JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
चीन की व्यक्तिगत आय 7.4 प्रतिशत बढ़ी
दिल्ली में कोहरा, आंशिक बदली छाने का अनुमान
दलित छात्र खुदकुशी मामला : राहुल विवि आएंगे
पूर्वी फ्रांस में हिमस्खलन, 5 सैनिकों की मौत
शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती
जिनपिंग 3 देशों के दौरे पर रवाना
ताइवान में भूकंप के झटके
उप्र में हल्की बारिश, गलन बढ़ी

LIVE News

चीन की व्यक्तिगत आय 7.4 प्रतिशत बढ़ी

दिल्ली में कोहरा, आंशिक बदली छाने का अनुमान

दलित छात्र खुदकुशी मामला : राहुल विवि आएंगे

पूर्वी फ्रांस में हिमस्खलन, 5 सैनिकों की मौत

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती

स्कोप कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग में हुंका टेक्नोलॉजी का कैंपस

भोपाल: 8 जनवरी/ स्कोप कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग में हुंका टेक्नोलॉजी का कैंपस संपन्न हुआ। यह कैंपस बी.ई. कंप्यूटर सांईस (सी.एस) व एम.सी.ए के 2016 बैच के लिए आयोजित किया गया।

हुंका टेक्नोलॉजी भोपाल स्थित मोबाईल एपलिकेशन व मोबाईल गेम्स बनाने वाली अग्रणी कंम्पनी है। प्रारंभ में कंपनी से आये हुऐ सीनियर मैनेजर राकेश सावजी ने विस्तार से कंम्पनी की प्रोफाईल, कार्य, चयन की प्रक्रिया, व केरियर ग्रोथ के संबंध में चर्चा की।

चयन प्रक्रिया के तीन चरणों में लिखित परीक्षा, टेक्निकल राऊंड व एच.आर राऊंड के माध्यम से छात्रों का चयन किया गया। चयनित छात्रों को भोपाल स्थित आॅफिस में सॉफ्टवेयर ट्रैनी के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। कॉलेज प्रबंधन ने चयनित छात्रों को बधाई दी है।

Related items

  • आईसेक्ट विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया

    भोपाल: 18 जनवरी/ आईसेक्ट विश्वविद्यालय में एनएसएस के छात्रांे ने राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर प्रथम सत्र में विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए ग्राम मेंदुआ के माध्यमिक विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के साथ सूर्य नमस्कार किया एवं सूर्य नमस्कार का महत्व व इसके लाभ से छात्रों को अवगत कराया। एनएसएस छात्रों ने युवा दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय को पालीथिन फ्री जोन बनाने और स्वच्छता का संकल्प भी लिया।

    द्वितीय सत्र के दौरान एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रेखा गुप्ता और डॉ. जया शर्मा के मार्गदर्शन में बाल शिक्षा मण्डल एवं युवा शिक्षा मण्डल की नींव रखी गई। जिसमें एनएसएस छात्रों ने मजदूर व गरीब बच्चों को खेल के माध्यम से पढ़ाया साथ ही रैली का भी आयोजन किया जिसके माध्यम से जन-जागरुकता का संदेश दिया गया। अंत में सभी बच्चों को शिक्षा ज्ञान अर्जित करने हेतु किताब, कॉपी, पेंसिल, रबर इत्यादि शिक्षण सामग्री का निःशुल्क वितरण किया गया।

  • भोपाल राउंड टेबल और मुस्कान ने बच्चों के संग मनाईं मकर संक्रांति

    भोपाल: 15 जनवरी/ राउंड टेबल इंडिया फोरम की भोपाल ब्रांच और मुस्कान संस्था ने शुक्रवार को बच्चों के साथ मकर संक्रांति मनाईं। संस्था के सदस्यों ने कलियासोत स्थित मैदान में जवाहर चैक स्थित सरस्वती शिशु मंदिर एवं बाणगंगा क्षेत्र के लगभग 220 वंचित बच्चों के साथ विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर मकर संक्रांति मनाई।

    संस्था के सदस्यों ने पहले बच्चों को कलर्स एवं ड्राइंग बुक प्रदान कर उनके साथ ड्राइंग की गतिविधि का आयोजन किया, जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भागीदारी की। बाद में सभी बच्चों को पतंगों का वितरण कर उनके साथ जमकर पतंगबाजी की। इस दौरान संस्था के सभी सदस्यों ने बढ़-चढ़ कर सभी गतिविधियों का संचालन किया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य विभिन्न समुदाय के बच्चों के बीच मेलजोल बढ़ाना और एक साझा मंच उपलब्ध करवाना है। इसके पश्चात सभी बच्चों को भोजन करवाकर तिल की गजक का वितरण किया। इस अवसर पर राउंड टेबल द्वारा बच्चों के लिए 3 बाउंसी भी लगवाए गए थे जिस पर बच्चों ने जमकर मस्ती की।

