BREAKING NEWS
शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती
मुहांसों को ऐसे रखें दूर
चीन का युआन 5 वर्ष के निचले स्तर पर
चीन के शेयर गिरावट के साथ खुले
आईपीएल : पस्त हुए कोहली के शेर, सनराइजर्स ने जीता ताज
आईपीएल : सनराइजर्स बना नया चैम्पियन
पंजाब चुनाव के कुछ ही माह पहले गठित हुई स्वराज पार्टी
बेटी को बचाने के लिए मां कुएं में कूदी, दोनों की मौत
रियल ने सिबेलेस स्क्वायर पर प्रशंसकों संग मनाया जीत का जश्न
्न'ईरान के नागरिकों के लिए इस साल नामुमकिन लग रही हज यात्रा'

LIVE News

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती

मुहांसों को ऐसे रखें दूर

चीन का युआन 5 वर्ष के निचले स्तर पर

चीन के शेयर गिरावट के साथ खुले

आईपीएल : पस्त हुए कोहली के शेर, सनराइजर्स ने जीता ताज

सकलेन मुश्ताक इंग्लैंड के स्पिन सलाहकार बनने को तैयार


लाहौर, 28 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक जल्द ही स्पिन सलाहकार के तौर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ जु़ड़ेंगे। उनका इंग्लैंड टीम के साथ कार्यकाल काफी कम समय का होगा।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार सकलेन एक सप्ताह के लिए टीम के साथ जुड़ सकते हैं। यह करार अपने अंतिम चरण में है।

सकलेन इस समय पाकिस्तान के एक टीवी चैनल के साथ बतौर क्रिकेट समीक्षक के तौर पर जु़ड़े हुए हैं। चैनल के साथ उनका करार 2017 तक का है, लेकिन उन्हें इस कम समय के कोचिंग करार के लिए चैनल से अनुमति मिल गई है।

सकलेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "यह करार काफी कम समय के लिए होगा, लेकिन मैं मानता हूं कि मैं फिर भी बदलाव ला सकता हूं।"

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में उसे जीत हासिल हुई थी।

--आईएएनएस

Related items

  • आईपीएल : सनराइजर्स बना नया चैम्पियन
    बेंगलुरु, 29 मई (आईएएनएस)। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण का खिताब जीत लिया है। डेविड वार्नर की कप्तानी में खेल रही इस टीम ने रविवार को फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ रनों से हराया।

    हैदराबाद ने पहली बार फाइनल में जगह बनाया और चैम्पियन बनने का गौरव हासि किया जबकि विराट कोहली के नेतृत्व में खेल रही बेंगलोर की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर भी खिताब से दूर रह गई।

    कप्तान कोहली (54) और क्रिस गेल (76) की बेहतरीन पारियों के बावजूद बेंगलोर टीम 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 200 रन ही बना सकी। कोहली और गेल ने हैदराबाद के सभी गेंदबाजों की बखिया उघेड़ते हुए 63 गेदों पर 114 रन जोड़े लेकिन बाद के बल्लेबाज इस बेहतरीन शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके।

    पहली बार फाइनल खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान वार्नर (69), युवराज सिंह (38) और बेन कटिंग (नाबाद 39) की तूफानी पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 208 रन बनाए। आईपीएल के किसी फाइनल का यह सबसे बड़ा स्कोर है।

    बेंगलोर की टीम पहले क्वालीफायर में गुजरात लायंस को हराकर फाइनल में पहुंची थी जबकि हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में गुजरात को हराया था। एलिमिनेटर में उसने कोलकाता नाइट राइर्ड्स को पटखनी दी थी।

    --आईएएनएस
  • रियल ने सिबेलेस स्क्वायर पर प्रशंसकों संग मनाया जीत का जश्न
    मेड्रिड, 29 मई (आईएएनएस)। रियल मेड्रिड के डिफेंडर और कप्तान सर्गियो रामोस और उनकी टीम ने रविवार को मध्य मेड्रिड के सिबेलेस स्क्वायर पर अपनी 11वें चैम्पियंस लीग खिताब की जीत का जश्न मनाया।

    सिबेलेस स्क्वायर पर जीत का जश्न मनाने के लिए एकत्रित हुए हजारों प्रशंसकों के सामने क्लब के खिलाड़ियों ने ट्रॉफी को उठाकर जीत की खुशी मनाई।

    शनिवार को मिलान के सैन सिरो स्टेडियम में हुए चैम्पियंस लीग के फाइनल मुकाबले में रियल ने एटलेटिको मेड्रिड को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर जीत हासिल की।

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, रियल की टीम मिलान से रविवार सुबह छह बजे (चार बजे स्थानीय समयनुसार) मेड्रिड पहुंची और इसके बाद चीम सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम के लिए रवाना हुई।

