JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा
मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी
दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय
भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल
लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज
दक्षिण एशियाई खेल : बांग्लादेश महिला फुटबाल टीम ने मालदीव को हराया
मप्र : राहगीर ने थैले में पड़े नवजात की जान बचाई
महिला गोल्फ : चौथे चरण के लिए तैयार हैं नेहा
दमिश्क में विस्फोट, 7 मरे
बेहतर डाटा सेवा केबल टीवी नेटवर्क के उपयोग पर विचार

LIVE News

आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा

मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी

दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय

भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल

लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज

गोल्फ : चौरसिया लीयोपैलेस 21 म्यांमार ओपन में संयुक्त दूसरे

यांगून, 6 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के अग्रणी गोल्फ खिलाड़ी एस. एस. पी. चौरसिया लीयोपैलेस 21 म्यांमार ओपन के तीसरे राउंड में शनिवार को चार अंडर 68 का स्कोर करते हुए संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

हालांकि वह बढ़त लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के शॉन नौरिस से सात शॉट पीछे हैं।

नौरिस ने तीसरे राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 अंडर का स्कोर हासिल कर लिया।

चौरसिया शुरुआती दोनो राउंड में 66 का स्कोर कर संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए थे। चौरसिया ने शनिवार को 14वें होल पर ईगल हासिल किया, जबकि पहले, पांचवें, 10वें और 13वें होल पर बर्डी लगाए। हालांकि इस बीच वह दो बार शॉट चूके भी।

चौरसिया का तीन राउंड के बाद ओवरऑल स्कोर 16 अंडर 200 हो गया और वह जापान के अजूमा यानो औ दक्षिण कोरिया के ज्यूंगहुन वांग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

एशियन टूर में एक बार खिताब जीत चुके नौरिस ने तीसरे राउंड में दमदार प्रदर्शन करते हुए 23 अंडर 193 का ओवरऑल स्कोर कर लिया है।

पहले ही होल से नौरिस ने शानदार खेल का आगाज किया। शुरुआती आठ होल में ही नौरिस ने छह बर्डी और एक ईगल लगा दिया। मध्यांतर से पहले नौवें होल पर वह एकमात्र शॉट चूके।

तीसरे राउं के बाद नौरिस ने कहा, "मैं कोर्स के आयतन को लेकर सुनिश्चित नहीं था और पिन से ग्रीन्स काफी दूर लग रहे थे।"

भारत के ही एक अन्य प्रतिभागी राहिल गंगजी ने तीसरे राउंड में 66 का स्कोर किया और ओवरऑल 17 अंडर 203 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर रहे।

अन्य भारतीय खिलड़ियो में अर्जुन अटवाल (70) और राशिद खान (72) संयुक्त रूप से 19वें, जबकि शिव कपूर (70) 20वें स्थान पर रहे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय
    गुवाहाटी, 9 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय अंडर-23 फुटबाल टीम 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में बुधवार को जब मालदीव के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में खेलने उतरेगी तो उसका मकसद मालदीव से पहले मैच में मिली हार का बदला लेना भी होगा।

    भारत टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका से 0-2 से हार गया था।

    मालदीव ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 3-1 से हरा चुकी है। ऐसे में अगर भारत यह मैच जीत जाता है तो वह गोलअंतर के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

    टीम के कोच ली जॉनसन ने कहा, "हमारे पास जीत के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। टीम को दोबारा खड़ा होना होगा और सकारात्मक रहना पड़ेगा।"

    उन्होंने कहा, "हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें मनमाफिक परिणाम दे सकते हैं। यह उन पर निर्भर करता है कि वह मैदान पर कैसा खेल दिखाते हैं।"

    उन्होंने कहा, "पिछले मैच में मिली हार से खिलाड़ी निराश हैं। उन्हें पता है कि उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। यह उनके लिए काफी जरूरी है।"

    श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम मौकों को गोल में तब्दील नहीं कर पाई थी। पहले हाफ में टीम को गोल करने के कई मौके मिले थे।

