BREAKING NEWS
विजेंद्र को छठे मुकाबले में कड़ी प्रतियोगिता की उम्मीद
स्वंयसेवकों को प्रोत्साहित करने पर विचार कर रहा चीन
कंबोडियाई प्रधानमंत्री की निजी वेबसाइट हैक
सियोल में 4000 चीनी पर्यटकों ने चखा कोरियाई सूप
पाकिस्तान-इंडिया फोरम की वी.के. सिंह से अपील, संसद को भ्रमित न करें
चीन में भारी बारिश से 4000 लोग हवाईअड्डे पर फंसे
मलेशिया के सारावाक राज्य में मतदान
अलेप्पो में संघर्षविराम का सख्ती से पालन जरूरी : रूस
स्पेन में मिला माइक्रोसेफेली का पहला मामला
चीन में तूफान के लिए नीले रंग की चेतावनी

LIVE News

विजेंद्र को छठे मुकाबले में कड़ी प्रतियोगिता की उम्मीद

स्वंयसेवकों को प्रोत्साहित करने पर विचार कर रहा चीन

कंबोडियाई प्रधानमंत्री की निजी वेबसाइट हैक

सियोल में 4000 चीनी पर्यटकों ने चखा कोरियाई सूप

पाकिस्तान-इंडिया फोरम की वी.के. सिंह से अपील, संसद को भ्रमित न करें

छग : रायगढ़ में भालू के हमले से युवक घायल

रायगढ़, 19 मार्च (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शनिवार सुबह 7 बजे धरमजयगढ़ कालोनी में भालू ने एक युवक दुलाल मंडल को घायल कर दिया।

जानकारी मिली है कि दुलाल खड़गांव के मांड नदी मे मछली पकड़ने गया था, तभी अचानक जंगली भालू ने उन पर हमला कर दिया। भालू ने उसके दाहिने हाथ की अंगुली को पूरा काट दिया। मौके पर पहुंचे दो लोगों ने किसी तरह आग जलाकर भालू को भगाया।

दुलाल मंडल का फिलहाल सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • पाकिस्तान-इंडिया फोरम की वी.के. सिंह से अपील, संसद को भ्रमित न करें
    मुंबई, 7 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान-इंडिया पीपुल्स फोरम फॉर पीस एंड डेमोक्रेसी (पीआईपीएफपीडी) ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री वी.के.सिंह से दोनों देशों की जेलों में बंद कैदियों के मुद्दे पर संसद को भ्रमित नहीं करने का आग्रह किया।

    पीआईपीएफपीडी ने वी.के.सिह द्वारा दोनों देशों के बीच मई 2008 में हुए द्विपक्षीय समझौते पर संसद में उनके बयानों पर आपत्ति दर्ज की।

    वी.के.सिंह ने कैदियों पर भारत-पाकिस्तान संयुक्त न्यायिक समिति (आईपीजेजेसीपी) की प्रत्येक छह महीने में हो रही बैठक, स्थितियों में सुधार के लिए जेल दौरे, कैदियों के इलाज और उनकी रिहाई के बारे में जानकारी दी थी।

    पीआईपीएपपीडी के महासचिव जतिन देसाई ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, "तथ्य यह है कि आईपीजेजेसीपी की बैठक पिछले दो से अधिक वर्षो से हुई ही नहीं। हमारी मांग है कि इस समिति को अधिक सक्रिय होना चाहिए।"

    देसाई ने कहा, "हम भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की सरकारों से कहना चाहते हैं कि इस समिति के कार्यो को दोनों देशों की सरकारों के सहयोग की जरूरत है और इस संबंध में तत्काल कदम उठाने की जरूरत है।"

    उन्होंने कहा कि आईपीजेजेसीपी का गठन 2008 में हुआ था और दोनों देशों की जेलों में रह रहे कैदियों के मानवाधिकारों को सुनिश्चित करना इसका कार्य है।

    गौरतलब है कि पांच मई को अलग-अलग देशों में गिरफ्तार किए गए भारतीय मछुआरों के मुद्दे को राज्यसभा में उठाया गया था। संसद में बताया गया था कि चार देशों में भारत के 272 मछुआरे बंद है।

    इसमें पाकिस्तान में 220, श्रीलंका में 34, बांग्लादेश में 10 और ईरान में आठ मछुआरों को गिरफ्तार किया गया है।

    देसाई ने कहा कि पीआईपीएफपीडी ने मार्च में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को दोनों देशों की जेलों में कैद और मर चुके मछुआरों के शवों को सौंपे जाने में हो रही देरी को लेकर पत्र लिखा था।

