JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
बिहार : मैट्रिक की परीक्षा में 'मुन्ना भाई' का नया ट्रेंड
उप्र को बिजली में आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य : मंत्री शैलेंद्र (साक्षात्कार)
गेल पर नहीं है कोई दबाव : वेस्टइंडीज कप्तान
शिक्षा के क्षेत्र में मिशनरीज का काम बेहतर : इंद्रापुरकर (लीड-1)
मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा
मप्र : पंचायत ने चरित्रहीन ठहराया, महिला ने दी जान
टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला
रियल एस्टेट विधेयक पारित, नायडू को मकान सस्ता होने की उम्मीद
कन्हैया की जमानत रद्द करने की याचिका पर होगी सुनवाई (लीड-1)
महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 72 रनों से हराया

LIVE News

बिहार : मैट्रिक की परीक्षा में 'मुन्ना भाई' का नया ट्रेंड

गेल पर नहीं है कोई दबाव : वेस्टइंडीज कप्तान

शिक्षा के क्षेत्र में मिशनरीज का काम बेहतर : इंद्रापुरकर (लीड-1)

मलेशिया ने ऑस्ट्रेलिया के दो पत्रकारों को वापस भेजा

मप्र : पंचायत ने चरित्रहीन ठहराया, महिला ने दी जान

रूस के 2 रग्बी खिलाड़ी डोपिंग टेस्ट में असफल होने के बाद निलंबित

लंदन, 13 मार्च (आईएएनएस)। रग्बी यूनियन की अंतरराष्ट्रीय शासी निकाय 'वर्ल्ड रग्बी' ने रूस के दो रग्बी खिलाड़ियों को प्रतिबंधित दवा-मेल्डोनियम का सेवन करने के मद्देनजर निलंबित कर दिया गया है।

संगठन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी।

देश के रग्बी संघ (आरआरएफ) ने अपने बयान में कहा, "पुरुष रग्बी सेवन्स राष्ट्रीय टीम के एक खिलाड़ी को ए नमूने की जांच के नतीजों के बाद उसके बी नमूनों की जांच से इनकार कर दिया।"

बयान के मुताबिक, "महिला रग्बी सेवन्स नेशनल टीम की एक खिलाड़ी का कहना है कि उसने किसी भी तरह की प्रतिबंधित दवा का सेवन नहीं किया है। उसे बी नमूनों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।"

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अलावा रूस के आठ अन्य पुरुष और महिला खिलाडियों ने मेल्डोनियम का सेवन किया है। इन अन्य सात खिलाड़ियों में बाइएथलिट एडुवर्ड लेटीपोव, साइकलिस्ट एडुवर्ड वोरगानाव, फिगर स्केटर एकातेरिना बोबरोवा, स्पीड स्केटर पावेल कुलीझनीकोव, शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटर्स सेमियन एलीस्ट्राटोव, एकातेरिना कोन्सटान्टीनोवा और वॉलीबॉल खिलाड़ी एलेग्जेंडर मा*++++++++++++++++++++++++++++र्*न शामिल हैं।

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी ने मेल्डोनियम को एक जनवरी से प्रतिबंधित दवाओं की सूची में रखा है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • गेल पर नहीं है कोई दबाव : वेस्टइंडीज कप्तान
    मुंबई, 15 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के कप्तान डैरेन सैमी ने मंगलवार को स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनकी टीम के बेहतरीन बल्लेबाज क्रिस गेल पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है।

    टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज का मुकाबला बुधवार को इंग्लैड से होगा।

    भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में गेल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। उन्होंने केवल 18 रन ही बनाए।

    टी-20 विश्व कप 2012 का खिताब जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान को आशा है कि गेल बुधवार को होने वाले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

    गेल के अलावा, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, मार्लन सेमुएल्स, सैमी, ड्वान ब्रावो, आंद्रे रसेल के होने से वेस्टइंडीज टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है।

    सैमी ने यहां बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से पहले मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "अपनी पारी को बेहतरीन तरीके से खेलना हम पर निर्भर करता है। हमारे पास गेल जैसे विश्व के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन पर कभी भी अधिक दबाव नहीं रहा। गेल के अलावा हमारे पास ब्रावो, रसेल, कार्लोस जैसे बल्लेबाज हैं।"

    जमैका के डोपिंग रोधी आयोग (जेडको) ने खुलासा किया था कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी रसेल ने पिछले 12 माह में तीन डोपिंग परीक्षण छोड़े हैं। तीन परीक्षणों में न होना ड्रग टेस्ट में असफल होने के बराबर है और इसीलिए रसेल प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं।

    वेस्टइंडीज के कप्तान का हालांकि मानना है कि पूरी टीम रसेल के साथ है और उन्हें आशा है कि वह इस पूरे टूर्नामेंट में टीम के साथ खेलेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला
    नागपुर, 15 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में मंगलवार को भारत के साथ जारी टी-20 विश्व कप के पहले मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

