JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 3 मरे
युनाइटेड को एक अतिरिक्त स्ट्राइकर की जरूरत
बुर्किना फासो हमले में कनाडा के 6 नागरिकों की मौत
पुरुष अपने वॉर्डरोब को ऐसे दे सकते हैं खास अंदाज
'बुर्किना फासो हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं'
तमाम बाधाओं के बावजूद सहर को 'अफगान स्टार' जीतने का यकीन
सुरक्षा परिषद ने बुर्किना फासो हमले की निंदा की
बान की-मून ने अमेरिका, ईरान में कैदियों की अदला-बदली का स्वागत किया
देवास में 2 गुटों में हिंसा के बाद कर्फ्यू
मेलबर्न एकदिवसीय : कोहली का शतक, भारत ने दिया 296 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

LIVE News

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 3 मरे

युनाइटेड को एक अतिरिक्त स्ट्राइकर की जरूरत

बुर्किना फासो हमले में कनाडा के 6 नागरिकों की मौत

पुरुष अपने वॉर्डरोब को ऐसे दे सकते हैं खास अंदाज

'बुर्किना फासो हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं'

उप्र : दूसरी शादी के बाद बेटे बने जान के दुश्मन

फतेहपुर, 9 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में हथगाम कस्बा के वार्ड नंबर-7 निवासी शरीफउल्ला ने अपने बेटों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसका आरोप है कि उसने जब से दूसरा विवाह किया है, उसके बेटे आक्रोश में हैं। वे उसकी नई पत्नी और छोटे बेटे को जान से मार डालने की फिराक में हैं।

शरीफउल्ला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी से तीन बेटे और एक बेटी है। बच्चों की सभी जिम्मेदारियां पूरी करने के बाद वह अकेला हो गया। उसके बेटे उसका ख्याल नहीं रखते थे। इसलिए 26 जून, 2014 को उसने दूसरा निकाह कर लिया और अपने छोटे बेटे के पास जाकर रहने लगा।

पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि पहली पत्नी से बेटे हसनउल्ला, अनवारुल्लाह व हमीदुल्ला हैं और बेटी अमीना खातून है।

पीड़ित शिक्षा विभाग में जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है। उसने बताया कि आए दिन किसी न किसी बात को लेकर घर में मार-पीट आम बात हो गई है।

शरीफउल्ला ने एसपी से जान माल की सुरक्षा कराने के साथ ही मीरपारा हथगाम स्थित मकान को खाली कराने की गुहार लगाई है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • पुरुष अपने वॉर्डरोब को ऐसे दे सकते हैं खास अंदाज
    नई दिल्ली, 17 जनवरी (आईएएनएस)। आमतौर पर महिलाएं अपने परिधानों को विशिष्ट बनाने पर खास ध्यान देती हैं, लेकिन पुरुष भी अपने साधारण सूट्स और कोट्स में थोड़े पिंट्र्स और रंगों के सही प्रयोग से उन्हें अलग स्टाइल और खास अंदाज दे सकते हैं।

    पुरुषों के परिधानों और एक्सेसरीज के लिए लक्जरी ब्रांड 'मिस्टर फॉक्स' के डिजाइनर और मालिक अंगद सिंह मल्होत्रा ने पुरुषों के वॉर्डरोब को आकर्षक बनाने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं-

    - अगर आप केवल कुछ ही रंग, प्रिंट और स्टाइल पहनना पसंद करते हैं तो इस सीमित दायरे से बाहर निकलें और नए रंगों, प्रिंट्स और स्टाइल्स का भी प्रयोग करें।

    - अपने भीतर छिपे बच्चे को पहचानें और कुछ अलग प्रिटं्स पहनें।

    - अपने परिधान में कलर ब्लॉकिंग करें यानी विपरीत बोल्ड रंगों का इस्तेमाल करें। जैसे कि नीले रंग के सूट के साथ संतरी रंग की टाई पहन सकते हैं।

