बुलंदशहर दुष्कर्म कांड से पूरा उप्र आहत : वाम दल

राज्य

लखनऊ, 3 अगस्त (आईएएनएस/आईपीएन)। छह वामपंथी दलों के राज्य नेतृत्व की एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) के कार्यालय में हुई जिसमें वाम दलों ने कहा कि बुलंदशहर दुष्कर्म कांड से पूरा उप्र आहत है।

बैठक की अध्यक्षता भाकपा के राज्य सचिव डॉ. गिरीश ने की। बैठक में राज्य की राजनैतिक परिस्थितियों पर गंभीर चर्चा की गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि बुलंदशहर में हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे प्रदेश को आहत कर दिया है। महिलाओं, माताओं एवं बहनों में भय व्याप्त हो गया है।

सपा के कुछ नेताओं के इस संबंध में दिए गए बयानों ने भी स्थिति की भयावहता को कम आंकने की कोशिश की है। यह देखने में आ रहा है कि प्रदेश में महिला एवं दलित उत्पीड़न की घटनाएं उत्तरोत्तर बढोत्तरी पर हैं और अपराधी सरकार की कानून व्यवस्था से निर्भय होकर घूम रहे हैं।

वामदलों के नेताओं ने इन घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए अपराधियों को तुरंत पकड़ने की मांग की है।

बैठक में प्रस्ताव के माध्यम से संकल्प लिया गया कि वामपंथी दल जाति और धार्मिक मुद्दों से हटकर प्रदेश के किसानों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, दलितों, पिछड़ों एवं संघ परिवार के सांप्रदायिकता फैलाने वाले मुद्दों को केंद्र में रखकर निरंतर राजनीतिक प्रचार एवं कार्यवाही जारी रखेंगे।

बैठक में विधान सभा के चुनाव भी वामपंथियों के लिए जनता के हितों का अभियान है और चुनावों में वामपंथी दल विधानसभा में अपने उपस्थिति अवश्य दर्ज करवाएंगे। इन समस्त मुद्दों पर लखनऊ में वामपंथी दलों द्वारा एक विशाल रैली आयोजित करने की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई।

बैठक में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) के राज्य सचिव हीरालाल यादव, सीपीआई (एमएल) के का. अरुण, एसयूसीआई (सी) के का. जगन्नाथ वर्मा, आल इंडिया फॉरवर्ड ब्लाक के का. आरके सिंह तथा का अरविंद राज स्वरूप (भाकपा), का. प्रेमनाथ राय (माकपा) तथा का जयप्रकाश एवं का. पुष्पेंद्र वर्मा (एसयूसीआईसी) उपस्थित रहे।

Back to Top