पाकिस्तान आतंकवाद का महिमामंडन न करे : राजनाथ सिंह

राष्ट्रीय

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को संसद में बताया कि उन्होंने पाकिस्तान से दो टूक कहा कि वह आतंकवाद का महिमामंडन न करे। साथ ही दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के सभी देशों से भी आतंकवादी संगठनों पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध का सम्मान करने को कहा। दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों की पाकिस्तान में आयोजित बैठक में भाग लेने के बाद पड़ोसी मुल्क की दो दिवसीय यात्रा से स्वदेश लौटने के अगले दिन राजनाथ ने राज्यसभा में कहा, "मैंने उनसे कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ ही नहीं, बल्कि आतंकवाद को समर्थन देने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।"

गृह मंत्री ने बताया कि उन्होंने दक्षेस के सदस्य देशों से भी कहा कि आतंकवादी संगठनों पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं होता। मैं सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि आतंकवादियों का महिमामंडन नहीं किया जाना चाहिए और न ही उन्हें संरक्षण दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया आतंकवाद से जूझ रहा है। भारत का संदेश शांति और मानवता के लिए है और यह भी कि आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है।

कश्मीर घाटी में फैली अशांति के बीच पाकिस्तान में दक्षेस सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें सुरक्षाबलों और कश्मीरी प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्षो में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

राजनाथ ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान समर्थक कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी को शहीद बताने के पाकिस्तान सरकार के बयान की आलोचना की।

Back to Top