    - रेडीमेड परिधानों की जगह अपने व्यक्तित्व के अनुरूप सिले परिधान पहनें।

    - टिकेट पॉकेट्स, पाइपिंग और अन्य बारीक डिटेलिंग आपके परिधानों के आकर्षण को बढ़ाने में मददगार हैं। इनका प्रयोग करें।

    - सूट्स में आमतौर पर चलने वाले स्लेटी और नीले रंगों से हटकर जैतूनी हरा जैसे कुछ अलग रंगों का प्रयोग आपके व्यक्तित्व को अलग आकर्षण देने में मदद करेगा।

    - एक्सेसरीज का प्रयोग करें। रंगीन पॉकेट या बो टाई जैसी एक्सेसरीज आपके परिधान के आकर्षण में इजाफा करने में मददगार होंगी।

    - अलग-अलग प्रिंट्स का प्रयोग करें या ऐसे परिधान पहनें जिनमें पिंट्र्स और बोल्ड रंगों का स्वाभाविक तालमेल हो।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • देवास में 2 गुटों में हिंसा के बाद कर्फ्यू
    देवास, 17 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के देवास जिले में शनिवार को दो गुटों के बीच भड़की हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसके बाद शहरी इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। कर्फ्यू रविवार को भी जारी है और हिंसा भड़काने के आरोप में अब तक 50 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार रात को पुरानी रंजिश के चलते शुक्रवारिया हाट में नरेंद्र राजौरिया नामक व्यक्ति पर तीन-चार लोगों ने मिलकर तलवार से हमला कर दिया था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद इस घटना ने हिंसा का रूप ले लिया।

    इस दौरान, मालीपुरा और खारीबावड़ी में जमकर पथराव हुआ था और कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई, जिसके कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने तलाशी अभियान में कई स्थानों से पेट्रोल बम और हथियार भी बरामद किए।

    पुलिस के मुताबिक, घायल नरेंद्र की शनिवार सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए खारीबावड़ी और मालीपुरा में कर्फ्यू लगा दिया गया।

    पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने रविवार को आईएएनएस को बताया, "दो क्षेत्रों में रविवार को भी कर्फ्यू जारी है, वहीं हिंसा भड़काने के आरोप में 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी स्थिति नियंत्रण में है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • एयर इंडिया अधिकारी को तमाचा जड़ने पर वाईएसआर कांग्रेस सांसद गिरफ्तार
    हैदराबाद, 17 जनवरी (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश की पुलिस ने वाईएसआर कांग्रेस सांसद मिथुन रेड्डी और उनके साथी को पिछले साल नवंबर में तिरुपति हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के एक अधिकारी को तमाचा जड़ने के मामले में गिरफ्तार किया है।

    दोनों को रविवार सुबह चेन्नई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया। सांसद और उनके साथी को तिरुपति हवाईअड्डे लाया गया और बाद में एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। मजिस्ट्रेट ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

    मिथुन रेड्डी कडपा जिले के राजमपेट से लोकसभा सांसद हैं।

    पिछले साल 27 नवंबर को तिरुपति के करीब रेनीगुंटा में येरपुदू पुलिस थाने में मिथुन रेड्डी और 15 अन्य लोगों के खिलाफ ड्यूटी पर तैनात एक लोकसेवक पर हमला करने का मामला दर्ज किया गया था।

    मामला तिरुपति हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के स्टेशन प्रबंधक राजशेखर की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

    आरोप है कि वाईएसआर कांग्रेस सांसद प्रबंधक द्वारा उन्हें और उनके परिचितों को दिल्ली जाने के लिए तैयार एयर इंडिया के विमान में चढ़ने के लिए बोर्डिग पास देने से इंकार किए जाने के बाद आगबबूला हो गए और प्रबंधक को तमाचा जड़ दिया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • दिल्ली में कोहरे के कारण 25 ट्रेनें रद्द
    नई दिल्ली, 17 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह कोहरा छाया रहा, जिसके कारण रेल व सड़क यातायात प्रभावित हुआ। कोहरे के कारण 25 रेलगाड़ियों का परिचालन रद्द करना पड़ा।