    जॉनसन ने इस पर कहा, "हम जो बीत गया उसके बार में नहीं सोच रहे। हम आश्वस्त हैं। हमें बस अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • दक्षिण एशियाई खेल : बांग्लादेश महिला फुटबाल टीम ने मालदीव को हराया
    शिलांग, 9 फरवरी (आईएएनएस)। बांग्लादेश महिला फुटबाल टीम ने यहां जारी 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के पांचवें दिन मंगलवार को मालदीव को 2-0 से हरा दिया।

    यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए मैच में बांग्लादेश के लिए कप्तान सबीना खातून और मिडफील्डर मर्जिया ने मध्यांतर के बाद दोनों गोल दागे।

    बांग्लादेश की टूर्नामेंट में खेले गए तीन मैचों में यह दूसरी जीत है, जिससे उसके छह अंक हो गए। नेपाल के खिलाफ पहले मैच में उन्हें 0-3 से एकमात्र हार झेलनी पड़ी थी।

    मालदीव इससे पहले भारत के खिलाफ ड्रॉ रहे मैच से सिर्फ एक अंक हासिल कर सकी है।

    बांग्लादेश को अब 13 फरवरी को भारत के खिलाफ मैदान पर उतरना है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • महिला गोल्फ : चौथे चरण के लिए तैयार हैं नेहा
    कोलकाता, 9 फरवरी (आईएएनएस)। साल भर के अंतराल के बाद पहला खिताब जीत भारत की अनुभवी गोल्फ खिलाड़ी नेहा त्रिपाठी अब बुधवार से शुरू होने वाले हीरो महिला प्रोफेशनल गोल्फ टूर के चौथे चरण के टूर्नामेंट में ऊंचे मनोबल के साथ उतरेंगी।

    यहां टालीगंज गोल्फ क्लब में 10 से 12 फरवरी के बीच होने वाली छह लाख ईनामी प्रतियोगिता में 17 पेशेवर और एकमात्र गैर पेशेवर खिलाड़ी त्वेशा मलिका हिस्सा लेंगी।

    पिछले सप्ताह नेहा ने तीन शॉट के अंतर से श्वेता गलांडे को पछाड़ते हुए खिताबी जीत हासिल की थी और अब वह चौथे चरण के टूर्नामेंट में अपनी जीत के क्रम को आगे बढ़ाने का लक्ष्य लेकर उतरेंगी।

    नेहा इस समय हीरो ऑर्डर ऑफ मेरिट में छठे स्थान पर मौजूद हैं।

    नेहा के सामने हालांकि स्मृति मेहरा, किरन माथारू और शर्मिला निकोलेट जैसी दिग्गज खिलाड़ियों की चुनौती होगी।

    इंग्लैंड की किरन अब तक अपनी प्रतिभा के अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं और निश्चित तौर पर वह इसमें सुधार लाने की कोशिश करेंगी। किरन मौजूदा सत्र में 2,65,600 रुपये की इनामी राशि अर्जित कर मेरिट लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं।

    अब तक हुए तीन चरणों के टूर्नामेंट में वह दो बार उप-विजेता रहीं।

    कोलकाता की ही स्मृति भी अब तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं, हालांकि उनके अनुभव को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह कहीं से भी मैच को पलटने की दमखम रखती हैं।

    बेंगलुरू की शर्मिला ने पिछले सप्ताह तीसरे चरण के टूर्नामेंट से घरेलू सत्र की शुरुआत की, जहां वह पांचवें स्थान पर रहीं। पहले टूर्नामेंट से निश्चित तौर पर उनके हाथ खुल चुके होंगे और वह यहां बेहतर करेंगी।

    चंडीगढ़ की सानिया शर्मा और पुणे की श्वेता गलांडे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

    मेरिट लिस्ट में शीर्ष पर मौजूद दिल्ली की वाणी कपूर अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में व्यस्तता के चलते यहां हिस्सा नहीं ले पाएंगी। तीसरे चरण में भी उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • यू-19 विश्व कप : पहली बार फाइनल में पहुंचना चाहेगा मेजबान बांग्लादेश
    मीरपुर (बांग्लादेश), 9 फरवरी (आईएएनएस)। बांग्लादेश की अंडर-19 टीम घरेलू माहौल में चल रहे आईसीसी यू-19 विश्व कप में गुरुवार को जब 2004 के उप-विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी तो उसका लक्ष्य पहली बार फाइनल में प्रवेश करना रहेगा।

