अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार

अंतर्राष्ट्रीय

क्लीवलैंड, 20 जुलाई (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016 के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उद्योगपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार चुन लिया गया है। उन्होंने पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में अपने 16 प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए उम्मीदवारी हासिल की।

ट्रंप ने कहा, "रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनना बहुत सम्मान की बात है। मैं कड़ी मेहनत करूंगा और आपको कभी निराश नहीं करूंगा। अमेरिका मेरी प्राथमिकता है।"

'सीएनएन' की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने रिपब्लिकन पार्टी कन्वेंशन में उनके गृह राज्य न्यूयॉर्क के समर्थन की घोषणा करते हुए ट्रंप की उम्मीदवारी सुनिश्चित की। इस मत के साथ ही वह जरूरी 1,237 प्रतिनिधियों का समर्थन पाने में कामयाब होने के साथ ही पार्टी की तरफ से आधिकारिक उम्मीदवार बन गए।

इस मौके पर ट्रंप के बच्चे इवाका, एरिक और टिफनी भी थे।

उनके बेटे ने कहा, "बधाई हो पापा। हम आपको प्यार करते हैं।"

इस मौके पर भावुक हुई इवाका ने पिता की उम्मीदवारी की पुष्टि के बाद सीएनएन को बताया, "यह अविश्वसनीय है। मुझे मेरे पिता पर गर्व है। "

एरिक ट्रंप ने कहा, "मैंने कभी अपने पिता को कम नहीं आंका।"

डोनाल्ड जूनियर ने बताया कि यह उनके जीवन के बेहतरीन क्षणों में से एक है। यह ऐतिहासिक है।

ट्रंप की उम्मीदवारी तय होने के बाद इंडियाना के गवर्नर माइक पेंस को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया।

अमेरिका में आठ नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं।

Back to Top