JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
सेंसेक्स में 100 अंकों की गिरावट (लीड-1)
यूक्रेन ने रूसी सामानों पर लगाया प्रतिबंध
ज्यादा कमाई वाले क्लबों की सूची में रियल मेड्रिड शीर्ष पर
ऑस्ट्रिया 2016 में 37,500 शरणार्थियों को देगा शरण
गार्ड की हत्या के दोषी व्यवसायी को उम्रकैद (लीड-1)
ओलम्पिक की तैयारी का मंच था पीबीएल : गोपीचंद (साक्षात्कार)
जापान के अर्थव्यवस्था मंत्री रिश्वत मामले में फंसे
आस्ट्रेलियन ओपन : अगले दौर में पहुंचे मरे
2015 रहा अब तक का सबसे गर्म साल (लीड-1)
इजरायल का जॉर्डन की सीमा पर बाड़ लगाने का काम शुरू

LIVE News

सेंसेक्स में 100 अंकों की गिरावट (लीड-1)

यूक्रेन ने रूसी सामानों पर लगाया प्रतिबंध

ज्यादा कमाई वाले क्लबों की सूची में रियल मेड्रिड शीर्ष पर

ऑस्ट्रिया 2016 में 37,500 शरणार्थियों को देगा शरण

गार्ड की हत्या के दोषी व्यवसायी को उम्रकैद (लीड-1)

अपने संघर्ष पर किताब लिखना चाहती हैं कंगना

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेत्री कंगना रनौत अपने जीवन के संघर्ष पर किताब लिखना चाहती हैं, जिसमें उनके फिल्मी करियर से पहले और बाद की जद्दोजहद शामिल है।

पत्रकार बरखा दत्त की किताब 'द अनक्वाइट इंडिया' के विमोचन पर मौजूद कंगना ने कहा, "जिस तरह से मैं अपनी असफलता से जूझी हूं, वह काफी गंभीर है और मैं इस बारे में किताब लिखना चाहती हूं।"

कंगना ने कहा, "मैंने करीब 10 साल तक संघर्ष किया है और मुझे लगता है कि आज जो मैं हूं, इसी की बदौलत हूं। जब आप कुछ हारते हैं और असफल होते हैं, तो उस पल में भी आप अपने आत्मसम्मान को किस तरह बरकरार रखते हैं, यह अधिक महत्वपूर्ण है।"

फिल्म जगत में कदम रखने से पहले कंगना डॉक्टर बनना चाहती थीं। उनका कहना है कि स्कूल से ही सफलता और कक्षा में प्रथम आना उनके लिए महत्वपूर्ण रहा है और ऐसा न होने पर उन्होंने अपने अभिभावकों का गुस्सा भी झेला है।

इस पर कंगना ने कहा, "हमें अपने बच्चों को सिखाना चाहिए कि असफल होने में कुछ भी गलत नहीं है। कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता और इस तरह का आत्मविश्वास होना जरूरी है।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • छात्र का मौत को चुनना दुखद : प्रकाश झा (लीड-1)
    कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)। हैदाराबाद विश्वविद्यालय के एक दलित छात्र की आत्महत्या के मामले में फिल्मकार प्रकाश झा ने बुधवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह दुखद है कि छात्र ने जिंदगी की जगह मौत को चुना।

    दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के बारे में सवाल किए जाने पर प्रकाश ने संवाददाताओं से कहा, "आखिर वह कैसी स्थिति थी, जिसके कारण एक छात्र ने जिंदगी की जगह मौत को बेहतर समझा और आत्महत्या कर ली.यह बेहद दुखद है।"

    अपनी आगामी फिल्म 'जय गंगाजल' के प्रचार के लिए शहर में आए प्रकाश ने कहा कि उनकी शोध टीम इस मुद्दे पर काम कर रही है कि पिछले साल राजस्थान के कोचिंग संस्थानों के गढ़ माने जाने वाले कोटा में हर 10-15 दिनों में एक आत्महत्या हुई।

