शिवराज के क्षेत्र के 50 दलित परिवारों की इच्छामृत्यु की मांग

राज्य, राष्ट्रीय

भोपाल, 25 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुदनी के 50 दलित परिवारों ने पट्टे में मिली जमीन पर डेढ़ दशक बाद भी कब्जा न मिल पाने पर इच्छामृत्यु की मांग की है। यह खुलासा सोमवार को विधानसभा में कांग्रेस विधायक शैलेंद्र पटेल ने किया। सीहोर जिले के इच्छावर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक शैलेंद्र पटेल ने सोमवार को शून्यकाल के दौरान बुदनी विधानसभा क्षेत्र के नसरुल्लागंज में 50 दलित परिवारों द्वारा इच्छामृत्यु मांगने का मामला उठाया।

पटेल ने आईएएनएस से कहा, "सीहोर जिले का बुदनी मुख्यमंत्री चौहान का विधानसभा क्षेत्र है। यहां के नसरुल्लागंज में 22 जुलाई को उज्जवला योजना के शुभारंभ का कार्यक्रम हुआ था। आयोजन में मुख्यमंत्री चौहान भी शामिल हुए थे। यहां पहुंचे अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के 50 परिवारों ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन देकर इच्छामृत्यु कर मांग की है।"

पटेल ने आगे कहा, "वर्ष 2002 में इन परिवारों को जमीन का पट्टा दिया गया था, मगर वे अब तक उस जमीन का कब्जा हासिल नहीं कर पाए हैं। इस जमीन पर मुख्यमंत्री से जुड़े और उनके दल के लोगों का कब्जा है। इससे परेशान होकर पीड़ितों ने इच्छामृत्यु की मांग की है।"

Back to Top