    यह विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 का पहला मैच है।

    भारत ने एशिया कप जीतने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। दूसरी ओर, कीवी टीम ने चार बदलाव किए हैं। टिम साउदी, ट्रेंट बाउल्ट, मिशेल मैक्क्लाघन और हेनरी निकोल्स टीम में नहीं हैं।

    2007 में पहले टी-20 विश्व कप की विजेता भारत इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है और उसकी कोशिश विश्व कप की शुरुआत जीत के साथ करने की होगी।

    वही, शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को हराना मेहमान न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होगा, लेकिन कीवी टीम की कोशिश भी विश्व कप की विजयी शरुआत करने की होगी।

    टीम अपने स्टार बल्लेबाज और कप्तान ब्रेंडन मैक्लम के संन्यास के बाद पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में उतर रही है।


    टीमें :

    भारत : महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, युवराज सिंह, रविन्द्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, रविचन्द्रन अश्विन, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह।

    न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुपटिल, रोस टेलर, ग्रांट इलियट, नाथन मैक्लम, कोरी एंडरसन, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, लूक रौंची, मिशेल सैंटनर, इश सोढ़ी, ।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 72 रनों से हराया
    बेंगलुरू, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 72 रनों से हरा दिया।

    भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 163 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर खेलने बाद भी पांच विकेट खोकर महज 91 रन ही बना सकी।

    यहा भारतीय टीम का टी-20 में सर्वोच्च स्कोर है।

    विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाजों को भारतीय टीम की गेंदबाजों में पूरे मैच में बांधे रखा। बांग्लदेश को अपने 50 रन पूरे करने के लिए 13 ओवर खेलने पड़े, इससे पहले उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

    टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन निगार सुल्तान (27) ने बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शरमिन अख्तर ने 21 रनों का योगदान दिया।

    भारत की सभी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन अनुजा पाटिल और पूनम यादव ही विकेट लेने में कामयाब रहीं। दोनों को दो-दो विकेट मिले। पाटिल ने अपने चार ओवरों में 16 रन दिए तो वहीं पूनम ने अपने चार ओवरों में 17 रन दिए। हरमनप्रीत कौर ने दो ओवर में मात्र छह रन खर्च किए, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

    इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज शुरू से ही रन जुटाने में कामयाब रहे। पारी की शुरुआत करने आई कप्तान मिताली राज (40) और वेलास्वामी वेनिथा (38) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। वेनिथा भारत की तरफ से आउट होने वाली पहली बल्लेबाज थीं।

    फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंधाना (0) आते ही पवेलियन लौट गईं। 95 के कुल स्कोर पर मिताली भी आउट हो गईं थीं। मध्यक्रम में हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों में 40 रन और वेदा कृष्णामूर्ति ने 24 गेंदों में 36 रनों की पारी खेल भारत को टी-20 में उसके सर्वोच्च स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

    कौर को प्लेयर ऑफ दे मैच चुना गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • इंटर के इकार्डी 1 माह के लिए मैदान से बाहर
    मिलान, 15 मार्च (आईएएनएस)। इंटर मिलान क्लब के अर्जेटेनियाई स्ट्राइकर माउरो इकार्डी चोट के कारण एक महीने के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं।

    मिलान क्लब ने यह जानकारी दी है, जिसके अनुसार उनकी घुटने की चोट ठीक होने में एक माह का समय लगेगा।

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इकार्डी को बोलोंगा के खिलाफ पिछले मैच में घायल होने के कारण वापस लौटना पड़ा था और वह शनिवार को रोमा के खिलाफ होने वाले मैच में भी शामिल नहीं हो पाएंगे।

    इकाडरे का आगामी दिनों में और भी स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण होंगे। मिलान के लिए यह काफी बुरी खबर है।

    इटली की मीडिया के अनुसार, इकाडरे 17 अप्रैल को अपनी टीम में वापस लौट सकते हैं। जहां मिलान का सामना सान सिरो में नापोली क्लब से होगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मुक्केबाजी : ओलम्पिक क्वीलाफायर के लिए अनुभवी भारतीय टीम का चयन
    नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। एशिया-ओसेनिया ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए भारतीय मुक्केबाजी टीम की घोषणा कर दी गई है। 23 मार्च से तीन अप्रैल तक चीन के किअनान में चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए विकास कृष्ण (75 किलोग्राम) और लेशराम देवेन्द्र सिंह (49 किलोग्राम) को टीम में शामिल किया गया है।

    पटियाला के सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान (एमआईएस) में सात-आठ मार्च को हुए परीक्षण के बाद टीम को चयन किया गया है। टीम में 10 पुरुष और तीन महिलाओं को शामिल किया गया है। पुरुष टीम में गौरव बिदुड़ी (52 किलोग्राम) और धीरज सिंह (60 किलोग्रम) को भी जगह मिली है।

