JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
'आईएस ने बेल्जियम में भेजे नए आतंकी'
चीन के राष्ट्रपति ने राउल कास्त्रो को दी बधाई
पश्चिम बंगाल में हिंसा, माकपा कार्यकर्ता की मौत
गुजरात लॉयन्स का मुख्य प्रायोजक बना टीवीएस टायर्स
हरदा में पानी विवाद में महिला ने की आत्महत्या
देशों के साथ युवा आदान-प्रदान कार्यक्रमों पर एमओयू
फरक्का बांध परियोजना भूमि बीएसएफ को दिए जाने की मंजूरी
पुणे में 1 मई को आईपीएल मुकाबले को हरी झंडी
यूक्रेन में राजनीतिक संकट का समाधान : पोरोशेंको
यूडीएफ घोषणापत्र में सभी को भोजन व आवास देने का वादा

LIVE News

'आईएस ने बेल्जियम में भेजे नए आतंकी'

चीन के राष्ट्रपति ने राउल कास्त्रो को दी बधाई

पश्चिम बंगाल में हिंसा, माकपा कार्यकर्ता की मौत

गुजरात लॉयन्स का मुख्य प्रायोजक बना टीवीएस टायर्स

हरदा में पानी विवाद में महिला ने की आत्महत्या

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने विद्रोहियों को बातचीत के लिए बुलाया


इंफाल, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने एक शांतिपूर्ण समाधान का खाका तैयार करने के लिए सभी विद्रोहियों को बातचीत की मेज पर आने के लिए सोमवार को आमंत्रित किया।

ओकराम इबोबी ने इंफाल के भाग्यचंद ओपन एयर थियेटर में आर्ट ऑफ लिविंग एंड मेडिटेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "सरकार सशस्त्र आंदोलन का एक शांतिपूर्ण समाधान निकालने की कोशिश कर रही है, क्योंकि यह मानती है कि सभी समस्याएं सुलझाई जा सकती हैं। समस्या विहीन कोई शरीर एक मृत देह के समान है।"

आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने कहा, "खुशहाली और समृद्धि शांतिपूर्ण तरीकों से ही हासिल की जा सकती है।"

इस बीच इंफाल पश्चिम जिला प्रशासन ने वांगोई प्रखंड में लागू अनिश्चितकालीन कर्फ्यू में सोमवार से अपराह्न् एक बजे से पांच बजे तक ढील दे दी।

यह अनिश्चितकालीन कर्फ्यू 11 अप्रैल को उस समय लगाया गया था, जब एक मोटरसाइकिल चुराने के आरोप में दो युवकों की हत्या को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष हुए थे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • 'आईएस ने बेल्जियम में भेजे नए आतंकी'
    ब्रसेल्स, 20 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने यूरोप के देशों में नए आतंकी भेजे हैं। बेल्जियम की खतरा विश्लेषण के लिए बने समन्वय निकाय (ओसीएएम) के प्रमुख ने मंगलवार को यह चेतावनी जारी की।

    ओसीएएम के प्रमुख पॉल वान तिगचेल्ट ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा, "ब्रसेल्स हमलों की जांच में काफी प्रगति हुई है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है।"

    तिगचेल्ट ने बताया कि आईएस ने यूरोपीय देशों में अपने नए सदस्य भेजे हैं। इन देशों में बेल्जियम भी शामिल है। 15 अप्रैल को देश में सुरक्षा स्थिति का विश्लेषण करने के बाद बेल्जियम क्राइसिस सेंटर के कार्यकारी निदेशक एलेन लेफेव्ररे ने कहा, "बेहद सख्त सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं। ये उपाय बेल्जियम के रणनीतिक स्थानों को ध्यान में रखकर किए गए हैं, लेकिन जहां लोगों की घनी आबादी है, उन पर भी ध्यान दिया गया है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीन के राष्ट्रपति ने राउल कास्त्रो को दी बधाई
    बीजिंग, 20 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने क्यूबा में राउल कास्त्रो को क्यूबा कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति (पीसीसी) के पहले सचिव के रूप में पुन: निर्वाचित होने पर बधाई दी है। पार्टी के सातवें कांग्रेस (सम्मेलन) के दौरान उनका निर्वाचन हुआ।

    शी ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) तथा अपनी तरफ से क्यूबा के नेता को एक बधाई संदेश भेजा।

    चीन के राष्ट्रपति ने कहा कि क्यूबा ने अपने अनोखे गुण के आधार पर एक सतत आर्थिक व सामाजिक मॉडल का निर्माण किया है।

    शी ने उम्मीद जताई है कि राउल कास्त्रो के नेतृत्व में पीसीसी तथा क्यूबा सरकार, क्यूबा के लोगों को एकजुट कर सकती है तथा क्यूबा की सामाजिक क्रांति को एक बेहतर भविष्य की ओर ले जा सकती है।