    स्टेडियम पहुंचने के एक घंटे बाद मेड्रिड के खिलाड़ी बस से अपनी 'विक्ट्री परेड' के लिए मेड्रिड की गलियों के लिए निकले, जिसका समापन सिबेलेस फाउंटेन के पास हुआ।

    रियल के साथ सात सत्र खेलने के बाद विदा ले रहे डिफेंडर अल्वारो अर्बेलोआ बस से उतरकर ट्रॉफी को अपने हाथों में उठाने वाले पहले खिलाड़ी थे।

    प्रशंसकों के साथ जीत का जश्न मनाने के बाद टीम बस से सैंटियागो स्टेडियम के लिए रवाना हुई।

    --आईएएनएस
  • विजयी गोल का आभास हुआ था : रोनाल्डो
    मिलान, 29 मई (आईएएनएस)। मिलान में शनिवार को एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ हुए चैम्पियंस लीग फाइनल मुकाबले में पेनाल्टी शूटआउट में अंतिम सफल गोल कर रियल मेड्रिड को 11वां खिताब जिताने में योगदान देने वाले स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कहना है कि उन्हें यह आभास हुआ था कि वही इस गोल को दागेंगे।

    सैन सिरो स्टेडियम में हुए मुकाबले में रियल ने पेनल्टी शूटआउट में एटलेटिको को 5-3 से मात दी।

    मुकाबले की शुरुआत में कप्तान सर्गियो रामोस ने रियल मेड्रिड को गोल दागकर बढ़त दिलाई, लेकिन दूसरे हॉफ में एटलेटिको ने इसे 1-1 से बराबर कर दिया।

    इसके बाद दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ और मैच 1-1 पर रुक गया। अतिरिक्त समय में भी एटलेटिको और रियल की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ।

    परिणाम के लिए मुकाबला पेनल्टी शूटआउट की ओर बढ़ा और इसमें रियल ने 5-3 से जीत हासिल की।

    'स्काई स्पोर्ट्स' की रिपोर्ट के अनुसार, रोनाल्डो ने मुकाबले के बाद कहा, "मुझे पहले से ही इस बारे में आभास हुआ था कि मैं इस मुकाबले में विजयी गोल करने वाला हूं। इसलिए मैंने कोच जिनेदिन जिदान से पांचवें पेनाल्टी गोल के लिए आग्रह किया।"

    रोनाल्डो ने कहा, "यह काफी खास पल था और यह खिलाड़ियों तथा प्रशंसकों के लिए पूर्ण रूप से योग्य था।"

    रोनाल्डो ने तीसरी बार चैम्पियंस लीग में जीत हासिल की है। दिग्गज स्ट्राइकर ने कहा, "जिदान ने काफी बेहतरीन कार्य किया है और वह इस जीत के हकदार हैं, क्योंकि वह काफी नम्र और सज्जन हैं। इसलिए मैं उनके लिए काफी खुश हूं।"

    पुर्तगाली खिलाड़ी ने कहा कि रियल को अपने बेहतरीन अनुभव के कारण मुकाबले में बढ़त मिली।

    --आईएएनएस
  • चैम्पियंस लीग जीतने पर रोनाल्डो को स्पोर्टिग लिस्बन ने बधाई दी
    लिस्बन, 29 मई (आईएएनएस)। पुर्तगाल के फुटबाल क्लब स्पोर्टिग लिस्बन ने रियल मेड्रिड के स्ट्राइकर रोनाल्डो को चैम्पियंस लीग की खिताबी जीत पर बधाई दी है।

    मिलान के सैन सिरो स्टेडियम में हुए लीग के फाइनल मुकाबले में रियल ने पेनाल्टी शूटआउट में एटलेटिको मेड्रिड को 5-3 से मात दी थी।

    क्लब ने अपने ट्विटर पर ट्वीट के जरिए पुर्तगाली फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डो को बधाई दी।

    लिस्बन ने ट्वीट किया, "रोनाल्डो को बधाई। विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और हमारे सदस्य नम्बर 100,000।"

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, रोनाल्डो (31) ने पुर्तगाल के क्लब में 12 साल की उम्र में प्रवेश किया था। 18 वर्ष की उम्र में उन्हें मैनचेस्टर युनाइटेड ने 1.8 करोड़ यूरो (2 करोड़ डॉलर) में अपनी टीम में शामिल कर लिया था।

    इसके बाद 2009 में वह 9.4 करोड़ यूरो (10.45 करोड़ डॉलर) में रियल मेड्रिड क्लब में शामिल हुए।

