देश भर के फार्मा. एसो. के प्रतिनिधि जुटेंगे 3 अक्टूबर को भोपाल में

राज्य, स्वास्थ्य

भोपाल : 1 अक्टूबर/ आगामी 3 अक्टूबर को भोपाल के डिपो चौराहा स्थित ठेंगड़ी भवन पर प्रांतिय के फार्मासिस्ट एसो. के त्तवाधान में फार्मासिस्ट के स्वाभिमान का पर्व फार्मासिस्ट स्वाभिमान सम्मेलन के आयोजन की तैयारी जोर शोर से चल रही है । प्रदेश भर के फार्मासिस्ट इस आयोजन को लेकर उत्त्साहित हैं । इस कार्यक्रम की इस बार की खासियत यह है कि इसमें इस बार न सिर्फ प्रदेश बल्कि अन्य कई राज्यों जैसे राजस्थान, उ.प्र, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, दिल्ली, गुजरात तथा दक्षिण भाषी राज्यों से फार्मा. एसो. के अध्यक्ष एवं अन्य प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं । फार्मासिस्ट की राष्ट्रीय एसो. फ़िपो ( FIPO ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी इस महोत्सव में उपस्थित रहेंगे ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक राजेन्द्र मेश्राम द्वारा की जाएगी, कार्यक्रम के मुख्य अथिति के रूप में प्रदेश के स्वास्थ मंत्री रुस्तम सिंह, एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में गैस राहत मंत्री विश्वास सारंग रहेंगे, भारतीय मजदुर संघ के वरिष्ठ नेता, राज्य कर्मचारी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह गौरव आदि कार्यक्रम में अथिति के रूप में उपस्थित रहेंगे ।

कार्यक्रम का आयोजन पिछले वर्ष की भांति सरकार व फार्मासिस्ट के बीच समन्वयय व संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से किया जायेगा । प्रांतीय फार्मा. एसो. के प्रदेश अध्यक्ष अम्बर चौहान फार्मासिस्ट के रूप में प्रदेश के समस्त जिलों से आये एसो. के पदाधिकारीयों, मेडिकल स्टोर संचालक, शैक्षणिक के शासकीय एवं निधि उपक्रमों के प्रतिनिधियों से उनकी समस्याओं का खाका तैयार कर कैबिनेट मंत्री के सामने प्रस्तुत करेंगे ।

कार्यक्रम की थीम " बिना फार्मासिस्ट स्वास्थय व्यवस्था पर होने वाले दुष्परिणाम का मंथन " रहेगा । जिसमे राज्यों व विदेशों में फार्मासिस्ट के उपयोग से स्वास्थय व्यवस्था कैसे गुणवत्तायुक्त व काम लागत की होती है इस पर एसो. अपना पक्ष सरकार के समक्ष रखेगी । फार्मासिस्ट एवं फार्मेसी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को एसो. की ओर से स्वास्थ्य मंत्री द्वारा सम्मानित किया जाऐगा ।

Back to Top