JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा
मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी
दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय
भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल
लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज
दक्षिण एशियाई खेल : बांग्लादेश महिला फुटबाल टीम ने मालदीव को हराया
मप्र : राहगीर ने थैले में पड़े नवजात की जान बचाई
महिला गोल्फ : चौथे चरण के लिए तैयार हैं नेहा
दमिश्क में विस्फोट, 7 मरे
बेहतर डाटा सेवा केबल टीवी नेटवर्क के उपयोग पर विचार

LIVE News

आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा

मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी

दक्षिण एशिया खेल : भारतीय फुटबाल टीम के लिए जीत एकमात्र उपाय

भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल

लोकतंत्र में विकास के लिए होते हैं चुनाव : शिवराज

फेसबुक ने मारिजुआना की बिक्री से जुड़े अकाउंट बंद किए

न्यूयार्क, 6 फरवरी (आईएएनएस)। सोशल नेटवर्किं ग साइट फेसबुक ने अमेरिका के न्यू जर्सी में चिकित्सकीय उद्देश्य से मारिजुआना की बिक्री करने वाले खाते ब्लॉक कर दिए। मीडिया में आई एक खबर से यह जानकारी मिली।

न्यू जर्सी में हालांकि औषधीय उद्देश्य से मारिजुआना की बिक्री को वैधता प्रदान की गई है।

वेबसाइट 'डिजिटल ट्रेंड' ने चिकित्सकीय मारिजुआना कार्यक्रम से जुड़े रोगी पीटर रोजेनफेल्ड के हवाले से शुक्रवार को कहा, "मरीजों के लिए औषधि हासिल करने के स्रोत को बिना कारण बताए, वैकल्पिक मार्ग दिए बगैर और विचार करने का मौका दिए बगैर इन साइटों को ब्लॉक करने का निर्णय काफी कठोर है।"

गौरतलब है कि न्यू जर्सी में पेसबुक के जरिए औषधीय मारिजुआना खरीदने वाले पंजीकृत मरीजों की संख्या 5,668 है।

रोजेनफेल्ड ने आगे कहा, "किसी सोशल साइट का इससे अच्छा क्या उपयोग हो सकता है, जहां रोगी बेटे के माता-पिता औषधि और उपचार के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।"

फेसबुक ने अपनी शर्तो एवं मानकों का उल्लंघन करने का हवाला देते हुए इन खातों को ब्लॉक किया है।

फेसबुक के नियमों के मुताबिक यहां मादक द्रव्यों की बिक्री की इजाजत नहीं है, हालांकि मान्यता प्राप्त औषधि विक्रेताओं के लिए फेसबुक ने कोई नियम नहीं बनाया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • आस्ट्रेलिया : 11 वर्षीय हत्यारोपी जमानत याचिका दायर करेगा
    मेलबर्न, 9 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया में 11 वर्षीय हत्यारोपी ने जमानत के लिए याचिका दायर करने की योजना बनाई है। यह सुनवाई मंगलवार को एक अदालत में हुई।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, पर्थ चिल्ड्रेंस कोर्ट के समक्ष पेश हुए बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि जब वह 17 फरवरी को अदालत के समझ पेश होंगे तो न्यायाधीश से जमानत के लिए औपचारिक अनुरोध करेंगे।

    गौरतलब है कि एक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन रेलवे स्टेशन पर पांच फरवरी को हुए एक झगड़े से संबंधित एक मामले में इस बच्चे को हत्या का आरोपी बनाया गया था। झगड़े में 20 लोग शामिल थे।

    गवाहों के अनुसार, हाथापाई के दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर ईंटें बरसाई और इस दौरान 26 वर्षीय व्यक्ति को चाकू घोंपा गया, जिसके बाद उसका निधन हो गया।

    चाकू घोंपने के आरोप में तीन अन्य पुरुषों के खिलाफ भी मामला दर्ज है।

    वहीं 11 वर्षीय बालक ऑस्ट्रेलिया में सबसे छोटा हत्यारोपी है।

    ऑस्ट्रेलियाई कानून के तहत, 10 साल के बच्चे को उसके आपराधिक कृत्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जा सकता है।

    उल्लेखनीय है कि 2010 में, 14 साल की विक्टोरिया की किशोरी को दो साल पहले हत्या का दोषी पाया गया। वहीं वर्ष 2011 में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के एक 14 वर्षीय लड़के ने एक 63 वर्षीय महिला को 55 बार छुरा घोंपने का दोष स्वीकार कर लिया था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मैनचेस्टर-बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी
    लंदन, 9 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन की हेनान एयरलाइंस ने सोमवार को ऐलान किया कि कंपनी मैनचेस्टर से बीजिंग के बीच उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है।

    एयरलाइंस इस नई उड़ान सेवा के लिए एक बड़े विमान का इस्तेमाल करेगी। सप्ताह में चार बार चलने वाली इस सेवा के तहत वह एयरबस 330-200 का इस्तेमाल करेगी। लंदन से बाहर ब्रिटेन और बीजिंग के बीच यह एकमात्र सीधी उड़ान सेवा होगी।

    विमानन कंपनी की अब अधिक क्षमता वाले एयरबस 330-300 का इस्तेमाल करने की योजना है। बड़े विमान में 292 यात्रियों के सवार होने की क्षमता है, जिसमें बिजनेस श्रेणी में 32 और इकॉनॉमी श्रेणी में 260 लोगों के सवार होने की क्षमता है।

    राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अक्टूबर में ब्रिटेन की अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान इस नई बीजिंग सेवा को शुरू करने की घोषणा की थी।

