ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में चीनी मीडिया, पुलिस में हाथापाई

राष्ट्रीय

बेनॉलिम (गोवा), 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत और चीन के बीच यहां बीच रिसॉर्ट में शनिवार को चल रही द्विपक्षीय वार्ता के दौरान चीनी मीडियाकर्मियों और गोवा के पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई शुरू हो गई।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह घटना ताज एक्सोटिका में घटी, जहां चीनी मीडिया के प्रतिनिधि राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों के बीच एक बंद कमरे में चल रही बैठक के दौरान वहां बाहर मौजूद थे, और बैठक के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस के एक सूत्र ने कहा, "जब पुलिस ने उनसे वीपीआईपी बैठक स्थल से दूर जाने को कहा तो दोनों पक्षों के बीच मौखिक कहासुनी शुरू हो गई, और उसके बाद एक चीनी मीडियाकर्मी ने एक महिला पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया।"

इस घटना को लेकर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

रिसॉर्ट के मैदान में स्थापित दो वातानुकूलित तंबुओं में 250 से अधिक मान्यता प्राप्त पत्रकारों के रहने की व्यवस्था की गई है। एक तंबू भारतीय मीडिया के लिए और दूसरा अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के लिए है। जिन होटलों में वीवीआईपी ठहरे हुए हैं, वहां मीडिया को जाने पर प्रतिबंध है।

हाथापाई के बारे में पूछने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, "वहां कोई मुद्दा था, लेकिन मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता।"

Back to Top