JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
राजस्थान : स्वाइन फ्लू से 11 मौतें
पाकिस्तान : विश्वविद्यालय पर आतंकवादी हमला, 21 मरे (राउंडअप)
80 सदस्यीय परिवार ने शरीर, अंग दान का संकल्प लिया
सौर परियोजना स्थापना पर सब्सिडी को मंजूरी
पूर्वी चीन में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 3 मरे
भारत, ब्रिटेन अवसंरचना, वित्तीय क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे
आस्ट्रेलियन ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे जोकोविच, सेरेना
लेइको भारतीय बाजार में लेकर आई दो 'सुपरफोन'
हैदराबाद विश्वविद्यालय मामला दलित बनाम गैर दलित नहीं : स्मृति (राउंडअप)
एचआईएल : वेबराइडर्स ने वॉरियर्स को 5-4 से दी शिकस्त

LIVE News

राजस्थान : स्वाइन फ्लू से 11 मौतें

पाकिस्तान : विश्वविद्यालय पर आतंकवादी हमला, 21 मरे (राउंडअप)

80 सदस्यीय परिवार ने शरीर, अंग दान का संकल्प लिया

सौर परियोजना स्थापना पर सब्सिडी को मंजूरी

पूर्वी चीन में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 3 मरे

भारतीय राष्ट्रीय रेसिंग का हिस्सा होगा वेंटो कप 2016

पुणे, 19 जनवरी (आईएएनएस)। जेके टायर से साझेदारी तोड़ते हुए फॉक्सवैगन मोटोस्पोर्ट इंडिया ने मंगलवार को एमएमएससी-एफएमएससीआई भारतीय राष्ट्रीय रेसिंग चैम्पियनशिप को अगले तीन साल के लिए वेंटो कप के साथ जोड़ लिया है, जिसकी शुरुआत 2016 से होगी।

इस नए करार के अनुसार, एमआरएफ 2016 में नया पार्टनर होगा।

इस चैम्पियनशिप में कुल 10 रेस होंगे, जिसमें चार राउंड होंगे। यह चैम्पियनशिप भारत के तीन रेसिंग सर्किट में अयोजित की जाएगी, जिसमें कारी मोटर स्पीडवे कोयम्बटूर, और बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट ग्रेटर नोएडा शामिल हैं। इन दोनों के बाद यह चैम्पियनशिप मद्रास मोटर रेस ट्रैक (एमएमआरटी), चेन्नई में आयोजित की जाएगी।

चैम्पियनशिप के लिए 20 ड्राइवरों का चयन किया जाएगा। पहली बार ड्राइवरों का चयन सात शहरों में किया जाएगा, जिसकी शुरुआत 20 जनवरी से होगी।

फॉक्सवैगन मोटोस्पोर्ट इंडिया के मुखिया शिरिश विस्सा ने कहा, "छह साल से इस चैम्पियनशिप को सफलता से चलाने के बाद हम कुछ नया करने को तैयार हैं। एमएमएससी और एमआरएफ का मोटोस्पोर्ट के साथ पुराना इतिहास है और हम उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • आस्ट्रेलियन ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे जोकोविच, सेरेना

    मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में बुधवार को सेरेना विलियम्स, मारिया शरापोवा, नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर अपने अपने मुकाबले जीत कर टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंच गए हैं।

    वहीं पुरुष युगल में भारत के लिएंडर पेस और जेरेमी चार्डी पहले दौर में अपना मैच हार गए हैं।

    पुरुष एकल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रांस के क्वंटिन हालेस को 6-1, 6-2, 7-6 (7-3) से हराया। जोकोविच अगले दौर में आंद्रेस सेप्पी से भिड़ेंगे।

    रोजर फेडरर ने दूसरे दौर में एलेक्जेंडर डोगोरपोलोव को हराकर 17वीं बार तीसरे दौर में जगह बनाई। उन्होंने एलेक्जेंडर को 6-3, 7-5, 6-2 से हराया।

    वहीं जापान के केई निशिकोरी ने अपने अमेरिकी दोस्त ऑस्टीन क्राजिसेक को (6-3, 7-6 (7-5), 6-3) से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

    पुरुष रैंकिग में छठी वरीयता प्राप्त थॉमस बर्डिच ने मिर्जा बेसिक को 6-4, 6-0, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

