JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
गन्ना समर्थन मूल्य 350 से 400 रुपये हो : ओंकार
राजस्थान : स्वाइन फ्लू से 11 मौतें
पाकिस्तान : विश्वविद्यालय पर आतंकवादी हमला, 21 मरे (राउंडअप)
80 सदस्यीय परिवार ने शरीर, अंग दान का संकल्प लिया
सौर परियोजना स्थापना पर सब्सिडी को मंजूरी
पूर्वी चीन में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 3 मरे
भारत, ब्रिटेन अवसंरचना, वित्तीय क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे
आस्ट्रेलियन ओपन : तीसरे दौर में पहुंचे जोकोविच, सेरेना
लेइको भारतीय बाजार में लेकर आई दो 'सुपरफोन'
हैदराबाद विश्वविद्यालय मामला दलित बनाम गैर दलित नहीं : स्मृति (राउंडअप)

LIVE News

गन्ना समर्थन मूल्य 350 से 400 रुपये हो : ओंकार

राजस्थान : स्वाइन फ्लू से 11 मौतें

पाकिस्तान : विश्वविद्यालय पर आतंकवादी हमला, 21 मरे (राउंडअप)

80 सदस्यीय परिवार ने शरीर, अंग दान का संकल्प लिया

सौर परियोजना स्थापना पर सब्सिडी को मंजूरी

पति की अंत्येष्टि में नहीं गाएंगी सेलाइन डियोन

मोट्रेयल, 19 जनवरी (आईएएनएस)। पॉप गायिका सेलाइन डियोन फिलहाल गहरे शोक में हैं, क्योंकि कुछ ही दिनों के अंतराल में उन्होंने अपने पति और भाई को खोया है। गायिका के प्रतिनिधि के मुताबिक, सेलाइन ने इस खबर का खंडन किया है कि अपने पति रेने अंगेलिल के अंतिम संस्कार पर वह गाना गाएंगी।

इस पहले इस आशय की खबरें आई थीं कि सेलाइन, अंगेलिल के अंतिम संस्कार के समय अपनी प्रस्तुति देंगी।

टीएमजेड डॉट कॉम पर आई खबर में कहा गया है कि गायिका के दल ने बताया कि गायिका के मन में कभी ऐसा कोई विचार आया ही नहीं था। लेकिन इस बात की संभावना है कि अंतिम संस्कार के मौके पर पाश्र्व में सेलाइन के कुछ गीत बजाए जाएंगे।

शुक्रवार को 73 वर्षीय संगीत प्रबंधक अंगेलिल का स्मारक नोट्रेडम बेसिलिका में बनाया जाएगा, जहां 21 साल पहले उनकी और सेलाइन की शादी हुई थी।

अंतिम संस्कार के कार्यक्रम का प्रसारण टेलीविजन के तीन नेटवर्को पर किया जाएगा और उनके सम्मान में झंडे को आधा झुकाया जाएगा।

अंगेलिल का निधन 14 जनवरी को उनके 74वें जन्मदिन के मौके पर लास बेगास स्थित घर पर हुई थी। वह लंबे समय से गले के कैंसर से जूझ रहे थे। वहीं, सेलाइन के भाई की मौत भी इसके दो दिन बाद हो गई। वे 59 साल के थे और लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • सलमान, शाहरुख के खिलाफ मामले की सुनवाई 22 जनवरी को
    नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में एक वकील ने बॉलीवुड अभिनेताओं सलमान खान व शाहरुख खान तथा एक टेलीविजन चैनल पर एक मुकदमा दायर किया है, जिसकी सुनवाई 22 जनवरी को होगी।

    यह मुकदमा दोनों अभिनेताओं के खिलाफ एक मंदिर के सेट पर कथित तौर पर जूते पहने हुए रहने के कारण किया गया है।

    अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी वी. के. गौतम ने मामले की सुनवाई की तारीख 22 जनवरी मुकर्रर की है। याचिकाकर्ता गौरव गुलाटी ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दोनों अभिनेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

    गौरव गुलाटी ने अदालत से कहा कि 15 दिसंबर, 2015 को यूट्यूब पर जारी एक वीडियो में उन्होंने दोनों अभिनेताओं को काली मंदिर के एक सेट पर एक रियलिटी टेलीविजन शो की शूटिंग के दौरान जूते पहने हुए पाया गया। उन्होंने कहा कि पृष्ठभूमि में काली मां की प्रतिमा नजर आ रही है।

