मप्र में बत्ती लगी गाड़ियों में घूम रहे माफिया

राज्य

भोपाल, 20 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस विधायक महेंद्र िंसह कालूखेड़ा ने बुधवार को विधानसभा में आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में लाल और पीली बत्ती लगी गाड़ियों में माफिया के घूमने की बात कही। गृहमंत्री भूपेंद्र िंसह ने जांच का भरोसा दिलाया है।

विधानसभा में कांग्रेस विधायक कालूखेड़ा ने एक सवाल के जरिए गृहमंत्री से जानना चाहा कि अशोक नगर जिले में कुख्यात भू-माफिया, खनन माफिया और राशन माफियाओं द्वारा लाल और पीली बत्तियों में घूमने की कितनी शिकायतें पिछले डेढ़ वर्ष में पुलिस व परिवहन अधिकारी को आई हैं। उन्होंने बताया कि राजधानी भोपाल व अन्य ग्रामीण इलाकों से इस तरह की शिकायतें आई है।

गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने लिखित में जो जवाब दिया उसमें कहा गया कि कोई भी ऐसी शिकायत नहीं आई है। इस पर कालूखेड़ा ने कई वाहनों के नंबरों का खुलासा करते हुए कहा कि इन वाहनों में माफिया घूमते हैं और उन पर बत्तियां लगी हुई हैं। इन वाहनों की तस्वीरें भी उनके पास हैं। इस पर गृहमंत्री ने कहा कि वे इसकी जांच कराएंगे और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

कालूखेड़ा के सवालों के दौरान गृहमंत्री ने माना कि कालूखेड़ा ने अशोक नगर पुलिस अधीक्षक से इस तरह की शिकायत की थी।

कालूखेड़ा ने आगे कहा कि अशोकनगर में पुलिस ने बत्ती वाले वाहन तो पकड़े हैं मगर आरोपियों तक पहुंच नहीं पाई है। कई वाहन तो बिना नंबर के हैं।

Back to Top