    महिला एकल में मौजूदा चैम्पियन अमेरिका की सेरना विलियम्स ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली। उन्होंने हिसयेह सु वेई को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हराया। उनका अगला मुकाबला गैर वरीय दारिय कासाटेकिना से होगा।

    विश्व की पांचवी वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने भी अपने दूसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज की। उन्होंने गैरवरीय अलिक्सैंड्र सास्नोविच को 6-2, 6-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। तीसरे दौर में शारापोवा का सामना अमेरिका की लॉरने डेविस से होगा।

    विश्व की नंबर चार महिला टेनिस खिलाड़ी एग्निएजका रदवांस्का ने कनाडा की इयुजेनि बुचार्ड को 6-4, 6-2 से हरा कर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

    पूर्व नंबर दो महिला टेनिस खिलाड़ी स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को कैटरेयना बोन्डारेंको ने 1-6,5-7 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

    बुधवार को भारत के लिए आस्ट्रेलियन ओपन से अच्छी खबर नहीं आई। भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार जेरेमी चार्डी आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गए हैं। पुरुष युगल मुकाबले में उन्हें जुअन सेबेस्टियन काबल और रॉबर्ट फराह की जोड़ी ने 6-3, 6-4 से हाराया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • एचआईएल : वेबराइडर्स ने वॉरियर्स को 5-4 से दी शिकस्त

    चंडीगढ़ , 20 जनवरी (आईएएनएस)। कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग के मैच में बुधवार को दिल्ली वेबराइडर्स ने जेपी पंजाब वॉरियर्स को 5-4 से हराकर विजयी शुरुआत की है।

    चंडीगढ़ हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में वेबराइडर्स की तरफ से युवराज वाल्मीकि, रूपेंदर पाल सिंह ने गोल किए। वॉरियर्स की तरफ से मैेट गोडेस, क्रिस्टिोफर सिरिलो और मार्क ग्लेगहोर्न ने गोल किए।

    वेबराइडर्स ने आक्रामक खेल खेला और शुरुआत से ही दबाव बनाने की कोशिश की। शुरू में ही टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी तलविंदर सिंह ने स्टीव एडवर्डस को पास दिया लेकिन स्टीव गेंद तक पहुंचने में देरी कर बैठे और वॉरियर्स के मार्क नोल्स ने गेंद को उनसे दूर कर दिया।

    वॉरियर्स ने भी कई बार मौके बनाए, एस.वी सुनील ने ग्लैकहोर्न को पास दिया लेकिन वह देरी कर बैठे।

    पहले हाफ के नौवें मिनट में वेबराइडर्स ने गोल कर बढ़त बना ली। युवराज के रिवर्स शॉट का वॉरियर्स के गोलकीपर के पास कोई जवाब नहीं था।

    वेबराइडर्स के गोल करने के बाद मेजबानों के कप्तान मार्क ने उनके गोल के जवाब में सिरिलो को गेंद पास की जिन्होंने गोडेस को गेंद पास की उन्होंने गेंद गोल पोस्ट की तरफ खेली लेकिन गोलकीपर डेवोन मैनचेस्टर ने गेंद को रोका इसके तुरंत बाद ही गोडेस ने दूसरे प्रयास में गोल कर टीम को 2-2 से बराबर कर दिया।

    मध्यांतर के बाद खेल शुरू होने के बाद कुछ ही देर में वेबराइडर्स के रुपेंदर ने पैनल्टी कॉनर्र को गोल में तब्दील कर टीम को 3-2 से आगे कर दिया।

    इसके चार मिनट बाद ही वेबराइडर्स ने एक और गोल कर बढ़त को 4-2 कर दिया।

    दो गोल से पीछे चल रही वॉरियर्स की टीम ने एक पैनल्टी कॉनर्र हासिल किया जिसे सिरिलो ने गोल में बदल कर स्कोर 4-3 कर दिया।

    दूसरे हाफ के 36वें मिनट में वेबराइडर्स को एक और पैनल्टी कॉनर्र मिला जिसे रुपेंदर ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और बढ़त को 5-3 कर दिया।

    इसके बाद वॉरियर्स को दो पैनल्टी कॉनर्र मिले लेकिन वह इन्हें गोल में नहीं बदल पाए। 54वें मिनट में वॉरियर्स ने एक गोल कर स्कोर 5-4 कर हार के अंतर को कम किया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आस्ट्रेलियन ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे जोकोविच

    मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली है। उन्होंने फ्रांस के क्वंटिन हाल्येस को बुधवार को 6-1, 6-2, 7-6 (7-3) से हराया।

    समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हैलेस ने पहले दौर में क्रोएशिया के इवान डोडिग को हराया था। इस मैच में हालांकि वह जोकोविच का सामना नहीं कर पाए।

    हैलेस ने हालांकि अच्छा खेल दिखाते हुए भविष्य में अच्छा करने के संकेत दिए।

    जोकोविच अगले दौर में आंद्रेस सेप्पी से भिड़ेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आस्ट्रेलियन ओपन : रदवांस्का तीसरे दौर में पहुंची
    मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व की नंबर चार महिला टेनिस खिलाड़ी एग्निएजका रदवांस्का ने कनाडा की इयुजेनि बुचार्ड को बुधवार को 6-4, 6-2 से हरा कर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

    37वीं वरीयता प्राप्त बुचार्ड ने रदवांस्का को काफी परेशान किया।

    उन्होंने पहले सेट में रदवांस्का पर 4-2 की बढ़त ले ली थी, लेकिन रदवांस्का ने शानदार वापसी कर सेट 6-4 से जीत लिया।

    दूसरे सेट में रदवांस्का ने बुचार्ड पर दबाव बनाए रखा। यहां उन्होंने बुचार्ड को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और 6-2 से सेट जीत कर मैच भी अपने नाम किया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • भारतीय अंडर-17 फुटबाल टीम दो प्रदर्शनी मैच खेलेगी

    नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की अंडर-17 फुटबाल टीम 25 और 29 जनवरी को कोलकाता और गुवाहाटी में दो प्रदर्शनी मैच खेलेगी। अंडर-17 टीम दोनों मैच भारतीय फुटबाल संघ एकादश और नॉर्थइस्ट एकादश के खिलाफ खेलेगी।

    अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को एक बयान में कहा है कि इन मैचों का मकसद फुटबाल प्रतिभा को सामने लाना है।

    यह एआईएफएफ की प्रतिभा खोज अभियान के दूसरे दौर का हिस्सा है।

    भारत की अंडर-17 टीम के कोच जर्मनी के निकोली एडम हैं।

    एआईएफएफ के निदेशक अभिषेक यादव ने कहा, "इन मैचों का मकसद प्रतिभा को सामने लाना है। अगर कोई खिलाड़ी हमें अच्छा लगा तो हम उसे तुरंत स्वास्थ्य प्रशिक्षण के लिए भेजेंगे और फिर भारत की अंडर-17 टीम के साथ उसे जोड़ेंगे।"

    उन्होंने कहा, "हम राज्य संघों और उनके, भारत की विश्व कप अंडर-17 टीम बनाने के लिए दिए गए समर्थन की तारीफ करते हैं।"

    पिछले साल 21 दिसंबर को भारत की अंडर-17 टीम ने महाराष्ट्र एकादश के खिलाफ हुए प्रदर्शनी मैच में 8-0 से जीत दर्ज की थी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आस्ट्रेलियन ओपन : शारापोवा का तीसरे दौर में प्रवेश
    मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व की पांचवी वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने बुधवार को अपना दूसरे दौर का मुकाबला जीत लिया।

    उन्होंने गैरवरीय अलिक्सैंड्र सास्नोविच को 6-2, 6-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

    शारापोवा पहले सेट में सातवें गेम में हार गई थीं, लेकिन सास्नोविच इसका फायदा नहीं उठा सकीं और ब्रेक प्वाइंट गंवा बैठीं। शारापोवा ने यह मैच 71 मिनट में अपने नाम किया।

    मैच के बाद शारापोवा ने कहा, "एक साल बाद यहां लौट कर मुझे खुशी है। मैं उस खिलाड़ी के खिलाफ खेल रही थी जिसके खिलाफ मैं पहले कभी नहीं खेली। मुझे खुशी है कि मैं जीत गई।"

    तीसरे दौर में शारापोवा का सामना अमेरिका की लॉरने डेविस से होगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

सेक्युलर (धर्मनिरपेक्ष) होने का स्वांग और भारतीय मीडिया

एन के सिंह अपने को धर्म-निरपेक्ष होने अर्थात बौद्धिक ईमानदारी का ठप्पा लगवाने के लिए ज्यादा मेहनत करने की ज़रुरत नहीं होती. अगर आपके नाम के अंत में सिंह, शुक्ला,...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...