JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
सानिया-मार्टिना की जीत का सिलसिला जारी रहेगा : भूपति
बिहार के राज्यपाल ने दिवाली की शुभकामनाएं दी
उप्र : दीपावली पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
जीसैट-15 उपग्रह छोड़ने को तैयार एरियन5
बिहार में हार के लिए मोदी जिम्मेदार नहीं : राजनाथ
टीपू सुल्तान के जयंती समारोह में संघर्ष, व्यक्ति की मौत
मलेशिया के लोगों, स्थिति से मिलेगा फायदा : हरेंद्र
कोलकाता, पुणे के फूलों से महकेगी दिवाली
उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं
शाओलिन सॉकर स्कूल में कुंग फू, फुटबाल का प्रशिक्षण एक साथ

LIVE News

सानिया-मार्टिना की जीत का सिलसिला जारी रहेगा : भूपति

बिहार के राज्यपाल ने दिवाली की शुभकामनाएं दी

उप्र : दीपावली पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जीसैट-15 उपग्रह छोड़ने को तैयार एरियन5

बिहार में हार के लिए मोदी जिम्मेदार नहीं : राजनाथ

स्पाइसजेट की चेन्नई-बैंकाक उड़ान दिसंबर से


नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार को घोषणा की कि 10 दिसंबर से चेन्नई और बैंकाक के बीच एक नई सीधी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू की जाएगी।

स्पाइसजेट ने चेन्नई-बैंकाक मार्ग पर सीमित अवधि के लिए 9,999 रुपये का शुरुआती वापसी किराया रखा है, जिसमें सबकुछ शामिल होगा।

नई उड़ान सेवा सप्ताह के छह दिन संचालित होगी।

स्पाइसजेट के बिक्री एवं वितरण संबंधित मामलों की प्रमुख और वरिष्ठ उपाध्यक्ष, शिल्पा भाटिया ने कहा, "हम मानते हैं कि दक्षिणी बाजारों में भी एक अपार संभावना है और यह उड़ान चेन्नई के रास्ते देश के बाकी हिस्सों के यात्रियों को बैंकाक से जोड़ने में मददगार साबित होगी।"

नई उड़ान बैंकाक के लिए कंपनी की दूसरी सेवा है। कंपनी ने बैंकाक के लिए पहली उड़ान कोलकाता से पिछले वर्ष शुरू की थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • गृह सचिव को क्यों हटाया गया, नहीं पता : राजनाथ
    नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि तत्कालीन गृह सचिव एल.सी.गोयल को क्यों हटाया गया।

    सिंह ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "मुझे नहीं पता कि गोयल को क्यों हटाया गया।"

    गोयल 1979 बैच के भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) हैं। उन्होंने 31 अगस्त को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंजूरी दे दी थी।

    वित्त मंत्रालय के अधीन आर्थिक मामलों के विभाग में सचिव के रूप में कार्यरत राजीव महर्षि को गोयल की जगह गृह सचिव बनाया गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • जीसैट-15 उपग्रह छोड़ने को तैयार एरियन5
    चेन्नई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी एरियनस्पेस भारतीय संचार उपग्रह जीसैट-15 और अरबसैट-6बी को अपने प्रक्षेपण यान एरियन5 के जरिए फ्रेंच गुयाना अंतरिक्ष प्रक्षेपण केंद्र से मंगलवार शाम अंतरिक्ष के लिए छोड़ने की तैयारी में है।

    एरियनस्पेस ने मंगलवार तड़के जारी एक बयान में कहा है कि फ्रेंच गुयाना में स्थित यूरोपीय अंतरिक्ष प्रक्षेपण केंद्र को एक और एरियन5 रॉकेट की आपूर्ति की गई है।

    रॉकेट को सोमवार को एसेम्बली इमारत से निकालकर प्रक्षेपण केंद्र पर पहुंचाया गया।

    रॉकेट भारतीय समयानुसार 11 नवंबर को तड़के 3.04 बजे से 3.47 बजे के बीच दागा जाएगा।

    भारतीय उपग्रह जीसैट-15 को दूरसंचार सेवाएं मुहैया कराने के साथ ही समर्पित नौवहन सहायता और आपात सेवाएं देने के लिहाज से डिजाइन किया गया है।

    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधन संगठन (इसरो) द्वारा निर्मित यह उपग्रह एरियनस्पेस द्वारा प्रक्षेपित 15वां उपग्रह होगा।

    भारतीय उपग्रह की उम्र 12वर्षो की होगी और इसमें 24कू-बैंड ट्रांस्पोंडर (रेडियो संकेतों के स्वाचालित रिसीवर्स और ट्रांसमीटर) और दो जीएजीएएन (जीपीएस एडेड जियो अगुमेंटेड नेविगेशन) ट्रांस्पोडर लगे हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • कोलकाता, पुणे के फूलों से महकेगी दिवाली
    एकान्त प्रिय चौहान
    रायपुर, 10 नवंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ में धनतेरस के साथ ही दिवाली की शुरुआत हो गई है। पांच दिनों तक चलने वाले इस त्योहार के लिए बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक, गिफ्ट, मिठाइयों की दुकानें सजी हुई हैं, साथ ही दिवाली पर अपनी-अपनी महक बिखेरने दूसरे राज्यों से भी फूलों का राजा गुलाब सहित गेंदा, सेवंती, रजनीगंधा सहित अन्य प्रजातियों के फूल राजधानी में उपलब्ध हैं।

    राजधानी रायपुर के कई व्यापारी हालांकि कमजोर ग्राहकी से कुछ परेशान लगे, लेकिन त्योहारी शुरुआत के चलते दो दिन देर शाम-रात तक ग्राहकी बढ़ने की उम्मीद जताई गई है।