    मैनचेस्टर हवाईअड्डे के व्यावसायिक निदेशक स्टीफन टर्नर का कहना है कि मैनचेस्टर से बीजिंग को जोड़ने वाली इस उड़ान सेवा से ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को अगले 10 साल में 36.2 करोड़ डॉलर का फायदा होगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • भारत में बाढ़ के खतरे की जानकारी देगा गूगल
    नई दिल्ली, 9 फरवरी (आईएएनएस)। भारत में आपदा प्रबंधन के प्रयासों में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी गूगल भी योगदान देगी। गूगल ने मंगलवार को देश में बाढ़ की सार्वजनिक चेतावनी जारी करने के तंत्र के बारे में ऐलान किया।

    बाढ़ के खतरे के साथ-साथ गूगल का इस्तेमाल करने वालों को उन 170 जगहों पर नदी के जलस्तर की भी जानकारी मिलेगी, जहां केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) के सक्रिय केंद्र हैं।

    गूगल इंडिया की प्रोडक्ट मैनेजर पायल पटेल ने कहा, "समय पर सूचना, आपदा से निपटने की तैयारी का पहला कदम है। इसमें हर साल प्राकृतिक आपदा में हजारों लोगों की जान बचाने की संभावना निहित है। बाढ़ की चेतावनी से देश भर में नागरिकों को त्वरित और अधिक सही फैसले करने में मदद मिलेगी।"

    बाढ़ के इस अलर्ट को गूगल वेब सर्च, गूगल एप के गूगल नाउ कार्डस, गूगल मैप और गूगल पब्लिक अलर्ट होमपेज पर पाया जा सकेगा। इसे डेस्कटाप पर भी देखा जा सकेगा और मोबाइल पर भी। इसमें सीडब्ल्यूसी से मिले आंकड़ों के आधार पर जानकारी दी जाएगी।

    2015 में इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने भारत में चक्रवातों के बारे में पूर्व जानकारी देने की सुविधा शुरू की थी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • दमिश्क में विस्फोट, 7 मरे
    दमिश्क, 9 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। दमिश्क जिले के मसकेन बरजेह में पुलिस क्लब में मंगलवार को हुए विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए।

    एक सूत्र ने कहा कि मसकेन बरजेह में पुलिस क्लब के पार्किं ग में खड़ी एक कार में विस्फोट हुआ।

    इस बीच, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि विस्फोट में आठ पुलिसकर्मी मारे गए हैं और 20 अन्य घायल हुए हैं।

    घायलों की हालत गंभीर होने के चलते मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बेहतर डाटा सेवा केबल टीवी नेटवर्क के उपयोग पर विचार
    नई दिल्ली, 9 फरवरी (आईएएनएस)। देश में बेहतर डाटा सेवा उपलब्ध कराने के लिए भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) केबल टीवी नेटवर्क का बड़े पैमाने पर उपयोग करने पर विचार कर रहा है।

    ट्राई अध्यक्ष आर.एस. शर्मा ने इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 10वें इंडिया डिजिटल सम्मेलन में कहा, "क्या हम लोगों को कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लिए टीवी नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं? देश में 10 करोड़ घर केबल टीवी से जुड़े हुए हैं। यदि इन सभी 10 करोड़ कनेक्शन को टीवी पाइप में बदल दिया जाए, तो उनसे 10 मेगाबाइट प्रति सैकेंड की दर से डाटा दी जा सकती है।"

    उन्होंने कहा, "हमने इस पर सरकार को सिफारिश भेजी है। हम दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • उत्तर कोरिया के रॉकेट की मारक क्षमता 12,000 किलोमीटर होने का अनुमान
    सियोल, 9 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को उत्तर कोरिया द्वारा उसकी बैलिस्टिक मिसाइल की मारक क्षमता बढ़ने का अनुमान लगाया।

    दक्षिण कोरिया का अनुमान है कि उत्तर कोरिया ने अपनी बैलिस्टिक मिसाइल की मारक क्षमता 10,000 किलोमीटर से बढ़ाकर लगभग 12,000 किलोमीटर कर ली है।

    दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी 'योनहाप' के मुताबकि, देश के रक्षा मंत्रालय ने उत्तर कोरिया के रॉकेट प्रक्षेपण के अंतरिम आकलन की घोषणा की है।

    उत्तर कोरिया ने रविवार को कहा था कि उसने क्वांगमयोंगसोंग-4 पृथ्वी पर्यवेक्षण उपग्रह को सफलतापूर्वक कक्षा में स्थापित कर दिया है।

    क्वांगमयोंगसोंग और उन्हा-3 रॉकेटों का उड़ान मार्ग एक ही था, लेकिन ऐसा अनुमान है कि क्वांगमयोंगसोंग की मारक क्षमता लगभग 12,000 किलोमीटर है, जबकि पहले इसका अनुमान 10,000 किलोमीटर जताया गया था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

क्या पाकिस्तान सिर्फ टैरर ही नहीं फेल स्टेट भी है ?

पुण्य प्रसून बाजपेयी अगर हेडली सही है तो पाकिस्तानी सत्ता के लिये लश्कर भारत के खिलाफ जेहाद का सबसे मजबूत ढाल भी है और विदेश कूटनीति का सबसे धारदार हथियार...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...

जीवनशैली

ब्रिटेन में कौन करता है ज्यादा सेक्स

लंदन, 5 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तरपूर्व ब्रिटेन में रहने वाले लोग देश के दूसरे हिस्सों में रहने वाले के मुकाबले बिस्तर पर ज्यादा सक्रिय होते हैं। वे महीने में कम से...