    प्रकाश ने रोष व्यक्त करते हुए कहा, "हर छात्र केवल प्रबंधक या इंजीनियर ही बनना चाहता है। हमने मानविकी पढ़ना क्यों छोड़ दिया है। मैं इस बारे में बेहद चिंतित हूं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • चीनी फिल्म 'क्रॉसकरंट' बर्लिनेल में टक्कर देगी
    बर्लिन, 21 जनवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन की फिल्म 'क्रॉसकरंट' 66वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अन्य फिल्मों को टक्कर देगी। इस फिल्मोत्सव को 'बर्लिनेल' भी कहा जाता है।

    बुधवार को घोषणा की गई कि चीनी निर्देशक यांग चाओ निर्देशित 'क्रॉसकरंट' का वर्ल्ड प्रीमियर फरवरी में जर्मनी की राजधानी बर्लिन में होगा।

    इस प्रतियोगिता में 21 प्रतिभागी देशों व क्षेत्रों की 19 फिल्मों का वर्ल्ड प्रीमियर होना शामिल है।

    23 फिल्मों में से 18 पुरस्कार की दौड़ में हैं। इनमें जर्मन लेखिका व निर्देशिका ऐनी जोहरा बेरार्चाड की '24 वीक्स', स्विटजरलैंड के निर्देशक विनसेंट पेरेज की 'अलोन इन बर्लिन' और फिलिपीनो के स्वतंत्र फिल्मकार लाव डियाज की 'अ ललबाइ टू द सोरोफूल मिस्ट्री' गोल्डन व सिल्वर बीयर्स की दौड़ में होंगी

    66वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज 11 फरवरी को हॉलीवुड फिल्म 'हेल, सीजर!' से होगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बॉवी को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकती हैं लेडी गागा


    लॉस एंजेलिस, 21 जनवरी (आईएएनएस)। ग्रैमी अवार्ड के आयोजक इस साल 2016 के कार्यक्रम में दिवंगत गायक डेविड बॉवी को श्रद्धांजलि देने की योजना बना रहे हैं और यह श्रद्धांजलि लेडी गागा द्वारा अर्पित की जा सकती है।

    पेजसिक्सडॉटकॉम के सूत्रों के अनुसार, "गागा को डेविड की मृत्यु का काफी दुख है और वह ग्रैमी अवार्ड कार्यक्रम के दौरान बॉवी को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकती हैं।"

    गागा अपने करियर की शुरुआत से ही बॉवी से काफी जुड़ी रही हैं। उन्होंने बॉवी के प्रति अपने प्यार और सम्मान को जगजाहिर कर रखा था।

    गागा के करीबी सूत्र ने बताया, "इस बारे में बातचीत चल रही है, लेकिन अभी कुछ निश्चित नहीं है।"

    लीवर कैंसर से पीड़ित 69 वर्षीय बॉवी ने इसी साल 10 जनवरी को दुनिया से अलविदा कह दिया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • संजय गुप्ता की अगली फिल्म 'काबिल' की शूटिंग शुरू

    मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता संजय गुप्ता ने अपनी अगली फिल्म 'काबिल' की शूटिंग शुरू कर दी है। यह उनकी मुंबई में शूट होने वाली लगातार तीसरी फिल्म है।

    संजय ने ट्वीट कर कहा, "हमने बुधवार को शूटिंग शुरू कर दी है। यह लगातार तीसरी फिल्म है जिसकी शूटिंग मुंबई में हो रही है। मुझे नहीं पता कि हॉलीवुड निर्देशक वूडी एलेन न्यूयार्क में लगातार शूट कैसे करते हैं। मुंबई में लगातार तीन फिल्मों की शूटिंग करना बेहद उबाऊ और थकाने वाला है।"

    संजय फिल्म 'काबिल' को बड़ी चुनौती मान रहे हैं। उन्होंने लिखा, "मैंने 'शूट आउट वडाला' में बम्बई को दिखाया था और जज्बा में मुंबई को। दोनों अलग तरह की फिल्में थीं। अब फिल्म 'काबिल' में नई मुंबई को दिखाना एक बड़ी चुनौती है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • 'ऑस्कर्स' विवाद पर जेडा पिंकेट ने अकादमी अध्यक्ष का जताया आभार

