JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
इंडोनेशिया के जलक्षेत्र में विदेशी ड्रोन मिला
उत्तर प्रदेश में तापमान में वृद्धि
पेरिस हमलों के संदिग्ध अब्देसलाम का फ्रांस को प्रत्यर्पण जल्द
मैकडोनाल्ड्स की चीन में 1,300 आउटलेट खोलने की तैयारी
मध्य प्रदेश में झुलसाने वाली धूप
दिल्ली में गर्म सुबह
जापान में 6.1 तीव्रता का भूकंप
क्यूं तनाव में असहाय महसूस करते हैं आप?
शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट
चीनी युआन में डॉलर के मुकाबले मजबूती

LIVE News

इंडोनेशिया के जलक्षेत्र में विदेशी ड्रोन मिला

उत्तर प्रदेश में तापमान में वृद्धि

पेरिस हमलों के संदिग्ध अब्देसलाम का फ्रांस को प्रत्यर्पण जल्द

मैकडोनाल्ड्स की चीन में 1,300 आउटलेट खोलने की तैयारी

मध्य प्रदेश में झुलसाने वाली धूप

ईपीएल के क्लब मुझे अपने साथ जोड़ना चाहते हैं : इब्राहिमोविक

पेरिस, 28 मार्च (आईएएनएस)। फ्रांस के फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के खिलाड़ी ज्लातन इब्राहिमोविक ने कहा है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के कई फुटबाल क्लब उन्हें अपने क्लब में शामिल करना चाहते हैं।

इब्राहिमोविक के मैनचेस्टर युनाइटेड, चेल्सी और आर्सेनल में से किसी के साथ जुड़ने की अटकलें हैं। उनका मौजूदा अनुबंध इस सत्र के अंत में समाप्त हो रहा है।

बीबीसी ने रविवार को इब्राहिमोविक (34) के हवाले से लिखा, "इस मामले में कई क्लबों ने रुचि दिखाई है। देखते हैं कि क्या होता है। यह शादी की तरह है। दोनों पक्षों को बराबर उत्सुक होना पड़ेगा।"

स्वीडन के इब्राहिमोविक ने चार यूरोपीय देशों में लीग खिताब जीते हैं।

हालैंड के क्लब अजैक्स को खिताब दिलाने के बाद इब्राहिमोविकने इटली के क्लब जुवेंतस में रहते हुए दो सीरी-ए खिताब जीते। बाद में मैच फिक्सिंग स्कैंडल की वजह से दोनों खिताब रद्द कर दिए गए थे।

इसके बाद वह स्पेन के क्लब बार्सिलोना गए जहां ला लीगा खिताब पर कब्जा जमाया। वह फिर लौट कर इटली आए और एसी मिलान के लिए 2010-11 में सीरी-ए खिताब जीता।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • टी-20 विश्व कप : भारत को हराकर वेस्टइंडीज फाइनल में पहुंचा
    मुम्बई, 31 मार्च (आईएएनएस)। आईसीसी टी-20 विश्व कप 2016 का फाइनल वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भारत को सात विकेट से हराकर कोलकाता में रविवार को होने वाले फाइनल में खेलने की योग्यता हासिल की।

    भारत ने वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारने के बाद विराट कोहली (नाबाद 89) की बेहतरीन पारी की मदद से 3 विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी कैरेबियाई टीम ने 19.4 ओवरों में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

    वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रहे लेंडल सिमंस (नाबाद 83 रन, 51 गेंद, सात चौके, पांच छक्के) और जानसन चार्ल्स (52 रन, 36 गेंद, सात चौके, 2 छक्के)। इन दोनों ने 19 रन के कुल योग पर क्रिस गेल (5) और मार्लन सैमुएल्स (8) के विकेट गिरने के बाद तीसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़कर अपनी की जीत का आधार तय किया।

    चार्ल्स 116 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए लेकिन दो बार जीवनदान हासिल करने वाले सिमंस ने आंद्रे रसेल (नाबाद 43 रन, 20 गेंद, तीन चौके, 4 छक्के) के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। सिमंस और रसेल ने 39 गेंदों पर 80 रन जोड़े।

