JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
पेरिस का 2024 ओलंपिक खेलों की दावेदारी का लोगो जारी
चीन में इंटरनेट यूजर्स स्थूलकाय योगी की फोटो देख हैरान
पाकिस्तान में टैंकर-कार की टक्कर, 8 मरे
मप्र: सर्द हवाओं का जोर
संयुक्त राष्ट्र को एजेंडे पर सदस्यीय देशों का समर्थन मिला
दिल्ली में सुबह में कोहरा
तमाचा विवाद: अभिनेता गोविंदा को 2 सप्ताह की मोहलत
बिहार में ठंडी हवाओं का असर
रूस ने तुर्की के आरोपों की कटु आलोचना की
शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गिरावट

LIVE News

पेरिस का 2024 ओलंपिक खेलों की दावेदारी का लोगो जारी

चीन में इंटरनेट यूजर्स स्थूलकाय योगी की फोटो देख हैरान

पाकिस्तान में टैंकर-कार की टक्कर, 8 मरे

मप्र: सर्द हवाओं का जोर

संयुक्त राष्ट्र को एजेंडे पर सदस्यीय देशों का समर्थन मिला

कनाडा आईएस के खिलाफ हवाई हमले बंद करेगा

ओटावा, 9 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने सोमवार को कहा कि उनका देश सीरिया और इराक में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ जारी हवाई हमले 22 फरवरी से बंद कर देगा।

टड्रो ने यह भी ऐलान किया कि सरकार स्थानीय सुरक्षाबलों को प्रशिक्षित करने और युद्धग्रस्त क्षेत्रों के पुन:निर्माण को बढ़ावा देगी।

उन्होंने बताया कि कनाडा अगले दो साल में इराक में प्रशिक्षण दल की संख्या को 69 से बढ़ाकर तिगुना कर 200 कर देगा। साथ ही संयुक्त कार्यबल के रूप में तैनात सैन्यकर्मियों की संख्या 650 से बढ़ाकर 850 की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कनाडा अमेरिका के नेतृत्व में आईएसएस के खिलाफ बमबारी अभियान में शामिल अपने सभी छह कनाडाई सीएफ-18 लड़ाकू जेट विमानों को वापस बुलाएगा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • चीन में इंटरनेट यूजर्स स्थूलकाय योगी की फोटो देख हैरान
    बीजिंग, 10 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन के इंटरनेट यूजर्स इंटरनेट पर एक स्थूलकाय महिला योगी की वायरल हुई तस्वीरें देख दंग हैं।

    पेन्सिलवेनिया के न्यू होप में रहने वाली स्थूलकाय डाना फाल्सेत्ती ने योग के जरिए 36 किलोग्राम वजन घटाया है और वह इससे खुश हैं। डाना का वजन 106 किलोग्राम था।

    डाना को शारीरिक व्यायाम से स्वस्थ जीवनशैली को अपनाने में मदद मिली है।

    चीन में लोगों के बीच योग लोकप्रिय होता जा रहा है और ऐसे में डाना की मुश्किल योग मुद्राओं वाली फोटो, उन्हें काफी हैरान कर रही हैं।

    एक इंटरनेट यूजर्स ने डाना की इन तस्वीरों को देख प्रतिक्रिया स्वरूप लिखा, "मुझे यकीन नहीं होता। उनमें कितनी लचक है।"

    वहीं, एक अन्य यूजर्स ने लिखा, "वह बहुत आकर्षक दिखती हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • पाकिस्तान में टैंकर-कार की टक्कर, 8 मरे
    इस्लामाबाद, 10 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के शेखुपुर जिले में बुधवार सुबह द्रवित पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) लेकर जा रहा एक टैंकर एक कार से टकराया गया, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टैंकर व कार की इस टक्कर में अन्य 20 लोग घायल हुए हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • संयुक्त राष्ट्र को एजेंडे पर सदस्यीय देशों का समर्थन मिला
    संयुक्त राष्ट्र, 10 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। संयुक्त राष्ट्र की ओर से यहां मंगलवार को एक नई रिपोर्ट जारी की गई। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने कहा कि इस रिपोर्ट में अब तक के पहले विश्व मानवीय शिखर सम्मेलन के नए एजेंडे को सदस्यीय देशों से अपना समर्थन दिया है।

    बान की-मून ने संयुक्त राष्ट्र के सदस्यीय देशों को बताया कि 'एक मानवता: साझा जिम्मेदारी' थीम वाला यह शिखर सम्मेलन अरबों लोगों के दुखों को दूर करने की दिशा में मजबूत कदम उठाने का एक मौका देगा।

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने अपनी रिपोर्ट जारी करते हुए कहा, "हमें यह दिखाने की जरूरत है कि लाखों लोग डर व चिरकालिक जरूरतों के बीच संघर्षपूर्ण माहौल में रह रहे हैं। हमें एकजुटता दिखाने की जरूरत है, जिसके वे हकदार हैं और जिसकी उन्हें उम्मीद है।"

    यह शिखर सम्मेलन तुर्की के इस्तांबुल शहर में 23-24 मई को होना है।

    बान की-मून ने कहा, "इन चुनौतियों का भार और दुखों के अंबार का मतलब है कि हम हमारी साझा जिम्मेदारियों को अपनाएं और दया व दृढ़ निश्चय के साथ कदम उठाएं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • रूस ने तुर्की के आरोपों की कटु आलोचना की
    मॉस्को, 10 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने मंगलवार को तुर्की के उन हालिया आरोपों की कटु आलोचना की, जिसमें उसने आरोप लगाया कि सीरिया में रूस के हवाई हमलों में कई निर्दोष लोग मारे गए।

