ब्राजील में रियो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा बढ़ेगी

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रासीलिया, 20 जुलाई (आईएएनएस)| ब्राजील सरकार ने अगस्त में शुरू हो रहे ओलम्पिक खेलों से पहले रियो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षा बढ़ाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सेना के 1,200 जवानों ने पहले से ही प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया है और इन्हें अगले सप्ताह की शुरुआत में ही हवाईअड्डे पर तैनात किया जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों के जवानों ने अपना सैन्याभ्यास पूरा कर लिया। इसमें पुलिस, प्रशिक्षित कुत्ते और रोबोट भी शामिल थे।

ब्राजील को ओलम्पिक तथा पैरालम्पिक खेलों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए 100 देशों से मदद भी मिलेगी।

क्षेत्रीय सुरक्षा समन्वयक क्रिस्टियानो साम्पाइयो के अनुसार, आतंकवादी खतरों से निपटने के लिए एक खास कार्यदल (टास्क फोर्स) है। इसमें कई देशों और क्षेत्रों के अधिकारी शामिल हैं।

साम्पाइयो ने कहा, "एक खास आतंकवाद रोधी केंद्र का निर्माण किया गया है, जिसमें छह देशों अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड, बेल्जियम, पराग्वे और अर्जेटीना के एजेंट शामिल हैं।"

हाल ही में यूरोप में हुए आतंकवादी हमले को देखते हुए ओलम्पिक खेलों के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा ब्राजील की खुफिया एजेंसी एबिन अन्य संगठनों के साथ मिलकर प्रतियोगिता के दौरान संभावित हमलों से निपटेगा।

ब्राजील में ओलम्पिक खेलों का आयोजन पांच से 21 अगस्त तक होगा और पैरालम्पिक खेलों का आयोजन सात सितम्बर से शुरू होगा।

Back to Top