मप्र में 2006 के बाद जमीन पर काबिज परिवारों को भी पट्टा : चौहान

राज्य

भोपाल, 3 अगस्त (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को अनूपपुर जिले के दमहेड़ी ग्राम में अंत्योदय मेला और जनदर्शन कार्यक्रम में कहा कि वर्ष 2006 के बाद जमीन पर काबिज को भी पट्टा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जंगल में रहने वाले किसी भी व्यक्ति की जमीन छीनी नहीं जाएगी, बल्कि उसे पट्टा देकर मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 के बाद काबिज लोगों को भी सरकार पट्टा देगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी तक दो लाख 16 हजार लोगों को पट्टा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि 'आपकी पेंशन आपके घर' योजना में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि का नगद भुगतान किया जाएगा। पेंशन का भुगतान हर माह किया जाएगा। इसके लिए मोबाइल बैंकिंग शुरू की जाएगी। अनूपपुर जिले में इसकी शुरुआत 10 अगस्त से होगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि नमामि देवी नर्मदा कार्यक्रम में नवम्बर माह से नर्मदा नदी के किनारे पेड़ लगाने का सघन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। यह कार्यक्रम अमरकंटक से शुरू होगा।

चौहान ने शासकीय अमले को चेताया और कहा कि जो शासकीय सेवक जनता का हक छीनेगा और भ्रष्टाचार करेगा उसे शासकीय सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा।

Back to Top