मप्र : छात्रावास आने का समय बदलने पर मेनिट में छात्राओं का हंगामा

राज्य, स्टूडेंट-यूथ

भोपाल, 3 अगस्त (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मेनिट) के छात्रावास में रात साढ़े नौ बजे तक प्रवेश दिए जाने के निर्देशों के खिलाफ छात्राओं ने गुरुवार का जमकर हंगामा किया। छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के मसले पर मेनिट प्रबंधन कोई बात करने को तैयार नहीं है। मेनिट की छात्राएं गुरुवार की सुबह से ही प्रबंधन के फैसले के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए जमा हो गईं और नारेबाजी की।

छात्राओं ने संवाददाताओं को बताया कि उन्हें रात साढ़े नौ बजे के बाद छात्रावास में प्रवेश नहीं करने दिया जाता है। वे कोचिंग जाती हैं, उनकी कई सहेलियां प्लेसमेंट की तलाश में देर से छात्रावास लौट पाती हैं। इस स्थिति में उन्हें कई बार रात लॉबी में ही गुजारनी पड़ती है। इतना ही नहीं, चौकीदार तक फब्तियां कसते हैं।

बताया गया है कि छात्राओं को इससे पूर्व साढ़े 10 बजे तक छात्रावास में प्रवेश दिया जाता था, पिछले दिनों ही समय में बदलाव किया गया। इससे छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाने वाली छात्राओं ने नाम का खुलासा न किए जाए का आग्रह किया है, क्योंकि प्रबंधन ने उन्हें इस मसले पर किसी से भी बात न करने की हिदायत दी है।

छात्राओं ने अपने विरोध में पूरे दिन प्रदर्शन किया, अध्यापन कार्य में हिस्सा नहीं लिया और नारेबाजी करती रहीं। छात्राओं का कहना है कि प्रबंधन छात्र और छात्राओं के साथ अलग-अलग व्यवहार कर रहा है, छात्र तो पूरी रात घूमते रहते हैं, उन पर किसी का जोर नहीं चल रहा, मगर छात्राओं को बेवजह परेशान किया जा रहा है।

वहीं छात्राओं के प्रदर्शन और प्रबंधन जारी आदेश के संदर्भ में संपर्क किया गया, मगर कोई भी बात करने के लिए उपलब्ध नहीं हुआ।

Back to Top