JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
आईपीएल : मुंबई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया (राउंडअप)
शारपोवा के डोपिंग मामले का फैसला अदालत करेगा : आईटीएफ
सूखाग्रस्त महाराष्ट्र को 10 लाख रुपये देगी हॉकी इंडिया
भाजपा सांसद को तीन साल कैद की सजा
सिंगापुर में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लड़खड़ाए
सोनिया ने ममता-मोदी के बीच गठजोड़ का लगाया आरोप
परमाणु सक्षम के-4 मिसाइल का अरिहंत पनडुब्बी से सफल परीक्षण
सीरियाई छात्रों को संसदीय चुनाव से बेहतर भविष्य की उम्मीद (लीड-1)
नमामि गंगे के लिए भारत, जर्मनी के बीच समझौते
चीन में टीका घोटाले में 357 अधिकारी दंडित होंगे

LIVE News

आईपीएल : मुंबई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया (राउंडअप)

शारपोवा के डोपिंग मामले का फैसला अदालत करेगा : आईटीएफ

सूखाग्रस्त महाराष्ट्र को 10 लाख रुपये देगी हॉकी इंडिया

भाजपा सांसद को तीन साल कैद की सजा

सिंगापुर में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लड़खड़ाए

लिसेस्टर : टीम जिसने बड़े-बड़ों को किया किनारे

लंदन, 9 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। लिसेस्टर सिटी की टीम लोमड़ी के नाम से जाने जाती हैं और इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में उन्होंने अपने नाम को चरित्रार्थ भी किया है। ईपीएल की बड़ी-बड़ी टीमों को लिसेस्टर ने इस सत्र में धूल चटा दी है।

ईपीएल में मैनचेस्टर युनाइटेड, मैनचेस्टर सिटी, चेल्सी, आर्सेनल और लीवरपूल जैसी टीमों का दबदबा रहा है। लेकिन लिसेस्टर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको पछाड़ा। कोच क्लाउडियो रानिएरी के मार्गदर्शन में लिसेस्टर रुकने का नाम नहीं ले रही है और अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है।

वह अंकतालिका में 69 अंको के साथ शीर्ष पर है। दूसरे स्थान पर टॉटनेहम हॉट्सपर है जिसके 62 अंक हैं।

लिसेस्टर की कोशिश यूरोपियन चैम्पियंस लीग में जगह बनाने की है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • आईपीएल : मुंबई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया (राउंडअप)

    कोलकाता, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 84) और जोस बटलर (41) की तूफानी पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हरा दिया।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 187 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 19.1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

    इस जीत के साथ ही मुंबई ने आईपीएल के इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की है। शानदार पारी खेलने वाले रोहित को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पार्थिव पटेल (23) और रोहित ने मनमाफिक शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 53 रन जोड़े। रन लेने की जल्दी में पार्थिव रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

    इसके बाद आए हार्दिक पंड्या (9) से टीम को काफी उम्मीदें थीं लेकिन पीयूष चावला ने उन्हें 87 के कुल स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मिशेल मैक्लेघन को टीम ने ऊपर भेजने का फैसला किया। उन्होंने 6 गेंदों में तीन शानदार छक्के लगाकर 20 रन की पारी खेली। वह एक और छक्का मारने के चक्कर में कुलदीप यादव का शिकर बने।

    इसके बाद आए बटलर ने अपनी पारी से मैच का रूख बदल दिया। एक समय खतरे में दिख रही मुंबई को बटलर ने 22 गेंदों में तीन छक्के और तीन चौक्कों की मदद से शानदार पारी खेल मुश्किल से बाहर निकाला। एक छोर पर खड़े रोहित को दूसरे छोर पर साथ की जरूरत थी और बटलर ने उनका बखूबी साथ दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 6.4 ओवरों में 9.90 की औसत से 66 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत के करीब पहुंचा दिया।

    आंद्रे रसेल ने 18.3 ओवर में 175 के कुल स्कोर पर बटलर को पवेलियन भेजा लेकिन इससे पहले बटलर अपना काम कर चुके थे। जीत की औपचारिकता को रोहित ने पूरा किया। रोहित ने 54 गेंदों में 10 चौक्के और दो छक्के लगाकर टीम की जीत दिलाई।

    इससे पहले कोलकाता ने कप्तान गौतम गंभीर (64) और मनीष पांडे (52) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से मुंबई को 188 रनों का लक्ष्य दिया था।

