JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
कापेलो नहीं जाना चाहते इटली
चीन के 'मीडिया ग्रुप' ने तोशिबा का घरेलू उपकरण कारोबार खरीदा
अफ्रीका में बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं पर चीन, अफ्रीका मिलकर काम करेंगे
एनआईए ने सलविंदर सिंह से दोबारा पूछताछ की
चीन निजी सांस्कृतिक अवशेषों के लिए गैर लाभकारी कोष बनाएगा
बिहार : सड़क पर बम विस्फोट, 3 घायल
चीन या अमेरिका में खेल सकते हैं रोनाल्डिन्हो : एजेंट
स्वीडन के राष्ट्रपति का चीन दौरा अप्रैल में
समाजवादियों की सरकार जितना काम किसी ने नहीं किया : अखेिलश
मोदी परमाणु शिखर सम्मेलन के लिए अमेरिका पहुंचे

LIVE News

कापेलो नहीं जाना चाहते इटली

चीन के 'मीडिया ग्रुप' ने तोशिबा का घरेलू उपकरण कारोबार खरीदा

अफ्रीका में बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं पर चीन, अफ्रीका मिलकर काम करेंगे

एनआईए ने सलविंदर सिंह से दोबारा पूछताछ की

चीन निजी सांस्कृतिक अवशेषों के लिए गैर लाभकारी कोष बनाएगा

बार्सिलोना के लिए 9.16 करोड़ डालर के साबित हुए सुआरेज

बार्सिलोना, 28 मार्च (आईएएनएस)। स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना को इंग्लिश क्लब लीवरपूल से लुइस सुआरेज का स्थानांतरित करना 9.16 करोड़ डालर का साबित हुआ था। सोमवार को ऑनलाइन व्हिसिलब्लोअर फुटबाल लीक्स द्वारा सार्वजनिक किए गए दस्तावेजों से इसका खुलासा हुआ।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फुटबाल से संबंधित रहस्यों के खुलासा करने वाले फुटबाल लीक्स ने कहा है कि 11 जुलाई 2014 को किए गए अनुबंध से पता चलता है कि स्थानांनतरण की रकम 1 करोड़ 83 लाख 20 हजार डालर की पांच किस्तों में दी जानी थी। इसकी एक किस्त का भुगतान 31 जुलाई को किया जाना बाकी है।

सुआरेज के अलावा अनुबंध पर बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेफ मारिआ बारटोम्यू, उपाध्यक्ष जॉर्डी मेस्त्रे और एंटोनी रोस्सिच (जो कि उस समय क्लब के महानिदेशक थे) और लीवरपूल के मुख्य कार्यकारी इआन अयरे के हस्ताक्षर हैं।

सुआरेज 2014 में लीवरपूल से बार्सिलोना में आए थे। सुआरेज ने अभी तक बार्सिलोना के कोच लुइस एनरिक का भरोसा कायम रखा है और वह 86 मैचों में 68 गोल कर चुके हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • कापेलो नहीं जाना चाहते इटली
    रोम, 31 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैड और रूस की फुटबाल टीमों के मुख्य कोच रह चुके फैबियो कापेलो ने इटली की राष्ट्रीय फुटबाल टीम का कोच बनने से इनकार कर दिया है।

    फुटबाल क्लब रियल मैड्रिड, एसी मिलान, जुवेंतस और एएस रोमा के कोच रह चुके कापेलो को यूरो 2016 के बाद एंटोनिओ कोंटे का विकल्प माना जा रहा था।

    वेबसाइट फुटबाल-इटालिया डॉट नेट ने बुधवार को कापेलो के हवाले से लिखा है, "मैं दोबारा राष्ट्रीय टीम का कोच नहीं बनना चाहता। मुझे गर्व है कि मेरे नाम की चर्चा है लेकिन मैं वापस राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना नहीं चाहता।"

    उन्होंने कहा, "मेरे पास इंग्लैंड और रूस की टीमों का अनुभव है। अगर मैं किसी टीम को रोज प्रशिक्षित कर सकूं तो मुझे खुशी होगी।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • चीन या अमेरिका में खेल सकते हैं रोनाल्डिन्हो : एजेंट
    रियो डी जेनेरियो, 31 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो जल्द चीन या अमेरिका के किसी क्लब के साथ करार कर सकते हैं।

