनित किया।

Related items

  • सबधाणी कोचिंग के विद्यार्थियों ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

    भोपाल: 18 जनवरी/ मकर सक्रांति के उपलक्ष्य में सबधाणी कोचिंग की लालघाटी शाखा के विद्यार्थियों ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का स्टेट हैंगर पर पहुँच कर तिल और गुड़ के लड्डूओं से मुँह मीठा कराकर स्वागत किया और पतंग भी उड़ाई।

    सिंगापुर में ली युआन एक्सचेंज फेलोशिप पुरस्कार से सम्मानित किये जाने पर सबधाणी कोचिंग के संचालक श्री आनंद सबधाणी द्वारा बधाई एवं शुभकामनायें भी दी गई साथ ही जगत मामा जी ने अपने भांजे और भांजियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद भी दिया एवं मामा को स्मृति चिन्ह स्वरूप विद्यार्थियों के द्वारा निर्मित भगवान गणपति की प्रतिमा भेंट की गई।

    इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक श्री सुरेन्द्र नाथ सिंह, महापौर श्री आलोक शर्मा, नगर निगम अध्यक्ष श्री सुरजीत सिंह चैंहान, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्री कुलदीप खरे, सबधाणी कोचिंग के संचालक आनंद सबधाणी, सबधाणी कोचिंग की फैकल्टी, स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

  • सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट में पी.एस.सी.परीक्षा के लिए कार्यशाला

    भोपाल: 9 दिसंबर/ प्रशासनिक सेवा की परीक्षा पास करना अब सपना नहीं होगा, बल्कि सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट उसे हकीकत की दुनिया में साकार करने जा रहा है, क्योंकि सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट में मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा से जुड़े अनुभवी विषय विशेषज्ञों के माध्यम से एक दिवसीय फ्री कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में परीक्षा संबंधित बारीकियों जैसे कैसे पढ़ना है, क्या पढ़ना है, कितना पढ़ना है, क्या पैटर्न है किस विषय में कितना पाठ्यक्रम आता है आदि परीक्षा संबंधी सभी प्रकार के डाउट्स दूर किए गए और उनका सहज समाधान भी किया गया।

    इस कार्यशाला में जनवरी माह में होने वाली परीक्षा को पास करने के आसान से तरीके भी सुझाए गए। कार्यशाला दिनांक 8 दिसम्बर 2015 को सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट की गुलमोहर शाखा में आयोजित की गयी। आयोजन में श्री आलोक जैन (एसडीओ) ने हाल ही में होने वाली परीक्षा पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी और प्रशासनिक परीक्षा को पास करने के कई महत्वपूर्ण गुर सिखाये। इस कार्यक्रम में भोपाल शहर के प्रशासनिक परीक्षा विशेषज्ञ के रूप में श्री लक्ष्मीशरण मिश्रा जी ने  एम.पी.पी.एस.सी. के विषयवार परीक्षा पैटर्न के ऊपर विद्यार्थियों को बहुत ही सहज और सरल भाषा में समझाया और साथ ही 45 दिन या 800 घण्टों में संक्षिप्त तैयारी करने की रणनीति भी विद्यार्थियों को समझायी। मुख्य परीक्षा के बारे में श्री देवेन्द्र पटेल जी के द्वारा परीक्षा पैटर्न को समझाया गया। इस आयोजन में सफलता प्राप्त कर चुके श्री रवि चौधरी, श्री संजीव धुर्वे, श्री पुष्पेन्द्र द्विवेदी आदि अतिथियों ने मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा की परीक्षा के लिए अपने-अपने अनुभव सांझा किए और प्रयासरत् विद्यार्थियों को एम.पी.पी.एस.सी. को पास करने का अपना गुरूमंत्र भी दिया।

    आज के इस पूरे आयोजन में सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट के संचालक श्री आनंद सबधाणी उपस्थित रहें। श्री सबधाणी ने अतिथियों को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर उनका सम्मान भी किया। अन्त में अतिथियों का आभार सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट की मैनेजमेंट टीम के असिस्टेंट रीजनल मैनेजर श्री अनिल बनोरिया ने व्यक्त किया।

  • जवागल श्रीनाथ द्वारा सम्मानित सबधाणी

    भोपाल: 25 सितम्बर/ शहर में लगभग चार दशकों से युवाओं को रोज़गार  के लिए प्रेरित करके उन्हें कोचिंग सेवाओं से जोड़कर सरकारी रोज़गार प्राप्त करवाने में सहायता प्रदान करने वाली संस्था के वर्तमान डायरेक्टर श्री आनंद सबधाणी को विगत दिवस भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ द्वारा  सम्मानित किया गया. कुछ दिनों पूर्व मुंबई के होटल रमाडाए पवई में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व क्रिकेटर द्वारा सबधाणी कोचिंग इंस्टिट्यूट भोपाल को “पिकॉकक फेडर अवार्डष् से नवाज़ा गया. वर्तमान में सबधाणी कोचिंग के डायरेक्टर आनंद सबधाणी द्वारा  यह सम्मान उनके सामाजिक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के क्षेत्र में किये गए  सराहनीय कार्यों के फलस्वरूप प्राप्त किया गया.
     