    याचिका में रियलिटी शो के निर्माता व निर्देशक तथा टेलीविजन चैनल के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीनी पर्यटकों ने बढ़ाई न्यूजीलैंड में होटलों की रौनक
    बेलिंगटन, 19 जनवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। न्यूजीलैंड में चीनी पर्यटकों की बढ़ती आमद ने पिछले साल नवंबर में होटलों की रौनक बढ़ा दी। यह जानकारी सरकारी एजेंसी द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों से सामने आई है।

    न्यूजीलैंड सांख्यिकी विभाग ने बताया कि देश भर में पिछले साल नवंबर के दौरान एक साल पहले के मुकाबले मुसाफिरों की संख्या में 4.6 फीसदी तेजी देखी गई। इसमें लगातार 20वें महीने वृद्धि देखी गई है।

    व्यापार संकेतक प्रबंधक क्लारा अर्थर्ले ने कहा कि नवंबर 2014 की तुलना में नवंबर 2015 में रिकार्ड संख्या में पर्यटक न्यूजीलैंड आए। इनमें से ज्यादातर ने दक्षिणी द्वीप का दौरा किया। इस दौरान घरेलू मुसाफिरों की संख्या में 5.2 फीसदी वृद्धि देखी गई, जबकि अंतर्राष्ट्रीय मुसाफिरों की संख्या में 3.8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

    चीनी पर्यटकों की संख्या में नवंबर में रिकार्ड बढ़ोतरी देखी गई। न्यूजीलैंड सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों की आवक में 11 फीसदी का इजाफा हुआ और कुल 3,00,500 पर्यटक न्यूजीलैंड आए। इनमें सबसे ज्यादा बढ़ोतरी चीनी पर्यटकों में 35 फीसदी देखी गई और 36,700 चीनी पर्यटकों ने नवंबर में न्यूजीलैंड का दौरा किया।

    नवंबर महीने में न्यूजीलैंड आनेवाले पर्यटकों में सबसे ज्यादा संख्या चीन से आए लोगों की रही, जो कि नवंबर 2013 के मुकाबले दोगुना है।

    नवंबर में खत्म हुए वर्ष में न्यूजीलैंड में पर्यटकों की संख्या रिकार्ड 30.9 करोड़ रही, जो कि पिछले साल से नौ फीसदी ज्यादा है। इनमें आस्ट्रेलिया से 13.2 लाख, चीन से 3,44,900 और अमेरिका से 2,40,000 पर्यटक आए।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • असल जीवन में नहीं हो सकता 'स्पाइडरमैन' का अस्तित्व : शोध
    वाशिंगटन, 19 जनवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अमेरिका की कॉमिक्स और हॉलीवुड फिल्मों में लोकप्रिय कल्पनीय सुपरहीरो 'स्पाइडरमैन' का असल जीवन में अस्तित्व नहीं हो सकता।

    ब्रिटेन के वैज्ञानिकों की एक टीम ने सोमवार को जारी एक नए शोध में यह बात कही है।

    अमेरिका के जरनल 'प्रोसीडिंग ऑफ द नेशनल अकादमी' में प्रकाशित शोध में वैज्ञानिकों ने यह खुलासा किया है कि गेकोस नामक सरीसृप प्रजाति अपने चिपचिपे पैरों के सहारे आराम से दीवारों पर चढ़ने में सक्षम है।

    इस परिणाम के लिए कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान विभाग में कार्यरत डेविड लाबोंटे और उनके सहयोगियों ने कीड़े, मेढक, मकड़ियों, छिपकली और यहां तक कि स्तनपायी जानवरों सहित दीवारों पर चढ़ने वाली करीब 225 प्रजातियों के जंतुओं के वजन और आकार की तुलना की।

    उन्होंने पाया कि वजन के अनुसार जंतुओं के पैरों के पंजों का चिपकने वाला क्षेत्र बढ़ा हुआ होता है। उदाहरण स्वरूप, दीवारों पर चढ़ने के मामले में गेकोस सबसे आगे है और इसके लिए वह अपने शरीर के आकार से 200 गुना अधिक अपने चिपचिपे पंजों का इस्तेमाल करता है।

    कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के जंतु विभाग से संबद्ध अध्ययन के वरिष्ठ लेखक वॉल्टर फेडर्ले ने कहा, "प्रवर्धन के नियमों को देखा जाए तो, मनुष्य को 'स्पाईडरमैन' की तरह चढ़ने के लिए अपने चिपचिपे पंजों के लिए शरीर का 40 प्रतिशत हिस्से के क्षेत्र की जरूरत होगी।"

