BREAKING NEWS
मड़कम हिडमे की मौत की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच हो : माकपा
कैराना में पलायनवाद का राजनीतिक यथार्थ
अमेरिका हमारे घरेलू मामलों में दखलंदाजी न करे : चीन
सभी बाधाओं को पार कर शुक्रवार को रिलीज होगी 'उड़ता पंजाब'
84 दंगों में मेरी कोई भूमिका नहीं, हर जांच के लिए तैयार : कमलनाथ
इशरत जहां मामले पर फर्जी विवाद पैदा कर रही सरकार : चिदंबरम
चैम्पियंस ट्रॉफी : आस्ट्रेलिया ने भारत को 4-2 से हराया
केंद्रीय मंत्रिमंडल में 21 जून के बाद फेरबदल संभव
वोडाफोन ने शुरू की 'गेट अ गिफ्ट' योजना
कनाडा में 40 प्रतिशत रोजगार छीन सकता है रोबोट : रिपोर्ट

LIVE News

मड़कम हिडमे की मौत की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच हो : माकपा

कैराना में पलायनवाद का राजनीतिक यथार्थ

अमेरिका हमारे घरेलू मामलों में दखलंदाजी न करे : चीन

सभी बाधाओं को पार कर शुक्रवार को रिलीज होगी 'उड़ता पंजाब'

84 दंगों में मेरी कोई भूमिका नहीं, हर जांच के लिए तैयार : कमलनाथ

दबंगों का कहर, दलित के घर में घुसकर महिलाओं को पीटा और लूटा Featured

झांसी, 21 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। सूखाग्रस्त बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी जनपद के बबीना थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक दलित परिवार पर कहर बरपाया। दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की, लूटपाट की और फायरिंग भी।

पुलिस के मुताबिक, झांसी जनपद के बबीना थाने के न्यू हरिजन कालोनी निवासी करन वाल्मीकि अपने घर के बाहर खड़ा था। इसी दौरान टपरियन निवासी पंकज यादव, मनीष यादव, विकास प्रधान, राहुल और आनंद अपनी बाइक से उसके घर के सामने पहुंचे और महिलाओं को देखकर छींटाकसी करने लगे। यह देख करन वाल्मीकि ने उन्हें टोका तो उससे झगड़ने लगे।

इसके बाद दबंगों ने अपने साथियों को बुलाकर लिया और घर में घुसकर फायरिंग करते हुए घर की महिलाओं के साथ मारपीट की और घर में रखे 7500 रुपये जेब में भर लिए। पीड़ित महिलाओं ने आस-पास के लोगों की मदद से भागकर जान बचाई।

पीड़ितों ने इसकी लिखित शिकायत थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने दबंग युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Related items

  • उप्र : आंशिक बदली, 22 तक मानसून आने के आसार

    लखनऊ, 15 जून (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित राज्य के कई जिलों में बुधवार सुबह आंशिक रूप से बदली छाई रही। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। धूप-छांव का दौर जारी रहेगा। बूंदाबांदी की संभावना है।

    उन्होंने कहा कि 22 जून तक मानसून के राज्य में पहुंचने के आसार हैं, लेकिन तब तक अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा और उमस झेलनी पड़ेगी।

    राजधानी लखनऊ में बुधवार को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।

    लखनऊ के अलावा बुधवार को बनारस में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री, कानपुर में 23.2 डिग्री, गोरखपुर में 24 डिग्री, इलाहाबाद में 25.3 डिग्री और झांसी में 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • कश्मीर मुठभेड़ में 4 जवान घायल

    श्रीनगर, 15 जून (आईएएनएस)| कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को पांच जवान घायल हो गए। रक्षा अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया, "एलओसी पर माचिल सेक्टर में हथियारबंद आतंकवादियों के एक समूह ने मंगलवार को राष्ट्रीय राइफ्लस (आरआर) की 56 बटालियन की सैन्य टुकड़ियों का मार्ग अवरुद्ध किया।

    उन्होंने बताया, "मुठभेड़ में आरआर के पांच जवान घायल हो गए। इन्हें श्रीनगर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।"

