JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
उप्र : बड़े वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत
मप्र के अधिकारी व कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर
रेलवे ने ऑनलाइन 'क्लीन माई कोच' सेवा की शुरुआत की
भारत करेगा म्यांमार को रेल डीजल इंजन की आपूर्ति
चीन 2017 तक रूस से 100 सर्विस रोबोट का आयात करेगा
'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग कर सकते हैं ईरान, भारत'
विकलांग छात्र के यौन शोषण मामले में एक गिरफ्तार
चीन में सबसे ऊंचे प्राचीन पैगोडा को मरम्मत की दरकार
शीआन से अल्माटी के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू
इशरत मामले में नहीं मिली पुलिस अधिकारियों को राहत

LIVE News

उप्र : बड़े वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत

मप्र के अधिकारी व कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर

रेलवे ने ऑनलाइन 'क्लीन माई कोच' सेवा की शुरुआत की

भारत करेगा म्यांमार को रेल डीजल इंजन की आपूर्ति

चीन 2017 तक रूस से 100 सर्विस रोबोट का आयात करेगा

मैं एंटी-डोपिंग परीक्षण में फेल रही : शारापोवा

लॉस एंजेलिस, 8 मार्च (आईएएनएस)। रूस की टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने सोमवार को घोषणा कर बताया कि जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान हुए ड्रग टेस्ट में वह असफल हुई हैं।

'बीबीसी' की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

शारापोवा ने यहां सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण 2006 से ही 'मिल्ड्रोनेट' नामक दवा ले रही हैं। उन्हें पता नहीं था कि इस दवा को इस वर्ष की शुरुआत में विश्व डोपिग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा निषिद्ध सूची में शामिल कर लिया गया है।

रूस की टेनिस स्टार द्वारा घोषणा किए जाने के एक घंटे बाद अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में बताया कि 28 वर्षीया खिलाड़ी पर 12 मार्च से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

इस मामले में पहली बार असफल होने वाले खिलाड़ियों पर आमतौर पर दो साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।

आईटीएफ ने आगे बताया कि जनवरी में हुए आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स से हारने के बाद हुए ड्रग टेस्ट में असफल हुईं शारापोवा पर दो मार्च को डोपिंग रोधी नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा था।

शारापोवा ने कहा कि वह पिछले 10 साल से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण 'मिल्ड्रोनेट' नामक दवा ले रही हैं, जिसका ड्रग टेस्ट में परिणाम 'पॉजीटिव' आया है।

मिल्ड्रोनेट को मिल्डोनियम नाम से भी जाना जाता है, जिसे मधुमेह या मैग्निशियम की कमी के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है।

शारापोवा ने कहा, "मैं अक्सर बीमार रहने लगी थी और मुझमें मैग्निशियम की कमी हो गई थी। मेरे परिवार में पहले भी कई लोगों को मधुमेह की शिकायत रही है। मुझमें भी इसके लक्षण दिखने लगे थे और इसीलिए मैंने अन्य दवाओं के साथ इस दवा को लेना शुरू किया।"

टेनिस स्टार ने कहा, "आपके लिए यह समझना बेहद जरूरी है कि पिछले 10 साल से यह दवा वाडा की प्रतिबंधित दवाओं की सूची में नहीं थी लेकिन एक जनवरी को नियम बदल गए और इसे सूची में शामिल कर लिया गया, जिसके बारे में मुझे पता नहीं था।"

महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) के टूर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्टीव सिमोन ने वाडा द्वारा नियमों में किए गए बदलाव पर निराशा जताते हुए कहा कि शारापोवा को नियमों के बारे में पता होना चाहिए था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • टी-20 विश्व कप : शुक्रवार को भारत रवाना हो सकती है पाकिस्तानी टीम

    लाहौर, 10 मार्च (आईएएनएस)। सुरक्षा को लेकर चल रही दुविधा के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप में शामिल होने के लिए मंजूरी मिल गई है। टीम शुक्रवार को भारत के लिए रवाना हो सकती है।

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले मैच को सुरक्षा कारणों से कोलकाता स्थानांतरित कर दिया था।

    मैच धर्मशाला से कोलकाता इसलिए स्थानांतरित किया गया क्योंकि सैनिक, पूर्व सैनिक और हिमाचल प्रदेश में कुछ नेता मैच के आयोजन के खिलाफ थे। धर्मशाला कांगड़ा जिले में है और यहां से बड़ी संख्या में सैनिक शहीद हुए हैं।

    पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान सरकार के बीच सुरक्षा के सार्वजनिक आश्वासन पर फंसे पेंच के बावजूद टीम शुक्रवार सुबह दुबई के रास्ते भारत के लिए रवाना हो सकती है।

    द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी के हवाले से कहा, "पाकिस्तान टीम शुक्रवार को दुबई के लिए रवाना हो सकती है जहां से वह टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने कोलकाता जा सकती है।"

    अधिकारी ने कहा है, "लेकिन, अगर सरकार कुछ और दिशा निर्देश देती है तो यह सब कुछ बदल सकता है।"

    रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी को इस संभावित यात्रा कार्यक्रम के बारे में जानकारी है।

    पाकिस्तान टीम को मंगलवार शाम को ही भारत के लिए रवाना होना था लेकिन पीसीबी ने धर्मशाला में सुरक्षा हालात का जायजा लेने गई तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट आने तक टीम को रोके रखा।

    मैच का स्थान बदलने के बाद भी पाकिस्तान सरकार चाहती है कि भारतीय सरकार के शीर्ष अधिकारी विश्व कप के दौरान टीम और पाकिस्तान के समर्थकों की सुरक्षा का लिखित आश्वासन दें। भारत सरकार ने राजनैतिक कारणों का हवाला देते हुए इस मांग को मानने से इनकार कर दिया है।

    ऐसा कहा जा रहा पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने गुरुवार को पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों से बात की और उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने को कहा। खान ने खिलाड़ियों से कहा कि मौजूदा हालात 1999 जैसे हैं। टीम उस समय भारत गई थी और जीत कर लौटी थी।

    कोलकाता में होने वाले मैच को लेकर भी धमकियां मिल रही हैं। एंटी टेररिस्ट फ्रंट ऑफ इंडिया (एटीएफआई) ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पिच को नुकसान पहुंचाने की बात कही है। एटीएफआई का कहना है कि जब तक पाकिस्तान मुंबई, पठानकोट और हाल ही में पाम्पोर में हुए आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड को भारत को नहीं सौंपता है तब तक वह पाकिस्तान टीम की मेजबानी का विरोध करता रहेगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • चुनौती के लिए तैयार, टिकटों का मुद्दा समस्या है : गांगुली

    कोलकाता, 9 मार्च (आईएएनएस)। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को टी-20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को धर्मशाला से कोलकाता स्थानांतरित किए जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वह चुनौती के लिए तैयार हैं। उन्होंने हालांकि कहा है कि टिकटों को लेकर थोड़ी समस्या रहेगी।

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने दिल्ली में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में मैच को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए धर्मशाला से कोलकाता स्थानांनतरित करने की घोषणा की थी।

    गांगुली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं। इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। हमने हाल ही में मैच का आयोजन किया है। मैदान तैयार है, स्टेडियम भी तैयार है। यह उसी तरह है कि एक और टीम आएगी और मैच खेलेगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।"

    उन्होंने कहा, "हम फैसले से खुश हैं। टिकटों का मुद्दा समस्या है। मैच की तैयारी समस्या नहीं है। हम हर मैच के लिए तैयार हैं।"

    उन्होंने कहा, "टिकटों की कीमत फाइनल मैच के टिकटों के समान ही रहेगी। 12 मार्च को हमारे पास टिकट आ जाएंगे। दो दिन का समय टिकटों पर स्टांप लगाने में लगेगा। हमारे पास उसके बाद तीन दिन होंगे टिकट बेचने के लिए।"

    गांगुली ने हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ संवेदना जताई है।

    उन्होंने कहा, "मुझे हिमाचल प्रदेश के लिए बुरा लग रहा है। अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। जो कुछ भी हुआ उसमें राज्य के लोगों का कोई दोष नहीं था। धर्मशाला का स्टेडियम काफी शानदार है और वह मैच का आयोजन कर सकते थे।"

    गांगुली ने कहा, "साथ ही हम खुश हैं कि हम इस मैच की मेजबानी करेंगे। यह काफी पहले से चल रहा था। हमने बीसीसीआई से कहा था कि हमारे पास शानदार स्टेडियम है। हम भारत का मैच कराना चाहते हैं। हर मैदान पर भारत का मैच था लेकिन हमारे पास नहीं।"

    भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, "हमने बीसीसीआई से कहा था, और हम इसके लिए उसका शुक्रिया अदा करते हैं।"

