JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
बिहार : मैट्रिक की परीक्षा में 'मुन्ना भाई' का नया ट्रेंड
उप्र को बिजली में आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य : मंत्री शैलेंद्र (साक्षात्कार)
गेल पर नहीं है कोई दबाव : वेस्टइंडीज कप्तान
शिक्षा के क्षेत्र में मिशनरीज का काम बेहतर : इंद्रापुरकर (लीड-1)
मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा
मप्र : पंचायत ने चरित्रहीन ठहराया, महिला ने दी जान
टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला
रियल एस्टेट विधेयक पारित, नायडू को मकान सस्ता होने की उम्मीद
कन्हैया की जमानत रद्द करने की याचिका पर होगी सुनवाई (लीड-1)
महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 72 रनों से हराया

LIVE News

बिहार : मैट्रिक की परीक्षा में 'मुन्ना भाई' का नया ट्रेंड

गेल पर नहीं है कोई दबाव : वेस्टइंडीज कप्तान

शिक्षा के क्षेत्र में मिशनरीज का काम बेहतर : इंद्रापुरकर (लीड-1)

मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा

मप्र : पंचायत ने चरित्रहीन ठहराया, महिला ने दी जान

विधान परिषद चुनाव : मतगणना जारी, 4 सीटों पर जीती सपा

लखनऊ, 6 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (एमएलसी)के चुनाव की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई। विधान परिषद पर 28 सीटों पर हुए चुनाव में अभी चार सीटों के नतीजे आए हैं। इन चारों सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने बाजी मारी है।

लखीमपुर खीरी से सपा प्रत्याशी शशांक यादव ने जीत हासिल की है। शशांक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी इतेन्द्र सिंह को हराया। सुल्तानपुर जिले से सपा प्रत्याशी शैलेन्द्र सिंह ने जीत हासिल की है। शैलेन्द्र यहां 1,841 वोटों पाकर विजयी हुए हैं।

बदायूं से भी सपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। बदायूं सीट से सपा के बनवारी सिंह यादव ने जीत हासिल की। वहीं बरेली से सपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी जीत गए हैं। घनश्याम अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी से 1,323 वोटों से जीते हैं।

सुबह आठ बजे से 57 जिलों में मतगणना जारी है। अपराह्न् 12 बजे तक सभी नतीजे आ जाएंगे।

एमएलसी की 28 सीटों के लिए तीन मार्च को मतदान हुआ था, जिसमें कुल 97 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई। मतगणना स्थल पर प्रांतीय सशस्त्रबल(पीएसी) व सशस्त्र पुलिस तैनात है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • बर्धवान बम विस्फोट : जेएमबी के 2 आतंकवादी गिरफ्तार
    नई दिल्ली/कोलकाता, 15 मार्च (आईएएनएस)। जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो संदिग्ध आतंकवादियों को पश्चिम बंगाल में बर्धवान बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार किया गया। इस अभियान में जहां दो आतंकवादी मारे गए और एक घायल हो गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनएसए) ने यह जानकारी दी।

    उत्तरी परगना निवासी हबीबुल हक (30)और दक्षिणी परगना निवासी एनामुल मोला (25) को इस बिस्फोट के मुख्य आरोपी को सहयोग करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है जो गिरफ्तारी के बाद फरार हो गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

    बम विस्फोट की यह घटना 2 अक्टूबर 2014 में बर्धवान के खगरागढ़ क्षेत्र में एक दोमंजिला मकान में हुआ था।

    पुलिस ने यहां 55 विस्फोटक डिवाइस बरामद किए थे और कई सिमकार्ड को भी जब्त किया था।

    एनएसए ने इस मामले की जांच 10 अक्टूबर 2014 से शुरू की और अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। 14 दिसंबर 2015 को एनएए ने अपना दूसरा पूरक आरोप पत्र दाखिल किया, जिसमें 28 आरोपियों के खिलाफ बांग्ला देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप भी लगाया गया है।

    एनआईए ने अपना पहला आरोपपत्र विशेष अदालत में 30 मार्च, 2015 को दाखिल किया था, जिसमें 21 लोगों पर आरोप लगाया गया था जिनमें चार बांग्लादेशी भी शामिल थे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आंतकवादियों के स्लीपर सेल की हुई पहचान : सरकार
    नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। खुफिया एजेंसियां समय-समय पर स्लीपर सेल की पहचान करती रहती हैं। सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    गृह राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने लोकसभा में कहा कि नई दिल्ली व अन्य राज्यों में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के बीच घनिष्ठ और प्रभावी तालमेल है।

    मंत्री ने एक लिखित बयान जारी कर कहा कि इस तालमेल के कारण ही समय-समय पर आतंकी गतिविधियों की पहचान होती रहती है, जिसमें स्लीपर सेल भी शामिल है और उन पर कार्रवाई की जाती है।

    मंत्री ने कहा, "सरकार के पास आतंकवादियों के वित्तीय और मनी लांडरिंग गतिविधियों से निपटने के लिए प्रभावी रणनीति और संस्थागत तंत्र है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • गाजियाबाद कॉलेज की छात्रा पर चाकू से हमला
    गाजियाबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। गाजियाबाद कॉलेज की एक छात्रा पर मंगलवार को चाकू से हमला किया गया। हमलावर ने इस के बाद स्वयं को भी मारने की कोशिश की।

    पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार को गाजियाबद शहर के कोतावली पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले 'एसडी पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज' के परिसर में हुई, जिसमें हमलावर ने छात्रा के गले पर चाकू से हमला किया।

