JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
चमगादड़ों की सुपर इम्यूनिटी इबोला में मददगार
सरकार सबको मकान देने के लिए प्रतिबद्ध : राष्ट्रपति
पठानकोट हमले के संबंध में पाकिस्तान में गिरफ्तारी
वैश्विक अनिश्चितता से चीन के व्यापार में कमी : वाणिज्य मंत्री
बंगाल सरकार कोलकाता में हॉकी स्टेडियम बनाएगी
राजस्थान में जाटों ने आंदोलन वापस लिया
मिस्र में 'गलती से' 4 साल के बच्चे को उम्र कैद की सजा
खन्ना बने विश्व कप समिति के मुख्य सलाहकार
महिला गोल्फ : स्मृति ने प्रथम दिन बढ़त हासिल की
भारत के साथ अमेरिका के गहरे संबंध : रिचर्ड आर. वर्मा

LIVE News

चमगादड़ों की सुपर इम्यूनिटी इबोला में मददगार

सरकार सबको मकान देने के लिए प्रतिबद्ध : राष्ट्रपति

पठानकोट हमले के संबंध में पाकिस्तान में गिरफ्तारी

वैश्विक अनिश्चितता से चीन के व्यापार में कमी : वाणिज्य मंत्री

बंगाल सरकार कोलकाता में हॉकी स्टेडियम बनाएगी

चीनी सुपर लीग क्लब से जुड़ सकते हैं लावेजी

पेरिस, 20 फरवरी (आईएएनएस)। फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को अर्जेटीनी फारवर्ड एजकिल लावेजी चीनी सुपर लीग क्लब हेबेई चाइना फार्च्यून से जुड़ सकते हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, चीनी क्लब ने लावेजी से करार कर लिया है, लेकिन इस सम्बंध में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ऐसा कहा जा रहा कि क्लब ने लावेजी को इस करार के बदले 1.13 करोड़ डॉलर दिए हैं।

पीएसजी के साथ लावेजी का करार अगले साल जून में समाप्त हो रहा है। वह हेबेई की भरपूर मदद कर सकते हैं, क्योंकि इस क्लब को इसी साल चीनी सुपर लीग में खेलने का मौका मिला है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • बंगाल सरकार कोलकाता में हॉकी स्टेडियम बनाएगी
    कोलकाता, 23 फरवरी (आईएएनएस)। बंगाल हॉकी संघ (बीएचए) ने मंगलवार को बताया कि बंगाल सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन परिसर में हॉकी स्टेडियम का निर्माण कराएगी।

    बीएचए के उपाध्यक्ष गुरबक्स सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पश्चिम बंगाल सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री अरूप बिस्वास ने हमें आश्वासन दिया है कि वह सिर्फ हमें एस्ट्रो टर्फ ही मुहैया नहीं कराएंगे, बल्कि आधुनिक हॉकी स्टेडियम का भी निर्माण करवाएंगे।"

    सिंह ने हालांकि समय सीमा के बारे में बताने से इनकार कर दिया।

    उन्होंने कहा, "हम सब जानते हैं कि कुछ भी निश्चित नहीं है। काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। हम शुक्रवार को जगह का नीरीक्षण करेंगे। अगर हमें जगह पसंद आती है तो हम बिस्वास को बता देंगे।"

    उन्होंने कहा, "हमने आठ हजार से 10 हजार की दर्शक क्षमता वाले स्टेडिमय की मांग की है।"

    सिंह का मानना है कि बंगाल एक बार फिर हॉकी में वापसी करेगा।

    उन्होंने कहा, "हमारी कोशिश राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की है और हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में शामिल होने की है। हम अपने ऐतिहासिक अतीत को दोहराने की कोशिश करेंगे।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • खन्ना बने विश्व कप समिति के मुख्य सलाहकार

    नई दिल्ली, 23 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष सी.के. खन्ना को मंगलवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले मैचों के लिए बनाई गई पर्यवेक्षी समिति का मुख्य सलाहकार बनाया गया है।

    सेवानिवृत न्यायाधीश मुकुल मुद्गल ने उन्हें इस पद की जिम्मेदारी दी है।

    मुद्गल को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली में होने वाले विश्व कप मैचों के पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी दी है। मुद्गल ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की विश्व कप की तैयारी पर नजर रखने के लिए एक पर्यवेक्षी समिति का गठन किया है।

    पांच सदस्यीय पर्यवेक्षी समिति में मुद्गल, अमित माथुर (बीसीसीआई प्रतिनिधि), एम.वी. श्रीधर (टूर्नामेंट निदेशक), सुनील वाल्सन (टूर्नामेंट निदेशक और जीएमआर प्रतिनिधि), और सुरेश चोपड़ा (डीडीसीए अधिकारी) शामिल हैं।

    डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा है, "मुद्गल ने बीसीसीआई के उपाध्यक्ष सी.के.खन्ना को टी-20 विश्व कप के मैचों के लिए पर्यवेक्षी समिति का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया है।"

    खन्ना जो कि डीडीसीए के वरिष्ठ अधिकारी भी हैं, को मुद्गल ने 12 सदस्यीय संगठन समिति में शामिल नहीं किया था। इसके बाद डीडीसीए के कार्यकारी उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने उन्हें संगठन समिति में बदलाव करने के लिए पत्र लिखा था।

    दिल्ली को विश्व कप के चार मैचों की मेजबानी करनी है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • महिला गोल्फ : स्मृति ने प्रथम दिन बढ़त हासिल की
    मुंबई, 23 फरवरी (आईएएनएस)। हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर के पांचवें चरण के प्रथम दिन मंगलवार को बॉम्बे प्रेसिडेंसी गोल्फ क्लब में स्मृति मेहरा ने तीन अंडर 67 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल किया।

    दूसरे पायदान पर गुरसिमर बाडवाल रहंीं।

    स्मृति की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहले होल में ही बोगी खेल बैठीं। वापसी करते हुए उन्होंने तीसरे होल में बर्डी लगाई। इसके बाद उन्होंने आठवें, 10वें, 12वें, 13वें होल में बर्डी लगाई। 15वें होल में उन्होंने डबल बर्डी लगाई। 18वें होल में ईगल लगाकर उन्होंने गुरसिमर पर तीन शॉट की बढ़त हासिल की।

    गुरसिमर ने 70 पार का स्कोर कर दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने शुरुआत अच्छी की, लेकिन पांचवें होल में वह बोगी लगा बैठीं। आठवें होल में बर्डी लगाकर उन्होंने भरपाई की। वह हालांकि 11वें होल में फिर बोगी खेल बैठीं, लेकिन 18वें होल में बर्डी लगाकर वापसी की।

    तीसरे स्थान पर कोलकाता की नेहा त्रिपाठी रहीं। पहले हाफ तक उन्होंने एक भी बोगी नहीं लगाई और पहले, पांचवें होल में बर्डी लगाकर अच्छी शुरुआत की।

    12वें होल में उन्होंने एक और बर्डी लगाई, लेकिन 11वें और 16वें होल में बोगी खेल उन्होंने अपना नुकसान किया। उनका पहले दिन का स्कोर एक ओवर 71 रहा।

    किरण माथारू, शार्मिला निकोलेट, गौरी मोंगा तीनों संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहीं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • पहले दौर में हारे भांबरी

    दुबई, 23 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के मंगलवार को हुए पहले दौर के मैच में हार गए हैं।

    कड़े मुकाबले में चेक गणराज्य के लुकास रोसोल ने भांबरी को 6-2, 6-7(2), 0-6 से मात दी।

    भांबरी ने मैच में अच्छी शुरुआत की और पहला सेट अपने नाम कर लुकास की परेशानी बढ़ा दी। वह पहले सेट में लुकास पर पूरी तरह हावी थे।

    दूसरे सेट में लुकास ने शानदार वापसी की। दोनों के बीच दूसरे सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली। यहां लुकास ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सेट पर कब्जा जमाया।

    तीसरे सेट में लुकास ने भांबरी को एकतरफा मात दी। भांबरी पिछले दो सेटों मे जिस जुझारूपन के साथ खेल रहे थे, वह इस सेट में नहीं दिखा। भांबरी इस सेट में एक भी गेम नहीं जीत पाए।

    लुकास ने तीसरा सेट जीत कर एक घंटे 52 मिनट चले मुकाबले को भी अपने नाम किया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • बांग्लादेश क्रिकेट खिलाड़ी रूबेल को सजा संभव

    मीरपुर 23 फरवरी (आईएएनएस)। बांग्लादेश के क्रिकेट खिलाड़ी रूबेल हुसैन पर चोट से उबरने के लिए बोर्ड द्वारा बनाए गए नियमों को न मानने के कारण सजा हो सकती है। उन्हें केन्द्रीय अनुबंध से भी हटा दिया गया है।

    वेबसाइटबीडीन्यूज24 डॉट कॉम के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने सोमवार को बैठक के बाद कहा कि रूबेल को कुछ समय के लिए केन्द्रीय अनुबंध से हटा दिया गया है।

