मप्र में छात्रों के सुझाव से बनेगी विद्यार्थी सहायता योजना

राज्य

भोपाल, 24 अगस्त (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश सरकार आर्थिक अभाव के चलते किसी भी मेधावी छात्र को पढ़ाई से वंचित नहीं रहने देना चाहती, इसी को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी सहायता योजना बनाई जा रही है। इस योजना के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों से सुझाव मांगे हैं।

आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यह योजना एक हजार करोड़ रुपये के प्रारंभिक फंड से शुरू होगी। इस आदर्श योजना को बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से सुझाव मांगे हैं।

शिवराज ने कहा है कि योजना की पात्रता के क्या मापदंड होने चाहिए, इसके लिए छात्र एक माह में सुझाव दें, ताकि इस योजना को अंतिम रूप देकर छात्रों को जल्दी से जल्दी लाभान्वित किया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पैसों के अभाव में कोई भी प्रतिभा पीछे न रहे। इसलिए राज्य सरकार द्वारा अभिनव योजना बनाई जा रही है। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने सुझाव उन्हें 'सीएम एट द रेट एम पी डॉट जीओवी डॉट इन' पर ई-मेल करने या उनके फेसबुक, ट्विटर पर भी सुझाव देने का आह्वान किया है। साथ ही डब्लूडब्लूडब्लू डॉट शिवराजसिंहचौहान डॉट इन के सिटीजन कॉर्नर पर भी अपना सुझाव दे सकते हैं।

Back to Top