JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
जापान : अबे की नजर चुनाव सुधारों और संविधान संशोधन पर टिकी
दिल्ली : सत्येंद्र जैन ने 136 करोड़ रुपये की बिजली परियोजनाएं शुरू की
बद्दी प्रौद्योगिकी केंद्र से 18 हजार रोजगार सृजित होंगे : नड्डा
भारत, नेपाल संबंधों को मजबूत करने का संकल्प (राउंडअप)
राष्ट्रपति ने भूटान के राजा को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी
जेएनयू विवाद में 3 युवकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस
एचआईएल : पहली बार फाइनल में पहुंचा कलिंगा
यू-17 विश्व कप के मैदानों में सुधार की जरूरत
सपा ने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया : बुखारी
हार्दिक पटेल अस्पताल में भर्ती

LIVE News

जापान : अबे की नजर चुनाव सुधारों और संविधान संशोधन पर टिकी

दिल्ली : सत्येंद्र जैन ने 136 करोड़ रुपये की बिजली परियोजनाएं शुरू की

बद्दी प्रौद्योगिकी केंद्र से 18 हजार रोजगार सृजित होंगे : नड्डा

भारत, नेपाल संबंधों को मजबूत करने का संकल्प (राउंडअप)

राष्ट्रपति ने भूटान के राजा को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी

फीफा अध्यक्ष पद के लिए सलमान के पक्ष में केन्या

नैरोबी, 16 फरवरी (आईएएनएस)। केन्या अगले सप्ताह फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में बहरीन के शेख सलमान के पक्ष में मतदान करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने केन्या फुटबाल संघ के अध्यक्ष निक मावेंड्वा के हवाले से कहा है कि वह अफ्रीकी फुटबाल परिसंघ (सीएएफ) के समर्थन प्राप्त प्रत्याशी सलमान के पक्ष में मतदान करेंगे।

सीएएफ ने करीब एक सप्ताह पहले किगाली में हुई बैठक में विभिन्न अफ्रीकी खेल संघों को सलमान का समर्थन करने की सिफारिश की है।

मावेंड्वा एक सप्ताह पहले ही सैम न्यामवेया की जगह केन्या फुटबाल संघ के नए अध्यक्ष चुने गए।

मावेंड्वा ने सोमवार को कहा, "इसकी पूरी संभावना है कि सीएएफ जिस प्रत्याशी का समर्थन करेगा, हम भी उसी का समर्थन करेंगे। हम एकजुट होकर मतदान करेंगे, लेकिन हम इस बात पर भी ध्यान देंगे कि एक देश के रूप में हमारे पक्ष में क्या है।"

इसी माह की शुरुआत में रवांडा के किगाली में हुई सीएएफ की महासभा में एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के अध्यक्ष शेख सलमान को समर्थन देने पर सहमति बनी थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • एचआईएल : पहली बार फाइनल में पहुंचा कलिंगा

    रांची, 20 फरवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के शनिवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में कलिंगा लांसर्स ने मौजूदा चैम्पियन रांची रेज को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। दोनों टीमों के बीच हुए मैच का परिणाम शूट आउट से निकला। मैच 2-2 से बराबरी से छूटने के बाद शूट आउट में कलिंगा ने रांची को 4-2 से शिकस्त दी।

    रविवार को होने वाले फाइनल मैच में कलिंगा का मुकाबला जेपी पंजाब वॉरियर्स से होगा।

    पहले क्वार्टर में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। दूसरे क्वार्टर में कलिंगा रांची पर हावी दिखी। कलिंग को अपनी पहली सफलता 22वें मिनट में मिली। कलिंगा को मिले पेनल्टी कॉर्नर को गुरजिंदर सिंह ने गोल में बदल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

    तीसरे क्वार्टर के 37वें मिनट में रांची को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम दोनों मौकों को भुना नहीं सकी और कलिंग से पीछे रही।

    चौथे और अंतिम क्वार्टर में मैच काफी रोमांचक हो गया था। दोनों टीमों की कोशिश गोल करने की थी। 57वें मिनट में रांची को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे ट्रेंट मिटन ने गोल में बदल कर टीम को 1-1 की बराबरी करा दी।

    स्कोर ज्यादा देर बराबरी पर नहीं रह सका और एक मिनट बाद ही कलिंगा को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे उनके कप्तान मोर्टिज फ्यूरेस्टे ने गोल में तब्दील कर मैच में वापसी कराई।

