पूर्व गृहमंत्री ने दी 'राहुल संदेश यात्रा' को हरी झंडी

राष्ट्रीय
रायबरेली (उप्र), 15 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। राहुल संदेश यात्रा का शुभारंभ शनिवार को जगतपुर ब्लॉक के नवाबगंज में मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बोध ने हरी झंडी दिखाकर किया। ये संदेश यात्रा ब्लॉक वार 27 अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें कांग्रेस की किसान हित की नीतियों के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया जाएगा।

जगतपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय पर सांसद प्रतिनिधि व राष्ट्रीय सचिव के.एल. शर्मा ने कहा कि राहुल संदेश यात्रा का मुख्य उद्देश्य आमजन, खासतौर पर किसानों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करके संगठित करना है। किसान जाति, धर्म व क्षेत्रीय मुद्दों की राजनीति में बंटा हुआ है। आज जरूरत है कि किसान अपने हितों के लिए कृषि कायरें के संपादन में सरकारों के उदासीन रवैये के खिलाफ एकजुट हो जाए।

शर्मा ने कहा, "राहुल जी ने साफ शब्दों पर कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिन के भीतर किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। बिजली भी आधे दाम पर मिलेगी।"

संदेश यात्रा का आगाज नवाबगंज से होने के बाद जगतपुर, पूरबगांव, सान्हूकुआं, धोबहा, खजुरी में भव्य स्वागत हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। शंकरपुर सिद्धौर, मैनहा, सराय श्रीबक्श और सुदामा पुर चौराहे पर नुक्कड़ सभाओं के जरिए किसानों का कर्ज माफ बिजली बिल हाफ, अनाजों के समर्थन मूल्य दिलाने के कांग्रेस के प्रयासों के बारे में बताया गया। रात्रि विश्राम सुदामापुर मे होगा। रविवार को गौरा ब्लॉक में संदेश यात्रा भ्रमण करेगी।

Back to Top