JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
आईपीएल : गुजरात ने पंजाब को 5 विकेट से हराया (लीड-2)
मालदीव के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले
हैदराबाद : अदालत परिसर में पत्नी का गला काटा
पाटियाला हाउस हिंसा की स्वतंत्र जांच की मांग जायज : सर्वोच्च न्यायालय
मंदिर हादसे को लेकर केरल सरकार को आयोग का नोटिस
हिंसा और तेज गर्मी के बीच बंगाल में भारी मतदान (राउंडअप)
आईपीएल : गुजरात को 162 रनों का लक्ष्य (लीड-1)
दिल्ली : चित्र प्रदर्शनी में दिखे जीवन के विविध रंग
मेडिकल में संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आईएमए ने स्वागत किया
छग : सरकारी अस्पताल के मरीजों को अब 100 रुपये का खाना

LIVE News

आईपीएल : गुजरात ने पंजाब को 5 विकेट से हराया (लीड-2)

मालदीव के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले

हैदराबाद : अदालत परिसर में पत्नी का गला काटा

पाटियाला हाउस हिंसा की स्वतंत्र जांच की मांग जायज : सर्वोच्च न्यायालय

मंदिर हादसे को लेकर केरल सरकार को आयोग का नोटिस

फिलीपींस में मुठभेड़,18 जवानों सहित 5 आतंकवादी ढेर

मनीला, 10 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। दक्षिणी फिलीपींस में सरकारी सेनाओं और आतंकवादी संगठन अबू सयाफ के लड़ाकों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि इस मुठभेड़ में 18 जवान भी शहीद हो गए हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • अफगानिस्तान में फिदायीन हमले में 12 मरे, 38 घायल
    जलालाबाद, 11 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहर में सोमवार को सेना की एक बस को निशाना बनाकर किए गए एक फिदायीन हमले में 12 प्रशिक्षु सैनिक मारे गए, जबकि 38 लोग घायल हो गए।

    एक अधिकारी ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि हमलावर ने शाम लगभग 4.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) के आसपास विस्फोटकों से लदे एक ठेले को सेना के प्रशिक्षुओं को ले जा रही एक बस से भिड़ा दिया। घटना प्रांत की राजधानी जलालाबाद के बाहरी इलाके में सोर्खरोड चौराहे पर घटी।

    उन्होंने कहा कि अचानक हुए विस्फोट से बस घूम गई और घटनास्थल पर मौजूद कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हमलावर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

    प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अताउल्लाह खोआगयानी ने कहा कि हमले में बस में सवार 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि आसपास के वाहनों में सवार कई लोग घायल हो गए।

    बस जलालाबाद से देश की राजधानी काबुल जा रही थी।

    उन्होंने कहा कि घायलों को काबुल से 120 किलोमीटर पूरब में स्थित शहर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • ली की प्रांत प्रमुखों से सुधारों के क्रियान्वयन की अपील
    बीजिंग, 11 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने सोमवार को कई प्रांतों के प्रमुखों से मुलाकात की और उनसे आर्थिक विकास में स्थिरता लाने के लिए संरचनागत सुधार की अपील की।

    ली ने हेबेई, लियाओनिंग, जियांगशु, शैनडोंग, हुनान, गुआंगडोंग, किंघई के गवर्नरों तथा चोंगकिंग के महापौर से देश के आर्थिक हालात पर चर्चा करते हुए स्थानीय अधिकारियों से लाल फीताशाही में कटौती करने, कर बाधाओं को निपटाने, नवाचार को प्रोत्साहित करने तथा पुरानी प्रौद्योगिकी को खत्म करने की जरूरत पर बल दिया।

    प्रधानमंत्री के मुताबिक, आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए चीन की केंद्रीय सरकार व स्थानीय प्रशासन को संयुक्त प्रयास करने की जरूरत है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • तुर्की के जहाज के चालक दल के छह सदस्य अगवा
    अंकारा, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। समुद्री डाकुओं के एक दल ने तुर्की के एक तेल के जहाज पर हमला कर जहाज के कप्तान समेत चालक दल के 6 सदस्यों का अपहरण कर लिया है।

    तुर्की के टीवी चैनल एनटीवी की सोमवार की रपट के मुताबिक, यह जहाज नाइजीरियाई समुद्री सीमा से गुजर रहा था। अभी तक डाकुओं की पहचान और अपहरण के पीछे के उनके इरादों के बारे में पता नहीं चला है।

    यह मालवाहक तेल टैंकर जहाज तुर्की की शिपिंग कंपनी कापटानोग्लू का है। एफे न्यूज ने न्यूज चैनल के हवाले से यह जानकारी दी है।

    इंटरनेशनल मरीन टाइम के आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक यह जहाज गाबोन से आ रहा था और नाइजीरिया पहुंचने से पहले पिछले गुरुवार को आइवरी कोस्ट के आबिदजान में था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीन में 'मोस्ट वांटेड' भगोड़े ने समर्पण किया
    बीजिंग, 11 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन में दूरसंचार व इंटरनेट घोटाले के 10 सर्वाधिक वांछित (मोस्ट वांटेड) संदिग्धों की सूची में शामिल किए जाने के एक दिन बाद एक भगोड़े ने सोमवार को पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया।