    बांग्लादेश अंडर-19 टीम के बल्लेबाज जॉयराज शेख का मानना है कि उनकी टीम सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने को पूरी तरह तैयार है।

    वेबसाइट 'बीडीन्यूज डॉट कॉम' के मुताबिक वेस्टइंडीज ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब दूसरे सेमीफाइनल में उसका मुकाबला मेजबान बांग्लादेश से होना है।

    अंडर-19 विश्व कप से पहले बांग्लादेश टीम कैरेबियाई टीम को घरेलू श्रृंखला में 3-0 से हरा चुकी है।

    इससे पहले रविवार को विकेटकीपर जाकिर हसन ने कहा था कि वह चाहते हैं कि टीम सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से ही खेले, लेकिन जॉयराज ने इस बात से इनकार किया है और कहा है कि हम किसी भी टीम के खिलाफ खेलने को तैयार हैं।

    उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है। हमारा ऐसा कोई लक्ष्य नहीं था। हम किसी भी टीम के खिलाफ खेलने को तैयार थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना हमारे लिए काफी फायदेमंद होगा। हमने उनके खिलाफ काफी मैच खेले और जीते हैं। हम उनके खिलाड़ियों को अच्छी तरह जानते हैं। यह हमारे लिए फायदे की बात है।"

    बांग्लादेश के सहायक कोच सोहेल इस्लाम का मानना है कि वेस्टइंडीज टीम अच्छी फॉर्म में है और वह उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं।

    उन्होंने कहा, "हम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले रहे हैं। 16 टीमों के टूर्नामेंट में उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई है इसका मतलब है कि वह शीर्ष चार टीमों में शामिल हैं। हमारे लिए फायदे की बात यह है कि हम उनके खिलाफ विश्व कप से पहले खेल चुके हैं।"

    इस मैच की विजेता टीम फाइनल में तीन बार की विजेता भारत से भिड़ेगी।

    भारत मंगलवार को हुए पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका को 97 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुका है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बेहद स्वार्थी खिलाड़ी थे स्टीव वॉ : वार्न
    मेलबर्न, 9 फरवरी (आईएएनएस)। दिग्गज आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है और पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ पर निशाना साधा है।

    वार्न ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मैच से खुद को हटाए जाने का संदर्भ देते हुए कहा कि उन्होंने 'अब तक जितने कप्तानों के अधीन खेला उनमें स्टीव वॉ सबसे स्वार्थी' थे।

    क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रसारित रिपोर्ट के अनुसार, वार्न ने यह बातें एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में कहीं।

    टेलीविजन चैनल टेन का यह कार्यक्रम 'आई एम अ सेलेब्रिटी, गेट मी आउट ऑफ हीयर' मंगलवार को ही प्रसारित होगा।

    वार्न उस समय उप-कप्तान थे और वा कप्तान के साथ-साथ चयनकर्ता भी थे। वार्न ने कहा है कि जुलाई, 1998 में कंधे में लगी चोट का ऑपरेशन करवा वापसी के बाद वह अपना दूसरा सीरीज ही खेल रहे थे, लेकिन वॉ और एक अन्य चयनकर्ता ज्यॉफ मार्श ने उन्हें आखिरी मैच से इसलिए हटा दिया था, क्योंकि वार्न आखिरी के तीन मैचों में सिर्फ दो विकेट ले पाए थे।

    वार्न की जगह उस मैच में ऑफ स्पिनर कॉलिन मिलर को शामिल किया गया था, और आस्ट्रेलिया वह मैच 176 रनों से जीतने में भी सफल रही थी।

    वार्न ने अब 17 वर्ष बाद उस मुद्दो को उछालकर स्टीव वॉ के साथ अपने विवाद को और बढ़ा दिया है।