    वेस्टइंडीज दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। उसने 2012 में यह खिताब जीता था। दूसरी ओर, इंग्लैंड भी दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। उसने भी 200 में यह खिताब जीता था।

    इंडो-एशियन न्यजू सर्विस।

  • समरसेट से जुड़े जयवर्धने
    लंदन, 31 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब समरसेट ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को गुरुवार से होने वाले नेटवेस्ट टी-20 टूर्नामेंट के लिए अपने साथ जोड़ लिया है।

    वह टीम के 14 ग्रुप मैच में से 12 मैच में बल्लेबाजी करेंगे। जयवर्धने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के साथ नजर आएंगे। गेल ने इसी साल कूपर एसोसिएट काउंटी ग्राउंड पर अपनी वापसी की घोषणा की थी। समरसेट के पास टूर्नामेंट में सबसे शानदार बल्लेबाजी क्रम है।

    समरसेट क्रिकेट के निदेशक मैट मेनार्ड ने कहा कि वह जयवर्धने को टीम से जोड़ने का मौका नहीं गंवा सकते थे।

    वेबसाइट ईसीबी डॉट को डॉट यूके ने मेनार्ड के हवाले से लिखा है, "जयवर्धने काफी शानदार बल्लेबाज हैं। वह मैदान के हर कोने में रन बनाते हैं।"

    उन्होंने कहा, "जब इस क्लास और इतना अनुभव रखने वाला खिलाड़ी मौजूद हो तो आपको उसे अपने साथ जोड़ लेना चाहिए। वह अंतर्राष्ट्रीय अनुभव रखने वाले शानदार कप्तान हैं। उनके आने से टीम को काफी फायदा मिलेगा।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • ओलंपिक से 4 महीने पहले ब्राजील के खेलमंत्री ने पद छोड़ा
    ब्रासिलिया, 31 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। ब्राजील की सरकार ने बुधवार को खेल मंत्री जार्ज हिल्टन के पद से हटने की घोषणा की। रियो डि जेनेरियो में होने वाले ओलंपिक के आयोजन से चार महीने पहले उन्होंने पद छोड़ दिया।

    हिल्टन ने पिछले हफ्ते ब्राजील की रिपब्लिकन पार्टी (पीआरबी) से इस्तीफा दे दिया था। अनुमान लगाया जा रहा था पीआरबी सरकार के साथ गठबंधन तोड़ने वाली है।

    लेकिन, समाचार पत्र फोल्हा डे एस पाउलो ने बुधवार को कहा कि पीआरबी ने राष्ट्रपति डिलमा रौसेफ की वर्कर पार्टी के साथ गठबंधन जारी रखने की पुष्टि की है।

    हिल्टन पिछले 16 महीनों से खेल मंत्री का पदभार संभाल रहे थे। उनकी जगह सरकार के तेजतर्रार खेल सचिव रिकाडरे लेसर को अंतरिम तौर पर इस पद की जिम्मेदारी दी गई है।

    एक आधिकारिक बयान में रौसेफ ने हिल्टन को उनके 'मेहनत और समर्पण' के लिए धन्यवाद दिया है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बहरीन रेस में नहीं खेलेंगे अलोंसो

    शखिर (बहरीन ), 31 मार्च (आईएएनएस)। टीम मैक्लारेन के स्पेनिश ड्राइवर फर्नांडो अलोंसो स्वास्थय कारणों से इस सप्ताह के अंत में होने वाली बहरीन फॉर्मूला वन ग्रां प्री रेस में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

    आस्ट्रेलिया में चोटिल होने के बाद गुरुवार को शाखिर सर्किट में हुए स्वास्थ्य परीक्षण के बाद पता चला है कि अलोंसो अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं।

    अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल महासंघ ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा, "सीने के दो सीटी स्कैनों की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया है कि उन्हें रेस करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।"

    बयान में कहा गया है, "चीन ग्रां प्री से पहले उनके सीने का एक और स्कैन किया जाएगा उसके बाद उनके रेस में भाग लेने पर फैसला लिया जाएगा।"

