JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
कापेलो नहीं जाना चाहते इटली
चीन के 'मीडिया ग्रुप' ने तोशिबा का घरेलू उपकरण कारोबार खरीदा
अफ्रीका में बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं पर चीन, अफ्रीका मिलकर काम करेंगे
एनआईए ने सलविंदर सिंह से दोबारा पूछताछ की
चीन निजी सांस्कृतिक अवशेषों के लिए गैर लाभकारी कोष बनाएगा
बिहार : सड़क पर बम विस्फोट, 3 घायल
चीन या अमेरिका में खेल सकते हैं रोनाल्डिन्हो : एजेंट
स्वीडन के राष्ट्रपति का चीन दौरा अप्रैल में
समाजवादियों की सरकार जितना काम किसी ने नहीं किया : अखेिलश
मोदी परमाणु शिखर सम्मेलन के लिए अमेरिका पहुंचे

LIVE News

कापेलो नहीं जाना चाहते इटली

चीन के 'मीडिया ग्रुप' ने तोशिबा का घरेलू उपकरण कारोबार खरीदा

अफ्रीका में बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं पर चीन, अफ्रीका मिलकर काम करेंगे

एनआईए ने सलविंदर सिंह से दोबारा पूछताछ की

चीन निजी सांस्कृतिक अवशेषों के लिए गैर लाभकारी कोष बनाएगा

विश्व बैंक ने मलेशिया में कार्यालय खोला

कुआलालंपुर, 28 मार्च (आईएएनएस)। विश्व बैंक ने सोमवार को मलेशिया में अपना कार्यालय शुरू किया। यह कार्यालय वैश्विक ज्ञान और शोध केंद्र का भी काम करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, विश्व बैंक ने कहा कि नया कार्यालय वित्तीय मध्यस्थता और समावेशन के क्षेत्र में मलेशिया के साथ उसकी साझेदारी को मजबूत करेगा और अत्यधिक गरीबी समाप्त करने तथा साझा समृद्धि बढ़ाने के दोहरे लक्ष्य में मदद करेगा।

विश्व बैंक के मुख्य अर्थशास्त्री कौशिक बसु ने उम्मीद जताई कि नया कार्यालय मलेशिया के एक गरीब और कमोडिटी निर्यातक देश से एक आधुनिक और विविध अर्थव्यवस्था वाले देश में बदलने के अनुभवों को साझा करने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि नया कार्यालय मलेशिया को खुद अपने तथा पूरी दुनिया के लिए नए विचार का केंद्र बन कर नेतृत्वकारी भूमिका लेने में मदद करेगा।"

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • चीन के 'मीडिया ग्रुप' ने तोशिबा का घरेलू उपकरण कारोबार खरीदा
    गुआंग्झू, 31 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन की अग्रणी घरेलू उपकरण कंपनी 'मीडिया ग्रुप' ने बुधवार को जापान की तोशिबा कॉर्पोरेशन के साथ करार किया है। यह सझौैता तोशिबा के घरेलू उपकरणों को खरीदने के लिए किया गया है।

    इस समझौते के तहत मीडिया लगभग 47.3 करोड़ डॉलर में तोशिबा लाइफस्टाइल प्रॉडक्ट्स एंड सर्विसेज कॉर्पोरेशन (टीएलएससी) में 80.1 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदेगी, जबकि तोशिबा के पास 19.9 प्रतिशत की हिस्सेदारी रहेगी।

    तोशिबा ब्रांड के तहत कंपनी रेफ्रीजरेटरों, वाशिंग मशीनों, वैक्यूम क्लीनर और अन्य घरेलू उपकरणों का निर्माण और विपणन जारी रखेगी।

    मीडिया अगले 40 वर्षो तक तोशिबा ब्रांड का इस्तेमाल करने के लिए लाइसेंस मिलेगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • अफ्रीका में बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं पर चीन, अफ्रीका मिलकर काम करेंगे
    नैरोबी, 31 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अफ्रीका के प्रेफेरेंशियल ट्रेड एरिया (पीटीए) बैंक ने वित्त बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं के लिए 'एक्सपोर्ट-इंपोर्ट बैंक ऑफ चाइना' क साथ साझेदारी समझौता किया है।

    इस समझौते का उद्देश्य अफ्रीका में वित्त बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं को सहयोग देना है। पीटीए बैंक के अध्यक्ष अदमासू टैडीसी ने कहा कि चीन ने अफ्रीका में विकास परियोजनाओं में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

    टेडीसी ने 18वें अफ्रीका इकोनॉमी रिसर्च कंसोर्टियम (एईआरसी) पॉलिसी सम्मेलन के इतर मौके पर कहा, "हम अफ्रीका में कई बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं में सह-वित्तीयन के लिए चाइना एक्जिम बैंक के साथ साझेदारी करेंगे।"