    गांगुली ने कहा कि मैच ऐतिहासिक ईडन गरडस स्टेडियम पर खेला जाएगा।

    उन्होंने कहा, "मानदंड ईडन गरडस था, संसाधनों का मुद्दा हो सकता है। यह सब हुआ है ईडन गरडस के गौरवशाली इतिहास की वजह से।"

    गांगुली ने हालांकि कहा कि सबसे बड़ी समस्या टिकटों की है।

    गांगुली ने कहा कि यह मैच सीएबी के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को समर्पित होगा।

    उन्होंने कहा, "यह मैच जगमोहन डालमिय को श्रद्धांजलि होगी। वह जब बीसीसीआई के अध्यक्ष थे तभी उन्होंने हमें फाइनल मैच की मेजबानी सौंपी थी।"

    गांगुली ने कहा कि संघ हर तरह की चुनौती के लिए तैयार है।



    गांगुली ने भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को विश्व कप का सबसे बड़ा मैच बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, "विश्व कप फाइनल सबसे बड़ा मैच होगा।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • टी-20 विश्व कप : कोलकाता में होगा भारत-पाकिस्तान मुकबाल

    नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को होने वाला टी-20 विश्व कप मुकाबल धर्मशाला की जगह अब कोलकाता में खेला जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

    आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। मैच अब कोलकाता के इडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा जहां टी-20 विश्व कप का फाइनल भी खेला जाना है।

    मैच स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

    रिचर्डसन ने कहा, "यह फैसला बीसीसीआई, संबंधित राज्य क्रिकेट संघों, आईसीसी और बीसीसीआई के सुरक्षा सलाहकारों और अन्य संबंधित अधिकारियों से सलाह करने के बाद लिया गया है।"

    उन्होंने कहा, "मैच को स्थानांतरित करने का फैसला सुरक्षा कारणों से लिया गया है। सुरक्षा का विषय तब उठा जब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनियां मिल रहीं है।"

    रिचर्डसन ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। इसी वजह से यह फैसला लिया गया है।

    उन्होंने कहा, "हमारी चिंता मैच के विरोध में मिल रही धमकियों और सुरक्षा इंतजामात को अमलीजाना पहनाने में आ रहीं अनिश्चितताओं को लेकर थी।"

    उन्होंने कहा, "यह फैसला हल्के में नहीं लिया गया है। आईसीसी और बीसीसीआई दोनों जानते हैं कि मैच के स्थानांतरित होने से काफी लोग निराश होंगे। लेकिन, आईसीसी के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और हमारे सुरक्षा सलाहकारों के सुझावों को भी ध्यान में रखा है।"

    पीसीबी ने मंगलवार रात धर्मशाला में खेलने से मना कर दिया था। उसने अपनी टीम को भी भारत आने से रोके रखा है।

    रिचर्डसन ने कहा, "यह पहली बार नहीं है कि सुरक्षा कारणों से मैच का स्थान बदला गया हो। राज्य सरकार को अपनी चिंता पहले बतानी चाहिए थी।"

    राज्य पर किसी प्रकार का जुर्माना लगाने के सवाल पर रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी ने अभी तक इसके बारे में नहीं सोचा है।

    रिचर्डसन ने कहा, "जिन्होंने मैच के टिकट खरीद लिए थे उन्हें उनका पूरा पैसा वापस किया जाएगा। साथ ही उनके पास मौजूदा टिकट से कोलकाता के टिकट को बदलने का विकल्प होगा।"

    उन्होंने कहा, "अंतत: मैं इस बात की पुष्टि करना चाहता हूं कि आईसीसी को सभी संबंधित अधिकारियों ने पुख्ता सुरक्षा इंतजामों का भरोसा दिलाया है। साथ ही कहा है कि टूर्नामेंट का आयोजन पूरी सुरक्षा के साथ किया जाएगा।"

    टूर्नामेंट के निदेशक एम. वी. श्रीधर इस फैसले पर दुख जताया।

    उन्होंने कहा, "इस मैच के लिए जो तैयारी चल रही थीं, उसको देखकर इस फैसले से निराशा हुई है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • टी-20 विश्व कप : कोलकाता में होगा भारत-पाक मुकबाल

    नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को होने वाला टी-20 विश्व कप मुकाबल धर्मशाला की जगह अब कोलकाता में खेला जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

    आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। मैच अब कोलकाता के इडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा जहां टी-20 विश्व कप का फाइनल भी खेला जाना है।