    इस मौके पर भोपाल राउंड टेबल के चेयरमैन श्री विनय अग्रवाल ने बताया कि भोपाल राउंड टेबल भविष्य में भी ऐसे ही सामाजिक सरोकार के कार्यक्रमों को अंजाम देता रहेगा और संस्था के सदस्यों द्वारा नियमित रूप से इसी तरह की गतिविधियों का संचालन किया जाता रहेगा। इस अवसर पर अमित सोनी, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, नीरव प्रधान, अभिजीत साबू, योगेश दांग, समीर इस्माइल, दीपेश असनान, सौरभ शर्मा, सन्मीत सिंह, हिमांशु, एवं रोहित प्रमुख रूप से उपस्थित थे। मुस्कान संस्था एवं सरस्वती शिशु मंदिर द्वारा कार्यक्रम के अंत में सफल आयोजन हेतु राउंड टेबल के सदस्य को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

    गौरतलब है कि हाल ही में राउंड टेबल इंटरनेशनल फोरम की भोपाल ब्रांच की शुरूआत हुई है, जो सामाजिक सरोकारों के कार्य करती है। इस संस्था की खास बात है कि इसके सभी सदस्य 20 से 40 साल तक की उम्र के होते है और सभी सदस्य या एंटरप्रेन्योर होते हैं या प्राफेशनल्स। इस सामाजिक संस्था की शुरूआत सन 1927 में प्रिंस एडवर्ड ने नॉरविच में की थी।

  • स्कोप कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग में रक्तदान शिविर

    भोपाल: 14 जनवरी/ स्कोप कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग में यंग इंडिया-सी.आई.आई. द्वारा हमीदिया हॉस्पिटल के सहयोग से रक्त दान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में लगभग 50 यूनिट रक्तदान हुआ। हॉस्पिटल से आई हुई टीम ने विद्यार्थियों को रक्तदान के महत्व व उसके संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रक्तदान करते समय रक्तदाता का एक कार्ड बनाया जाता है जो कि एक वर्ष तक मान्य रहता है। साथ ही शासन की तरफ से प्रोत्साहन स्वरुप प्रमाण पत्र भी दिया जाता है। उन्होंने जानकारी दी की रक्तदान करने से कमजोरी आती है यह एक सामाजिक भ्रांति है। जबकि वैज्ञानिक रुप से रक्तदान का विशेष महत्व है। इससे इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।

    ज्ञात हो कि स्कोप कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग में यंग इंडियंस का युवा चैप्टर संचालित हो रहा है। जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ा जा रहा है सभी को अधिक से अधिक रक्त दान करना चाहिए। आईसेक्ट के निदेशक श्री सिद्धार्थ चतुर्वेदी, स्कोप कालेज की फैकल्टी व विद्यार्थियों ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर सी.आई.आई-यंग इंडियस की और से प्रदीप कर्मबेलकर, राकेश सुखरमानी, मयूरी सक्सेना, अमित सक्सेना व प्रशांत गुप्ता उपस्थित थे।

  • आईसेक्ट एनसीसी नेवल विंग से दो कैडेट्स आरडीसी परेड में राष्ट्रध्वज को सलामी देंगे

    भोपाल: 11 जनवरी/ नई दिल्ली में 1 जनवरी से शुरु हुए गणतंत्र दिवस समारोह परेड आरडीसी के लिए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के 162 एनसीसी कैडेट्स के दल में आईसेक्ट विश्वविद्यालय के दो कैडेट्स प्रदीप जाटव और के. गिरिजा कुमारी भी शामिल हैं। प्रदीप जाटव का चयन गार्ड आॅफ आॅनर तथा वाई.ई.पी. (यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम) तथा के. गिरिजा कुमारी का चयन वाई.ई.पी. और फ्लैग एरिया के लिए हुआ है। अब नई दिल्ली में ये कैडट्स देशभर के 17 डायरेक्ट्रेट के बीच प्रतियोगिता में प्रतिभागी बनेंगे।

    प्रदीप जाटव विश्वविद्यालय में पोलिटेक्निक मैकेनिकल इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष तथा के. गिरिजा कुमारी कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। ये दोनों कैडेट्स 1 एम.पी.नेवल यूनिट भोपाल से इनराल्ड हैं। 1 एम.पी.नेवल यूनिट से कुल 7 कैडेट्स का चयन आरडीसी परेड में हुआ है। कैडेट्स ने जुलाई से शुरु हुई चयन प्रक्रिया में 6 सिलेक्शन कैंप में बेस्ट परफारमेंस देते हुए कंटीजेट में जगह बनाई।