    रांची हार मानने को तैयार नहीं थी। टीम ने हमले जारी रखे और 60वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। इस बार पेनल्टी कॉर्नर टिमोथी डिएविन ने लिया और गेंद को गोल पोस्ट में डाल स्कोर 2-2 कर दिया।

    मैच ड्रॉ होने के बाद फैसला शूट आउट से लिया गया।

    रांची की तरफ से पहले शूट लेने आए कप्तान एशले जैक्सन गेंद को गोल पोस्ट में डाल नहीं सके। कलिंगा के कप्तान मोर्टिज ने पहले शूट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। रांची ने अगले दो शूटों को गोल में बदला। कलिंगा ने भी अपने अगले दो शूटों को गोल में बदल कर स्कोर 3-2 कर दिया, लेकिन इसके बाद कलिंगा के गोलकीपर ने रांची के चौथे शूट को रोक टीम की हार तय कर दी। कलिंगा ने चौथे शूट को भी गोल में बदल कर शूट आउट को स्कोर 4-2 कर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • यू-17 विश्व कप के मैदानों में सुधार की जरूरत

    नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। भारत की मेजबानी में अगले साल होने वाले फुटबाल अंडर-17 विश्व कप के लिए मैदानों के निरीक्षण के लिए आए फीफा का प्रतिनिधिमंडल विश्व कप की तैयारियों से खुश दिखा लेकिन साथ ही उसने आयोजन स्थलों में कुछ सुधारों की बात भी कही है।

    निरीक्षण टीम में शामिल फीफा के जैमे यारजा सारी तैयारियों से संतुष्ट थे। उन्होंने साथ ही राज्य, केन्द्र सरकारों और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के मैदानों में अक्टूबर से पहले जरूरी काम कराने की बात भी कही है।

    15 फरवरी से कोच्चि से शुरू हुए इस कार्यक्रम का शानिवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अंत हुआ।

    यारजा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि फीफा का प्रतिनिधिमंडल विश्व कप की तैयारियों से संतुष्ट है। सरकारों और एआईएफएफ ने काफी अच्छा काम किया है। हम टूर्नामेंट की तैयारियों से 80 फीसदी तक खुश हैं।"

    उन्होंने कहा, "हम हालांकि मैदानों में कुछ सुधार चाहते हैं। सभी छह स्टेडियमों में बड़े बदलावों की जरूरत है। विश्व कप मेजबानी के मापदंडों को पूरा करने के लिए अक्टूबर की समय सीमा है। सरकारों और स्थानीय संगठन समिति को जल्द ही वहां काम शुरू करना होगा। हमारे पास अभी भी समय है। अब यह समय बनाई गई रणनीति पर काम करने का है।"

    उन्होंने हालांकि यह बताने से इनकार कर दिया कि मैदानों में किसी तरह के सुधारों की जरूरत है।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • मास्केरानो ने ईपीएल में वापसी के दिए संकेत
    बार्सिलोना, 20 फरवरी (आईएएनएस)। स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के मिडफील्डर डेवियर मास्केरानो का कहना है कि अगर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के किसी क्लब ने उन्हें बुलाया तो वह भविष्य में ईपीएल में वापसी कर सकते हैं।

    2010 में लीवरपूल छोड़कर बार्सिलोना में आए मास्केरानो का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि बार्सिलोना में उनके कोच रहे पेप गुआर्डिआला उन्हें अगले सत्र में मैनचेस्टर सिटी में शामिल होने के लिए कह सकते हैं।

    'द इंडिपेंडेंट' ने मास्केरानो के हवाले से लिखा है, "नहीं, पेप मुझे नहीं बुलाएंगे। लीवरपूल के लिए जो मेरी भावना है उसका मतलब यह नहीं है कि मैं उससे बंधा हूूं। अगर भविष्य में किसी ईपीएल टीम ने मुझे अवसर दिया तो मैं वहां जा सकता हूं। मैं एक बार में एक ही टीम से खेल सकता हूं।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • रियो ओपन में थीम ने फेरर को दी मात

    रियो डी जेनेरियो, 20 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रिया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए रियो ओपन के क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैम्पियन डेविड फेरर को 6-3, 6-2 से मात दी।

    समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, थीम सेमीफाइनल में अर्जेटीना के गुइडो पेला के खिलाफ खेलेंगे।

