BREAKING NEWS
भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की कीमत 49.35 डॉलर प्रति बैरल
अलकायदा के संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल
मध्य प्रदेश : राज्यसभा चुनाव ने कांग्रेस नेताओं को एकजुट किया
किस योगदान का ईनाम है टैक्स माफी ? जवाब दे सरकार, निरस्त हो छूट
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए ओबामा का हिलेरी को समर्थन
'उड़ता पंजाब' विवाद में सेंसर बोर्ड की भूमिका चौंकाने वाली : अनुपम
दर्शकों के प्रति मां-बाप जैसा रवैया नहीं अपनाएं : कंगना रनौत
अफगानिस्तान में भारतीय सहायताकर्मी का अपहरण
राजनीतिक दोषारोपण के खेल में असल मुद्दा खोया : अनुराग
जौ खाने से दूर होगा हृदय रोग का खतरा

LIVE News

भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की कीमत 49.35 डॉलर प्रति बैरल

अलकायदा के संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल

मध्य प्रदेश : राज्यसभा चुनाव ने कांग्रेस नेताओं को एकजुट किया

किस योगदान का ईनाम है टैक्स माफी ? जवाब दे सरकार, निरस्त हो छूट

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए ओबामा का हिलेरी को समर्थन

अभिभावकता दर्शाती है असफलता : शाहरुख

मुंबई, 22 मार्च (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान का कहना है कि एक अभिभावक के तौर पर सफर के दौरान व्यक्ति के डर और असफलता का पता चलता है।

शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान के तीन बच्चे- आर्यन, अबराम और सुहाना हैं।

'फैन' के अभिनेता ने मंगलवार को ट्वीट किया, "अपने जीवन में एक अभिभावक के तौर पर सफर के दौरान व्यक्ति के डर, असफलताओं, प्रेम करने की क्षमता का पता चलता है।"

शाहरुख को 'फैन' में देखा जाएगा, जिसमें वह दोहरे किरदार में नजर आएंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • 'उड़ता पंजाब' विवाद में सेंसर बोर्ड की भूमिका चौंकाने वाली : अनुपम

    मुंबई, 10 जून (आईएएनएस)| बेबाकी से राय रखने के लिए मशहूर दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने सिनेमा को समाज का आईना बता 'उड़ता पंजाब' के निर्माताओं को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा है कि सारे विवाद में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की भूमिका 'चौंकाने' वाली है। अभिषेक चौबे निर्देशित 'उड़ता पंजाब' नशे की समस्या से जूझ रहे पंजाब का चित्रण है। निर्माता सीबीएफसी के अध्यक्ष पहलाज निहलानी के इसमें कई कट लगाने के 'बेजा' सुझाव के खिलाफ एकजुट हो गए हैं और मामले ने तूल पकड़ लिया है।

    अनुपम ने गुरुवार रात ट्विटर पर लिखा, "उड़ता पंजाब' विवाद में सीबीएफसी की भूमिका सबसे ज्यादा चौंकाने वाली है। सिनेमा समाज का आईना है। कई बार हालात का चित्रण बदलाव ला सकता है।"

    फिल्म में शाहिद कपूर, करीना कपूर, आलिया भट्ट व दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका में हैं।

  • दर्शकों के प्रति मां-बाप जैसा रवैया नहीं अपनाएं : कंगना रनौत

    नई दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)| राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी अभिनेत्री कंगना रनौत फिल्म 'उड़ता पंजाब' के समर्थन में कूद पड़ी हैं। उन्होंने फिल्म का समर्थन करते हुए कहा कि फिल्म जगत की रचनात्मकता की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाना चाहिए। दर्शकों के प्रति मां-बाप जैसा रवैया अख्तियार करने की जरूरत नहीं है।

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा नियुक्त किए गए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी के नेतृत्व में संस्था ने अभिषेक चौबे की फिल्म के कई दृश्यों में कांट-छांट करने को कहा है। फिल्म पंजाब में नशीले पदार्थो के इस्तेमाल को उजागर करती है।

    'सीएनएन-न्यूज18' पर 'इंडियन ऑफ द ईयर 2015' अवॉर्ड शो में फिल्म से जुड़े विवादों के बारे में पूछे जाने पर कंगना ने कहा, "जो कुछ भी हो रहा है, हम उससे बहुत चिंतित है। मैं कोई निर्देशक नहीं है और न ही इस दौर से गुजरी हूं, लेकिन जिन लोगों के साथ मैंने करीब से काम किया है वे इससे आहत हैं। वे जानते हैं कि फिल्म पंजीकरण की प्रक्रिया है। हमें दर्शकों की सुरक्षा के लिए उनके साथ मां-बाप जैसा व्यवहार करने की जरूरत नहीं है।"