    --आईएएनएस
  • भारत-ए के आस्ट्रेलिया दौरे को बीसीसीआई की हरी झंडी
    बेंगलुरु, 29 मई (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तकनीकी समिति ने रविवार को आस्ट्रेलिया के लिए भारत की 'ए' टीम के दौरे को हरी झंडी दिखा दी है।

    अगस्त में होने वाले इस दौरे में भारतीय क्रिकेट टीम दो चार दिवसीय मैच और सीमित ओवरों की त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी।

    इसके साथ समिति ने 2016-17 के लिए दिलीप ट्रॉफी के प्रारूप पर भी चर्चा की। ऐसा सुझाव दिया गया था कि चयनकर्ताओं को राउंड-रोबिन प्रारूप वाले टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा के लिए चार टीमों का चयन करना चाहिए।

    घरेलू क्रिकेट को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के प्रयास के तहत और घरेलू टीमों द्वारा अपने मनमाफिक पिचें बनाने की संभावनाओं को समाप्त करने के लिए बीसीसीआई की तकनीकी समिति ने रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए तटस्थ स्थानों की सिफारिश की।

    इस सिफारिश पर बीसीसीआई की कार्यकारी समिति की बैठक में चर्चा की जाएगी।

    राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) समिति की बैठक में सभी सदस्यों को विभिन्न आयुवर्गो में चल रहे सभी जोनल शिविरों के आकलन और अंपायरों के पुनश्चर्या कोर्स के बारे में जानकारी दी गई।

    इसके साथ ही सदस्यों को एनसीए द्वारा अगले माह आयोजित किए जाने वाले 'फीजियोथेरेपिस्ट' और 'ट्रेनर' कोर्सो के बारे में भी समझाया गया। इस कोर्स में सभी राज्य संघों के फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षक शामिल होंगे।

    --आईएएनएस
  • चोटिल मेसी की हालत सुधरी, धोखाधड़ी मामले में देंगे गवाही

    ब्यूनस आयर्स, 29 मई (आईएएनएस)। अर्जेटीना फुटबाल टीम के मेडिकल अधिकारियों का कहना है कि होंडुरास के खिलाफ शुक्रवार को हुए एक मैत्रीपूर्ण मुकाबले में चोटिल हुए दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी अब बेहतर स्थिति में हैं।

    मेसी की हालत में सुधार होने का मतलब है कि वह उनके और उनके पिता के खिलाफ लगे कर चोरी के मामले में गवाही देने के लिए रविवार को बार्सिलोना जाने में सक्षम रहेंगे।

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आधिकारिक समाचार एजेंसी 'तेलाम' को दिए अपने बयान में क्लब की मेडिकल टीम के एक सदस्य डेनियल मार्टिनेज ने कहा कि मेसी का दर्द अब कम है और वह अब ठीक हैं।

    मेसी को होंडुरास के खिलाफ हुए मुकाबले में पीठ में दर्द की समस्या के कारण 64वें मिनट में मैदान छोड़कर वापस जाना पड़ा। हालांकि, इस मुकाबले में अर्जेटीना ने 1-0 से जीत हासिल की।

    बार्सिलोना जाने से पहले मेसी को रोसारियो में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

    चिकित्सकों का कहना है कि पूर्ण रूप से नौ दिन तक निगरानी में रखे जाने के बाद मेसी पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और एक बार फिर अर्जेटीना के लिए खेलने के लिए तैयार होंगे।

    --आईएएनएस

खरी बात

मोदी के सरकार दो साल- क्या किसी के पास दूसरा तथ्य है या एक ही सत्य है

रवीश कुमार मई का महीना समीक्षा का होता है। भारतीय लोकतंत्र के इस रूटीन उत्सव में यही एक महीना होता है जिसमें सरकार हमेशा अच्छा करती है। दबी ज़ुबान आलोचना...

आधी दुनिया

14 फीसदी भारतीय कारोबार की लगाम महिलाओं के हाथ

ऋचा दूबे एक ऑनलाइन खुदरा कारोबार चलाती हैं, जो कारीगरों को उपभोक्ताओं से जोड़ता है। यह आधुनिक भारतीय महिला के लिए कोई अनोखी बात नहीं है। लेकिन हाल के आंकड़ों...

जीवनशैली

मस्तिष्क की अलग-अलग कोशिकाएं कराती हैं सकारात्मक, नकारात्मक घटनाओं का अनुभव

सैन फ्रांसिस्को, 29 मई (आईएएनएस/सिन्हुआ)। क्या आपको पता है कि हमारा मस्तिष्क सकारात्मक और नकारात्मक घटनाओं का कैसे अनुभव करता है। दरअसल, हमारे मस्तिष्क की अलग-अलग कोशिकाएं इसके लिए जिम्मेदार...