    वॉल्टर ने कहा, "अगर मनुष्य को गेकोस की तरह दीवार पर चढ़ना है, तो उसके बड़े चिपचिपे पैरों की जरूरत है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • 'खतरों के खिलाड़ी' अक्षय को भी लगता है डर!
    मुंबई, 18 जनवरी (आईएएनएस)। अपने बेहतरीन स्टंट से दर्शकों को हैरान कर देने वाले 'खतरों के खिलाड़ी' अक्षय कुमार का कहना है कि उन्हें मैरी-गो-राउंड या हिंडोले (एक तरह का झूला) पर बैठने में मजा नहीं आता। उन्हें इस पर बैठने से डर लगता है।

    एक बयान में कहा गया कि अक्षय ने यह बात 'जूम' पर प्रसारित होने वाले शो 'यार मेरा सुपरस्टार' में कही।

    उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि मैं मैरी-गो-राउंड पर नहीं बैठा हूं, लेकिन इस पर बैठते ही मेरा सिर चकराने लगता है। मैं इस पर बैठने से डरता हूं।"

    अक्षय जल्द 'एयरलिफ्ट' में नजर आएंगे, जिसमें उनके साथ अभिनेत्री निमरत कौर भी हैं। यह 22 जनवरी को रिलीज हो रही है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • कभी अभिनेत्री बनने की नहीं सोची थी : मिरेन
    लंदन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता हॉलीवुड अभिनेत्री हेलेन मिरेन कहती हैं कि वह कभी अदाकारा नहीं बनना चाहती थी।

    वेबसाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' ने मिरेन के हवाले से कहा, "मेरी तमन्ना कभी भी हॉलीवुड अभिनेत्री बनने की नहीं थी। मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि अभिनेत्री बनना संभव होगा।"

    मिरेन हॉलीवुड की प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों में से एक हैं।

    उन्होंने कहा, "मैं एक ऐसी पृष्ठभूमि वाले परिवार से हूं, जहां दुनिया एक दुर्ग या किले के जैसी दिखाई पड़ती है। एक ऐसी जगह, जिसमें आप दाखिल नहीं हो सकते। मैं रंगमंच की अदाकारा बनना चाहती थी, इसलिए मैं हॉलीवुड के बारे में नहीं सोच रही थी। मैं तो रोज-रोज फिल्म देखने भी नहीं जाती थी।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • अमिताभ सर्वश्रेष्ठ शोस्टॉपर : नेहा धूपिया
    मुंबई, 17 जनवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया का कहना है कि महानायक अमिताभ बच्चन 'सर्वश्रेष्ठ शोस्टॉपर' हैं।

    अमिताभ (73) फैशन डिजाइनर विक्रम फडणीस के फैशन शो में उनके डिजाइनर परिधान में रैंप पर उतरे। नेहा भी इस शो में पहुंचीं और उनकी जमकर सराहना की।

    नेहा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की और इसके कैप्शन में लिखा, "अब तक के सर्वश्रेष्ठ शोस्टॉपर हैं अमिताभ बच्चन। उन्हें रैंप पर देखने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। बधाई हो विक्रम फडणीस।"

    इस फैशन शो का आयोजन फैशन जगत में फडणीस के 25 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था।

    महानायक ने भी इस शो की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कीं।

    उन्होंने लिखा, "ए.बी. की जिंदगी का एक दिन। सुबह में एक विज्ञापन की शूटिंग और उसके बाद विक्रम फडणीस के लिए रैंप वॉक की।"

    फैशन शो में उनके साथ उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटी श्वेता नंदा भी पहुंची थीं।

    इसके अलावा रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा, जूही चावला, सुशांत सिंह राजपूत, अंकिता लोखंडे, मलाइका अरोड़ा खान, बोमन ईरानी व आयुष्मान खुराना सरीखी हस्तियों ने भी इसमें शिरकत की।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

सेक्युलर (धर्मनिरपेक्ष) होने का स्वांग और भारतीय मीडिया

एन के सिंह अपने को धर्म-निरपेक्ष होने अर्थात बौद्धिक ईमानदारी का ठप्पा लगवाने के लिए ज्यादा मेहनत करने की ज़रुरत नहीं होती. अगर आपके नाम के अंत में सिंह, शुक्ला,...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...