JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
टी-20 विश्व कप : ओमान ने आयरलैंड को दो विकेट से हराया
भारत-पाक मैच का आयोजन कराना खेलने से ज्यादा आसान : गांगुली
श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम में पुलिस ने गिनाई 5 बड़ी खामियां
ओला एप पर गुड़गांव, नोएडा में ऑटो-रिक्शा भी उपलब्ध
आर्ट ऑफ लिविंग पर 5 करोड़ रुपये जुर्माना, समारोह रोकने से इंकार
महिलाओं को अधिक झेलना पड़ना है 'गर्दन का दर्द'
दिल्ली में एम्स विनिर्माण स्थल पर जमीन धंसने से 2 की मौत
भूंकप चेतावनी प्रणाली की बिक्री करेगा जापान
आस्ट्रेलिया की फुटबाल टीम में तीन नए चेहरे
ओडिशा नौका दुर्घटना : 6 शव बरामद

LIVE News

टी-20 विश्व कप : ओमान ने आयरलैंड को दो विकेट से हराया

भारत-पाक मैच का आयोजन कराना खेलने से ज्यादा आसान : गांगुली

श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम में पुलिस ने गिनाई 5 बड़ी खामियां

ओला एप पर गुड़गांव, नोएडा में ऑटो-रिक्शा भी उपलब्ध

आर्ट ऑफ लिविंग पर 5 करोड़ रुपये जुर्माना, समारोह रोकने से इंकार

एम्ब्रोस का टीम पर काफी प्रभाव है : ब्राथवेट

कोलकाता, 8 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज टीम के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्राथवेट ने मंगलवार को कहा है कि टीम के गेंदबाजी कोच महान गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस का टीम के ऊपर काफी प्रभाव है।

ब्राथवेट ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "एम्ब्रोस काफी प्रभावी इंसान हैं। वह एक महान खिलाड़ी हैं। यह हमारे ऊपर है कि हम उनकी सोच को कैसे ग्रहण करते हैं। अभी तक सभी कुछ अच्छा रहा है। उनका टीम पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ा है।"

ब्राथवेट को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार करोड़ 20 लाख में खरीदा है।

ब्राथवेट ने कहा, "विश्व कप हमारी प्राथमिकता है। लेकिन आईपीएल में टीम में शामिल होना काफी अच्छा है।"

वहीं, टीम के एकदिवसीय कप्तान जेसन होल्डर का मानना है कि टी-20 टीम के कप्तान डारेन सैमी को टीम एकजुट करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

होल्डर ने कहा, "टीम को एकजुट करने में उन्हें परेशानी नहीं आएगी। हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हम साथ भी खेलते हैं और एक दूसरे के खिलाफ भी। हम एक दूसरे को अच्छे से समझते हैं।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • टी-20 विश्व कप : ओमान ने आयरलैंड को दो विकेट से हराया
    धर्मशाला, 9 मार्च (आईएएनएस)। ओमान क्रिकेट टीम ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम पर खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में आयरलैंड को रोचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया।

    ग्रुप ए के इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए थे। ओमान ने शानदार खेल दिखाते हुए दो गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

    155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम को जीशान मकसूद (38) और खनवर अली (34) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। दोनों को केविन ओ ब्रायन ने पवेलियन भेजा।

    इसके बाद ओमान के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। लेकिन आमेर अली (32) ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। वह 20वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए। 20वें ओवर की पांचवी गेंद नौ बाल थी जो विकेटकीपर को छोड़ती हुई सीधी सीमारेखा के पार गई और ओमान ने मैच पर अपना कब्जा जमा लिया।

    आमेर अली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

    इससे पहले आयरलैंड ने गैरी विल्सन 38, विलियिम पोटरफिल्ड 29 और पॉल स्टिरलिंग 29 की पारियों की बदौलत 154 का स्कोर खड़ा किया था। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सका।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • भारत-पाक मैच का आयोजन कराना खेलने से ज्यादा आसान : गांगुली

    कोलकाता, 9 मार्च (आईएएनएस)। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का आयोजन कराना मैच खेलने से ज्यादा आसान है।

    गांगुली ने संवाददातओं से कहा, "भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का आयोजन कराना, खेलने से ज्यादा आसान है।"

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने बुधवार को दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में भारत-पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले मैच को कोलकाता स्थानांतरित करने की घोषणा की है।

    गांगुली से जब इडन गरडस की पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह पाटा पिच होगी।"

    गांगुली ने भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ 53 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिनमें 35.14 की औसत से 1,652 रन बनाए हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आस्ट्रेलिया की फुटबाल टीम में तीन नए चेहरे
    कैनबरा, 9 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की फुटबाल टीम में 2018 विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबलों के लिए तीन नए चेहरों को जगह दी गई है। टीम को तजाकिस्तान और जार्डन के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले खेलने हैं।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आस्ट्रेलिया के कोच एंगे पोस्टेकोग्लु ने 24 और 29 मार्च को होने वाले मुकाबलों के लिए टीम में जेसन गेरिआ, एलेक्स गर्सबाक, और यूनान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अपोस्टोलोस गिआन्नोऊ को शामिल किया है।

    पोस्टेकोग्लु ने कहा, "टीम में रोब्बी क्रूस, मिच लांगेराक और मैथ्यू स्पिरानोविक जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी होना शानदार है। लेकिन यह देखना भी काफी अच्छा होगी कि युवा खिलाड़ी किस तरह टीम में अपना स्थान बनाते हैं। हम कैसे उन्हें तैयार करते हैं।"

    टीम :

