मप्र : भाजपा में असंतुष्टों को संतुष्ट करने की कोशिश

राज्य

भोपाल, 6 सितंबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई में पिछले दिनों हुए बदलाव के बाद असंतोष के स्वर मुखरित होने लगे थे, और अब इस असंतोष को दबाने के लिए पार्टी ने सोमवार रात बड़ी जिम्मेदारियां सौंपकर नेताओं के गुस्से को कुछ कम करने की कोशिश की है। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने सोमवार रात प्रदेश कार्यसमिति की सूची जारी की है। इस सूची में 75 नेताओं को कार्यसमिति सदस्य, 76 को स्थाई आमंत्रित सदस्य, 227 को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

योजना आयोग के उपाध्यक्ष पद से हटाए गए बाबू लाल जैन को सुशासन तथा केन्द्र राज्य शासकीय कार्यक्रम समन्वय विभाग का संयोजक, पूर्व मंत्री अजय विश्नोई को नीति विषयक शोध विभाग का संयोजक, दीपक विजयवर्गीय को मुख्य प्रवक्ता व रजनीश अग्रवाल को प्रवक्ता बना दिया गया है। इसी क्रम में उन नेताओं को भी पद दिए गए हैं, जो असंतुष्ट चल रहे थे।

ज्ञात हो कि भाजपा में पिछले दिनों बड़ा बदलाव हुआ था, जिसमें विभिन्न निगमों व मंडलों में पदासीन रहे पदाधिकारियों की छुट्टी कर दी गई थी, वहीं कई दावेदार वंचित रहे गए थे। यही कारण था कि पूर्व प्रवक्ता प्रकाश मीरचंदानी ने सोशल मीडिया पर पार्टी के खिलाफ टिप्पणी कर दी थी, उसके बाद उन्हें सोमवार को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। उसके बाद पार्टी ने कार्यसमिति की सूची जारी की, जिसमें कई उन नेताओं के नाम भी हैं जो विधायक है और मंत्री पद के दावेदार रहे हैं।

Back to Top