उप्र : मेडिकल छात्रों ने मचाया उत्पात, 3 ग्रामीण जख्मी

राज्य, स्टूडेंट-यूथ

अंबेडकरनगर, 24 अगस्त (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के महामाया राजकीय एलोपैथी मेडिकल कालेज के छात्रों ने शराब की दुकान पर हंगामे के विरोध से नाराज होकर कॉलेज से सटे ईसमाइलपुर गांव में बीती रात जमकर उत्पात मचाया। इस मारपीट में तीन ग्रामीण घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल लगाया गया है और दुकानें बंद हैं। बताते हैं कि रात्रि लगभग 10 बजे यहीं स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर मेडिकल छात्रों और ग्रामीणों के बीच उपजा विवाद कुछ ही देर में उग्र रूप धारण कर लिया।

आरोप है कि सैकड़ों छात्रों ने गांव में घुसकर ग्राम प्रधान लालजी के पिता मनीराम तथा चंद्ररेश वर्मा और राजेश कुमार को जमकर मारापीटा। काफी देर तक उपद्रव होती रही। इस दौरान ईंट पत्थर भी चले।

रात में ही क्षेत्राधिकारी टांडा सुधीर कुमार, कोतवाल बेचू यादव, अलीगंज थानाध्यक्ष मनबोध तिवारी, इब्राहिम पुर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। रात्रि में मेडिकल कॉलेज के आसपास टांडा अकबरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग छावनी में तब्दील रहा।

गौरतलब है कि बीते होली के दिन भी रात्रि में छात्रों और ग्रामीणों के बीच झगड़ा हुआ था। तब प्रशासन ने समझौता कराया था। तय हुआ था कि छात्र अब 8 बजे रात्रि के बाद बाहर नहीं जाएंगे, जिसे बुधवार को तोड़ दिया गया। दुकानदारों ने दुकानें बंद कर अपना विरोध जताया। फिर कोई अनहोनी न हो इसके लिए सड़कों पर पुलिसकर्मियों और प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) के जवानों को तैनात कर दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक सद्दरपुर बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है।

Back to Top