    'फैशन', 'क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स' के लिए तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकीं कंगना ने यह भी बताया कि उनकी फिल्म 'क्वीन' के निर्देशक विकास बहल से सेंसर बोर्ड ने एक दृश्य को अभद्र करार देते हुए इसे धुंधला करने को कहा था।

    कंगना ने कहा, "क्वीन फिल्म में एक हल्का मजाकिया सीन था, जिसमें एक लड़के को मेरे बिस्तर से ब्रा मिलती है। निर्देशक ने मुझे बताया कि सेंसर फिल्म में ब्रा को धुंधला कर रहा है, क्योंकि उसे लगता है कि यह अभद्र है। मेरे निर्देशक गुस्से में थे। कलाकार के तौर पर ये चीजें हमें समाज के लिए खतरनाक नहीं दिखती। महिलाओं के ब्रा में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।"

    कंगना ने उम्मीद जताई कि इस मसले को जल्द सुलझा लिया जाएगा और भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं होंगी।

  • रवीना टंडन ने सोशल मीडिया की प्रशंसा की

    मुंबई, 10 जून (आईएएनएस)| ग्लैमर की दुनिया हमेशा अफवाहों और गपशप से भरी रहती है और अभिनेत्री रवीना टंडन को लगता है कि सोशल मीडिया इसमें बहुत काम का साबित हो रहा है। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया सेलेब्रिटीज को इस बात का अवसर देता है कि वे अफवाहों को दूर कर सही स्थिति बता सकें। रवीना ने हाल ही में एक अखबार के लिए अतिथि लेखक के रूप में ब्लॉग लिखा था। मुख्य रूप से लेखन व्यक्ति के प्रतिवाद के संवैधानिक अधिकार के बारे में था।

    उन्होंने ब्लॉग में लिखा, "आज के समय में सोशल मीडिया के जरिए अपने पक्ष को आसानी से रखा जा सकता है। इसके अपने फायदे हैं तो नुकसान भी हैं, लेकिन इससे तस्वीर का दूसरा पहलू लोगों के सामने रखने में आसानी होती है। पहले किसी गलत बात का मातम ही मनाया जा सकता था, लेकिन अब इसका प्रतिवाद (सोशल मीडिया के जरिए) किया जा सकता है।"

    रवीना ने सच्चाई के पक्ष में सही कदम उठाने के लिए कंगना रनौत की तारीफ की। ऋतिक रोशन से विवाद में कंगना का साथ देते हुए उन्होंने कहा कि कंगना ने सच्चाई का अपना पक्ष रखा हालांकि उसके बात का गलत अर्थ निकाला गया।

    रवीना से कंगना-ऋतिक विवाद के बारे में पूछा जा रहा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस मुद्दे पर वह किसी का पक्ष नही ले रही हैं।

    उन्होंने जोर देकर कहा कि वह इसमें कोई निर्णय नहीं कर रही है। इससे पहले आईएएनएस ने गलती से 'कोई निर्णय नहीं' के बजाए 'निर्णय कर रही हैं' का उल्लेख किया था।

    उन्होंने साफ-साफ कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर कोई जज नहीं बन रही है।

    रवीना ने कहा, वह किसी का पक्ष नहीं ले रही है। अब लोग अपने मामला खुद पेश कर सकते हैं, चाहे वह लड़का हो या लड़की।

  • 'मिसिंग ऑन अ वीकेंड' करने में मजा आया : पवन मल्होत्रा
    मुंबई, 7 जून (आईएएनएस)। अभिनेता पवन मल्होत्रा का कहना है कि वह फिल्म निर्देशक अभिषेक जावकर की आगामी थ्रिलर फिल्म 'मिसिंग ऑन अ वीकेंड' से जुड़कर खुश हैं और उन्हें इसे करने में बड़ा मजा आया।

    पवन ने एक साक्षात्कार में कहा, "मैंने इस शैली (मर्डर मिस्ट्री) की फिल्म में पहली बार काम किया है। यह वास्तव में एक जासूसी कहानी है।"