    उन्होंने कहा, "पिछले अनुबंध में से रूबेल को छोड़कर सभी खिलाड़ियों को नए अनुबंध में भी शामिल किया गया है। उन्होंने चोट से उबरने के लिए तय दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया था, इसलिए उन्हें अनुबंध में जगह नहीं दी गई है।"

    पिछले साल जुलाई में वह चोटिल हो गए थे, जिसके कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। सितंबर में भारत में उन्हें दोबारा चोट लगी थी। चोट से उबरने के बाद वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में स्यालहेट सुपस्टार्स की तरफ से खेले थे। वह दिसंबर से टीम से बाहर हैं।

    हसन ने कहा, "रूबेल को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। वह अनुबंध में तभी शामिल हो सकते हैं, जब हमें उनकी तरफ से संतोषजनक जवाब मिलेगा। अभी तक उनकी जगह किसी को नहीं चुना गया है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • एशिया कप : जीत का क्रम बरकरार रखने उतरेगा भारत
    ढाका, 23 फरवरी (आईएएनएस)। लगातार दो टी-20 श्रृंखला जीतने और विराट कोहली की टीम में वापसी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ काफी मजबूत लग रही है।

    भारत हालांकि बाग्लदेश को हल्के में नहीं ले सकता, क्योंकि घर में खलते हुए बांग्लादेश की टीम काफी खतरनाक है। वह भारत को अपने घर में मात भी दे चुकी है।

    भारत के लिए एक मात्र चिंता का विषय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का चोटिल हो जाना है, जिसके कारण उन्होंने सोमवार को अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह पार्थिव पटेल को आरक्षित विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

    पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में हो रहा है।

    भारत और श्रीलंका पांच-पांच बार खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इस बार धौनी की टीम की कोशिश खिताब की संख्या छह करने की होगी।

    पहले आस्ट्रेलिया को 3-0 से और फिर श्रीलंका को 2-1 से हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी ऊपर है और बांग्लादेश में वह जीत के क्रम को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी।

    भारत के लिए हालांकि बांग्लादेश का आखिरी दौरा काफी खराब रहा था। बांग्लादेश ने भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में शिकस्त दी थी।

    टीम के निदेशक रवि शास्त्री चाहते हैं कि खिलाड़ी उस दौरे पर ध्यान ना देकर आने वाले में मैच पर ध्यान दें।

    उन्होंने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह काफी पुरनी बात है। मुझे वह बात याद भी नहीं। मैं सिर्फ हाल ही में हुई चीजों को ध्यान रखता हूं।"

    इस टूर्नामेंट को आने वाले विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है। कप्तान धौनी ने पहले कहा था कि वह 15 सदस्यीय टीम के हर खिलाड़ी को यहां मौका देना चाहते हैं।

    धौनी ने रविवार को ढाका रवानगी से पहले कहा था, "मैं यहां हर खिलाड़ी को मौका देना चाहता हूं।"

    भारतीय टीम हर क्षेत्र में मजबूत दिख रही है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा लगातार टीम के लिए रन जुटा रहे हैं। आराम करने के बाद टीम में लौटे विराट कोहली के आने से टीम और मजबूत हो गई है।

    भारत के पास फिनिशर के रूप में सुरेश रैना और धौनी हैं, जो किसी भी हालत से मैच जीताने का दम रखते हैं। युवराज के आने से दोनों को काफी मदद मिली है।

    गेंदबाजी में भारत अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचन्द्रन अश्विन, आशीष नेहरा ने टीम को मजबूती प्रदान की है।

    मेजबान बांग्लादेश की टीम भी काफी अच्छी है और सब जानते हैं कि वह किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

    कप्तान मशरफे मुर्ताजा बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए उपयोगी योगदान देते रहे हैं। तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में वाहवाही बटोरी है।

    शकिब अल हसन और मुस्तफिकुर रहीम टीम को दो अहम खिलाड़ी हैं। दोनों पर टीम काफी हद तक निर्भर है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

सवाल लोकतांत्रिक अनास्था का

विवेक दत्त मथुरिया आज देश लोकतांत्रिक आस्था और अनास्था के सवाल से जूझ रहा है। इस वक्त देश अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति से सामना कर रहा है। जिसका संकेत सरकार...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...

जीवनशैली

रात की अच्छी नींद से याददाश्त होगी मजबूत

लंदन, 21 फरवरी (आईएएनएस)। अगर आप भी अपनी याददाश्त को तेज बनाना चाहते हैं तो फिर सारी चिंताओं को छोड़ कर अच्छी और भरपूर नींद लें। अच्छी नींद आपकी स्मृति...