  • नीति आयोग ने उप्र का 9000 करोड़ रुपये छीना : अखिलेश

    लखनऊ, 14 जून (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने यूपी की जनता के साथ धोखा किया है। लखनऊ के इंदिरा प्रतिष्ठान में आयोजित एक कार्यक्रम में अखिलेश ने कहा, "राजनीति तो लास्ट ऑप्शन होता है। मैंने किसी स्टूडेंट से आज तक नहीं सुना कि वह नेता बनना चाहता है।"

    मुख्यमंत्री ने कहा, "यूपी की जनता ने भाजपा को सबसे ज्यादा सांसद दिए हैं, लेकिन नीति आयोग ने यूपी का 9000 करोड़ रुपये काटा है। संगम में पहुंचकर लोग बहुत कुछ भूल जाते हैं। यूपी का पैसा छीना गया है, भाजपा उसका हिसाब दे।"

    अखिलेश ने कहा, "सूरज बनना है तो जलना सीखो, छात्र नेता नहीं आईएएस बनना चाहते हैं।"

    उन्होंने कहा, "यूपी के बाद अब बिहार, राजस्थान में लैपटॉप बंट रहा है। प्रदेश में हर तरफ विकास हो रहा है। बहराइच से श्रावस्ती की सड़क हमने बनाई है। आगरा और लखनऊ एक्सप्रेस-वे बना रहे हैं।"

    मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा युवाओं की संख्या यूपी में है, आने वाली पीढ़ियों के लिए फंड बनाना जरूरी है, सब संपन्नता के रास्ते पर जाना चाहते हैं। नौजवान रोजगार और नौकरी चाहते हैं, समाजवादियों का रास्ता खुशहाली की ओर जाता है।

    अखिलेश ने कहा कि मेहनत करने वालों को कोई ताकत नहीं रोक सकती, अब्दुल कलाम जैसे साधारण लोग बड़ी ऊंचाई पर पहुंचे और राष्ट्रपति बने।

    उन्होंने कहा, "केवल पढ़ाई हो और अनुभव के साथ दूसरे हुनर न हों तो भी बेकार है। यूपी बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा बोर्ड है। करीब सवा करोड़ बच्चों ने यूपी बोर्ड पास किया है। सरकार के सामने बहुत बड़ी चुनौती है। हमें गर्व है कि सबसे युवा देश भारत है।"

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कलाम साहब के साथ और भी लोग हैं जिन्होंने गांव में रहकर नाम कमाया। अगर किसी ने लिंकन के बारे में पढ़ा होगा तो जानता होगा कि हर मोड़ पर असफलता देखने के बाद वह ताकतवर देश के राष्ट्रपति बन गए।

  • उप्र के 10 जिलों में शुरू होगी छात्रों की स्वास्थ्य जांच

    लखनऊ, 12 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश में स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम में चयनित 10 जिलों के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण स्कूलों के खुलने के साथ ही शुरू हो जाएगा। राज्य आयुष सोसाइटी की बैठक में परीक्षण के कार्यक्रम को पूरी तरह सफल बनाने के निर्देश दिए गए। सोसाइटी के अध्यक्ष और चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डा. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने जुलाई में स्कूलों के खुलने से पहले ही सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

    उन्होंने कहा कि आयुष चिकित्सक आसानी से उपलब्ध कुछ औषधीय पौधों के गमले भी तैयार करें जिनका प्रदर्शन उन स्कूलों में किया जाए जहां स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, कन्नौज, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, बांदा, झांसी, गाजियाबाद और सिद्धार्थनगर के दो-दो विकास खण्डों में सरकारी प्राइमरी और जूनियर स्कूलों में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों का हर महीने स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

  • आरक्षण की लड़ाई एकजुट होकर लड़नी होगी : प्रकाश अंबेडकर

    लखनऊ, 12 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर के सुपौत्र प्रकाश राव अंबेडकर पूर्व सांसद ने यहां शनिवार को कहा कि पदोन्नतियों में आरक्षण की लड़ाई हम सभी को एकजुट होकर लड़नी होगी।

    प्रकाश बुद्ध विहार के रिसालदार पार्क में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजकों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा, "हम सभी की जिम्मेदारी है कि बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलकर उनके मिशन को आगे बढ़ाएं। अब समय आ गया है कि हम सभी अपने अधिकार की रक्षा के लिए एकजुट हों।"

