कश्मीरी छात्रों के नागरिक अधिकारों व जानमाल की रक्षा की जाए- माकपा

राज्य

भोपाल: 22 जुलाई/ भोपाल के बरकतुल्ला विश्वविद्यालय में कश्मीरी छात्रों पर हिन्दुत्व ब्रिगेड द्वारा प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के संरक्षण में किये जा रहे हमलोंं को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भारतीय संविधान को ध्वस्त करने वाली कार्यवाही बताया है।

माकपा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अंग्रेजी के एक प्रतिष्ठित अखबार (हिंदुस्तान टाइम्स) को बजरंग दल के पदाधिकारी ने साक्षात्कार देकर बताया कि कश्मीरी छात्रों पर हमला कराने में उनके संगठन की मुख्य भूमिका है। इस साक्षात्कार के प्रकाशित होने के दो दिन बाद भी हमले में शामिल संगठन के पदाधिकारियों व हमलावरों के खिलाफ कोई कार्यवाही न होना प्रदेश सरकार के असली मंतव्य व चेहरे को बेनकाब कर देता है।

माकपा विज्ञप्ति के अनुसार केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारें भारतीय संविधान में निर्धारित दायित्वों के निर्वहन के बजाय आरएसएस के एजेण्डे को लागू कर राष्ट्रीय एकता व धर्मनिरपेक्षता को खतरे में डाल रही है।

माकपा ने कश्मीरी छात्रों के नागरिक अधिकारों पर किये जा रहे हमलों की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश सरकार, विश्वविद्यालय, जिला व पुलिस प्रशासन से कश्मीरी छात्रों के नागरिक अधिकारों व जानमाल की रक्षा की मांग की है। माकपा ने संविधान में आस्था रखने वाली सभी शक्तियों से हिन्दुत्ववादी शक्तियों की खुली गुण्डागर्दी के खिलाफ एकजुट हो संघर्ष करने की अपील की है।

Back to Top