    उन्होंने कहा, "हमेशा से अलग-अलग तरह की कहानियों का हिस्सा होने की कोशिश होती है और यह फिल्म उन्हीं में से एक है। मैं बहुत खुश हूं कि मैं 'मिसिंग ऑन अ वीकेंड' का हिस्सा हूं और मैं मुझ पर यकीन दिखाने के लिए अभिषेक का शुक्रगुजार हूं। मुझे यह फिल्म करने में बड़ा मजा आया।"

    फिल्म में वह एक खोजी अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं।

    'मिसिंग ऑन अ वीकेंड' में दिग्गज गायक हरिहरन के बेटे करण भी हैं। फिल्म 24 जून को रिलीज होगी।

    --आईएएनएस
  • बिपाशा ने बदला अंदाज, बाल करवाए छोटे

    मुंबई, 7 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा के छोटे बालों वाली हेयर स्टाइल के बाद नवविवाहिता बिपाशा बसु ने भी अपने बाल छोटे करवाकर नया लुक अपनाया है।

    बिपाशा ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर अपनी नई हेयरस्टाइल में अपनी एक तस्वीर साझा की।

    बिपाशा ने लॉन्ग बॉब (लॉब) हेयरस्टाइल करवाया है।

    अभिनेत्री ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, "मुझे छोटे बाल पसंद हैं। लेकिन जैसे ही मैंने अपने बाल कटवाए..मुझे अपने लंबे बाल याद आ रहे हैं। क्या किया जाए।"

    अभिनेत्री अप्रैल में अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के साथ विवाह बंधन में बंधी थीं। करण '3 देव' में के के मेनन, कुणाल रॉय कपूर और रवि दुबे के साथ दिखाई देंगे।

    --आईएएनएस

  • लघु फिल्म में वेश्या बनेगी धनसिका

    चेन्नई, 7 जून (आईएएनएस)। सुपरस्टार रजनीकांत की आगामी फिल्म 'कबाली' में नजर आने वाली अभिनेत्री धनसिका आगामी तमिल लघु फिल्म में वेश्या की भूमिका निभाते नजर आएंगी। यह फिल्म आनंद मूर्ति द्वारा निर्देशित है। फिल्म का नाम अभी तय नहीं है।

    फिल्म के एक सूत्र ने कहा, "धनसिका ने जैसे ही फिल्म की पटकथा पढ़ी, उन्होंने इसके लिए हामी भर दी। फिल्म आनंद द्वारा लिखित है। वह लघु फिल्म नहीं करना चाहती थीं, लेकिन यह फिल्म उत्साहित करने वाली थी और वह ऐसा अवसर छोड़ना नहीं चाहते थे।"

    सूत्र ने बताया कि धनसिका इससे पहले कभी बोल्ड अवतार में नजर नहीं आईं और वह पिछले कुछ सप्ताहों से किरदार में ढलने की तैयारी में जुटी हैं।

    कोलकाता की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में अभिनेत्री बिदिता बाग भी प्रमुख भूमिका में हैं।

    सूत्र ने बताया, "बिदिता लघु फिल्म में फिल्मकार की भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी दो किरदारों पर आधारित हैं। यह शक्तिशाली कहानी है और फिल्म में तमिल के साथ ही बांग्ला में भी संवाद हैं।"

    नियमित रूप से फिल्म की शूटिंग इस सप्ताह से शुरू होगी।

    --आईएएनएस

खरी बात

छत्तीसगढ़ के मुख्य सेवक रमन सिंह के नाम एक तुच्छ नागरिक का खुला पत्र

माननीय मुख्यमंत्री,छत्तीसगढ़ शासन, रायपुर. महोदय, इस राज्य के मुख्य सेवक को इस देश के एक तुच्छ नागरिक का सलाम. आशा है, मेरे संबोधन को आप व्यंग्य नहीं समझेंगे, क्योंकि देश...

आधी दुनिया

14 फीसदी भारतीय कारोबार की लगाम महिलाओं के हाथ

ऋचा दूबे एक ऑनलाइन खुदरा कारोबार चलाती हैं, जो कारीगरों को उपभोक्ताओं से जोड़ता है। यह आधुनिक भारतीय महिला के लिए कोई अनोखी बात नहीं है। लेकिन हाल के आंकड़ों...

जीवनशैली

पुरुषों के पास डॉक्टर के पास जाने का समय नहीं!

न्यूयार्क, 10 जून (आईएएनएस)| पुरुष अपने पारिवारिक डॉक्टर के पास नियमित जांच के लिए जाने की जगह आमतौर पर वहां न जाने के बहाने ढूंढते हैं और उनका सबसे बड़ा...