    उन्होंने कहा कि आरक्षण विरोधी मानसिकता से ग्रसित कुछ लोग हमारे संगठनों को कमजोर करने की कोशिश करेंगे।

    इस दौरान समिति ने पदोन्नतियों में आरक्षण संबन्धी 117वें संविधान संशोधन (लम्बित बिल) को लोकसभा से पास कराने को लेकर चलाए जा रहे संघर्ष समिति के आन्दोलन के बारे में बताया और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान समिति के संयोजक अवधेश वर्मा ने कहा कि भाजपा का उत्तर प्रदेश से सफाया करने के लिए संघर्ष समिति के तत्वावधान में 12 जून को सामाजिक परिवर्तन स्थल (बुद्ध प्रतिमा के पास) पर आरक्षण समर्थक शपथ लेंगे।

  • उप्र में राज्यसभा की 11 सीटों के लिए मतदान

    लखनऊ, 11 जून (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 11 सीटों के लिए शनिवार सुबह मतदान शुरू हो गया। विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई क्रॉस वोटिंग की आशंका से सभी राजनीतिक दलों की नींद उड़ी हुई है। एमएलसी चुनाव की ही तर्ज पर राज्यसभा के लिए भाजपा समर्थित प्रीति महापात्रा को हराने के लिहाज से गैर भाजपाई दल देर रात तक अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे रहे।

    दूसरी ओर, विधान परिषद में भाजपा के दूसरे प्रत्याशी दया शंकर सिंह की हार के बाद प्रीति के वोट प्रबंधक परेशान नजर आ रहे हैं। उधर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के देर रात तक पत्ते न खोलने की वजह से कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार भी उलझन में दिखाई दिए।

    गौरतलब है कि राज्यसभा की 11 सीटों के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्यसभा चुनाव के एक दिन पहले हुए एमएलसी चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग हुई। क्रॉस वोटिंग में गैर भाजपा दलों की रणनीति कामयाब रही और सारे जतन करने के बावजूद भाजपा अपने दूसरे प्रत्याशी दयाशंकर सिंह को नहीं जिता सकी।

    ऐसी ही रणनीति राज्यसभा के चुनाव में भी नजर आने के आसार हैं। लिहाजा, सभी दल अपने-अपने राज्यसभा प्रत्याशियों को चुनाव जिताने की रणनीति में जुट गए हैं। शीर्ष नेताओं ने विधायकों के साथ डिनर पर रणनीति बनाई।

    राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने भाजपा को हराने और सपा व कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए व्हिप जारी कर दिया है। रालोद के पास आठ वोट हैं। उसने इसमें से सात वोट सपा प्रत्याशियों को, जबकि एक वोट कांग्रेस के कपिल सिब्बल को देने का फैसला किया है।

    बसपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए दो प्रत्याशियों, सतीश चंद्र मिश्र और अशोक सिद्घार्थ को उतारा है जबकि भाजपा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव प्रताप शुक्ल को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

    सपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा, समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह, इलाहाबाद के दिग्गज नेता कुंवर रेवती रमण सिंह सहित सात लोगों को चुनावी मैदान में उतारा है।

खरी बात

कैराना में पलायनवाद का राजनीतिक यथार्थ

प्रभुनाथ शुक्ल उत्तर प्रदेश सियासत की आग में जल रहा है। राज्य की समाजवादी सरकार जहां प्रतिपक्ष के हमले को लेकर बचाव की मुद्रा में दिखती है, वहीं विपक्ष पूरी...

आधी दुनिया

14 फीसदी भारतीय कारोबार की लगाम महिलाओं के हाथ

ऋचा दूबे एक ऑनलाइन खुदरा कारोबार चलाती हैं, जो कारीगरों को उपभोक्ताओं से जोड़ता है। यह आधुनिक भारतीय महिला के लिए कोई अनोखी बात नहीं है। लेकिन हाल के आंकड़ों...

जीवनशैली

सौंदर्य निखारता है योग

शहनाज हुसैन नई दिल्ली, 16 जून (आईएएनएस)| यह जरूरी नहीं कि आप जन्मजात सुंदर हों। आप अपने प्रयत्नों से भी सुंदर बन सकते हैं। मेरा दृढ़ विचार है कि अच्छा...