    वार्न ने कहा, "स्टीव वॉ को लेकर जो बात मुझे अब बेहद बुरी लगती है वह है 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच से मुझे हटाया जाना। हमें फ्रैंक वॉरेल ट्रॉफी जीतने के लिए आखिरी टेस्ट हर हाल में जीतना था। इस समय उप-कप्तान के तौर पर मैंने, कप्तान स्टीव वॉ और चयनकर्ता मार्श के साथ टीम का चयन किया।"

    वार्न ने कहा, "मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सका था और ब्रायन लारा ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी की थी। लेकिन मुझे ऐसा लगा कि मुझे बली का बकरा बनाया गया।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप के लिए स्मिथ को सौंपी गई आस्ट्रेलिया की कमान
    मेलबर्न, 9 फरवरी (आईएएनएस)। भारत की मेजबानी में इसी वर्ष होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए मंगलवार को आस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी गई और एरॉन फिंच की जगह स्टीवन स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई है।

    क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा, "विश्व कप में आस्ट्रेलिया की पुरुष टी-20 टीम की कमान एकदिवसीय और टेस्ट टीम के कप्तान स्मिथ ही संभालेंगे। वह अक्टूबर, 2014 से कप्तान रहे फिंच की जगह लेंगे।"

    मुख्य चयनकर्ता रोड मार्श ने कहा कि यह सही समय है जब स्मिथ को टी-20 टीम का कप्तान बनाया जाए।

    मार्श ने कहा, "फिंच ने आस्ट्रेलिया टी-20 टीम के कप्तान की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। उन्हें इससे काफी फायदा होगा। वह हमेशा आस्ट्रेलिया के सम्माननीय कप्तान रहेंगे।"

    उन्होंने कहा, "जब से फिंच टी-20 टीम के कप्तान बने हैं तब से एकदिवसीय और टेस्ट मैचों में टीम के नेतृत्व में बदलाव आया है। माइकल क्लार्क के संन्यास लेने के बाद स्मिथ ने टीम को संभाला, इसलिए हमें लगाता है कि स्मिथ को तीनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपने का यह सही समय है।"

    टीम में विकेटकीपर मैथ्यू वेड की जगह पीटर नेविल को शमिल किया गया है। वह टी-20 टीम में पहली बार शामिल किए गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन आगर और लेग स्पिनर एडम जाम्पा को भी टी-20 टीम में पहली बार शामिल किया गया है।

    चोटिल होने के बावजूद फिंच, नाथन कोल्टर और जेम्स फॉल्कनर को भी टीम में जगह दी गई है।

    सीए ने साथ ही अगले साल इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप के लिए भी महिला टीम की घोषणा कर दी। टीम की कमान मेग लैनिंग को सौंपी गई है।

    टी-20 पुरुष टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर (उप-कप्तान), एश्टन आगर, नाथन कोल्टर नील, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, जॉन हेस्टिंग्स, जोस हाजलेवुड, उस्मान ख्वाजा, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर नेविल, एंड्र टॉय, शेन वाटसन, एडम जाम्पा।

    महिला टी-20 टीम : मेग लैनिंग (कप्तान), एलेक्स ब्लैकवेल (उप-कप्तान), क्रिस्टेन बिम्स, लॉरेन चीटले, सारा कोयटे, रेने फैरेल, होली फर्लिग, ग्रेस हैरिस, एलिजा हीली, जेस जोनासन, बेथ मूनी, इरिन ओसबोर्न, एलिस पेरी, मेगन शुट, एलिज विलानी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

क्या पाकिस्तान सिर्फ टैरर ही नहीं फेल स्टेट भी है ?

पुण्य प्रसून बाजपेयी अगर हेडली सही है तो पाकिस्तानी सत्ता के लिये लश्कर भारत के खिलाफ जेहाद का सबसे मजबूत ढाल भी है और विदेश कूटनीति का सबसे धारदार हथियार...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...

जीवनशैली

ब्रिटेन में कौन करता है ज्यादा सेक्स

लंदन, 5 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तरपूर्व ब्रिटेन में रहने वाले लोग देश के दूसरे हिस्सों में रहने वाले के मुकाबले बिस्तर पर ज्यादा सक्रिय होते हैं। वे महीने में कम से...