JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा
मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी
दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय
भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल
लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज
दक्षिण एशियाई खेल : बांग्लादेश महिला फुटबाल टीम ने मालदीव को हराया
मप्र : राहगीर ने थैले में पड़े नवजात की जान बचाई
महिला गोल्फ : चौथे चरण के लिए तैयार हैं नेहा
दमिश्क में विस्फोट, 7 मरे
बेहतर डाटा सेवा केबल टीवी नेटवर्क के उपयोग पर विचार

LIVE News

आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा

मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी

दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय

भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल

लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज

9 सीईओ 'कुक फॉर जीएफ किड्स' के लिए शेफ बने

गुड़गांव, 6 फरवरी (आईएएनएस)। गुड़गांव में शनिवार को 'सीईओज कुक फॉर जीएफ किड्स' के 12 वें संस्करण में 9 सीईओ ने स्वादिष्ट खाना बनाया। मेहमानों ने टेबल बुक कीं एवं सेलिब्रिटी शेफ्स ने गंभीर रूप से बीमार 8 बच्चों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए स्वादिष्ट भोजन परोसा।

गुड़गांव के होटल क्राउन प्लाजा में जेनेसिस फाउंडेशन की फंडरेजर ईवेंट 'सीईओज कुक फॉर जीएफ किड्स' के तहत इकट्ठा किए गए फंड का प्रयोग जेनेसिस फाउंडेशन के द्वारा गंभीर रूप से बीमार 8 गरीब बच्चों के मेडिकल इलाज के लिए किया जाएगा।

निम्नलिखित सीईओज ने जीवन को एक मौका देने के लिए खाना पकाया :
* लिंडग्रेन लार्स-ओलोफ- एसएएबी टेक्नॉलॉजीज
* श्रीराजन श्रीवत्सन- बायन एण्ड कंपनी इंडिया
* सुमन बोस - सीमंस इंडस्ट्री सॉफ्टवेयर इंडिया
* सुरेश नारायनन - नेसले इंडिया लि.
* राजीव वर्मा - एचटी मीडिया लि.
* मनीषा सूद - फिटबिट इंक
* रंजन चोपड़ा - टीम कंप्यूटर्स प्रा. लि.
* ओलिवर मिर्जा - डॉ. ओएटकर इंडिया प्रा. लि.
* संजय मोदी - मॉन्सटर इंडिया

इस अवसर पर प्रेमा सागर, फाउंडर ट्रस्टी, जेनेसिस फाउंडेशन ने कहा, "यह शाम बहुत खूबसूरत थी, जब कुछ अग्रणी हस्तियों ने इन बच्चों की मदद के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मैं सभी सीईओ की आभारी हूं, जिन्होंने हमारे महान कार्य में सहयोग देने के लिए अपना बहुमूल्य समय निकाला। हर प्रयास बदलाव लाता है एवं मैं सीईओ के इस प्रयास की सराहना करती हूं। मुझे यह देखकर आश्चर्य होता है कि वो कितना अच्छा पकाते हैं। मैं इस अवसर पर हमें मदद करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं।"

डॉ. ओएटकर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ ओलिवर मिर्जा ने कहा, "डॉ. ओएटकर संस्थानों के साथ काफी लम्बे समय से जुड़ा है एवं 130 से अधिक देशों में अनाथ बच्चों की मदद कर रहा है। भारत में हमें जेनेसिस फाउंडेशन के साथ जुड़कर गरीब परिवारों के गंभीर रूप से बीमार बच्चों की मदद करने पर गर्व है। हम इस फाउंडेशन के कार्यो से बहुत प्रभावित हैं एवं आगे भी एक शानदार पार्टनरशिप की उम्मीद करते हैं।"