    इसकी जानकारी दिग्गज खिलाड़ी के एजेंट और भाई रॉबर्ट दे एसिस ने दी।

    अपने पूर्व क्लब फ्लूमिनेंसी से सितम्बर में आपसी सहमति से अलग हो हुए 36 वर्षीय खिलाड़ी ने किसी भी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा नहीं लिया।

    रॉबर्ट ने कहा, "रोनाल्डिन्हो की अगली मंजिल अमेरिका की मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) या चीनी सुपर लीग (सीएसएल) हो सकती है।"

    फीफा का 'वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द अवार्ड' का खिताब दो बार अपने नाम करने वाले रोनाल्डिन्हो अगले माह मियामी युनाइटेड के साथ होने वाले एक मैत्रीपूर्ण मुकाबले में लास वेगास सिटी की ओर से खेलते नजर आ सकते हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप : दूसरे सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगे भारत, वेस्टइंडीज
    मुंबई, 31 मार्च (आईएएनएस)। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आईसीसी टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। जो जीतेगा, उसका सामना रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होगा, जिसने बुधवार को दिल्ली में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल का टिकट कटाया है।

    भारत तीसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहेगा। पहली बार वह 2007 में फाइनल में पहुंचा था और महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में खिताब जीता भी था। 2014 में वह एक बार फिर फाइनल में पहुंचा लेकिन इस बार उसे श्रीलंका के हाथों हार मिली थी।

    कैरेबियाई टीम दूसरी बार फाइनल खेलने का प्रयास करेगी। इस टीम ने 2012 में यह खिताब जीता था।

    जहां तक भारत और वेस्टइंडीज की बात है तो इन दोनों टीमों के बीच अब तक विश्व कप में चार मुकाबले हुए हैं और दोनों ने ही दो-दो मैच जीते हैं।

    विश्व कप के इस संस्करण की बात की जाए तो अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मात खाने के बाद 2007 में हुए पहले टी-20 विश्व कप की विजेता टीम भारत ने शानदार वापसी की है। मेजबानों ने अपने शानदार खेल से पाकिस्तान, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया को शिकस्त दे कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

    दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की टिकट पक्का कर लिया था लेकिन अपने अंतिम ग्रुप मैच में उसे अफगानिस्तान ने करारी और शर्मनाक मात दी थी।

    टीम (सम्भावित) :

    भारत : महेन्द्न सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, मनीष पांडेय, सुरेश रैना, रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद समी, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या।

    वेस्टइंडीज : डैरेन सैमी (कप्तान), क्रिस गेल, जॉनसन चार्ल्स, मार्लन सैमुएल्स, लेंडल सिमंस, ड्वाएन ब्रावो, दिनेश रामदीन, आंद्र रसैल, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, जेरोम टेलर, सुलेमान बेन, सैमुएल बद्री।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

  • दिल्ली डायनामोज ने 120 बच्चों का किया चयन

    नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज ने बुधवार को ओपन ट्रायल के जरिए साल 2004-2005 में जन्मे 120 बच्चों का चयन किया।

    ट्रायल का आयोजन चाणक्यपुरी के न्यू विलिंगडन मैदान पर किया गया था। जिसमें दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुल 350 बच्चों ने हिस्सा लिया था।

    चयन किए गए बच्चे तीन अप्रैल को होने वाले अंतिम दौर में हिस्सा लेंगे। जहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कोच बच्चों को परखेंगे।

    चयनित बच्चों को मुंबई में अंतिम दौर के लिए भेजा जाएगा जहां वह रिलायंस यंग चैम्पस अकादमी का हिस्सा बनने के लिए ट्रायल में भाग लेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • ई-स्मार्टफोन होनर की ब्रांड एंबेसडर बनीं सायना नेहवाल
    नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। ई-ब्रांड की अग्रणी कंपनी हुवेई होनर ने भारत की स्टार बैडमिंटन महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल को भारत में अपना ब्रांड एंबेसडर चुना है।

    कंपनी की सायना के साथ यह साझेदारी भारत में उसके अगले दौर के विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण है। ई-ब्रांड भारतीय बाजार में मजबूत पकड़ बनाना चाहती है।