    मैच स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

    रिचर्डसन ने कहा, "यह फैसला बीसीसीआई, संबंधित राज्य क्रिकेट संघों, आईसीसी और बीसीसीआई के सुरक्षा सलाहकारों और अन्य संबंधित अधिकारियों से सलाह करने के बाद लिया गया है।"

    उन्होंने कहा, "मैच को स्थानांतरित करने का फैसला सुरक्षा कारणों से लिया गया है। सुरक्षा का विषय तब उठा जब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनियां मिल रहीं है।"

    रिचर्डसन ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। इसी वजह से यह फैसला लिया गया है।

    उन्होंने कहा, "हमारी चिंता मैच के विरोध में मिल रही धमकियों और सुरक्षा इंतजामात को अमलीजाना पहनाने में आ रहीं अनिश्चितताओं को लेकर थी।"

    उन्होंने कहा, "यह फैसला हल्के में नहीं लिया गया है। आईसीसी और बीसीसीआई दोनों जानते हैं कि मैच के स्थानांतरित होने से काफी लोग निराश होंगे। लेकिन, आईसीसी के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और हमारे सुरक्षा सलाहकारों के सुझावों को भी ध्यान में रखा है।"

    पीसीबी ने मंगलवार रात धर्मशाला में खेलने से मना कर दिया था। उसने अपनी टीम को भी भारत आने से रोके रखा है।

    रिचर्डसन ने कहा, "यह पहली बार नहीं है कि सुरक्षा कारणों से मैच का स्थान बदला गया हो। राज्य सरकार को अपनी चिंता पहले बतानी चाहिए थी।"

    हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) पर किसी प्रकार का जुर्माना लगाने के सवाल पर रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी ने अभी तक इसके बारे में नहीं सोचा है। उन्होंने बीसीसीआई के खिलाफ भी किसी प्रकार की कार्रवाई को नकार दिया है।

    उन्होंने कहा, "महत्वपूर्ण मैचों को धर्मशाला जैसे दूसरी श्रेणी के शहरों में आयोजित कराने के पीछे बीसीसीआई का मकसद क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देना था। क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयास को देखते हुए राज्य पर किसी भी प्रकार का जुर्माना लगाना उचित नहीं होगा।"

    रिचर्डसन ने कहा, "जिन्होंने मैच के टिकट खरीद लिए थे उन्हें उनका पूरा पैसा वापस किया जाएगा। साथ ही उनके पास मौजूदा टिकट से कोलकाता के टिकट को बदलने का विकल्प होगा।"

    उन्होंने कहा, "अंतत: मैं इस बात की पुष्टि करना चाहता हूं कि आईसीसी को सभी संबंधित अधिकारियों ने पुख्ता सुरक्षा इंतजामों का भरोसा दिलाया है। साथ ही कहा है कि टूर्नामेंट का आयोजन पूरी सुरक्षा के साथ किया जाएगा।"

    रिचर्डसन ने कहा कि आईसीसी ने पाकिस्तान टीम को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके अगर पाकिस्तान विश्व कप खेलने से मना करता है तो आईसीसी उस पर कार्रवाई कर सकती है।

    उन्होंने साथ ही कहा कि अगर पाकिस्तान टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाइ कर जाता है तो आईसीसी मुंबई में होने वाले सेमीफाइनल को भी स्थानांतरित कर देगी। पाकिस्तान ने मुंबई में खेलने को लेकर भी चिंता जताई है।

    टूर्नामेंट के निदेशक एम. वी. श्रीधर ने इस फैसले पर दुख जताया।

    उन्होंने कहा, "इस मैच के लिए जो तैयारी चल रही थीं, उसको देखकर इस फैसले से निराशा हुई है।"

    श्रीधर ने कहा, "मंगलवार रात को खेल मंत्रालय, गृह मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच बैठक हुई थी। दुर्भाग्यवश सुरक्षा का स्तर संतोषजनक नहीं था। मैच को स्थानांतरित करने का फैसला हमारी पीसीबी के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शता है। हमने कहा था कि अगर धर्मशाला टीम के लिए उपयुक्त स्थान नहीं होगा तो हम मैच को स्थानांतरित कर देंगे। हमने पीसीबी की चिंता को ध्यान में रखा है।"

    वहीं बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने मैच के धर्मशाला में आयोजित ना होने का कारण प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को बताया है। उन्होंने कहा कि इस विवाद से देश की छवि को नुकसान पहुंचा है।