    पुलिस के अनुसार, बी.ए. प्रथम वर्ष की एक छात्रा प्रतिभा यादव (22) मंगलवार सुबह 11 बजे जब कॉलेज पहुंची, तो उसी कॉलेज के एक छात्र ने उसके गले पर चाकू से हमला किया।

    प्रतिभा के बेहोश होने के कारण उसे मरा हुआ समझने के बाद एम.ए. के प्रथम वर्ष के छात्र प्रशांत ने स्वयं को भी मारने की कोशिश की, लेकिन अन्य छात्रों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

    शहर के पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने कहा, "हमने मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले की जांच की जा रही है। हालांकि, यह प्रेम संबंध का मामला लग रहा है, लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • पुलिस बलों को आधुनिक बनाना चाहती है सरकार
    नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह पुलिस बलों का आधुनिकीकरण करने के लिए राज्यों को धन मुहैया करा रही है ताकि सेना और अर्धसैनिक बलों पर उनकी निर्भरता कम हो सके।

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने लोकसभा में कहा, "गृह मंत्रालय पुलिस बल आधुनिकीकरण योजना (एमपीएफ) के तहत धन मुहैया कराता है।"

    उन्होंने एक लिखित बयान में कहा, "इस योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य सरकारों की सेना और केंद्रीय पुलिस बलों पर निर्भरता कम करना है।"

    मंत्री ने कहा कि इसका योजना के तहत मुख्य रूप से पुलिस के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर ध्यान दिया गया है।

    मंत्री के अनुसार, "आधुनिकीकरण योजना के तहत पुलिस भवन एवं आवास, वाहन, हथियार, प्रशिक्षण, कंप्यूटरीकरण एवं फोरेंसिक साइंस जैसी प्रमुख चीजें आएंगी।"

    उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत ढांचागत विकास राज्य सरकार की प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता की पीटकर हत्या
    अलपुझा, 15 मार्च (आईएएनएस)। केरल के अलपुझा जिले में मंगलवार को एक कांग्रेस कार्यकर्ता की पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या के सिलसिले में वाम संगठनों के कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी।

    अलपुझा के एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पहचान नहीं उजागर होने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, "सुनिल कुमार चेप्पड़ के नजदीक अपने घर में सो रहा था। रात के करीब 2.30 बजे कुछ लोगों के समूह ने उसे बुलाया और पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। हमलोगों ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जो माकपा की युवा शाखा के सदस्य हैं।"

    हत्या के विरोध में कांग्रेस ने चेप्पड़ में बंद का ऐलान किया है।

    सूत्रों के अनुसार, विगत एक महीने से चेप्पड़ में कांग्रेस और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच तनाव था और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते यह हत्या हुई।

    अपने कार्यकर्ता की हत्या पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष वी.एम. सुधीरन ने कहा कि माकपा समर्थकों ने सुनिल की हत्या निर्ममतापूर्वक कर दी।

    प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सुधीरन ने कहा, "यह वीभत्स घटना प्रतिद्वंद्वियों की हत्या करने की माकपा की नीतियों का ताजा उदाहरण है। यह शर्म की बात है कि माकपा इस तरह की घृणित कार्रवाई कर रही है। वक्त की मांग है कि लोग आगे बढ़ कर माकपा की नीति की निंदा करें।"

    इस बीच पुलिस हत्या मामले में अन्य संदिग्धों की भी तलाश कर रही है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • हरियाणा : कांग्रेस के 3 विधायक 6 माह के लिए निलंबित
    चंडीगढ़, 15 मार्च (आईएएनएस)। हरियाणा विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस के तीन विधायकों को मंगलवार को छह माह के लिए निलंबित कर दिया गया। उन्होंने सदन के अंदर ही राज्यपाल के अभिभाषण की प्रतियां फाड़ दी थीं।

    हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कंवर पाल ने विधायक कुलदीप शर्मा, जगबीर मलिक एवं जयवीर सिंह के निलंबल की घोषणा की।

    तीनों विधायकों पर विधानसभा की विभिन्न कमेटियों की बैठकों में भी भाग लेने पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

    हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने सोमवार को जब बजट सत्र की शुरुआत के अवसर पर विधानसभा को संबोधित किया तो इन विधायकों ने राज्यपाल के भाषण की प्रतियां फाड़ डाली थीं।

    कांग्रेस के सभी 14 विधायकों ने विधानसभा में विरोध करने के बाद राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किया था।

    मंगलवार को उन्होंने विधानसभा परिसर के बाहर काले झंडे लेकर और अपने मुंह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

क्या ‘साइज़ ज़ीरो संघी’ को ही शाखा के लिए योग्य माना जाएगा ?

रवीश कुमार दिल्ली आने से पहले हाफ पैंट का इतना सामाजिक चलन नहीं देखा था । नब्बे के दशक में दिल्ली में एंट्री मारते ही लगा कि लोग सड़कों पर...

आधी दुनिया

मध्यप्रदेश की हक़ीक़त : शिवराज मामा के राज में घट गईं बेटियां!

संदीप पौराणिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहचान भले ही बालिका जन्म को प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाएं चलाने वाले राजनेता की हो, मगर इन योजनाओं के...

जीवनशैली

सेवानिवृत्ति लाती है जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव

सिडनी, 12 मार्च (आईएएनएस)। एक उम्र के पड़ाव के बाद काम से सेवानिवृत्ति व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलावों की बयार लेकर आती है। एक नए शोध में यह दावा...