    कोलकाता को 21 के कुल योग पर मैक्लेघन ने पहला झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (8) को पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद गंभीर और मनीष ने टीम को संभलाते हुए बेहतरीन पारियां खेलीं।

    दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 10 ओवरों में 10 की औसत से 100 रनों की साझेदारी की। हरभजन सिंह ने 121 के कुल स्कोर पर मनीष को पवेलियन भेज इस साझेदारी को तोड़ा। मनीष ने अपनी पारी में 29 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और इतने ही चौके लगाए।

    इसके बाद आए रसेल (36) ने टीम की रन गति को गिरने नहीं दिया और आक्रामक खेल जारी रखा। रसेल को मैक्लेघन ने 164 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। उन्होंने महज 16 गेंदों में चार छक्के और एक चौक्का लगाया।

    गंभीर मैच के 19वें ओवर की पहली गेंद पर 170 के कुल स्कोर पर पंड्या की गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए चार चौक्के और एक छक्का लगाया।

    मुंबई की तरफ से मैक्लेघन ने दो विकेट लिए। हरभजन और पंड्या ने एक-एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • शारपोवा के डोपिंग मामले का फैसला अदालत करेगा : आईटीएफ

    मास्को, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। रूस की महिला टेनिस स्टार मारिया शारापोवा के प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन की जांच अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) की अदालत के जिम्मे है। आईटीएफ ने बुधवार को यह बात कही।

    समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, इससे पहले विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने कहा था कि एक मार्च से पहले जिस खिलाड़ी का डोपिंग परीक्षण किया गया था अगर उसके नमूने में एक माइक्रोग्राम से कम मेलडोनियम पाया जाता है तो यह मान्य होगा और खिलाड़ी पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगेगा।

    आईटीएफ से जब शारापोवा के नमूने में मेलडोनियम की मात्रा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर बात नहीं कर सकते। साथ ही उन्होंने इस पर अदालत के फैसले के इंतजार करने की बात कही है।

    मार्च में शरापोवा ने बताया था कि 2016 आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान लिए गए उनके खून के नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ मेलडोनियम पाया गया था जिसे विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने एक जनवरी 2016 को प्रतिबंधित कर दिया था।

    इसका सेवन करने वाले खिलाड़ियों को डोपिंग के नियमों का दोषी पाया जाता है।

    शारापोवा 12 मार्च को अस्थायी रूप से टेनिस से प्रतिबंधित कर दिया गया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • सूखाग्रस्त महाराष्ट्र को 10 लाख रुपये देगी हॉकी इंडिया

    नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणडवीस को सूखा प्रभावित क्षेत्रों की मदद के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

    मराठवाड़ा और विदर्भ में कई परिवार सूखे के कारण बुरे दौर से गुजर रहे हैं। हालात यह हैं कि क्षेत्र में पीने का पानी भी मौजूद नहीं है और क्षेत्र के किसानों की अधिकतर फसल सूखे के कारण बर्बाद हो चुकी है।

    एचआई के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक एहमद ने कहा, "महाराष्ट्र इस समय दिल दहलाने वाली परिस्थति से गुजर रहा है। हम राज्य के किसानों की हर तरीके से मदद करने को तैयार हैं।"

    उन्होंने कहा, "यह वह समय है जब हर किसी को आगे आकर इस आपदा में अपने नागरिकों की मदद करनी चाहिए।"

    एचआई के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष इलेना नोरमैन ने कहा, "किसानों का काफी नुकसान हुआ है। हमारा योगदान उन्हें ठीक होने के लिए एक छोटा सा समर्थन मात्र है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • सिंगापुर में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लड़खड़ाए

    सिंगापुर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के प्रणव जेरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने बुधवार को सिंगापुर सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में मिश्रित युगल श्रेणी में अपना मुकाबला जीत अगले दौर में जगह बना ली है। इस जोड़ी की सफलता के अलावा भारत के लिए यहां से और कोई अच्छी खबर नहीं आई।

    भारत की इस जोड़ी ने इंडोनेशिया के इरफान फादहिल्लाह और वेनी अंग्ग्रेनी की मिश्रित युगल की जोड़ी को आसान मुकाबले में 21-15, 21-17 से मात दी। अगले दौर में भारतीय जोड़ी चौथी वरीयता प्राप्त चीन की जोड़ी शु चेन और मा जिन से भिड़ेगी।

    इसके इतर भारत के लिए बुधवार का दिन निराशाजनक रहा। किदाम्बी श्रीकांत, एच.एस प्रनॉय और अजय जयराम पहले दौर में ही हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