    कंटीजेट के दिल्ली रवाना होने से पहले एनसीसी डायरेक्ट्रेट (म.प्र. व छग) के डिप्टी डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल अमरजीत सिंह तथा 1 एम.पी. नेवल यूनिट के कमांडिग आॅफिसर ऋिचा वर्मा, प्रशासनिक अधिकारी आॅनरेरी सब लेफ्टिनेंट नईमुल कलाम, चीफ इन्स्ट्रक्टर ए. एस. तिवारी व सभी पी.आई. स्टाफ ने कैडेट्स को शुभकानाएं दीं।

    ज्ञात हो कि आईसेक्ट विश्वविद्यालय एनसीसी नेवल विंग की स्थापना से लगातार दूसरे वर्ष भी आरडीसी परेड में अपना स्थान बनाए रखने में कामयाब हुआ है, यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व का विषय है। इस गौरवान्विक क्षण पर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. वी. के. वर्मा, प्रो.-वाइस चांसलर अमिताभ सक्सेना, रजिस्ट्रार डॉ. विजय सिंह व एनसीसी आॅफिसर मनोज मनराल ने कैडेट्स को बधाई व शुभकामनाएं दीं।

  • आईसेक्ट विश्वविद्यालय के एनएसएस छात्रों ने मदर टेरेसा आश्रम के विकलांग छात्रों संग बांटी नव वर्ष की खुशियां

    भोपाल. नया साल आते ही उमंग और उत्साह जहां सभी वर्ग के लोगों में देखने को मिल रहा है वहीं आईसेक्ट विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों ने मदर टेरेसा मिशनरी आश्रम, कमला नेहरु में जाकर 40 विकलांग छात्रों के संग नव वर्ष की खुशियां बांटी।

    स्वयं सेवक छात्रों ने विकलांग बच्चों के साथ हंसी-ठिठोली और खेलकूद के द्वारा बच्चों का मनोरंजन किया और उनमें खुशी की लहर को जगाया तथा एक प्यारी सी मुस्कुराहट से आने वाले नये साल की शुभकामनाएं दी साथ ही चाकलेट्स, बार्नवीटा, हारलेक्स और फल आदि सामान वितरित किये।

    इस अवसर पर विश्वविद्यालय की डॉ. रेखा गुप्ता, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी स्वयं सेवकों का उत्साहवर्धन करती नजर आईं। आईसेक्ट विश्वविद्यालय के स्वयं सेवकों द्वारा समाज के उत्थान हेतु समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम किये जाते हैं।

  • आईसेक्ट के छात्रों ने जाना ‘बैंक की प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता कैसे प्राप्त करें’

    भोपाल: 31 दिसंबर/ आईसेक्ट विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा अतिथि व्याख्यान का आयोजन संपन्न हुआ। जिसमें एन वी गजभिये, रिटायर्ड मैनेजर, एसबीआई बैंक बतौर वक्ता छात्रों से रुबरु हुए। उन्होंने ’बैंक की प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता कैसे प्राप्त करें’ विषय पर व्याख्यान दिया।

    उन्होंने एसबीआई बैंक के बारे में जानकारी दी और बैंक प्रतियोगिता परीक्षा के पैटर्न को समझाते हुए तनाव प्रबंधन, सकारात्मक सोच के महत्व को समझाया। जिसे छात्रों ने रुचि पूर्वक सुना साथ ही जिज्ञासु छात्रों प्रश्न भी किये जिसमें समग्र नियोजन, मुख्य विषय की तैयारी किस प्रकार की जाए प्रमुख प्रश्न थे जिसका गजभिये ने बड़े ही सरल व सहज शब्दों में छात्रों की जिज्ञासाओं को शांत किया।

    विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग की डीन डॉ. दीप्ति महेश्वरी ने बतौर अतिथि वक्ता एन वी गजभिए को स्मृति चिन्ह भेंट किया एवं आईसेक्ट परिवार की ओर से छात्र-छात्राओं के मार्गदर्शन हेतु साभार व्यक्त किया।

खरी बात

'इंक अटैक' सस्ती लोकप्रियता, सुरक्षा पर भारी

अब स्याही फेंकना अहिंसक तरीके से अपनी बात कहने का माध्यम बनता जा रहा है या फिर एक अपरंपरागत तरीके से सोशल मीडिया, समाचार चैनलों के इस दौर में चर्चित...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...