    लावरोव ने इस बात पर भी हैरानी जताई की सोमवार को तुर्की दौरे पर मौजूद जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने भी तुर्की का समर्थन किया।

    मर्केल ने सोमवार को कहा था कि हजारों लोग रूस की बमबारी की चपेट में आए। वहीं तुर्की के प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लु ने कहा कि रूस के हवाई हमले तुर्की की सीमा के निकट प्रतीक्षा कर रहे नागरिकों और करीब 30,000 सीरियाई लोगों की मौत की वजह बने।

    विदेश मंत्री लावरोव के अनुसार, जर्मनी की चांसलर मर्केल की टिप्पणियां 'तुर्की के प्रवासी समस्या पर ब्लैकमेल' किए जाने से जुड़ी हुई हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • इजरायल की सुरक्षा बाड़ों से हिफाजत करने की योजना
    जेरूसलम, 10 फरवरी (आईएएनएस)। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि उनकी देश की चारदिवारी कराने की योजना है, क्योंकि मध्यपूर्व 'खुंखार जानवरों' से भरा पड़ा है, जो इस यहूदी देश के लिए खतरा हैं।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने यह बात जॉर्डन से लगती पूर्वी सीमा पर एक नई चारदिवारी वाले निर्माणस्थल का निरीक्षण करने के दौरान कही। उन्होंने कहा, "हम मौजूदा मध्यपूर्व में हमारी हिफाजत करने के लिए पूरे इजरायल के इर्दगिर्द सुरक्षा चारदिवारी या बाड़े लगाने की एक बहु-वर्षीय योजना बनाने की तैयारी कर रहे हैं।"

    उन्होंने जाहिर तौर पर इस्लामी आतंकवादियों की ओर इशारा करते हुए कहा, "हम जिस जगह पर रह रहे हैं, वहां हमें खुंखार जंगली जानवरों से अपनी हिफाजत जरूर करनी चाहिए।"

    नेतन्याहू ने यह भी कहा कि वेस्ट बैंक की विभाजन दीवार के रास्ते भी बंद किए जाएंगे।

    इजरायल ने 20 जनवरी को जॉर्डन से लगती अपनी सीमा पर 30 किलोमीटर लंबी एक चारदिवारी या घेरे का निर्माण शुरू किया। यह चारदिवारी ऐलात शहर से तिम्ना हवाईअड्डे तक फैली होगी।

    पिछले माह रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, इस पर करीब 28.8 करोड़ शेकल्ज (पैसे) की लागत आएगी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • सुषमा नेपाल के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से मिलीं
    काठमांडू, 9 फरवरी (आईएएनएस)। नेपाल की यात्रा पर आईं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और भारत के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली से शिष्टाचार मुलाकात की।

    प्रतिनिधिमंडल ने नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री सुशील कोईराला को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेताओं से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष शरद यादव शामिल थे।

    इन सभी ने भंडारी से राष्ट्रपति कार्यालय में और ओली से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की।

    भंडारी ने भारतीय नेताओं से कहा कि भारत और नेपाल के रिश्ते बहुत गहरे, अभिन्न और राजनीति की सीमा से परे हैं।

    प्रधानमंत्री ओली से मुलाकात में सुषमा स्वराज ने उन्हें बताया कि सुशील कोईराला के निधन की सूचना मिलते ही एक आपात बैठक बुलाई गई। इसमें नेपाली कांग्रेस के प्रमुख सुशील कोईराला को श्रद्धांजलि देने के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल नेपाल भेजने का फैसला लिया गया।

    ओली ने कहा, "भारत हमेशा ही दुख की घड़ी में नेपाल के साथ खड़ा होता है।"

    प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार गोपाल खनल के अनुसार, ओली ने कहा, "आपकी दुख के इस वक्त में यहां मौजूदगी यह बताती है कि भारत मुश्किल समय में नेपाल का दोस्त है।"

    ओली और सुषमा की मुलाकात में ओली की इसी महीने प्रस्तावित भारत यात्रा पर भी चर्चा हुई। सुषमा ने कहा, "हम भारत में आपके स्वागत की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आपकी यात्रा की तैयारियां जारी हैं।"

    ओली ने विश्वास जताया कि नेपाल के नए संविधान पर मतभेदों को मधेसियों से वार्ता में सुलझा लिया जाएगा। सरकार आंदोलनरत दलों से सलाह-मशविरा जारी रखेगी।

    सुषमा शाम को नई दिल्ली लौट गईं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

क्या पाकिस्तान सिर्फ टैरर ही नहीं फेल स्टेट भी है ?

पुण्य प्रसून बाजपेयी अगर हेडली सही है तो पाकिस्तानी सत्ता के लिये लश्कर भारत के खिलाफ जेहाद का सबसे मजबूत ढाल भी है और विदेश कूटनीति का सबसे धारदार हथियार...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...

जीवनशैली

ब्रिटेन में कौन करता है ज्यादा सेक्स

लंदन, 5 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तरपूर्व ब्रिटेन में रहने वाले लोग देश के दूसरे हिस्सों में रहने वाले के मुकाबले बिस्तर पर ज्यादा सक्रिय होते हैं। वे महीने में कम से...