    प्रनॉय को दो बार के विश्व विजेता चेन लोंग ने एक घंटे 11 मिनट चले मुकाबले में 21-18, 18-21, 19-21 से मात दी।

    श्रीकांत को चीनी ताइपे के हसु जेन हाओ ने 21-11, 18-21, 18-21 से हराया।

    जयराम को जर्मनी के मारे जीवेब्लेर ने 17-21, 16-21 से हराया।

    भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी भी पहले दौर में हार कर बाहर हो गई। इस जोड़ी को दक्षिण कोरिया की गो अह रा और यू हाए वोन की जोड़ी ने 18-21, 16-21 से मात दी।

    सिक्की रेड्डी और उनकी इंडोनेशिया की जोड़ीदार पिअ जेवाडिअह बेरनाडेथ को जापान की शिजुका मातसु और मामि नेटो की जोड़ी ने 7-21, 6-21 से मात दी।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आईपीएल : मुंबई ने कोलकाता को दिया 188 रनों का लक्ष्य (लीड-1)
    कोलकाता, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। कप्तान गौतम गंभीर (64) और मनीष पांडे (52) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुंबई इंडियंस के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा है।

    कोलकाता ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को 21 के कुल योग पर मिशेल मैक्लेघन ने पहला झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (8) को पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद गंभीर और मनीष ने टीम को संभलाते हुए बेहतरीन पारियां खेलीं।

    दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 10 ओवरों में 10 की औसत से 100 रनों की साझेदारी की। एक छोर से मनीष चौके-छक्कों की बरसात कर रहे थे तो कप्तान धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे। दोनों ने टीम को 12वें ओवर में 100 रन के पार करा दिया।

    इस साझेदारी को अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने 121 के कुल स्कोर पर तोड़ा। उन्होंने मनीष को पवेलियन भेजा। मनीष ने अपनी पारी में 29 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और इतने ही चौके लगाए।

    इसके बाद आए आंद्रे रसेल (36) ने टीम की रन गति को गिरने नहीं दिया और आक्रामक खेल जारी रखा। रसेल को मैक्लेघन ने 164 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। उन्होंने महज 16 गेंदों में चार छक्के और एक चौक्का लगाया।

    गंभीर मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर 170 के कुल स्कोर पर हार्दिक पंड्या की गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए चार चौक्के और एक छक्का लगाया। वह इस आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

    पारी की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (नाबाद 4) ने चौका लगाकर टीम को 187 के स्कोर तक पहुंचाया। युसूफ पठान नौ रनों पर नाबाद लौटे।

    मुंबई की तरफ से मैक्लेघन ने दो विकेट लिए। हरभजन और पंड्या ने एक-एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • फेरर ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से हटने की सूचना ट्विटर पर दी
    पेरिस, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। विश्व के आठवीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी डेविड फेरर ने पिंडली की चोट के कारण मोंटे कार्लो मास्टर्स से खुद के बाहर होने की सूचना को ट्विटर पर साझा किया है।

    टूर्नामेंट में बुधवार को डेविड का मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होना था, लेकिन इससे पहले ही फेरर को चोट की वजह से टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्पेन के खिलाड़ी फेरर ने ट्वीट में कहा कि वह एटीपी टूर में अपनी वापसी की संभावनाओं के बारे में हर किसी को सूचित करना जारी रखेंगे।

    इस टूर्नामेंट में फेरर की जगह मार्सेल ग्रानोलर्स हिस्सा लेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

सामाजिक क्रान्ति के अग्रदूत ज्योतिराव गोविंदराव फुले

उपासना बेहार 11 अप्रेल 1827 को महाराष्ट्र के पुणे में माली जाति में ज्योतिराव गोविंदराव फुले का जन्म हुआ था. ज्योतिबा फुले के पिता का नाम गोविन्द राव तथा माता...

आधी दुनिया

पुरुषवादी मानसिकता का बर्बर रूप

आरिफा एविस पिछले दिनों महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शनि मंदिर में प्रवेश को लेकर आन्दोलनकारियों और मंदिर समिति की तमाम कार्यवाहियाँ हमारे सामने आ चुकी हैं. इन सबके बावजूद...

जीवनशैली

रसोईघर का रखरखाव करें ऐसे..

नई दिल्ली, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। रसोई को सुविधाजनक बनाए रखने के लिए उसका सही तरह से प्रबंधन जरूरी है। नियमित सफाई के अलावा रसोई को इस्तेमाल और रोशनी के अनुसार...