    अलोंसो के बाहर होने के बाद रिजर्व ड्राइवर स्टोफेल वानडरेने ग्रां प्री में पदार्पण करेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • आस्ट्रेलिया की बास्केटबाल खिलाड़ी जैक्सन ने लिया संन्यास
    कैनबरा, 31 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की सबसे लोकप्रिय बास्केटबाल खिलाड़ियों में से एक लॉरेन जैक्सन ने घुटने में चोट के कारण रियो ओलंपिक से बाहर हो जाने के बाद गुरुवार को अचानक अपने संन्यास की घोषणा कर दी।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 6 फीट 5 इंच लंबी 34 वर्षीय जैक्सन को आस्ट्रेलिया की सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वह 2000, 2004, 2008 में तीन ओलम्पिक रजत पदक जीतने वाली टीम में थीं। 2012 के लंदन ओलम्पिक में उन्हें कांस्य पदक मिला था।

    उन्होंने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, "मैं बास्केटबाल से अपने संन्यास का ऐलान करती हूं। खेल ने मुझे पूरे विश्व में नाम दिलाया और हमेशा बनी रहने वाली दोस्ती दी।"

    उन्होंने कहा, "दो साल पहले चीन में मेरे घुटने में चोट लग गई थी। मैंने सोचा था कि मैं जल्दी वापसी करूंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।"

    जैक्सन ने कहा कि रियो ना जाने का उन्हें मलाल रहेगा।

    उन्होंने कहा, "मैं ओलंपिक नहीं खेल पाऊंगी। यह मेरे लिए बड़े दुख की बात है। मैं अपनी टीम का समर्थन करूंगी और मुझे पता है कि वह स्वर्ण पदक लेकर ही आएगी।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मोहन बागान के कोच का निलंबन चार मैच कम किया गया
    कोलकाता, 31 मार्च (आईएएनएस)। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने गुरुवार को फुटबाल क्लब मोहन बागान के कोच संजॉय सेन के माफी मांगने के बाद उनके निलंबन को आठ मैच से घटाकर चार मैच करने का फैसला किया।

    सेन पर लगाए गए 10 लाख रुपये के जुर्माने को भी घटा कर पांच लाख कर दिया गया है। जुर्माने को उन्हें सूचना मिलने के बाद से 15 दिनों के अंदर जमा करना होगा।

    सेन को तीन मार्च को एआईएफएफ पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

    एआईएफएफ ने अपने एक बयान में कहा है, "सेन के लिखित और मौखिक तौर पर मांफी मांगने के बाद और भविष्य में ऐसा दोबारा न करने के वादे के बाद एआईएफएफ की अपील कमेटी ने 31 मार्च 2016 को बैठक में उनके निलंबन को आठ से घटाकर चार मैच करने का फैसला लिया है।"

    बयान में कहा गया है, "उन पर लगे जुर्माने को भी 10 लाख से पांच लाख करने का फैसला किया गया है। उन्हें इस रकम को सूचना मिलने से 15 दिनों के अंदर जमा करना होगा।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

महंगाई के असर को ध्यान में रखा जाए तो 2022 में किसानों की आय 2016 जितनी ही होगी

महंगाई को समायोजित करने के बाद देश के किसानों की आय 2003 से 2013 के बीच एक दशक में सालाना पांच फीसदी की दर से बढ़ी। इसे देखते हुए केंद्रीय...

आधी दुनिया

पुरुषवादी मानसिकता का बर्बर रूप

आरिफा एविस पिछले दिनों महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शनि मंदिर में प्रवेश को लेकर आन्दोलनकारियों और मंदिर समिति की तमाम कार्यवाहियाँ हमारे सामने आ चुकी हैं. इन सबके बावजूद...

जीवनशैली

आत्मकेंद्रित पुरुषों में यौन अपराध की प्रवृत्ति अधिक

न्यूयार्क, 30 मार्च (आईएएनएस)। जो पुरुष आत्मकेंद्रित मानसिकता से ग्रस्त होते हैं, उनमें जघन्य यौन अपराध को अंजाम देने की प्रवृत्ति अधिक होती है। यह जानकारी एक नए शोध में...