    शुक्रवार रात को हुए मैच में थीम ने फेरर को हर क्षेत्र में परास्त किया।

    इससे पहले थीम अर्जेटीना ओपन में राफेल नडाल को भी हरा चुके हैं। उन्होंने फाइनल में स्पेन के निकोलस अल्माग्रो को हराकर अर्जेटीना ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • विश्व कप खरीदा नहीं जा सकता : ब्लाटर
    ज्यूरिख, 20 फरवरी (आईएएनएस)। फीफा के पूर्व अध्यक्ष सैप ब्लाटर ने कहा है कि 2022 में होने वाले विश्व कप के लिए वोटिंग फिक्स नहीं थी। उन्होंने कहा कि विश्व कप खरीदा नहीं जा सकता।

    ब्लाटर ने कहा है कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने माइकल प्लाटिनी से 2022 विश्व कप मेजबानी के लिए अमेरिका के खिलाफ वोट करने के लिए कहा था।

    बीबीसी ने ब्लाटर के हवाले से लिखा है, "आप विश्व कप खरीद नहीं सकते। यह वहां तक जाएगा जहां उच्च स्तरीय राजनीति होती है।"

    उन्होंने कहा, "प्लाटिनी ने मुझे फोन कर यह बताया था कि हमारी कुछ देशों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक है। अगर देश के मुखिया मुझसे कहते हैं कि मुझे फ्रांस को सहयोग करना चाहिए, मेरा वोट अमेरिका के लिए नहीं है।"

    उन्होंने कहा, "मैं जानता था कि समस्या होगी, हमने इसे रोकने की काफी कोशिश की लेकिन बहुत देर हो चुकी थी।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • एचआईएल : लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचा पंजाब, लांसर्स से भिड़ेगा
    रांची, 20 फरवरी (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में शनिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में जेपी पंजाब वॉरियर्स ने दिल्ली वेबराइडर्स को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बना ली है।

    फाइनल में उसका सामना कलिंगा लांसर्स से होगा, जिसने शनिवार को ही दूसरे सेमीफाइनल में रांची रेज को 4-2 से हराया। मैच का फैसला शूटआउट से हुआ। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं। रांची एचआईएल का बीते संस्करण का खिताब जीता था।

    फाइनल में जगह बनाने के मकसद से मैदान में उतरीं दोनों टीमों ने सावधानी से खेलते हुए मैच की शुरुआत की। मैच का पहला गोल दिल्ली ने किया। दिल्ली को मैच के छठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे टीम के पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रुपेंदर पाल सिंह ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की और टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

    बराबरी की कोशिश कर रही पंचाब को 19वें मिनट में अरमान कुरैशी ने फील्ड गोल कर बढ़त दिला दी। उनके रिवर्स शॉट का दिल्ली के शानदार गोलकीपर डेवोन मैनचेस्टर के पास कोई जवाब नहीं था। इस गोल के साथ ही स्कोर 2-1 हो गया था।

    गौरतलब है कि एचआईएल के इस संस्करण में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है।

    पंजाब को 27वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का मौका मिला जिसे वह गोल में नहीं बदल पाए। तीसरे क्वार्टर के अंत तक पंचाब 2-1 से आगे थी।

    चौथे क्वार्टर में पंजाब दिल्ली पर हावी रही। 51वें मिनट में पंचाब को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे सिमोन ओचार्ड ने गोल में तब्दील कर स्कोर 3-1 कर दिया।

    इसके बाद दिल्ली ने गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन पंजाब की रक्षापंक्ति के शानदार खेल के आगे वह गोल नहीं कर पाए और फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

खरी बात

ये अँधेरा ही आज की TV की तस्वीर है- रवीश कुमार

रवीश कुमार आप सबको पता ही है कि हमारा टीवी बीमार हो गया है। पूरी दुनिया में टीवी में टीबी हो गया है। हम सब बीमार हैं। मैं किसी दूसरे...

आधी दुनिया

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

सावित्रीबाई फुले जिन्होंने भारतीय स्त्रियों को शिक्षा की राह दिखाई

उपासना बेहार “.....ज्ञान बिना सब कुछ खो जावे,बुद्धि बिना हम पशु हो जावें, अपना वक्त न करो बर्बाद,जाओ, जाकर शिक्षा पाओ......” सावित्रीबाई फुले की कविता का अंश अगर सावित्रीबाई फुले...

जीवनशैली

साथी को तलाशने के लिए शरीर की गंध का इस्तेमाल

बीजिंग, 20 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। पिछले वेलेंटाइन डे पर शुरू हुई स्मेल डेटिंग वेबसाइट के निमार्ताओं का कहना है कि लोग अपने साथी को नए तरीके से तलाशने के लिए शरीर...