    ठाकुर ने कहा, "मेरा मानना है कि इस फैसले से देश और राज्य के बारे में गलत संदेश गया है जोकि भारत जैसे देश के लिए सही नहीं है। अगर एक राज्य इंतजाम नहीं कर पा रहा तो पूरे देश का नाम क्यों खराब हो।"

    उन्होंने कहा, "राज्य सरकार द्वारा जो नकारात्मक माहौल बनाया गया वह समर्थकों, देश और मेजबानों के हित में नहीं था। उन्होंने राज्य और देश की छवि खराब करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • चीन की पहली एकल साइकिलिंग विश्व विजेता बनीं झोंग

    लंदन, 7 मार्च (आईएएनएस)। चीन की झोंग तिआनशी ने रविवार को यहां ट्रैक वल्र्ड साइकिलिंग चैम्पियनशिप की 'स्प्रिंट' प्रतियोगिता में अपनी हमवतन लिन जुनहोंग को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

    इस जीत के साथ ही झोंग एकल साइकिलिंग प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाली चीन की पहली विश्व चैम्पियन बन गई हैं।

    झोंग ने कहा कि वह स्वयं को रियो ओलंपिक खेलों के लिए तैयार करेंगी और साइकिलिंग में चीन की पहली ओलंपिक चैम्पियन बनकर एक नया इतिहास रचने की कोशिश करेंगी।

    चैम्पियनशिप की मौजूदा विजेता रहीं जर्मनी की क्रिस्टिना वोगेल को कांस्य पदक हासिल हुआ।

    झोंग ने अपनी जीत के बाद कहा, "मैं काफी लंबे समय से इस स्वर्ण पदक को हासिल करने का इंतजार कर रही थी।"

    पिछले वर्ष चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में झोंग को वोगेल से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, "पिछले वर्ष मैं बेहतर स्थिति में थी, लेकिन मुझे हार का सामना करना पड़ा।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • गूगल का डूडल टी-20 विश्व कप को समर्पित

    नई दिल्ली, 7 मार्च (आईएएनएस)। सर्च इंजन गूगल ने भारत की मेजबानी में मंगलवार से शुरू होने वाले आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप को सर्मिपत करते हुए अपना डूडल पेश किया है। डूडल ने एक लिहाज से टी-20 क्रिकेट की लोकप्रियता को सलाम किया है।

    इस डूडल पर क्लिक करते ही टी-20 विश्व कप का कार्यक्रम और उससे संबंधित कई वेबसाइट का विवरण आ जाता है।

    अपने डूडल में गगल ने एक स्टेडियम का रेखाचित्र दिखाया है, जिसमें लाल और नीले रंग की जर्सी वाली दो टीमें खेल रही हैं। स्टेडियम लाल और नीले रंग की जर्सी के समर्थन वाले दर्शकों से भरा हुआ है।

    आईसीसी टी-20 विश्व कप के छठवें संस्करण की शुरुआत मंगलवार से हो रही है। मंगलवार से विश्व कप के क्वालीफाइंग मैच खेले जाएंगे। विश्व कप के ग्रुप दौर की शुरुआत 15 मार्च से होगी।

    विश्व कप का फाइनल तीन अप्रैल को कोलकाता के इडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

    भारत अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के साथ 15 मार्च को नागपुर में खेलेगा जबकि टूर्नामेंट का पहला मैच क्वालीफाईंग दौर का होगा और यह मुकाबला जिम्बाब्वे और हांगकांग के बीच होगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

जेएनयू की आँखें और विश्वचेतना

जगदीश्वर चतुर्वेदी जेएनयू पर बहस कर रहे हैं तो हमें यह सवाल उठाना चाहिए कि हमारे विश्वविद्यालयों की आंखें कैसी हैं, विश्वविद्यालयों की आंखें कैसी हैं यह इस बात तय...

आधी दुनिया

मध्यप्रदेश की हक़ीक़त : शिवराज मामा के राज में घट गईं बेटियां!

संदीप पौराणिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहचान भले ही बालिका जन्म को प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाएं चलाने वाले राजनेता की हो, मगर इन योजनाओं के...

जीवनशैली

'महिलाओं में भी होती है सेक्स की तीव्र इच्छा'

मांट्रियल, 9 मार्च (आईएएनएस)। सेक्स की तीव्र इच्छा और कामुक यौन कल्पनाओं को हम असामान्य यौन व्यवहार या आवेग समझते हैं, लेकिन वास्तव में लोगों के बीच यह काफी आम...