'सीईओज कुक फॉर जीएफ किड्स' एक अद्वितीय फंड रेजिंग ईवेंट है, जो पहली बार सन 2005 में नई दिल्ली में आयोजित की गई थी। तब से दिल्ली, गुड़गांव एवं बैंगलोर में दस अन्य सफल लंच आयोजित किए गए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज
    सतना, 9 फरवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में मंगलवार को जनसभाओं में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास का संकल्प दोहराते हुए कहा कि लोकतंत्र में चुनाव विकास के लिए होते हैं, मैहर का विकास भाजपा की प्राथमिकता है।

    मुख्यमंत्री चौहान ने मैहर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को चुनावी सभाओं में कहा कि प्रदेश से लेकर केंद्र की सरकार विकास के कार्य में लगी है। प्रदेश में भाजपा ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। मैहर क्षेत्र का समुचित विकास हो, इसलिए भाजपा के प्रत्याशी नारायण प्रसाद त्रिपाठी को जिताएं।

    उन्होंने कहा कि महिलाओं को नगर निगम चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण, लाड़ली लक्ष्मी योजना, कन्यादान एवं निकाह योजना, सरकारी नौकरी में महिलाओं को आरक्षण सहित बेटियों एवं महिलाओं के हित में प्रदेश सरकार ने अनेक निर्णय लेकर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम किया है। महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान, तरक्की और सशक्तीकरण में मध्यप्रदेश देश में अग्रणी राज्य बन गया है।

    उन्होंने कहा कि 2003 के पूर्व मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी में आता था। कांग्रेस के राज में सड़कों की जगह गड्ढे मिलते थे। कांग्रेस ने 50 सालों तक सत्ता में रहने के बावजूद बिजली, सड़क, पानी जैसी आधारभूत सुविधाओं के लिए जनता को तरसाया, वहीं भाजपा सरकार ने अटल ज्योति अभियान से 24 घंटे बिजली, हर खेत को पानी, 90 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण कर प्रदेश के हर तबके को तरक्की के अवसर उपलब्ध कराकर उन्नति का मार्ग प्रशस्त किया है।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अधोसंरचना का विकास किया गया है। इससे निवेशकों के लिए मध्यप्रदेश आकर्षण का केंद्र बना है।

    उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिंचन क्षमता का विस्तार किया गया है। इससे प्रदेश में उत्पादन क्रांति सफल हुई। भाजपा सरकार की सफल नीतियों का परिणाम है कि मध्यप्रदेश ने विकास दर 12 प्रतिशत और कृषि विकास दर 24़ 99 प्रतिशत प्राप्त कर देश के अग्रिम विकसित राज्यों में सम्मिलित हो गया है।

    चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब भूखा नहीं सोएगा। इसके लिए गरीबों को एक रुपये गेहूं दो रुपये किलो चावल तथा एक रुपये किलो आयोडीन युक्त नमक देकर गरीबों की दो जून की रोटी का इंतजाम किया है। गरीबों को नि:शुल्क दवाएं, गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज, नि:शुल्क जांचें आदि हर प्रकार की सुविधा सरकार दे रही है।

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद किसान, मजदूरों को पिछड़ेपन में रखकर उन्हें वोट बैंक बनाए रखा। 18 प्रतिशत ब्याज ने किसानों की कमर तोड़ी। भाजपा ने सत्ता में आने के बाद बिना ब्याज में कर्ज देकर किसानों को खुशहाल बनाने का संकल्प लिया, जिससे किसान अपनी खेती को लाभ का धंधा बना सके।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मप्र : राहगीर ने थैले में पड़े नवजात की जान बचाई
    भोपाल, 9 फरवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सागर जिले में सड़क किनारे थैले में पड़े एक नवजात शिशु की जान राहगीर की मेहरबानी से बच गई। शिशु को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत खतरे से बाहर है बताई गई है। नवजात बच्चा किसका है, पुलिस यह पता लगाने में जुटी है।

    पुलिस मुख्यालय से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि कार से झांसी से नागपुर जा रहे एक राहगीर ने राज्यस्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम के फोन नंबर 100 पर भोपाल में सूचना दी कि सागर से कुछ दूरी पर नरसिंहपुर मार्ग पर सड़क किनारे एक नवजात बच्चा सफेद थैले में पड़ा हुआ है और जीवित है।

