लिलजी बाँध के किसान फिर से आंदोलन की राह पर, बोले-अपने कहे को तो पूरा करें शिवराज !!

राज्य

मढ़ा (लिलजी, सतना): 6 जून/ मध्यप्रदेश के सतना जिले के लिलजी बाँध की भूमि से जुड़े 12 गाँवों के किसान प्रतिनिधियो की एक बैठक में भूमि अधिकार के सवाल पर नए आंदोलन का बीज रोपा गया । मढ़ा के पंचायत भवन में हुयी किसान बैठक में माकपा राज्य सचिव बादल सरोज मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

पिछले 6 साल के आंदोलनों प्रदर्शनों ज्ञापनों अधिवेशनों की विस्तार से जानकारी रखते हुए बादल सरोज ने कहा कि लिलजी सहित मध्यप्रदेश के चम्बल सहित अन्य इलाकों में हुए आंदोलनों के बाद सरकार ने इस दिशा में एक सकारात्मक कदम उठाया था और एलआरसी में जरूरी प्रावधान किये थे । मगर अभी तक उन्हें लागू नहीं किया गया ।

माकपा नेता ने कहा कि लिलजी के किसानो की मांग सिर्फ इतनी है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपनी उस घोषणा को अमल में लाएं जो उन्होंने 10 जुलाई 2010 को खुद लिलजी आकर किसानो की सभा में की थी ।

पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिजेश सिंह सेंगर ने आंदोलन का भावी कार्यक्रम प्रस्तावित किया और जोर देकर कहा कि इस बार ज़रा सी भी चूक पीढ़ियों से हासिल अधिकार से वंचित कर देगी ।

वरिष्ठ किसान नेता बीरेंद्र सिंह एडवोकेट की अध्यक्षता में तेज बारिश के बावजूद हुयी इस सफल बैठक में किसान सभा के राज्य सचिव रोहित तिवारी तथा पूर्व जनपद सदस्य के के शुक्ला ने सभी किसानों को संगठित कर सक्रीय करने का आव्हान किया । एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष अजय तिवारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे ।

बैठक में हवाई अड्डे के विस्तार से प्रभावित होने वाले गाँवों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए ।

Back to Top