    हुवेई इंडिया के भारत में उपभोक्ता व्यापार समूह के अध्यक्ष एलेन वांग ने एक बयान में कहा, "हम सायना के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा कर काफी खुश हैं। सायना ने पूरे विश्व में लोगों को नई चुनौतियों से लड़ने और अपनी जगह बनाने के लिए प्रेरित किया है।"

    सायना ने कहा कि वह कंपनी के साथ जुड़ कर काफी उत्साहित हैं।

    सायना ने कहा, "साहसी होने के लिए आपको एकाग्र और दृढ़संकल्पित होना पड़ता है। अपने पहले बैडमिंटन टूर्नामेंट से लेकर अंतिम शॉट तक, साहसी होने के कारण मैंने कई चुनौतियों को पार किया है जिसकी मुझे काफी खुशी है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टॉर्म रैली 3 अप्रैल से
    नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टॉर्म रैली के साथ एक बार फिर मोटर स्पोर्ट की दुनिया में रोमांच आने वाला है। मिनी डकार नाम से लोकप्रिय यह रैली तीन अप्रैल को यहां से रवाना की जाएगी।

    यह रैली बेहद कठिन सफर और मौसम की बेरुखी को लेकर जानी जाती है। राजस्थान के थार रेगिस्तान के रेतीले टीलों और चट्टानी रास्तों से गुजरती यह रैली प्रतिभागियों को कच्चे रास्तों का रोमांचक अनुभव देती है।

    मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टॉर्म रैली की चार श्रेणी हैं। एक्स्ट्रीम, एंड्योर, एक्सप्लोर और मोटो। सभी श्रेणियों को मिला कर प्रतिभागियों की संख्या 200 से अधिक होगी। छह दिन के बेहद कठिन सफर का आरंभ नई दिल्ली से होगा और रैली हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर होते हुए 10 अप्रैल को जोधपुर में समाप्त होगी।

    मारुति सुजुकी रैलियों में हमेशा कुछ नया करती रही है। इस बार डेजर्ट स्टॉर्म की एक्सप्लोर श्रेणी में आंशिक-भागीदारी के रूप में एक नई पहल की गई है। एक्सप्लोर श्रेणी के दो भाग होंगे। भागीदार चाहे तो सभी 6 दिन भाग ले सकता है, या इससे कम अवधि (शुरू या अंत के 3 दिन) का विकल्प चुन सकता है।

    नए प्रारूप का लक्ष्य ऐसे प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करना है जिनके लिए रैली में सभी 6 दिन भाग लेना कठिन है।

    14वीं डेजर्ट स्टॉर्म रैली की घोषणा करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के विपणन महाप्रबंधक विनय पंत ने कहा, "मारुति सुजुकी ने हमेशा यह ध्यान रखा है कि इसका भारत की युवा पीढ़ी से अटूट रिश्ता बना रहे। मोटरस्पोर्ट में अग्रणी मारुति सुजुकी की रैलियों के जरिये हम प्रतिभागियों में रोमांच और एडवेंचर कायम रखने के साथ दर्शकों को भी इन्हें देखने का आनंद देना चाहते हैं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

महंगाई के असर को ध्यान में रखा जाए तो 2022 में किसानों की आय 2016 जितनी ही होगी

महंगाई को समायोजित करने के बाद देश के किसानों की आय 2003 से 2013 के बीच एक दशक में सालाना पांच फीसदी की दर से बढ़ी। इसे देखते हुए केंद्रीय...

आधी दुनिया

पुरुषवादी मानसिकता का बर्बर रूप

आरिफा एविस पिछले दिनों महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शनि मंदिर में प्रवेश को लेकर आन्दोलनकारियों और मंदिर समिति की तमाम कार्यवाहियाँ हमारे सामने आ चुकी हैं. इन सबके बावजूद...

जीवनशैली

आत्मकेंद्रित पुरुषों में यौन अपराध की प्रवृत्ति अधिक

न्यूयार्क, 30 मार्च (आईएएनएस)। जो पुरुष आत्मकेंद्रित मानसिकता से ग्रस्त होते हैं, उनमें जघन्य यौन अपराध को अंजाम देने की प्रवृत्ति अधिक होती है। यह जानकारी एक नए शोध में...