    यहां रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में आंशिक बदली छाई रहने की संभावना जताई है।

    उत्तर रेलवे के मुताबिक, कोहरे की वजह से 25 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और एक के समय में बदलाव किया गया है। दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में कोहरे के कारण 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

    आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह कोहरे की वजह से दृश्यता 800 मीटर दर्ज की गई।

    यहां अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सुबह 8.30 बजे वातावरण में आद्र्रता 88 प्रतिशत दर्ज की गई।

    दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • अधिक सामान के साथ नहीं कर पाएंगे लखनऊ मेट्रो का सफर
    लखनऊ, 7 जनवरी (आईएएनएस)। उप्र की राजधानी के लोगों मेट्रो के लिए इंतजार अब खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेट्रो इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी, लेकिन अधिक सामान लेकर सफर करने वालों को लखनऊ मेट्रो में यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

    अधिकारियों की मानें तो लखनऊ मेट्रो में ज्यादा सामान ले जाने पर पाबंदी रहेगी। मेट्रो में केवल हैंडबैग ही ले जाने की अनुमति मिलेगी। बड़े बैग, बोरियां और सूटकेस लेकर आने वालों को स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा।

    लखनऊ मेट्रो इस साल के दिसंबर महीने में शुरू हो जाएगी। पहले तीन महीने इसका ट्रायल रन चलेगा। शहर के लोगों को मार्च 2017 से ही सफर करने का मौका मिलेगा।

    लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक दलजीत सिंह के मुताबिक, हवाई जहाज में सामान रखने के लिए जगह होती है। बड़े-बड़े सूटकेस भी उसमें रखे जा सकते हैं, लेकिन मेट्रो में केवल हैंडबैग ही ले जा सकते हैं।

    अधिकारियों का कहना है, स्टेशन पर मेट्रो केवल 20 सेकंड के लिए रुकेगी। यह समय यात्रियों के चढ़ने-उतरने के लिए काफी कम है। ऐसे में अगर किसी को ज्यादा सामान चढ़ाना-उतारना होगा तो उसी में 20 सेकंड बीत जाएंगे और बाकी यात्री स्टेशन पर ही खड़े रह जाएंगे। इसलिए यह प्रावधान किया गया है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मप्र में कोहरा छाया, ठंड बढ़ी
    भोपाल, 17 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों पर रविवार की सुबह कोहरा छाया रहा। यहां ठिठुरन भी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान बारिश व ओलावृष्टि के साथ कोहरा छाने की संभावना जताई है।

    राज्य के मौसम के मिजाज में शनिवार को आए बदलाव का असर रविवार को भी बना हुआ है। सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है, धूप नहीं निकली है, जबकि सर्द हवाएं चलने से एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। मौसम में आए बदलाव की वजह जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना माना जा रहा है। इसका कारण अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी का आना भी है। कोहरे के कारण जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।

    मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ग्वालियर, चंबल, सागर और भोपाल में घना कोहरा छाने के साथ-साथ होशंगाबाद, इंदौर संभाग के अलावा छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर, रायसेन और भोपाल में ओलावृष्टि का भी अनुमान जताया है।

    मौसम में आए बदलाव से राज्य के तापमान में गिरावट आने के साथ ठंड बढ़ गई है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री, इंदौर का 13.6 डिग्री, ग्वालियर का 6.0 डिग्री और जबलपुर का 16.0 डिगी सेल्सियस दर्ज किया गया।

    इससे पहले शनिवार को राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री, इंदौर का 25.2 डिग्री, ग्वालियर का 20.8 डिग्री और जबलपुर का 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...