    --आईएएनएस
  • मोदी ने बीआरओ के स्थापना दिवस पर दी बधाई
    नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सड़क सीमा संगठन (बीआरओ) के स्थापना दिवस पर बीआरओ के कर्मचारियों को बधाई दी और देश के प्रति उनकी 'बेजोड़ सेवा' की प्रशंसा की।

    मोदी ने ट्वीट कर कहा, "बीआरओ के सभी कर्मचारियों को उनके स्थापना दिवस पर सलाम। हम देश के प्रति आपकी बेजोड़ सेवा से गौरवान्वित हैं।"

    बीआरओ की स्थापना सात मई, 1960 को हुई थी। यह देश में सड़क नेटवर्को की देखरेख करता है। यह सशस्त्रबलों की जरूरतों को पूरा करता है और व्यापक पैमाने पर बुनियादी ढांचागत विकास में अपने योगदान के जरिए सामाजिक आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

    --आईएएनएस
  • मोदी ने टैगोर को 155वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि
    नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोबेल पुरस्कार विजेता साहित्यकार रविंद्रनाथ टैगोर को 155वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

    मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "मैं गुरुदेव टैगोर की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे, जिनके विचारों और लेखनी से हमें निरंतर प्रेरणा मिलती है।"

    टैगोर का जन्म सात मई, 1861 को और निधन सात अगस्त, 1941 को हुआ था। उन्हें 1913 में साहित्य क्षेत्र में नोबल पुरस्कार प्राप्त हुआ था।

    --आईएएनएस
  • दिल्ली में तेज धूप
    नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह तेज धूप है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी के मुताबिक, "आज दिनभर आसमान में आंशिक बदली छाई रहेगी।"

    दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

    आईएमडी के मुताबिक, सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में 49 प्रतिशत आद्र्रता दर्ज की गई।

    राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 35.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    --आईएएनएस
  • कुपवाड़ा में मुठभेड़, एक जवान शहीद
    श्रीनगर, 7 मई (आईएएनएस)। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार देर रात नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम करते हुए सेना का एक जवान शहीद हो गया।

    रक्षा सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एलओसी से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे भारी हथियारों से सशस्त्र आतंकवादियों को सेना के जवानों ने खदेड़ दिया।

    भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को भागने पर विवश होना पड़ा।

    रक्षा सूत्रों के मुताबिक, "इस दौरान भारतीय सेना ने आतंकवादियों को भागने पर विवश कर दिया। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान रमेश यादव शहीद हो गया।"

    --आईएएनएस
  • जेएनयू में भूख हड़ताल के समर्थन में बिहार के छात्रों का चक्का जाम
    पटना, 7 मई (आईएएनएस)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेताओं पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा लगाए गए जुर्माने और छात्रों के निलंबन के विरोध में शनिवार को बिहार के कई छात्र संगठनों ने चक्का जाम कर विरोध जताया।

    छात्र संगठनों ने पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित किया।

    पुलिस के अनुसार, दरभंगा रेलवे स्टेशन पर विभिन्न छात्र संगठनों ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रोक दी और केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए।

    रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "पुलिस ने छात्रों को रेल ट्रैक से हटाकर रेल परिचालन आरंभ कर दिया।"

    पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर भी वामपंथी छात्र संगठनों ने ट्रेन परिचालन बाधित किया।

    आरा स्टेशन पर छात्रों ने तूफान एक्सप्रेस को रोक दिया जबकि नवादा में छात्रों ने किउल-गया पैसेंजर ट्रेन को आधे घंटे तक रोके रखा।

    विरोध कर रहे छात्रों ने सरकार पर जेएनयू की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाया।

    रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र संगठनों ने विरोधास्वरूप कई रेलवे स्टेशनों पर चक्का जाम किया लेकिन अब राज्यभर में रेलों का परिचालन सामान्य है।

    -आईएएनएस

खरी बात

तो ये है देश का इकनॉमिक मॉडल

पुण्य प्रसून बाजपेयी गुजरात में पाटीदारों ने आरक्षण के लिए जो हंगामा मचाया- जो तबाही मचायी । राज्य में सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति स्वाहा कर दी उसका फल...

आधी दुनिया

पश्चिम बंगाल : यौन दासता में भारत के उछाल का केंद्र

हिमाद्री घोष साल 2005-06 से पिछले 9 सालों में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 76 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन इस आर्थिक बदलाव का श्याह पहलू यौन...

जीवनशैली

आसान उपायों से दूर करें त्वचा का कालापन

नई दिल्ली, 5 मई (आईएएनएस)। गर्मियों में त्वचा का कालापन बेहद आम समस्या है, लेकिन इससे छुटकारा पाना आसान नहीं है। त्वचा विशेषज्ञों का मानना है कि कुछ घरेलू उपाय...