    शी ने कहा कि दोनों सरकारों के बीच दोस्ताना संबंध है और वह क्यूबा के साथ विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग विस्तार की उम्मीद करते हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • पश्चिम बंगाल में हिंसा, माकपा कार्यकर्ता की मौत
    कोलकाता, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में बुधवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एक कार्यकर्ता को हमला कर घायल कर दिया। बाद में उसकी मौत हो गई। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    अधिकारी ने कहा, हमले की यह घटना बुधवार को जिले के हारोवा नामक जगह पर हुई। इस सिलसिले में एक मुकदमा दर्ज किया गया है।

    उत्तरी 24 परगना जिले में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 25 अप्रैल को मतदान होना है।

    नादिया, बर्दवान और मुर्शिदाबाद जिलों से भी हिंसा की खबरें हैं। इन जिलों में गुरुवार को मतदान होना है।

    बर्दवान में माकपा समर्थकों के साथ झड़प के बाद तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

    नादिया जिले के शांतिपुर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के एक प्रत्याशी पर हमला किया। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • हरदा में पानी विवाद में महिला ने की आत्महत्या
    हरदा, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पानी संकट विवादों का कारण बनता जा रहा है, हरदा जिले में पानी भरने को लेकर दो महिलाओं में हुए विवाद के बाद एक महिला ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली, गंभीर रूप से झुलसी महिला की अस्पताल में मौत हो गई।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह छिकोड़ा थाना क्षेत्र के खिरकिया गांव में विधवा श्यामा बाई का पानी भरते समय पड़ोसी महिला से विवाद हो गया। इसके बाद श्यामा बाई ने घर में आकर मिट्टी का तेल डालकर खुद पर आग लगा ली। जब तक आग को बुझाया जाता वह बुरी तरह झुलसा चुकी थी।

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किरण लता किरकट्टा ने संवाददाताओं को बताया कि बुरी तरह से झुलसी महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले की जांच कराई जा रही है।

    बताया गया है कि श्यामा बाई मजदूरी करके अपने तीन बच्चों का भरण पोषण करती थी। श्यामा बाई के भाई पर्वत ने आत्महत्या की वजह पड़ोसी से पानी भरने को लेकर हुआ विवाद बताया है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • देशों के साथ युवा आदान-प्रदान कार्यक्रमों पर एमओयू
    नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल को युवा आदान-प्रदान कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए बहरीन, कुवैत, नेपाल, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, वियतनाम तथा ब्रिक्स देशों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हुए हस्ताक्षर की जानकारी दी गई। यह जानकारी यहां जारी एक आधिकारिक बयान में दी गई है।

    बयान के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम विभिन्न देशों के युवाओं के बीच विचारों और मूल्यों के साथ अंतर्राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य विकसित करने में मदद कर रहा है। इसके अलावा आपसी संपर्क द्वारा ये कार्यक्रम देशों के बीच शांति और समझ को बढ़ावा देने के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को भी मजबूत करते हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • फरक्का बांध परियोजना भूमि बीएसएफ को दिए जाने की मंजूरी
    नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय के अधीन फरक्का बांध परियोजना की 58.81 एकड़ अतिरिक्त भूमि का सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को मोजा जगन्नाथपुर, जेएल नम्बर-35 पीएस कालियाचक, जिला माल्दा में सीमा सुरक्षा बल की चौथी बटालियन का मुख्यालय बनाने के लिए हस्तांतरण करने के लिए अपनी मंजूरी दी। यह जानकारी यहां जारी एक आधिकारिक बयान से मिली।

    माल्दा जिले में बीएसएफ द्वारा बांग्लादेश से लगी सीमा की रखवाली से फरक्का बांध परियोजना को लाभ पहुंचेगा। फरक्का बांध परियोजना माल्दा के पास है और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व की परियोजना है। इस हस्तांतरण से फरक्का बांध परियोजना की भूमि पर संभावित अतिक्रमण को रोकने तथा इस परियेजना की सुरक्षा चिंताओं को इस क्षेत्र में बीएसएफ कर्मियों की उपस्थिति से कम किया जा सकेगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

टी वी पर हंगामेदार बहस: मुस्लमान महिलाऐं 'क़ाज़ी' बन सकती हैं?

शीबा असलम फ़हमी यह टी वी पर हंगामेदार बहस का हिस्सा है, विषय है की क्या मुस्लमान महिलाऐं 'क़ाज़ी' बन सकती हैं? डिबेट में शामिल मौलानाओं को ऐतराज़ है की...

जीवनशैली

महिलाओं पर नाइटशिफ्ट के ज्यादा दुष्परिणाम

लंदन, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। नींद हमारे जैविक चक्र (बायोलॉजिकल साइकल) का एक अहम हिस्सा है और इसमें खलल विशेषकर नाइट शिफ्ट में काम करने के कारण पड़ने वाली खलल पुरुषों...