        ज्ञात है किए इसके पूर्व भी सबधाणी कोचिंग द्वारा किये गए कार्यों के लिए उन्हें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहानए प्रदेश शासन के गृह मंत्री श्री बाबूलाल गौर, उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, पूर्व महापौर श्रीमती कृष्णा गौर, विधायक दक्षिण श्री सुरेन्द्र नाथ सिंह, पूर्व गवर्नर श्री भीष्म नारायण सिंह, सांसद एवं क्रिकेटर श्री कीर्ति आज़ाद, फिल्म अभिनेत्री करिश्मा कपूर, अभिनेता शेखर सुमन एवं सुपर 30 ग्रुप के श्री आनंद कुमार द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है.

  • सबधाणी कोचिंग वाट्स-अप सेवा से जुड़े हजारों विद्यार्थी

    भोपाल: 10 सितम्बर/ विगत कुछ माह पहले सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट द्वारा सरकारी जॉब की इच्छा रखकर तैयारी में जुटे विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क वाट्स अप सेवा प्रारंभ की गई थी। मात्र तीन महीने में ही इस सेवा से हजारों की संख्या में विद्यार्थी जुडे़ हैं। और डेली बेसिस पर करंट अपडेट्स भी प्राप्त कर रहे हैं।

    ज्ञात है कि सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट के मोबाइल नम्बर 9425372949 पर कोई भी व्यक्ति “READY” टाईप करके भेजेगा, तो उस व्यक्ति का वाट्स-अप नम्बर तुरंत ही निःशुल्क संदेश प्राप्त करने के लिए रजिस्टर्ड हो जाता है। रजिस्टर्ड होने के बाद विद्यार्थियों को कोचिंग के वाट्स-अप नम्बर से मैसेज के माध्यम से सिलेबस, जी.के.-जी.ए., फोटो के माध्यम से वेकेंसीज़ और रिजल्ट्स तथा वीडियो के माध्यम से आॅनलाईन सब्जेक्टिव क्लास के फुटेज भी भेजे जाते हैं।

    विगत् दिवस आयोजित स्टेट बैंक (पी.ओ.) एवं एल.आई.सी. (एस.डी.ओ.) परीक्षा में पास हुए कुछ विद्यार्थियों ने आज यहाँ बताया कि, उन्होंने भी सफलता प्राप्त करने के लिए इसी सबधाणी वाट्स-अप सेवा का सहयोग लिया था जो कि सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी और पूर्ण रूप से फ्री है।

  • सबधाणी कोचिंग ने दिया पश्चिम मध्य रेल्वे में प्रशिक्षण

    भोपाल: 2 सितम्बर/ सवारी डिब्बा पुनर्निर्माण कारखाना, पश्चिम मध्य रेल्वे, भोपाल द्वारा विगत् दिवस अपना रजत जयंती समारोह मनाया गया। इस समारोह मे उच्च शिक्षा हेतु कैरियर काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भोपाल में नहीं अपितु संपूर्ण मध्यप्रदेश में रेल्वे भर्ती परीक्षा में विद्यार्थियों को सफलता दिलाने के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाने वाले सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट के प्रतिनिधियों द्वारा रेल्वे कर्मचारियों के बच्चों को रेल्वे एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की अर्हता योग्यता, परीक्षा के फॉर्म, विषय एवं तैयारी से अवगत कराया।

    कारखाना उपसमिति कर्मचारी हितनिधि द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम में सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर सभी विद्यार्थियों से रूबरू हुए एवं उन्हें हार्ड वर्क नहीं स्मार्ट वर्क करने का तरीका सिखाया। ज्ञात है कि सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट द्वारा विगत् कई वर्षों से कई विभागों के साथ जुड़कर इस प्रकार के निःशुल्क आयोजन करता आया है और भविष्य में भी भोपाल सहित मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए इस प्रकार के सफल कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे।

  • आनंद सबधाणी को मिला ब्रांड अचिवर्स अवार्र्ड

    भोपाल: 31 मई/ सबधाणी कोचिंग इंस्टीटयूट 1972 से म.प्र. के विधार्थियों को एक योग्य कर्मचारी बना रहा है और 1,05,413 विधार्थियों को सरकारी नौकरी तक पहुंचाने वाला ये इंस्टीटयूट अब एक ब्रांड बन गया है यह कहना था ब्रांड अचिवर्स प्रा.लि. के कार्यक्रम में शे£र सुमन का ।

    दिल्ली के पाँच सितारा होटल में विगत दिवस आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सबधाणी कोचिंग इंस्टीटयूट को वर्ष 2015 का सबसे बड़ा अवार्ड “ब्रांड अचिवर्स अवार्ड“ प्रदान किया गया। संपूर्ण भारत के इंस्टीट्यूट ने इसमें भाग लिया परंतु म. प्र. से एक मात्र बैंक कोचिंग सबधाणी कोचिंग को यह अवार्ड प्राप्त हुआ है।

    यह अवार्ड मशहूर एक्टर और हास्य कलाकार शे£र सुमन के हाथों सबधाणी कोचिंग के डायरेक्टर श्री आनंद सबधाणी को मिला। दिल्ली से भोपाल वापस आने पर सबधाणी कोचिंग  के स्टूडेंट्स और सोसायटी के सदस्यों दृवारा आनंद सबधाणी सर का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर श्री सबधाणी ने इस अवार्ड का श्रेय सबधाणी कोचिंग इंस्टीटयूट के विधार्थियों की मेहनत को दिया और साथ ही ज्यूरी मेंबर्स को हार्दिक धन्यवाद भी प्रेक्षित किया।

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...