    जियांगशु प्रांत के यांगझोंग में तान दुनहुई (39) पर फर्जी तरीके से साल 2013 में एक मोबाइल संदेश के माध्यम से एक कॉरपोरेट खाते से एक बैंक खाते में 50 लाख युआन (7,73,500 डॉलर) स्थानांतरित करने का आरोप है।

    लोक सुरक्षा मामलों के मंत्रालय ने कहा कि तान को हुनान प्रांत के लौदी से यांगझोंग लाया गया, जहां उसने स्थानीय पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया।

    मंत्रालय ने रविवार को 10 वांछितों की सूची जारी की थी और इनके बारे में सूचना देकर गिरफ्तार करवाने वाले को 50 हजार युआन का पुरस्कार देने की पेशकश की थी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बांग्लादेश ने हिंसक चरमपंथियों को मौका दिया : रपट
    ढाका, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। एक अंतर्राष्ट्रीय रपट में सोमवार को कहा गया है कि बल प्रयोग और न्याय देने से इंकार कर बांग्लादेश सरकार ने चरमपंथियों को अलगाव के परिणामों का दोहन करने और अपने राज्य विरोधी एजेंडे को सही ठहराने का मौका दिया है।

    वेबसाइट बीडीन्यूज 24 के अनुसार, ब्रसेल्स स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिस ग्रुप (आईसीजी) ने कहा कि बांग्लादेश सरकार को यह मान लेना चाहिए कि रुख परिवर्तन उसके हित में है, अन्यथा वह हिंसक चरमवाद या जवाबी राजनीतिक खतरों को रोकने में विफल होगी।

    इस समूह ने अमेरिका और यूरोपीय संघ को सुझाव दिया है कि नागरिक और राजनीतिक अधिकारों का सम्मान करने के लिए उसे ढाका पर आर्थिक दबाव बनाना चाहिए।

    आईसीजी ने भारत से भी कहा कि वह अपने घनिष्ठ संबंधों का इस्तेमाल करते हुए विपक्ष को राजनीतिक भागीदारी और अभिव्यक्ति की स्वीकृति देने लिए बांग्लादेश की सत्ताधारी पार्टी आवामी लीग से कहे।

    बांग्लादेश में 'राजनीतिक संघर्ष, चरमवाद और आपराधिक न्याय ' पर नई रपट में आईसीजी ने कहा, "खोने के लिए समय नहीं है।"

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिस ग्रुप बांग्लादेश में 1971 के युद्ध अपराधियों को सजा देने के लिए 2010 में गठित अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरणों का भी आलोचक है।

    आईसीजी ने अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरणों को दोषपूर्ण बताते हुए कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए कानून के शासन के लिए बनी संस्थाओं के इस्तेमाल का यह एक प्रमुख उदाहरण है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • ट्रंप का झंडा लगाने वाले को हो सकती है जेल
    न्यूयॉर्क, 11 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवारी हासिल करने के लिए प्रयासरत डोनाल्ड ट्रंप का चुनावी झंडा न्यू जर्सी में अपने घर के सामने लगाने वाले एक व्यक्ति को दो हजार डॉलर का जुर्माना या जेल की सजा हो सकती है।

    डोनाल्ड ट्रंप के प्रति अपना समर्थन जताने के लिए न्यू जर्सी निवासी जोसेफ हॉर्निक जूनियर ने ट्रंप के 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' के झंडे को महीने भर से वेस्ट लॉन्ग ब्रांच के घर के बाहर लगा रखा है। स्थानीय कानून के तहत कोई भी 30 दिन से अधिक समय तक कोई चुनावी सामग्री नहीं लगा सकता है।

    हॉर्निक ने सीबीएस न्यूयॉर्क से कहा कि यह राजनीतिक निशान नहीं है।

    उन्होंने एनबीसी 4 न्यूयॉर्क से कहा, "मैं फुटबॉल का प्रशंसक नहीं हूं, लेकिन मैं निश्चित तौर पर ट्रंप का प्रशंसक हूं।"

    हॉर्निक ने कहा, "मैं झंडे को हटाने नहीं जा रहा हूं और अगर मुझे 90 दिनों की जेल की सजा होती है, तो मैं भुगतने के लिए तैयार हूं।"

    उन्हें 20 अप्रैल को अदालत के समक्ष पेश होना है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

आईआईटी की फीस वृद्धि के राजनैतिक निहितार्थ

आरिफा एविस आईआईटी में पढ़ने वाले छात्रों को अब दोगुना फीस देनी होगी जो 90 हजार से बढ़कर दो लाख हो जाएगी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह फैसला आईआईटी...

आधी दुनिया

पुरुषवादी मानसिकता का बर्बर रूप

आरिफा एविस पिछले दिनों महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शनि मंदिर में प्रवेश को लेकर आन्दोलनकारियों और मंदिर समिति की तमाम कार्यवाहियाँ हमारे सामने आ चुकी हैं. इन सबके बावजूद...

जीवनशैली

गर्भावस्था में तैलीय मछली खाना संतान के लिए फायदेमंद

लंदन, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। गर्भावस्था के दौरान तैलीय मछली जैसे साल्मन, ट्राउट, ट्यूना खाना संतान में सांस की बीमारियों तथा अस्थमा के जोखिम को कम कर सकता है। यह एक...