वामदलों ने कहा, बीफ तो बहाना है, असफलता अपराध छुपाना है

राज्य

भोपाल: 28 जुलाई/ मन्दसौर बीफ के नाम पर दो महिलाओं पर पुलिस संरक्षण में कायराना हमले और रतलाम में भी इसी बहाने तनाव भड़काने की संघ से जुड़े संगठनों की हरकतें भर्त्सनायोग्य हैं और एक गहरी साजिश का हिस्सा हैं। उक्त वक्तव्य वामपंधी दलों के नेताओं ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में दिया।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव बादल सरोज, CPI के अरविंद श्रीवास्तव, एसयूसीआई(सी) के प्रताप सामल, सीपीआई(एमएल) लिबरेशन के देवेन्द्र सिंह चौहान ने संयुक्त विज्ञप्ति में कहा की इस तरह की कायराना और विभाजनकारी हरकतों के पीछे संघ गिरोह की मोदी और शिवराज सरकार की जाहिर उजागर विफलताओं से ध्यान बंटाने तथा बढ़ती मुश्किलो और तकलीफों से उपजे जनाक्रोश को गुमराह करने की रणनीति काम कर रही है ।

वामदलों के अनुसार खुद गृहमंत्री और टी आई द्वारा जब्त सामग्री को भैंस का मांस बताये जाने के बावजूद पीड़िताओं की गिरफ्तारी और गृह मंत्री द्वारा दिया गया गैरजिम्मेदाराना बयान सत्तारूढ़ भाजपा की मंशा साफ़ कर देता है ।

वामपंथी पार्टियों ने भाजपा मंडली की असभ्य, असामाजिक गुंडागर्दी की निंदा की हैं तथा अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की हैं । नेताओं ने कहा की मूकदर्शक बने रहने वाले पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए तथा भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों इसके लिए प्रभावी कदम उठाये जाएँ। वाम दलों की राय में इस पूरे काण्ड की जांच भरोसेमंद एजेंसी से कराई जानी चाहिए।

Back to Top