    बिदुड़ी ने पिछले साल विश्व मुक्केबाजी श्रृंखला (डब्ल्यूएसबी) में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने यहां अपनी फ्रेंचाइजी इटालिया थंडर के लिए लागातार तीन मुकाबलों में जीत हासिल की थी।

    टीम में विकास, देवेन्द्र, सुमित सांगवान (81 किलोग्राम), मनोज कुमार (64 किलोग्राम), मंदीप जांगड़ा (69 किलोग्राम), सतीश कुमार (+91 किलोग्राम) जैसे अनुभवी मुक्केबाज हैं।

    महिला टीम में पांच बार की विश्व चैम्पियन एम.सी.मैरीकॉम (51 किलोग्राम) भारतीय टीम का प्रतिनिधत्तिव करेंगी। उन्होंने 2012 लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

    पूर्व विश्व चैम्पियन लेश्राम सरिता देवी (60 किलोग्राम) और पूजा रानी (75 किलोग्राम) को भी टीम में शामिल किया गया है।

    टीम :

    पुरुष : लैशराम देवेन्द्र सिंह (49 किलोग्राम), गौरव बिदुड़ी (52 किलोग्राम), शिव थापा (56 किलोग्राम) धीरज रांगी (60 किलोग्राम), मनोज कुमार (64 किलोग्राम), मंदीप जांगड़ा (69 किलोग्राम), विकास कृष्ण (75 किलोग्राम), सुमित सांगवान (81 किलोग्राम) प्रवीण कुमार (91 किलोग्राम), सतीश कुमार (+91 किलोग्राम)

    महिला : एम.सी.मैरीकॉम (51 किलोग्राम), लेशराम सरिता देवी (60 किलोग्राम), पूजा रानी (75 किलोग्राम)

    अधिकारी : गुरबख्श सिंह संधू (मुख्य कोच), धर्मेन्द्र सिंह यादव, जयदेव बिष्ट, कुटाप्पा चेनांदा अछेाह, संध्या गुरुं ग, सागर माल धयाल (सहायत कोच), अर्निबन मालिल्क (चिकित्सक), गौरव आहलुवालिया (फिजियोथेरेपिस्ट), अंकित, पूनम बेनीवाल (प्रदर्शन विश्लेषक)।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मुस्ताफिजुर पर अब भी फैसला बाकी : मुर्तजा
    कोलकाता, 15 मार्च (आईएएनएस)। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध गेंदबाजी के मामले में शामिल अराफत सनी और तास्किन अहमद का परीक्षण हो गया है, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पर फैसला आना बाकी है।

    मुर्तजा ने बताया कि टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मुस्ताफिजुर को शामिल किए जाने पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

    बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सनी और तास्किन पर पिछले गुरुवार नीदरलैंड्स के साथ टी-20 विश्व कप के क्वालीफाइंग मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी का आरोप लगा था।

    मुर्तजा ने यहां बुधवार को होने वाले मैच से पहले मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "सनी का परीक्षण हो गया है और आज (मंगलवार) सुबह तास्किन का भी परीक्षण किया गया, लेकिन मुस्ताफिजुर के खेलने के फैसले पर अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया जा सकता। यह विकेट और स्थिति पर है।"

    मुस्ताफिजुर पीठ के दर्द के कारण पिछले माह एशिया कप में टीम के साथ नहीं खेल पाए थे और तब से ही वह बांग्लादेश के साथ किसी भी खेल में नजर नहीं आए हैं।

    मुर्तजा ने कहा, "हम कह नहीं सकते कि वह टीम में शामिल रहेंगे कि नहीं? हमारे पास अब भी 24 घंटे हैं। कोच और फीजियोथेरेपिस्ट यह फैसला लेंगे और बुधवार को इस बारे में सूचित करेंगे।"

    बांग्लादेश के कप्तान को शाकिब अल हसन से काफी आशा है। शाकिब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल चुके हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

क्या ‘साइज़ ज़ीरो संघी’ को ही शाखा के लिए योग्य माना जाएगा ?

रवीश कुमार दिल्ली आने से पहले हाफ पैंट का इतना सामाजिक चलन नहीं देखा था । नब्बे के दशक में दिल्ली में एंट्री मारते ही लगा कि लोग सड़कों पर...

आधी दुनिया

मध्यप्रदेश की हक़ीक़त : शिवराज मामा के राज में घट गईं बेटियां!

संदीप पौराणिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहचान भले ही बालिका जन्म को प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाएं चलाने वाले राजनेता की हो, मगर इन योजनाओं के...

जीवनशैली

सेवानिवृत्ति लाती है जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव

सिडनी, 12 मार्च (आईएएनएस)। एक उम्र के पड़ाव के बाद काम से सेवानिवृत्ति व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलावों की बयार लेकर आती है। एक नए शोध में यह दावा...