    पीटीए बैंक के शेयरधारकों में क्षेत्रीय ट्रेडिंग ब्लॉक 'कॉमन मार्किट फॉर ईस्टर्न एंड साउदर्न अफ्रीका (सीओएमईएसए)' के सदस्य शामिल हैं, जबकि इसमें पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की लगभग दस प्रतिशत हिस्सेदारी है।

    टेडीसी ने कहा कि चाइना एक्जिम बैंक इन परियोजनाओं के लिए लगभग 80 प्रतिशत धनराशि प्रदान करेगा जबकि बाकी बची राशि पीटीए बैंक प्रदान करेगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • सीजीएन ने चेक गणराज्य की कंपनी से मिलाया हाथ
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चाइना जनरल न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन (सीजीएन) ने सीईजेड समूह के साथ एक समझौता किया है।

    सीजीएन ने बिजली संयंत्रों की खरीद, निर्माण, संचालन और मरम्मत सहित परमाणु ऊर्जा पर चेक एनर्जी समूह के साथ राजधानी प्राग में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। दोनों समूह नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में संयुक्त निवेश के अवसरों और सहयोग पर ध्यान देंगे।

    सीजीएन के अध्यक्ष हे यू ने कहा, "सीजीएन चेक गणराज्य में सीईजेड जैसे समूह के साथ साझेदारी का इच्छुक है। हम इस क्षेत्र में स्थानीय कंपनियों के साथ काम करने को लेकर आश्वस्त हैं।"

    सीजीएन चीन के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा रिएक्टर संचालकों में से एक है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीनी युआन में डॉलर के मुकाबले मजबूती
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन की मुद्रा युआन की केंद्रीय समतूल्यता दर गुरुवार को डॉलर के मुकाबले 29 आधार अंक मजबूत होकर प्रति डॉलर 6.4612 युआन दर्ज की गई।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीन के विदेशी मुद्रा विनिमय हाजिर बाजार में युआन प्रत्येक कारोबारी दिन केंद्रीय समतूल्यता दर से अधिकतम दो प्रतिशत मजबूत या कमजोर हो सकता है।

    अमेरिकी डॉलर के मुकाबले युआन की केंद्रीय समतूल्यता दर प्रत्येक कारोबारी दिन अंतरबैंकिंग बाजार खुलने से पहले बाजार निर्माताओं द्वारा पेश की गई कीमतों के भारित औसत पर आधारित होती है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती
    मुंबई, 31 मार्च (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को मजबूती दर्ज की गई।

    प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.33 बजे 37.96 अंकों यानी 0.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 25,376.54 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 9.95 अंकों यानी 0.13 प्रतिशत की बढ़त के साथ 7,745.15 पर कारोबार करते देखे गए।

    बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 26.17 अंकों की बढ़त के साथ 25,364.75 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 7.55 अंकों की कमजोरी के साथ 7,727.65 पर खुला।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीनी शेयर बढ़त के साथ खुले
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। चीन के शेयर गुरुवार को मजबूती के साथ खुले। शंघाई कम्पोजिट सूचकांक पर चीनी शेयर 0.29 प्रतिशत की बढ़त के साथ 3,009.37 पर खुले।

    समचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शेन्झेन सूचकांक 0.47 प्रतिशत की बढ़त के साथ 10,494.52 पर खुला।

    चीनेक्सट सूचकांक 0.34 प्रतिशत की बढ़त के साथ 2,256.43 पर खुला।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

महंगाई के असर को ध्यान में रखा जाए तो 2022 में किसानों की आय 2016 जितनी ही होगी

महंगाई को समायोजित करने के बाद देश के किसानों की आय 2003 से 2013 के बीच एक दशक में सालाना पांच फीसदी की दर से बढ़ी। इसे देखते हुए केंद्रीय...

आधी दुनिया

पुरुषवादी मानसिकता का बर्बर रूप

आरिफा एविस पिछले दिनों महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शनि मंदिर में प्रवेश को लेकर आन्दोलनकारियों और मंदिर समिति की तमाम कार्यवाहियाँ हमारे सामने आ चुकी हैं. इन सबके बावजूद...

जीवनशैली

आत्मकेंद्रित पुरुषों में यौन अपराध की प्रवृत्ति अधिक

न्यूयार्क, 30 मार्च (आईएएनएस)। जो पुरुष आत्मकेंद्रित मानसिकता से ग्रस्त होते हैं, उनमें जघन्य यौन अपराध को अंजाम देने की प्रवृत्ति अधिक होती है। यह जानकारी एक नए शोध में...