    जानकारी देने वाला व्यक्ति घटनास्थल का सही पता नहीं बता पा रहा था। इस पर कॉल सेंटर के कर्मचारी ने उसे समझाया कि वह कुछ आगे जाकर मील के पत्थर को देखकर बताए कि वह कहां पर है।

    पुलिस विज्ञप्ति के मुताबिक, उस राहगीर ने आगे जाकर बताया कि वहां से सागर की दूरी 10 किलोमीटर है। इस सूचना के आधार पर कैंट थाना क्षेत्र के डायल-100 वाहन में तैनात प्रधान आरक्षक (हेड कांस्टेबल) जी़ बी़ पाठक एवं आरक्षक जयराम व चालक नीरज खोजते-खोजते मौके पर पहुंचे।

    वहां एक नवजात शिशु सड़क के किनारे लावारिस हालत में पड़े थैले में मिला, जिसका सिर थैले से बाहर निकला हुआ था और वह जीवित था। शिशु का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • भारत ने बांग्लादेश तक रेल लाइन के लिए धन जारी किया
    अगरतला, 9 फरवरी (आईएएनएस)। भारत और बांग्लादेश के बीच नई रेल परियोजना को 6 साल पहले अंतिम रूप देने के बाद मंगलवार को भारत सरकार ने इस मद में 580 करोड़ रुपये जारी किए।

    जनवरी, 2010 में जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपनी भारत यात्रा के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी, तब अगरतला (भारत)-अखौरा (बांग्लादेश) रेल परियोजना को अंतिम रूप दिया गया था।

    त्रिपुरा सरकार के परिवहन सचिव समरजीत भौमिक ने बताया, "त्रिपुरा सरकार द्वारा लगातार अनुरोध के बाद और प्रधानमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद डोनर (उत्तर-पूर्वी क्षेत्र का विकास) मंत्रालय ने नई रेल परियोजना के लिए 580 करोड़ का अनुदान देने को मंजूरी दी है।"

    उन्होंने कहा कि अगर डोनर मंत्रालय मार्च तक धन जारी कर देता है तो भूमि अधिग्रहण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

    उन्होंने कहा कि अगरतला-अखौरा रेल परियोजना से उत्तरपूर्व क्षेत्र के विकास और अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा मिलेगा। "यह परियोजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व की ओर देखो नीति को बढ़ावा देगी।"

    मोदी ने पिछले साल जून में बांग्लादेश की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री हसीना के साथ 1000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजना पर चर्चा की थी।

    भौमिक ने बताया कि बांग्लादेश वाले हिस्से की परियोजना को विदेश मंत्रालय धन मुहैया कराएगा, जबकि भारतीय हिस्से को डोनर (डेवलपमेंट ऑफ नॉर्थ ईस्टर्न रीजन) मंत्रालय धन देगा।

    इस नए रेलमार्ग के बनने के बाद अगरतला से कोलकाता के बीच की दूरी 1,650 किलोमीटर से घटकर केवल 550 किलोमीटर हो जाएगी।

    इस समय भारत और बांग्लादेश के बीच चार रेल लिंक हैं। ये रेल लाइनें पश्चिम बंगाल से जुड़ी हुई हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बंगाल में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत
    कोलकाता, 9 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक आवासीय स्कूल में मंगलवार को कथित तौर पर शिक्षकों की पिटाई से एक छात्र की मौत हो गई।

    पुलिस ने कहा कि इस मामले में दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    यह घटना डाकबंगला मोड़ के निकट अल-इस्लामिया मिशन की है।

    पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, स्कूल के हेडमास्टर हलीफ शेख तथा वार्डेन लिटन शेख द्वारा 12 वर्षीय छात्र शमीम की बेदर्दी से पिटाई की गई। आठवीं कक्षा के छात्र ने घटना से पहले स्कूल के बाहर शाम को अपने माता-पिता से मुलाकात की थी।

    बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

    पुलिस अधीक्षक सी.सुधाकर ने कहा, "शिकायत के आधार पर हमने स्कूल के हेडमास्टर तथा वार्डन को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।"

    बच्चे के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उनके बच्चे को केवल इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने स्कूल की इजाजत लिए बिना स्कूल के बाहर अपने माता-पिता से मुलाकात की।

    पीड़ित की मां शमीना बीबी ने कहा, "मैंने उसके लिए कुछ चीजें खरीदी थी, जिसे वह लेने के लिए आया था। हम न्याय चाहते हैं।"

    इलाके के स्थानीय लोगों ने सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिया और शिक्षकों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की।

    गिरफ्तार दोनों आरोपियों को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • सुशील कोइराला की अंत्येष्टि में जाएंगी सुषमा स्वराज (लीड-1)
    नई दिल्ली/काठमांडू, 9 फरवरी (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पड़ोसी देश नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री सुशील कोइराला की अंत्येष्टि में शामिल होगा और शोकाकुल परिवार से मिलकर संवेदना प्रकट करेगा। सुशील कोइराला का मंगलवार सुबह निधन हो गया।

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया, "इस शोक की घड़ी में हम नेपाल के साथ हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रधानमंत्री सुशील कोईराला के अंतिम संस्कार में शामिल होगा।"

    अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि सुषमा यहां शाम पांच (स्थानीय समयानुसार) बजे पहुंचेंगी और देर शाम वापस नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।

    विदेश मामलों के लिए प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के सलाहकार गोपाल खनाल ने बताया कि इस दौरान वह ओली से भी मुलाकात करेंगी।

    इस अल्पकालिक यात्रा के दौरान सुषमा के साथ भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के समहासचिव सीताराम येचुरी भी होंगे।

    नेपाल की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि करने का फैसला लिया है।

    पूर्व प्रधानमंत्री सुशील कोइराला (80) ने सोमवार देर रात यहां अपने आवास पर अंतिम सांस ली। उनकी अंत्येष्टि पशुपतिनाथ मंदिर के निकट बागमती नदी के किनारे किया जाएगा।

    सरकार ने उनके निधन पर शोक स्वरूप बुधवार को सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा भी की है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • कोणार्क मंदिर में 15 पर्यटकों को मधुमक्खियों ने काटा
    भुवनेश्वर, 9 फरवरी (आईएएनएस)। ओडिशा के कोणार्क सूर्य मंदिर परिसर में मंगलवार को कम से कम 15 पर्यटक मधुमक्खियों के डंक से घायल हो गए।

    यह लगातार दूसरा दिन है, जब विश्व विख्यात धरोहर के परिसर में मधुमक्खियों ने पर्यटकों को डंक मार दिया। सोमवार को भी मधुमक्खियों ने मंदिर में आए पर्यटकों पर हमला कर दिया था।

    सूत्रों के मुताबिक, 15 पर्यटकों के मधुमक्खियों के डंक से घायल होने के बाद डर के कारण अन्य पर्यटक मंदिर परिसर से बाहर निकल गए।

    भारतीय पुरातत्व विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे मंदिर परिसर से मधुमक्खी के छत्ते को हटाने का प्रयास कर रहे हैं।

    मंदिर के लिए टिकटों की बिक्री पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी गई है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

क्या पाकिस्तान सिर्फ टैरर ही नहीं फेल स्टेट भी है ?

पुण्य प्रसून बाजपेयी अगर हेडली सही है तो पाकिस्तानी सत्ता के लिये लश्कर भारत के खिलाफ जेहाद का सबसे मजबूत ढाल भी है और विदेश कूटनीति का सबसे धारदार हथियार...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...

जीवनशैली

ब्रिटेन में कौन करता है ज्यादा सेक्स

लंदन, 5 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तरपूर्व ब्रिटेन में रहने वाले लोग देश के दूसरे हिस्सों में रहने वाले के मुकाबले बिस्तर पर ज्यादा सक्रिय होते हैं। वे महीने में कम से...