    लॉस एंजेलिस, 21 जनवरी (आईएएनएस)। 2016 ऑस्कर्स नामांकन सूची में विविधता की कमी और इसमें अश्वेत लोगों की प्रतिभा को नजरअंदाज करने को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करने के बाद अभिनेत्री जेडा पिंकेट स्मिथ ने अकादमी अध्यक्ष द्वारा इस मामले में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है।

    वेबसाइट 'ईऑनलाइन डॉट कॉम' की रिपोर्ट के मुताबिक, जेडा ने ट्विटर पर लिखा, "इस मुद्दे पर इतनी त्वरित प्रतिक्रिया के लिए मैं अकादमी और खासतौर पर शेरिल बून आइसैक्स के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहती हूं। भविष्य में स्थिति में सुधार का इंतजार है।"

    अभिनेत्री ने लगातार दूसरे साल चार अभिनय वर्गो में केवल श्वेत कलाकारों को ही नामित करने के लिए अकादमी की निंदा करते हुए फेसबुक और ट्विटर पर लिखा था, "ऑस्कर्स में अश्वेतों को अवार्ड देने और मनोरंजन के लिए बुलाया जाता है, लेकिन हमें बतौर कलाकार अपनी उपलब्धियों के लिए कम ही चुना जाता है।"

    उन्होंने साथ ही लिखा था, "हम जैसी इजाजत देंगे, लोग हमारे साथ वैसा ही आचरण करेंगे। गहरी निराशा के बीच भी सम्मान के साथ।"

    कई प्रतिभाशाली अश्वेत कलाकारों को उनकी प्रतिभा के लिए सराहना मिलने के बावजूद उन्हें नामांकन में जगह नहीं दी गई।

    स्मिथ के पति विल स्मिथ का भी 'कॉनकशन' में निभाए किरदार के लिए नामांकन नहीं किया गया।

    आइसैक्स ने इससे पूर्व 2016 ऑस्कर्स नामांकन को लेकर हो रही निंदा का जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि अकादमी अपने सदस्यों में बदलाव के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाएगी।

    88वें 'अकादमी अवॉर्ड्स' 28 फरवरी को आयोजित किए जाएंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • आखिरी बार शादी करके खुश हैं कबीर बेदी

    मुंबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। प्रख्यात अभिनेता कबीर बेदी 70 साल की उम्र में अपनी करीबी दोस्त परवीन दुसांज के साथ शादी रचाकर खुश हैं और उनका यह भी कहना है कि यह उनकी आखिरी शादी है।

    कबीर ने अपने 70वें जन्मदिन पर 16 जनवरी को 42 वर्षीया परवीन से शादी करने की घोषणा कर सबको चौंका दिया।

    इससे पहले भी तीन बार शादी के बंधन में बंध चुके कबीर ने 15 जनवरी को अपने करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में अलीबाग में परवीन संग विवाह रचाया।

    इससे पहले वह ओडिसी नृत्यांगना प्रोतिमा गौरी बेदी, ब्रिटिश मूल की फैशन डिजाइनर सुजेन हम्प्रेज और टीवी एवं रेडियो प्रस्तोता निकी बेदी के साथ भी वैवाहिक जीवन बिता चुके हैं।

    कबीर ने एक बयान में कहा, "आखिरी बार शादी करके खुश हूं। परवीन और मैं 10 सालों से साथ रह रहे हैं। इसलिए हमें शादी तो करनी ही थी।"

    उन्होंने कहा, "हमने एक-दूसरे के साथ काफी अच्छा समय बिताया और अब अपनी मीडिया कंपनी 'बेदी मीडिया' के जरिए भी हमारी योजना काफी काम करने की है। मुझे उनके परिवार को मनाने में दस साल लग गए। परवीन दुसांज बेदी मेरा प्यार हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

सेक्युलर (धर्मनिरपेक्ष) होने का स्वांग और भारतीय मीडिया

एन के सिंह अपने को धर्म-निरपेक्ष होने अर्थात बौद्धिक ईमानदारी का ठप्पा लगवाने के लिए ज्यादा मेहनत करने की ज़रुरत नहीं होती. अगर आपके नाम के अंत में सिंह, शुक्ला,...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...