    राजधानी के बाजार में पिछले वर्ष तो कई विदेशी किस्म के फूलों की बहार थी। इसमें प्रमुख रूप से डचगुलाब, जरवेरा, निलियम, एंथोरियम जैसे फूलों की खासी मांग रही। दिवाली की खूबसूरती में इजाफा करने के लिए इस बार लखनऊ, दिल्ली, नासिक, कोलकाता, बेंगलुरू, मोहाली, नैनीताल, नगालैंड के साथ ही कई पहाड़ी क्षेत्रों से भी फूल मंगवाए जा रहे हैं।

    राजधानी के फूल चौक स्थित दुर्गा फ्लावर के सनत तिवारी ने बताया कि मुख्यत: फूल कोलकाता, पुणे, बेंगलुरू, लखनऊ सहित अन्य राज्यों से मंगाए जाते हैं। इनमें दिवाली पर्व को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग किस्मों का समावेश किया जाता है।

    सूरज फ्लावर के संचालक मनोज सिंह ठाकुर व एक अन्य फूल व्यवसायी विजय कुमार ने बताया कि उनके यहां गुलाब पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, नागपुर, कोलकाता आदि राज्यों से मंगवाया जाता है।

    विदेशों से फूल मंगवाने की बात पर उनका कहना था, "हमारे देश में ही कई ऐसी प्रजातियों के फूल होते हैं, जिनका उत्पादन विदेशों में भी किया जाता है। फिलहाल तो देश के अन्य राज्यों से फूल मंगवाते हैं।"

    फूलों के थोक व्यापारी कटोरातालाब के देवराम साहू ने बताया कि लक्ष्मी पूजा तक ग्राहकी बढ़ने की संभावना है। उनका कहना है कि फूलों से बाजार तो सज गया है, वह ग्राहकी थोड़ी कमजोर है। अभी त्योहार में दो-तीन दिन और है, तो हो सकता है कारोबार भी अच्छा हो।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आई दिवाली, 'भगवान' भी हुए महंगे
    कासगंज (उप्र), 10 नवंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। महंगाई की मार आम जन मानस पर ही नहीं, देव प्रतिमाओं पर भी देखने को मिल रही है। दिवाली पर्व में पूजन के लिए गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां बाजारों में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार ज्यादा दामों में मिल रही हैं।

    आगरा से खरीदकर कासगंज में मूर्ति बेच रहे नरेंद्र ने बताया कि वह प्लास्टर ऑफ पेरिस के जरिए देव प्रतिमाएं बनाता है। प्लास्टर ऑफ पेरिस की कीमत बाजार में 90 रुपये प्रति बोरी है। वहीं दिवाली को लेकर ये देव प्रतिमाएं शहर से लेकर कस्बों तक भेजी जाती है। पिछली बार की अपेक्षा इस बार महंगाई को देखते हुए इन मूर्तियों के दाम भी बढ़ गए हैं।

    इस बार बाजार में गणेश लक्ष्मी की छोटी-छोटी मूर्तियां जो पिछली बार 10 से लेकर 15 रुपये जोड़ी तक मिल रही थी, वह अब 15 से लेकर 25 रुपये तक की बिक रही है। वहीं बड़ी-बड़ी मूर्तियां भी महंगी मिल रही हैं। 80 से लेकर 90 रुपये तक की मूर्ति अब 130 से लेकर 150 रुपये में बिक रही हैं।

    मूर्तियां खरीदने आईं सविता भारती ने कहा, "अब आम आदमी के लिए भगवान भी महंगे हो गए हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीन की अक्टूबर में महंगाई दर घटी
    बीजिंग, 10 नवंबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन की अक्टूबर में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) दर सालाना आधार पर 1.3 प्रतिशत बढ़ी है। राष्ट्रीय सांख्यिकीय ब्यूरो (एनबीएस) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    चीन की अक्टूबर में महंगाई दर उम्मीद से अधिक कमजोर रही है। यह अगस्त में दो प्रतिशत, जबकि सितंबर में 1.6 प्रतिशत दर्ज की गई थी। मासिक आधार पर उपभोक्ता कीमतें 0.3 प्रतिशत घटी हैं।

    एनबीएस के सांख्यिकीविद् यू किउमे ने बाजार में अत्याधिक आपूर्ति की वजह से सुअर के गोश्त (पोर्क) और सब्जियों की कीमतों में गिरावट बताई है।

    चीन का उत्पादन कीमत सूचकांक (पीपीआई) में सालाना आधार पर 5.9 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। कमजोर बाजार मांग की वजह से लगातार 44वें महीने गिरावट दर्ज की गई।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गिरावट
    मुंबई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। देश के प्रमुख शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में मंगलवार को गिरावट का रुख बना हुआ है।

    प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.17 बजे 111.09 अंकों की गिरावट के साथ 26,010.31 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 39.15 अंकों की गिरावट के साथ 7,876.05 पर कारोबार करते देखे गए।

    बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 27.31 अंकों की गिरावट के साथ 26,094.09 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 37.60 अंकों की गिरावट के साथ 7,877.60 पर खुला।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

बिहार की जीत पर कुछ सवाल ?

धीरज चतुर्वेदी् रस्सी जल गयी पर ऐठन नही गई। कुछ यही हाल भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का हो चुका है। अब हार का ठीकरा किस पर फोडे शायद संसदीय दल...

आधी दुनिया

महिलाओं ने बदल दी एक गांव को पहचान

असम में नलबाड़ी जिले से 20 किलोमीटर दूर स्थित चतरा गांव की पहचान को यहां की महिलाओं ने अपनी एकजुटता और मेहनत से बदल दिया है। बोडो समुदाय बहुल यह...