JS NewsPlus - шаблон joomla Продвижение
BREAKING NEWS
चिली के नए फुटबाल कोच को बेहतर शुरुआत की आशा
कंबोडिया के मंत्रिमंडल में फेरबदल, नामों का ऐलान
टी-20 विश्व कप में शनिवार के मुकाबले
चीन ने उत्तर कोरिया को तनाव नहीं बढ़ाने को कहा
पाकिस्तान, भारत को 2,700 टन जिप्सम का रोजाना निर्यात करता है
थाई होटलों की सूखा से निपटने की तैयारी शुरू
श्रीलंका से मिली हार से निराशा नहीं : इंजमाम
तोशिबा की अमेरिकी सहायक इकाई के विरुद्ध जांच
ईडी ने माल्या के लिए उपस्थिति की अवधि बढ़ाकर 2 अप्रैल की
'डोमिनोज' ने दुनिया का पहला पिज्जा डिलिवरी रोबोट पेश किया

LIVE News

चिली के नए फुटबाल कोच को बेहतर शुरुआत की आशा

कंबोडिया के मंत्रिमंडल में फेरबदल, नामों का ऐलान

टी-20 विश्व कप में शनिवार के मुकाबले

चीन ने उत्तर कोरिया को तनाव नहीं बढ़ाने को कहा

पाकिस्तान, भारत को 2,700 टन जिप्सम का रोजाना निर्यात करता है

तेज गेंदबाजों के कारण दौड़ में बना रहेगा पाकिस्तान : वकार

कोलकाता, 15 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तानी टीम के कोचवकार यूनुस ने मंगलवार को अपनी टीम के तेज गेंदबाजों की महत्ता पर जोर देते हुए कहा कि वह हमेशा से ही टीम को प्रतियोगिता में बनाए रखेंगे।

मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और मोहम्मद इरफान के रूप में पाकिस्तान के पास विश्व के बेहतरीन गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपनी क्षमता को साबित भी किया है।

वकार ने कहा, "हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं। इस गुणवत्ता के साथ आप हमेशा ही खेल में बने रह सकते हो।"

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिन सईद अजमल को टी-20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल न करने के कारण के बारे में वकार ने कहा, "अजमल बेहतर फार्म में नहीं थे। उनके बगैर भी हमारे पास अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है।"

पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला ग्रुप-2 में बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ होगा। कोच वकार को आशा है कि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

वकार ने कहा, "हर टीम को सुधार का हक है। सुधार के दौर से गुजर रही एक टीम भी विश्व क्रिकेट के लिए अच्छी है। पिछले एक-दो साल से बांग्लादेश की टीम बेहतर खेल रही है।"

पाकिस्तान की टीम ने सोमवार को श्रीलंका को टी-20 अभ्यास मैच में 15 रनों से मात दी थी।

कप्तान शाहिद अफरीदी मंगलवार सुबह प्रशिक्षण सत्र में शामिल नहीं हो पाए और वापस होटल चले गए। इस पर वकार ने कहा कि अफरीदी बेहतर महसूस नहीं कर रहे थे और इसीलिए टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी।

वकार ने कहा कि पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी। एशिया कप में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को मात दी थी।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • चिली के नए फुटबाल कोच को बेहतर शुरुआत की आशा
    सैंटियागो, 18 मार्च (आईएएनएस)। चिली की फुटबाल टीम के नए कोच जुआन एंटोनियो पिज्जी को अगले सप्ताह अर्जेंटीना के खिलाफ होने वाले मैच से एक सफल शुरुआत की आशा है।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पिज्जी ने गुरुवार को अर्जेटीना के साथ 24 मार्च और वेनेजुएला के साथ 29 मार्च को होने वाले मुकाबले के लिए 25 में से 18 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया।

    इस बार चिली की टीम में फारवर्ड खिलाड़ी एडुआडरे वरगास और मिडफील्डर जॉर्ज वल्दीविया शामिल नहीं होंगे।

    इन दोनों खिलाड़ियों पर पिछले साल नवम्बर में उरुग्वे के साथ हुए मैच के दौरान प्रतिबंध लगा दिया गया था।

    इसके बावजूद, पिज्जी आश्वस्त हैं कि उनकी टीम चुनौतियों को पार करने में सक्षम होगी।

    रूस में 2018 में होने वाले विश्व कप की दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग सूची में चिली की टीम सात अंकों के साथ पांचवे स्थान पर है। 12 अंकों के साथ इक्वाडोर तथा उरुग्वे शीर्ष पर हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • टी-20 विश्व कप में शनिवार के मुकाबले
    नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। टी-20 विश्व कप में शनिवार को खेले जाने वाले महिला और पुरुष टूर्नामेंट के मुकाबले इस प्रकार हैं :

    पुरुष टूर्नामेंट :

    कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शनिवार को शाम 7.30 बजे ग्रुप-2 में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

    इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1, 3 एचडी1 और एचडी3 पर होगा।

    महिला टूर्नामेंट :

    दिल्ली के कोटला मैदान में शनिवार को ग्रुप-बी में 3.30 बजे भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

    इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 2 और एचडी 2 पर होगा।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • श्रीलंका से मिली हार से निराशा नहीं : इंजमाम
    कोलकाता, 18 मार्च (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच इंजमाम-उल हक का कहना है कि श्रीलंका से मिली हार के कारण वह निराश नहीं हैं। उनकी टीम भले हार गई, लेकिन उसने बेहतरीन खेल दिखाया।

    कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टी-20 विश्व कप में हुए मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया था।