    टैरी एंटोनिस, नाथन बर्न्‍स, टिम काहिल, एडम फेडेरिकि, जेसन गेरिआ, एलेक्स गर्सबाक, अपोस्टोलोस गिआन्नोऊ, क्रिस इकोनोमिडिस, माइल जेडिनाक (कप्तान), रोब्बी क्रूस, मिच लांगेराक, मैथ्यू लेसकि, मास्सिोमो लुओंगो, रयान मैक्गोवान, मार्क मिलिगान, एरॉन मौ, जोश रिस्डन, टॉमी रोजिक, मैट रयान, ट्रेंट सेन्सबरी, ब्रैड स्मिथ, मैथ्यू स्पिरानोविक, बेली राइट।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बीसीसीआई का आधिकारिक साझेदार बना ह्युंडई इंडिया
    नई दिल्ली , 9 मार्च (आईएएनएस)। देश की सबसे बड़ी कार निर्यातक और दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ह्युंडई इंडिया मोटर लिमिटेड ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ चार साल का करार किया।

    ह्युंडई अब बीसीसीआई का आधिकारिक साझेदार बन गया है और इस नए करार के तहत ह्युंडई 2016 से 2019 तक भारत में होने वाले भारतीय टीम के सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान विशिष्ट अतिथियों और अधिकारियों के अवागमन के लिए अपनी कारें प्रदान करेगी।

    ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाय के कू ने बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के साथ इस नए करार से संबंधित दस्तावेजों की अदला बदली की।

    इस अवसर पर कू ने कहा, "भारत को क्रिकेट से प्यार है, भारत को ह्युंडई कारों से प्यार है और यही कारण है कि ह्युंडई हमेशा से क्रिकेट के साथ जुड़ा रहा है। मुझे यकीन है कि बीसीसीआई के साथ उसकी नई साझेदारी दोनों पक्षों के लिए लाभकारी साबित होगी।"

    ठाकुर ने ह्युंडई को आधिकारिक साझेदारों के परिवार मेंशामिल करते हुए उसका स्वगात किया और कहा, "बीसीसीआई द्वारा भारत में आयोजित होने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए आधिकारिक साझेदार के तौर पर ह्युंडई का स्वागत है। ह्युंडई कार निर्माण के क्षेत्र में वैश्विक लीडर है और हम उसके साथ अगले चार साल तक मजबूती के साथ काम करेंगे।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप : बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 8 रनों से हराया
    धर्मशाला, 9 मार्च (आईएएनएस)। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के क्वालीफाइंग मैच में नीदरलैंड्स को आठ रनों से हरा दिया।

    ग्रुप ए के मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तमीम इकबाल (84) की शानदार पारी की बदौलत सात विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। नीदरलैंड्स की टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

    बांग्लादेश की तरफ से इकबाल ही मैदान पर टिक सके। दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। उनके अलावा सौम्य सरकार और शब्बीर रहमान ने 15-15 रनों का योगदान दिया।

    टीम के पांच बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके। इकबाल ने अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए।

    नीदरलैंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट टिम वान डर गुगटेन ने लिए।

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स को पहला झटका 21 रनों पर लगा। इसके बाद टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते गए और टीम पूरे ओवर खेल कर भी मैच हार गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन स्टेफन मेयबुर्ग और कप्तान पीटर बोरन ने बनाए। दोनों ने 29-29 रनों का योगदान दिया।

    बांग्लादेश की तरफ से शाकिब उल हसन और अल अमीन हुसैन ने दो-दो विकेट लिए। इकबाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप : सुरक्षा आश्वासन मिलने पर ही पाकिस्तान लेगा हिस्सा
    इस्लामाबाद, 9 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि जब तक भारत सरकार से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन नहीं मिल जाता, तब तक वह भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में अपनी टीम नहीं भेजेगा।

    जिओ टीवी के मुताबिक, पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत में कट्टर हिन्दू समूहों द्वारा धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान प्रदर्शन करने की चेतावनी देने पर पाकिस्तान ने भारत सरकार को टीम की सुरक्षा पर अपनी चिंता से अवगत करा दिया है।

    पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा है कि जब तक भारत सरकार के उच्च अधिकारी पाकिस्तानी टीम और टीम प्रबंधन की पुख्ता सुरक्षा का आश्वासन नहीं देते हैं, तब तक हम अपनी टीम विश्व कप में नहीं भेजेंगे।

    पाकिस्तान सरकार ने धर्मशाला में सुरक्षा का जायजा लेने वाली अपनी तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला लिया है। जांच दल ने सुरक्षा कारणों के चलते धर्मशाला में मैच नहीं कराने के लिए कहा है। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत-पाकिस्तानके बीच होने वाला मुकाबला धर्मशाला से कोलकाता स्थानांतरित कर दिया है।

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसी सप्ताह के शुरू में भारत में सुरक्षा इंतजामों का जायाज लेने के लिए तीन सदस्यीय जांच दल भारत भेजा था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

आधी दुनिया

गर्व है ऐसे लोगों पर - सुहागा बाई, नूरेशा हमारी असली भारत माता है

संदीप नाईक पुटपूरा, उमरिया की नूरेशा बेगम सद्भाव की एक अद्भुत मिसाल है। एक दिन जब उन्हें मालूम पड़ा कि उनके मोहल्ले की आंगनवाड़ी में आरती नामक बच्ची भयानक कुपोषित...

जीवनशैली

'महिलाओं में भी होती है सेक्स की तीव्र इच्छा'

मांट्रियल, 9 मार्च (आईएएनएस)। सेक्स की तीव्र इच्छा और कामुक यौन कल्पनाओं को हम असामान्य यौन व्यवहार या आवेग समझते हैं, लेकिन वास्तव में लोगों के बीच यह काफी आम...