    अफगानिस्तान ने गुरुवार को टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर श्रीलंका के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं, श्रीलंका ने दिलशान की शानदार पारी की मदद से 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यह सुपर-10 दौर के ग्रुप-1 का दूसरा मैच था।

    पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम ने यहां मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमने आखिरी दम तक हार नहीं मानी। उन्होंने जैसा भी खेला, उस पर गर्व है।"

    इंजमाम ने आगे कहा, "हालांकि, दिलशान ने पूरा खेल बदल दिया। हमें जीत की आशा थी, लेकिन उसने पूरी बाजी ही पलट कर रख दी। पर हम निराश नहीं हैं। हमारे बस में जो था, हमने किया।"

    मैच के दौरान मिले अवसरों को खोने के कारण अफगानिस्तान की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इस पर इंजमाम ने कहा, "फिल्डिंग में काफी खामियां थीं। अगर उन्हें बचा सकते, तो श्रीलंका पर दबाव बन सकता था। इस क्षेत्र में सुधार की जरूरत है।"

    इंजमाम ने श्रीलंका के साथ मैच के दौरान दिए गए टीम के कप्तान असगर स्टानिकजई के प्रदर्शन की तारीफ की।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • पूर्व फीफा अध्यक्ष को पिछले साल वेतन में मिले 38 लाख डॉलर
    ज्यूरिख, 18 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। इतिहास में पहली बार अपने अध्यक्ष के वेतन का खुलासा करते हुए विश्व की फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा ने बताया कि उसने 2015 में पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लाटर को वेतन स्वरूप 38 लाख डॉलर का भुगतान किया था।

    फीफा ने गुरुवार को यह भी कहा कि संगठन को 2015 में भ्रष्टाचार के मामले से जूझते हुए 12.2 करोड़ डॉलर की राशि का नुकसान भी झेलना पड़ा था। यह 2002 के बाद सबसे बड़ा घाटा है।

    पिछले साल फीफा की कुल आय 11.52 करोड़ डॉलर के करीब थी और व्यय 12.74 करोड़ डॉलर पहुंच गया है और 6.51 करोड़ डॉलर 'कानूनी पचड़ों' में खर्च हुए।

    स्विट्जरलैंड स्थित संघ ने एक बयान में कहा, "2015 के घटनाक्रमों के कारण फीफा की आर्थिक स्थिति पर काफी प्रभाव पड़ा है।"

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।


  • आर्सेनल के प्रशंसकों ने बार्सिलोना में तोड़-फोड़ की
    बार्सिलोना, 18 मार्च (आईएएनएस)। आर्सेनल फुटबाल क्लब के प्रशंसकों के एक समूह ने बुधवार रात बार्सिलोना में सबवे स्टेशन और एक अन्य 'मारिया क्रिस्टीना' स्टेशन पर तोड़-फोड़ की।

    चैम्पियंस लीग के दूसरे दौर में बुधवार को हुए मुकाबले में आर्सेनल को बार्सिलोना से 1-3 से मात मिली थी, जिससे निराश होकर प्रशंसकों ने स्टेशन में तोड़-फोड़ की और एक प्रवेश द्वार भी तोड़ दिया।

    समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, बार्सिलोना सिटी ट्रांसपोर्ट ने गुरुवार को कहा कि कंपनी इन दो स्टेशनों को हुए नुकसान के लिए एक आपराधिक शिकायत दर्ज करेगी।

    इस बीच, इस तोड़-फोड़ की घटना को कुछ यात्रियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।
  • फरारी ने एफ1 का खिताब जीता, तो अफसोस होगा : अल्सोनो
    मेलबर्न, 18 मार्च (आईएएनएस)। मॅकलारेन के स्पेनियाई फॉर्मूला वन चालक फर्नाडो अलोन्सो ने माना है कि अगर फरारी इस साल विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतेगी, तो उन्हें इटली की टीम को छोड़ने का मलाल होगा।

    समाचार एजेंसी 'एफे' के अनुसार, आस्ट्रेलिया के एल्बर्ट पार्क में मेल्बर्न ग्रां प्री सर्किट में गुरुवार को अल्सोनो से पूछा गया था कि अगर इस साल फरारी जीतती है, तो क्या उन्हें इसे छोड़ने का मलाल होगा?

    एल्बर्ट पार्क से ही रविवार को एफ1 विश्व चैम्पियनशिप की शुरुआत होगी।

    अल्सोनो ने इस सवाल के जवाब में कहा, "हां, अगर वे जीतते हैं तो अफसोस होगा। मेरा उनके साथ पिछले साल और इस साल का अनुबंध था और अगर वे जीतते हैं, तो मुझे महसूस होगा कि मेरे पास भी वो मौका हो सकता था।"

    उन्होंने कहा कि पिछले साल की परेशानियों से उनकी टीम ने अपना सबक सीखा और वह इसे इस चैम्पियनशिप में लागू करने की कोशिश करेंगे।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

आधी दुनिया

18 मार्च, विश्व निद्रा दिवस: बैरन नींद न आए..महिलाओं में अनिद्रा की समस्या

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। अनिद्रा और कम नींद उन समस्याआंे में से है जिनसे महिलाएं अक्सर ग्रस्त रहती हैं। एक अनुमान के अनुसार पुरुषों की तुलना में महिलाओं में...

जीवनशैली

शर्मीले भारतीय ऑनलाइन खरीदते हैं यौन तंदरूस्ती वाले उत्पाद

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय सेक्स संबंधी उत्पाद खरीदना ऑनलाइन ज्यादा पसंद करते हैं, जिनमें सेक्स खिलौने, कामोत्तेजक जेल, कंडोम, स्प्रे और क्रीम शामिल हैं, क्योंकि दुकानों पर जाकर...